अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे | 2024 की नयी ट्रिक

0

क्या आपको भी अपने किसी का मोबाइल हैक करना है तो लीजिये आपके लिए अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे पोस्ट हाजिर है. इस पोस्ट में आपको मोबाइल हैक करने के लिए कौन सा ऐप है? भी बताया जाएगा. वैसे तो मोबाइल हैक करने के लिए बहुत से रास्ते हैं पर में आपको परफेक्ट तरीके बताऊंगा. यदि आपको अपने किसी ख़ास इंसान पर नजर रखना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में आप मात्र 15 मिनिट में किसी का भी मोबाइल अपने वश में कर सकते हैं.

मोबाइल हैक करने के लिए वैसे आपको प्रोगरामिंग की अच्छी नॉलेज होना जरूरी होता है पर में आपको जो तरका बताऊंगा उसमे आपको हैकिंग की नॉलेज होना जरूरी नहीं है. ऐसे दो तरीके हैं जिनके माध्यम से आप अपने मोबाइल से दूसरे का मोबाइल कैसे हैक करे जान सकते हैं. वैसे तो मोबाइल हैक करना आसान काम नहीं है पर यदि कोसिस की जाए तो आज नामुनकिन कुछ भी नहीं है.

apne mobile se kisi ka bhi mobile kaise hack karen

(toc) #title=(Table of Content)

अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे

एंड्राइड मोबाइल ऐसा बनाया गया है कि इसकी पूरी नॉलेज किसी को नहीं है, यही कारण है कि इस पर कोई चाहकर भी पूरा नियन्त्रण नहीं रख सकता है. अपने इंटरनेट पर बहुत से ऐसे पोस्ट और वीडियो पढ़े एवं देखे होंगे जिसमें बताया जाता है कि अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे, तो आपको बता दूँ की ये सब फेक हैं बिना छुए किसी भी मोबाइल को हैक नहीं किया जा सकता है. हम जिस भी मोबाइल को हैक करेंगे वह कम से कम 5 मिनिट अपने हाथ में होना जरूरी है.

जब हम अपने मोबाइल से दूसरे का मोबाइल हैक कर लेते हैं तो उसके द्वारा मोबाइल पर की गई हर हरकत का नजारा आप अपने मोबाइल पर देख सकते हैं. यदि आप किसी का व्हात्सप्प, फेसबुक, कॉल लॉग्स, कॉल रिकॉर्डिंग, ब्राउज़र हिस्ट्री, जीपीएस आदि हैक करना चाहते हैं तो इस पोस्ट से अंत तक जुड़े रहें. यदि आपको हैकिंग की बिलकुल भी जानकारी नहीं है तो भी आप मोबाइल को हैक कर सकते हैं क्योंकि में आपको बहुत ही सरल भाषा में समझाऊंगा. 

👉 5 बेस्ट Whatsapp Hack Karne Wala Apps

में आपको यहां पर मोबाइल करने के लिए दो रास्ते बताने वाला हूँ जिसमे से एक ऐसा है जिसमे आप 100% किसी का भी मोबाइल हैक कर सकते हो पर ये रास्ता फ्री नहीं है, इसमें आपको पैसे खर्च करने होंगे पर इससे मोबाइल हैक करने पर किसी को भनक तक नहीं लगेगी. इस तरीके में आपको कोई भी एक स्पाई ऐप खरीदना होगी जो मैंने ऊपर भी बताया है.

👉 सिर्फ 30 सेकंड में अपने गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड का Whatsapp Hack कैसे करे ?

जो हमारा दूसरा रास्ता है वो बिलकुल फ्री है जिसमे यदि आप किसी का मोबाइल हैक करते हैं तो उसको पता चल सकता है. आपको इन दो तरीकों में से जो भी सबसे बेटर लगे उसे यूज कर सकते हैं.

स्पाई ऐप्स से मोबाइल हैक कैसे करें

स्पाई ऐप अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक करने का एक ऐसा तरीका है जो 100 % कारगार सिद्ध होते हैं पर ये तरीका फ्री नहीं है. यदि आपको इन ऐप्स की मदद लेनी है तो आपको इसका प्रीमियम प्लान लेना होगा. हालाँकि ये सभी ऐप्स कुछ दिन ट्रायल वर्जन फ्री में देते हैं पर ट्रायल ख़त्म होने पर आपको पैसे देने होते हैं. अब आप कहेंगे कि कितना पय करना होता है तो ये सभी इन कंपनियों पर निर्भर करता है की वो कितना चार्ज करते हैं. एक अनुमान के हिसाब से आपको एक महीने के लिए कम से कम एक से तीन हजार तक चार्ज देना हो सकता है.

जब आप इन स्पाई ऐप को किसी के मोबाइल में इंस्टाल करते हैं तो उस मोबाइल के प्राइवेट डेटा को सर्वर तक भेजने के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है. कहने का मतलब ये है की ये ऐप तभी काम करेगी जब आपके पास नेट होगा.

इन ऐप्स की एक खूबी होती है की यदि इनको किसी मोबाइल में चोरी से इंस्टाल कर दिया जाए तो ये पकड़ में नहीं आतीं है एवं आसानी से हाईड हो जातीं हैं. इन ऐप को आपको किसी के मोबाइल में कैसे इंस्टाल करना है ये सभी जानकारी आपको वही कंपनी देती है जिससे आप ऐप पर्चेस करते हैं. उनकी वेबसाइट पर पूरी प्रोसेस आपको मिल जायेगी.

👉 यदि आपकी कोई कॉल रिकॉर्ड सुन रहा है तो कैसे बंद करे

हर एक स्पाई ऐप को इंस्टॉल करनी की अलग अलग विधि होती है इसलिए आप इन ऐप को पर्चेस करने के बाद किसी मोबाइल में तभी इंस्टाल करें जब इसकी प्रोसेस इनकी वेबसाइट से पढ़ लें. 

ऊपर जो मैंने आपको 5 स्पाई ऐप की लिस्ट दी है किसी को भी आप यूज में ले सकते हैं किसी भी मोबाइल को हैक करने के लिए. इन ऐप का नाम आप गूगल में डालें और इनकी वेबसाइट पर जाकर अपना एक एकाउंट बना लें. वेबसाइट पर आपको सभी प्लान्स एवं अन्य जानकारी डिटेल में मिल जायेगी

Air Droid एप्लीकेशन से मोबाइल हैक कैसे करें

ऊपर जो तरीका बताया गया है उसमे आपको पैसे की जरूरत होती है पर अब में आपको जो तरीका बता रहा हूँ वो बिलकुल फ्री है. इस तरीके में थोड़ी सी दिक्कत है कि जब आप इस ऐप को किसी के मोबाइल में इंस्टाल करते हैं तो उसको पता चल सकता है एवं इसे हाईड भी नहीं किया जा सकता है.

👉 बिना स्पाय ऐप के मोबाइल हैकिंग (हैक) कैसे करे ?

1. सबसे पहले उस मोबाइल को अपने हाथ में लें जिसको हैक करना है एवं उसमे AirDroid ऐप को डाउनलोड कर इन्स्टॉल कर लें.

2. जब ऐप इंस्टॉल हो जाए तो उसमे एक एकाउंट बना लें.

3. अकाउंट बनाने पर आपने जो ईमेल आईडी डाला है उस पर एक ओटीपी आया होगा, जसिको वेरिफाइ कर लें.

4. ईमेल वेरिफाई करते ही आपका अकाउंट बन जाएगा. अब आपको यदि इसके सभी फ़ीचर मुफ़्त में लेना है तो सभी परमिशन को Allow करते हुए Ok पर क्लिक कर दें.

5. अब आपको web.airdroid.com पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और फिर लोगिन कर लेना है.

6. अब आपको उस फोन की सभी डिटेल जैसे फाइल मैनेजर, वीडियोस, फोटोज, अप्प्स, कॉन्टेक्ट्स, म्यूजिक, कॉल लॉग्स, मैसेज, नोटिफिकेशन, लाइव कैमरा व्यू आदि की जानकारी मिल जाती है.

7. एक बात ध्यान रखें कि उस मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए जिसको आपको हैक करना है.

Phishing से मोबाइल हैक कैसे करें

यदि आप इंटरनेट के बारे में जानते या पढ़ते होंगे तो उसमें कहीं न कहीं फिशिंग का नाम जरूर आता होगा. मोबाइल को हैक करने के लिए हैकर्स फिशिंग का हो यूज करते हैं और किसी भी हैकर के लिए फिशिंग ऑनलाइन अटेक करने का सबसे अच्छा साधन है. फिशिंग में हैकर्स ऐसा व्यक्तित्व पेश करता है की हमें एक बार में उस पर भरोसा हो जाता है.

फिशिंग से किसी का मोबाइल हैक करना हो तो सबसे पहले इसका नोलेज लीजिये और एक लिंक विक्टिम के मोबाइल पर भेजिए जो पूरी तरह से सही लगे. फिशिंग पूरी तरह से लालच का खेल होता है. इस लालच भरी लिंक में आप आईफोन, इनाम या नौकरी की लिंक को विक्टिम के मोबाइल पर भेज दें.

जैसे ही विक्टिम इस लिंक को ओपन करेंगे वैसे ही उसका मोबाइल हैक हो जाएगा और जो भी अपने मोबाइल पर करेगा उसकी जानकारी आपके पास होगी.

👉👉 फिशिंग के बारे में जानिये -फिशिंग क्या है और फिशिंग अटैक से कैसे बचें 

एसएमएस सेंड करके मोबाइल हैक कैसे करे

आपको जानकार हैरानी होगी की आप किसी को केवल एक एसएमएस भेजकर उसका मोबाइल हैक कर सकते हैं. इसकी पूरी प्रोसेस को नीचे पॉइंट्स में दिया गया है. पहले आप उस मोबाइल को अपने हाँथ में लें जिसको हैक करना है और नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें.

1. सबसे पहले आपको जिस मोबाइल को हैक करना है उसके मोबाइल में Tickle my Phone एप को इनस्टॉल कर देना है. यह ऐप फ्री और पेड दोनों वर्जन में उपलब्ध है आप अपने हिसाब से यूज कर सकते हैं.

2. एप को इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें और Manage SMS/Text message Rules पर क्लिक करें.

3. अब आपके सामने एक विंडो ओपन होगी जिसमे आपको सेटिंग पर क्लिक करके नीचे दिए गए ऑप्शन Hide Tickle my Phone Commands पर टिक करके इनेबल कर देना है.

इस फीचर को इनेबल करने से विक्टिम के मोबाइल में किसी भी प्रकार का मैसेज नोटिफिकेशन नहीं आएगा और न ही मोबाइल वाइब्रेट होगा. मतलब जब आप उसके पास हैकिंग का मेसेज भेजते हैं तो उसे पता ही नहीं चलेगा.

4. इसके बाद आपको tickle my phone manage rules पर क्लिक कर देना है जिससे आपके सामने बहुत सारे फीचर्स आ जाते हैं जैसे आपको विक्टिम के मोबाइल की कॉल सुनना है या फोटो देखना है आदि.

5. अब मान लेते हैं आपको सामने वाले की कॉल सुन्ना है तो आप कॉल बैक के ऑप्शन पर क्लिक कर देना और फिर एक नयी विंडो खुलने पर Save के बटन पर क्लिक कर देना है.

6. आपका काम अब पूरा हो चूका है. अब उसका मोबाइल वापस कर दें क्योंकि वो हैक हो चूका है.

7. अब सिर्फ उस मोबाइल पर आपको एक Call Back का मेसेज करना है और जैसे ही ये मेसेज उसके पास जाता है उसकी साड़ी कॉल्स आप सुन सकते हैं.

इस ऐप से आप उसकी लाइव लोकेशन, फोटोज, वीडियोस, वाई-फाई, एसएमएस, कॉन्टेक्ट डिटेल आदि भी हैक हो जाती हैं. 

👉 सिर्फ Bluetooth से कोई भी मोबाइल हैक कैसे करें

मोबाइल हैक करने के लिए बेस्ट ऐप कौन सा है?

अपने मोबाइल से दूसरे का मोबाइल हैक करने के लिए कौन सा ऐप है? बताने से पहले एक बात जरूर ध्यान रखें की यह पोस्ट केवल जानकारी के लिए लिखी जा रही है न की हैकिंग को बढ़ावा देने के लिए. यह पोस्ट केवल ये बताती है कि मोबाइल कैसे हैक होता है, इससे केवल ज्ञान के लिए ही यूज करें यदि इसका गलत यूज होता है तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे.

मोबाइल को हैक करने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारे ऐप्स हैं जिनको स्पाई ऐप के नाम से जाना जाता है. अब आप कहेंगे की स्पाई ऍप क्या होते है तो यह एक प्रकार की ऐप्लिकेशन होती हैं जिनको यदि आप किसी के मोबाइल में इंस्टाल कर दें तो उसकी पूरी जानकारी आपके मोबाइल में होती है.

👉 Mobile Hack Hai Kaise Pata Kare | दो सॉलिड तरीके

👉 बिना Root के WiFi हैक कैसे करें

यदि आप किसी के मोबाइल को हैक करना चाहते हैं तो उस मोबाइल में चुपके से इन स्पाई ऐप्स को इंस्टॉल कर दें. जैसे ही ये ऐप दूसरे के मोबाइल में इंस्टाल हो जातीं हैं तो आपका काम पूरा हो जाता है. नीचे में कुछ स्पाई ऐप्स की लिस्ट दे रहा हूँ जिनसे आप व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, कॉल लॉग्स, कॉल रिकॉर्डिंग, ब्राउज़र हिस्ट्री, जीपीएस, इनबॉक्स, वीडियोस, फोटोज, कॉन्टेक्ट्स आदि हैक कर सकते है

  1. mSpy
  2. SpyHuman
  3. FlexiSPY
  4. Hoverwatch
  5. TheTruthSpy

क्या सच में किसी का मोबाइल हैक किया जा सकता है

यदि आप गूगल पर किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे सर्च करेंगे तो आपको ऐसे बहुत सारे आर्टिकल और वीडियो मिल जाते हैं, लेकिन क्या ऐसा सच में संभव है ये जानना आपके लिए बहुत जरूरी है. मैने ऊपर आपको जो ट्रिक बतायी हैं वो आपको बढे बढे लेखक बताते हैं.

सच बात तो ये है यदि आप अपने मोबाइल की सुरक्षा खुद करते हैं तो कोई आपके मोबाइल को कभी भी हैक नहीं कर सकता है. यदि आप लापरवाही करते हैं तो ही आपके या किसी के मोबाइल को हैक किया जा सकता है वर्ना नहीं. जैसे आप अपने मोबाइल को किसी को दे दें और वो आपके मोबाइल में ऐसी कोई हैकिंग Spy ऐप इनस्टॉल कर दे या कोड डाल दे तो ही मोबाइल हैक हो सकता है.

👉 10 मोबाइल हैकिंग सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें फ्री में

किसी भी मोबाइल को हैक करने के लिए कोड या ऐसी कोई ऐप मोबाइल में डाल दी जाती है जो आपके मोबाइल की सारी जानकारी को चुराकर दूसरे को देता है. जैसे यदि आपके घर की सुरक्षा टाइट है तो कोई आपके घर में चोरी नहीं कर सकता है और यदि आप किसी पर भरोसा कर घर उसके हवाले कर दें तो चोरी हो सकती है. ठीक ऐसा ही मोबाइल के साथ होता है. इसीलिए किसी ऐसे व्यक्ति को अपना मोबाइल न दें.

Note - यह पोस्ट किसी भी प्रकार से हैकिंग को बढ़ावा नहीं देती है. यह पोस्ट आपको अवगत कराती है कि मोबाइल हैक कैसे हो सकता है और अपने मोबाइल की सुरक्षा कैसे करनी है. अतः हैकिंग गैर कानूनी है, इससे दूर रहें

इन सुझावों के द्वारा मोबाइल को हैक होने से बचाया जा सकता है

अब आपने किसी का मोबाइल हैक करना तो सीख लिया पर आपको ये भी आना चाहिए की अपने मोबाइल को सुरक्षित कैसे रख सकते हैं, क्योंकि जब आप किसी का मोबाइल हैक करते हैं तो आपका भी मोबाइल किसी के द्वारा हैक किया जा सकता है.

में कुछ आपको ये टिप्स बता रहा हूँ जिनको यदि आप फॉलो करते हैं तो दुनियां का कोई भी हैकर आपका मोबाइल कभी भी हैक नहीं कर पायेगा - 

  • मोबाइल का स्ट्रांग पासवर्ड बनाएं - अपने मोबाइल में सभी पासवर्ड डालकर रखते हैं पर कुछ लोग बिलकुल सिंपल पासवर्ड डालते हैं जैसे 1,2,3,4.5...... जिनको कोई भी आसानी से क्रैक कर सकता है. पर आपको ऐसा नहीं करना है, अपने मोबाइल का पासवर्ड स्ट्रांग और जटिल रखना है
  • नियमित रूप से पासवर्ड बदलें - आपको हर दो से तीन महीनों में अपने पासवर्ड को बदलते रहना है जिससे यदि किसी को गलती से पासवर्ड पता भी चल जाये तो वो कुछ न कर पाये.
  • मोबाइल सॉफ्टवेयर अपडेट करते रहें - किसी भी कंपनी का मोबाइल क्यों न हो, हर समय उसमे सुरक्षा संबंधी अपडेट निकलती रहतीं हैं जिसका नोटिफिकेशन आपको मोबाइल सेटिंग में देखने को मिल जायेगा. जब भी कोई सॉफ्टवेयर अपडेट निकले तुरंत अपडेट कर लें.
  • सुरक्षित स्त्रोतों से ही ऐप डाउनलोड करें - मोबाइल हैक होने का सबसे बड़ा रास्ता ऍप ही होता है इसीलिए किसी भी ऐप को अज्ञात सोर्स से डाउनलोड न करें आधिकारिक ऐप स्टोर से ही ऐप डाउनलोड करें और डाउनलोड करने से पहले उसके डवलपर्स और ऐप के रिव्यु को अच्छे से पढ़ें.
  • पब्लिक वाई-फाई को ध्यान से यूज करें - जब आप किसी भी पब्लिक वाई-फाई का यूज कर रहे हैं तो अपनी गुप्त जानकारी जैसे बैंक डिटेल, पासवर्ड आदि को सर्च न करें. हाँ यदि आपको बहुत जरूरी है पब्लिक वाई-फाई का यूज करना तो वीपीएन का उपयोग करें.
  • मोबाइल में एंटीवायरस का यूज करें - मोबाइल को हैक होने से बचाना है तो अपने मोबाइल में आपको किसी भी फेमस कंपनी जैसे कुविक हील के एंटीवायरस को मोबाइल में इंस्टाल कर लेना चाहिए. इस एंटीवायरस से आपको समय समउ पर मोबाइल को स्कैन करते रहना है.
  • इसके आलावा आपको किसी भी संदिग्ध मैसेज,चैट या लिंक को मोबाइल में ओपन नहीं करना है.

निष्कर्ष

अब आपको पता चल गया होगा की अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे. इस पोस्ट में मेने आपको मोबाइल हैक करने के लिए कौन सा ऐप है? भी बताया है. मेने आपको दो तरीके की जानकारी दी जिसमे यदि आप बड़ी ही चतुराई से किसी का मोबाइल हैक करना चाहते हैं तो स्पाई ऐप का यूज करें पर इसमें आपको पैसे खर्च करने होते हैं एवं दूसरा बिलकुल फ्री तरीका है जिसमे आप कोई पैसा नहीं देना होता है पर इसमें आप पकड़े जा सकते हैं. यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)