जिओ भारत फोन में में यूट्यूब कैसे चलाये - Jio Bharat me YouTube Kaise Chalaye

0

दोस्तों रिलायंस कमपनी अपने सस्ते मोबाइल के लिए काफी फेमस है और हाल में इसने दुनियां का सबसे सस्ता फोन जिओ भारत वी 2 मार्केट में उतार दिया है. अब जिसने भी इस फोन को लिया है वो सब एक ही सवाल कर रहे हैं कि Jio Bharat Phone me YouTube Kaise Chalaye या जियो भारत फोन में यूट्यूब चलेगा या नहीं. आपके इसी प्रश्न का उत्तर इस पोस्ट में आपको देने वाला हूँ.

जियो भारत फोन का लक्ष्य है ऐसे लोग जो महंगा स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते हैं या ऐसे लोग जो स्मार्ट फोन नहीं चला सकते हैं उनके लिए यह फोन बनाया गया है. जियो भारत फोन के सभी यूजर्स अपने फोन में यूट्यूब को चलाना चाहते हैं पर किसी को तरीका नहीं पता है तो आज में आपके लिए जियो भारत फोन में यूट्यूब चलाने का तरीका बताने वाला हूँ.


Jio Bharat me YouTube Kaise Chalaye

जिओ भारत फोन की 5 ख़ास बातें

जियो भारत फोन में यूट्यूब चलाने से पहले आपको पता होना चाहिए कि इसमें क्या क्या फीचर्स दिए गए हैं. ताकि आपको इसकी हर खूबी के बारे में जानकारी मिल सके - 

1. सबसे सस्ते 4G फोन

आप सोच भी नहीं सकते हैं इसकी कीमत के बारे में क्योंकि यह सिर्फ 999 रुपये का फोन है. कंपनी ऐसे कदम उठाती है की बाकी सभी कम्पनियाँ देखती रह जाती हैं. आजकल इतने में तो एक पेनड्राईव आती है या एक यूएसबी केबल. यह सुनने में थोड़ा अजीब है पर सच है. अब भारत का हर एक गाँव का इंसान 4G के मजे ले सकता है.

2. स्मार्ट फीचर्स

यह एक कीपेड फोन है पर वास्तव में इसमें ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो किसी स्मार्ट फोन से कम नहीं है जैसे जियो पे की सहायता से यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं. इसमें आपको जियो सिनेमा दिया जाता है जिससे आप फ़िल्में और टीवी शो आदि देख सकते हैं एवं जियो सावन के माध्यम से गाने सुन सकते हैं. एक फीचर फोन न होते हुए भी इसमें बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं.

3. किफायती डेटा प्लान

इसका सबसे छोटा प्लान 123 रुपये है जिसमे आपको पर डे 500 MB डेटा और अनलिमिटेड कॉल दिए जाते हैं. यह सस्ता प्लान केवल जियो भारत में ही उपलब्ध है एवं 1234 रुपये में यही प्लान सालभर के लिए भी ले सकते हैं.

4. अच्छी बैटरी कैपेसिटी एवं पर्याप्त स्टोरेज

इस मोबाइल में 1000 mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है जो दिनभर आराम से चल सकती है एवं इसमें 128 जीबी का मेमोरी कार्ड डालकर स्टोरेज का भरपूर लाभ लिया जा सकता है. 

5. दो बेहतरीन मॉडल

जियो कंपनी ने इस फोन के दो मॉडल लांच किए हैं एक है जियो भारत v2 और दूसरा है जियो भारत K1 कार्बन. इन दोनों मॉडल्स में जरूरत के हिसाब से कई अलग अलग फीचर्स दिए गए हैं जिसमें बेसिक से लेकर एडवांस फीचर शामिल हैं. 

Jio Bharat Phone me YouTube Kaise Chalaye?

जियो भारत फोन लांच करने का कंपनी का मकसद ये है की भारत के कोने कोने से 2G और 3G को भगाया जाए और 4 का अनुभव लोग कर सकें. अब बात आती है की जियो भारत में यूट्यूब चलेगा या नहीं तो आपको बता दूं कि जरूर चलेगा.

ये भी पढ़ें - जिओ भारत में Whatsapp कैसे चलाये

किसी भी गाने को जियो फोन और जियो भारत फोन में डाउनलोड कैसे करें?

जियो भारत फोन में यूट्यूब चलाने के लिए कुछ अलग से दिमाग लगाना होगा क्योंकि इसमें यूट्यूब का फीचर अभी नहीं दिया गया है. 

जियो फ़ोन 2 में यूट्यूब का फीचर है पर जियो भारत में नहीं है तो जियो भारत में यूट्यूब चलाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें - 

1. सबसे पहले आपको मोबाइल को ओपन कर लेना है और इसमें ब्राउज़र को ओपन कर लेना है.

2. अब आपको उस ब्राउज़र में गूगल को ओपन कर लेना है और सर्च बॉक्स में आपको youtube.com या खाली youtube लिखकर सर्च करना है.

3. अब आपके सामने बहुत सारे रिजल्ट आ जायेंगे तो आपको सबसे ऊपर वाली लिंक पर क्लिक कर लेना है.

4. जैसे ही आप यूट्यूब लिंक पर क्लिक करते हैं आपके सामने यूट्यूब खुल जाता है.

5. अब आप यूट्यूब के सर्च बॉक्स में जो भी देखना चाहते हैं डालकर देख सकते हैं.

निष्कर्ष

अब आपको पता चल गया होगा की Jio Bharat me YouTube Kaise Chalaye या जियो भारत में यूट्यूब चलेगा या नहीं. यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे सभी जियो भारत यूजर्स को शेयर करें और कमेंट करके कोई दिक्कत आए तो पूछें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)