Free Fire में Headshot कैसे मारे | बहुत आसान है

0

जैसा की आपको पता ही है कि फ्री फायर कितना फेमस और पसंद किये जाने वाला गेम है. इस गेम में यदि बात करें हेडशॉट की तो ये सबसे पॉपुलर शॉट माना जाता है. बहुत से खिलाड़ियों को हेडशॉट मारना नहीं आता है तो आज की पोस्ट  Free Fire में Headshot कैसे मारे में सब सीख जाएंगे. यदि आप फ्री फायर गेम में हेडशॉट मारते हैं तो अधिक से अधिक पॉइंट्स अर्जित कर सकते हैं.

यदि आप ज्यादा अंक हांसिल कर लेते हैं तो आपका आईडी का लेवल बहुत जल्द बढ़ने लगता है. यदि आप हेडशॉट मारना सीख लेते हैं तो आप कम समय में ज्यादा दुश्मनों को खत्म कर पॉइंट्स हांसिल कर सकते हैं और फ्री फायर की दुनियां में अपनी एक अलग पहचान बना सकते हैं. फ्री फायर में प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़ें और सीखें.

free fire me headshot kaise mare

Free Fire में Headshot क्या होता है और क्यों जरूरी है

जैसा की नाम से ही स्पष्ट है कि हेड यानी आपको फ्री फायर में अपने दुश्मन के सर पर वार कर उसे मिटना होता है. सीधे शब्दों में कहें तो दुशमन के सर पर शॉट मारना हेडशॉट कहलाता है. हेड शॉट के जरिये आप फ्री फायर में एक अलग लेवल के सफल खिलाडी बन सकते हैं क्योंकि इसमें आपको भर भर के पॉइंट्स मिलते हैं.

दूसरे शब्दों में कहें तो हेडशॉट फ्री फायर में बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इसमें आप कम गोली खर्च करके दुश्मनों का सफाया कर सकते हैं. यदि आप दुश्मन के बॉडी पर गोली मारते हैं तो वो जल्दी नहीं मरता है पर यदि आप सीधे उसके सर पर गोली माते हैं तो वो बहुत जल्द ढेर हो जाता है. यही कहलाता है हेड शॉट का कमाल.

ये सभी कारण है जो बताते हैं कि फ्री फायर में हेडशॉट क्यों जरूरी होता है. एक बात और है की कोई भी गेम हो लेकिन दुश्मन के हेड पर शॉट मारने का मजा ही कुछ और होता है. तो चलिए पोस्ट में इसे मारना सीखते हैं

 Free Fire में Headshot मारने के लिए ज़रूरी सेटिंग

फ्री फायर में हेडशॉट मारने से पहले आपको कुछ ज़रूरी सेटिंग करनी होती है जो आपको विस्तार से नीचे दी गयीं हैं.

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में फ्री फायर गेम को ओपन करें

2. अब आपको कोने में दिए गए सेटिंग के विकल्प पर क्लिक कर देना है.

3. आपको सबसे अंत में Sensitivity Adjustment का विकल्प मिलता है उसमे कुछ आपको सेटिंग करनी हैं जो नीचे दी गई हैं.

General - जनरल में आपको इसे 90 पर सेट करना होता है.

Red Dot - रेड डॉट को आपको 40-50 पर सेट करना होता है.

Quick Weapons Switch - इसमें आपको इस स्विच को चालू करना होता है.

Fire Button - फायर बटन को आपको 50 से 60 % के बीच रखना होता है.

आपको बता दें कि फ्री फायर में हेडशॉट मारने से पहले ये सभी सेटिंग होना जरूरी होता है तभी आप इसमें सफल होते हैं और गेम का मजा ले पाते हैं. यदि आपने ये सभी सेटिंग पूरी कर ली हों तो आगे बढ़ें.

 Free Fire में Headshot मारने के लिए करें इन ट्रिक्स का यूज

नीचे दी गई इन सभी ट्रिक्स को आप यूज करें हेडशॉट मारने के लिए जिससे आपको बहुत मदद मिलेगी. ये ऐसी ट्रिक्स हैं जिनके जरिये आप आसानी से हेडशॉट मार सकते हैं.

Jump और Fire Trick करें यूज 

जम्प और फायर ट्रिक का मतलब होता है की आपको पहले जंप करना है इसके बाद ही फायर करना है. ये सही तरीका होता है. यदि आप इस ट्रिक को प्रॉपर यूज करते हैं तो आप हेडशॉट बहुत जल्द मार सकते हैं जिससे इसका मजा दो गुना हो जाता है.

Running और Jump Trick  करें यूज 

इस ट्रिक में आपको पता चल गया होगा की आपको भागना है पर भागते भागते बीच बीच में जम्प करते रहना है जिससे आपके भागने की गति तेज हो जाती है और हेडशॉट में काफी मदद मिलती है.

Moving और Jump Trick करें यूज 

इस ट्रिक में आपको घूमना है पर साथ साथ जम्प भी करते जाना है. ये भी हेडशॉट मारने में बहुत काम की ट्रिक है.

Fire और Gloowall Trick करें यूज 

इस ट्रिक की मदद से आप फिर से बचने के लिए ग्लूवाल का यूज कर सकते हैं जो की हेडशॉट के लिए काफी कारगर साबित होती है. 

Free Fire में Headshot कैसे मारे

इस गेम में यदि आपको हेडशॉट मारना है तो नीचे दिए गए सभी पॉइंट्स को ध्यान पूर्वक पढ़ें. ये सभी तरीके वही हैं जो आपकी काफी मदद करते हैं. इसका सीधा फायदा आपके गेम लेवल को बढ़ने में होता है.

ड्रैग और शूट

यदि आप इस गेम में अपने दुश्मन के सर पर निशाना साध लेते हैं और ऊपर बताये गयी ट्रिक का यूज करते हैं तो आपको हसदसौत मारने से कोई नहीं रोक सकता है.

क्रॉसहेयर पॉजिशन से

क्रॉसहेयर का सही जगह पर होना हेडशॉट लगाने में बहुत मदद करता है. इसमें जब आपकी फाइट होती है तो फ्री लुक का यूज किया जाता है ऐसे में आपका खिलाड़ी बिल्कुल सीधा होना चाहिए जो की हेडशॉट मारने का चांस बढ़ा देती है.

नियंत्रण को अपने अनुकूल बनाएं

एक फ्री फायर खिलाड़ी होने के नाते आपको अपने अनुसार कंट्रोल सेटिंग को बदलते रहना है जिससे आपको हेडशॉट मारने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

सेंसिटिविटी सेटिंग करें

यदि आपको सच में फ्री फायर में हेडशॉट मारना है तो सेंसिटिविटी की सेटिंग करना बहुत जरूरी है क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. यदि ये काम कर लेते हैं तो 100% हेडशॉट के चंगे अधिक बढ़ जाते हैं.

निरंतर अभ्यास करें

देखिये किसी भी कठिन काम को तभी सरल बनाया जा सकता है जब उस पर ईमानदारी से अभ्यास किया जा रहा हो. यदि आप हेडशॉट की प्रेक्टिस बार बार करते हैं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है. बाकी सब तो ठीक है पर प्रेक्टिस से कोई भी काम किया जा सकता है.

निष्कर्ष

इस लेख का उद्देश्य था आपको Free Fire में Headshot कैसे मारे सिखाना जो की मुझे पूरी उम्मीद है की आप सीख और समझ चुके होंगे. मेने आपको समझाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है यदि फिर भी कोई कसर रह गई हो तो कमेंट करके बताएं, वो भी पूरी करूंगा.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)