5 सर्वश्रेठ गाना लोड करने वाला ऐप्स : नए और पुराने गाना लोड करें

0

यदि आप गाने सुनने का शौक रखते हैं तो आप अपने पसंद के गानों को इंटरनेट से डाउनलोड कर ऑनलाइन और ऑफलाइन भी सुन सकते हैं. इस पोस्ट में आपके लिए 5 प्रकार के गाने लोड करने वाले ऐप्स की पूरी जानकारी दी जायेगी साथ में आपको यह भी बताया जायेगा कि इन पाँचों एप्स का यूज कैसे करें और गाने लोड करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जो गाने सुनना पसंद न करता हो. आप चाहे जंहा हों गाने या संगीत हमेशा आपके साथ में चलता है. यदि आप घर पर आराम कर रहे हैं या कहीं दूर यात्रा करके जा रहे हैं, संगीत इस समय आपके साथ होता है और आपको मनोरंजित करता है.

गाना लोड करने वाले ऐप्स आपको इंटरनेट से अपने पसंद के गाना डाउनलोड करने और उनको ऑफलाइन सुनने की सुविधा प्रदान करते हैं. इन एप्स का सहारा लेकर आप अपने पसंद के किसी भी भाषा के गाने, एल्बम या वीडियो गाने डाउनलोड कर ऑफलाइन भी सुन सकते हैं.

top 5 gana load karne wala apps

(toc) #title=(Table of Content)

Top 5 गाना लोड करने वाला ऐप्स

यह ब्लॉग पोस्ट आपको उन टॉप 5 गाना लोड करने वाला ऐप्स की जानकारी देगा जो सबसे ज्यादा चलन में हैं एवं पूरी तरह सुरक्षित हैं. पहले आपको में इन सभी ऐप्स की जानकारी दूंगा इसके बाद इनका यूज कैसे करना है एवं आपके लिए बेस्ट ऐप कौन सा है उसकी जानकारी दूंगा.

नीचे में आपको हर एक का नाम साथ साथ उसकी विशेषताएँ आदि बताने वाला हूँ जिससे आपको यह चुनने में आसानी होगी कि आपके लिए सही ऐप कौन सा है.

1. Wynk Music: MP3, Song, Podcast ऐप

wynk music app gana load karne wala app

विंक म्यूजिक ऐप इंडिया की सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली गाने लोड करने वाली है. यह बहुत लोकप्रिय ऐप है संगीत प्रेमियों के बीच में. आज यदि गाना लोड करने की कोई बात करता है तो सबसे पहले उसके मुंह पर विंक म्यूजिक ऐप का ही नाम आता है.

इस ऐप में आपको इतनी संख्या में हर तरह के गाने, एल्बम, और म्यूजिक वीडियो आदि मिल जाते हैं जिससे आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ती है.  इनको आप डाउनलोड कर बिना नेट के भी सुन सकते हैं. इसमें आपको हिंदी, अंग्रेजी, भोजपुरी, पंजाबी, और मराठी सहित भारत की सभी भाषाओं के ऑडियो और वीडियो गाने मिल जाते हैं.

भारत में केवल गूगल प्ले स्टोर पर इसके 100 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हैं जो इसकी क़ाबिलियत को बताते हैं.

Wynk Music ऐप क्यों डाउनलोड करें

में अब आपको इस गाना डाउनलोड करने वाली ऐप की कुछ विशेषताएं बताने वाला हूँ जो इस ऐप को इस तरह के दूसरे ऐप से हटके बनातीं हैं - 

  • Wynk Music Originals :- विंक म्यूजिक ऐप में Wynk Music Originals नाम का एक विशेष सेक्शन दिया गया है जिसमे आपको प्रसिद्ध गायकों दवारा गाए गए विभिन्न प्रकार के ओरिजिनल गाने मिल जाते हैं जो सिर्फ और सिर्फ इसी ऐप पर उपलब्ण्ध हैं.
  • My Mix :- माय मिक्स सेक्शन में आप वही गाने और उन्हीं गायकों को सिलेक्ट कर एक प्लेलिस्ट तैयार कर सकते हैं जिनको आप पसंद करते हैं.

  • Voice Search Feature :- इस फीचर की मदद से आपको टाइप करने की जरूरत नहीं है केवल पसंद के गाने के बोल, गायक का नाम या एल्बम का नाम बोलकर सर्च कर सकते हैं.
  • Offline Mode :- इस फीचर के माध्यम से आप अपने पसंद के गाने डाउनलोड कर बिना इंटरनेट के भी सुन सकते हैं.
  • Podcasts :- Wynk Music ऐप पर आपको पोडकास्टस भी उपलब्ध कराये गए हैं जिसमें आपको अलग अलग विषय पर चर्चा देखने को मिल जाती है. इतना ही नहीं आप ऑफलाइन फीचर की मदद इसे इन पोडकास्टस को डाउनलोड कर ऑफलाइन भी देख सकते हैं.
  • JioSaavn-Wynk Music tie up :- आप विंक म्यूजिक के अंदर JioSaavn के गाने, वीडियो आदि का भी आनंद ले सकते हैं क्योंकि दोनों ऍप आपस में इंटिग्रेटेड हैं.
  • Paid Subscription :- जब आप किसी भी ऐप को फ्री में यूज करते हैं तो उसपर दिखाए गए विज्ञापन आपको डिस्टर्ब करते हैं. Wynk Music ऐप में आप पैसा देकर इनके सब्सक्रिप्शन प्लान भी ले सकते हैं जिससे आप ऐड फ्री का आनंद ले सकते हैं.
  • Multiple Language Support Option Available :- यह ऐप भारत में बोली जाने वाली लगभग सभी भाषाओं को सपोर्ट करता है जैसे हिंदी, अंग्रेजी, भोजपुरी, पंजाबी, और मराठी आदि.
  • किफायती Plans :- इनके पास पास हर तरह के प्लान मौजूद हैं. अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी प्लान को चुन सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं.
  • उपयोग करने में आसान :- इस ऐप का यूजर इंटरफेस इतना सरल है कि कोई भी एक बार में इसे बड़ी ही आसानी से यूज कर सकता है.

अभी डाउनलोड करें - Download Wynk Music App

2. Gaana Hindi Song Music App

gaana gana load karne wala app

विंक म्यूजिक की तरह गाना ऐप भी भारत भी सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली गाना लोड करने वाली ऐप है. 100 मिलियन प्ले स्टोर पर डाउनलोड इस बात का सबूत हैं की या कितनी बेहतर ऐप है किसी भी संगीत प्रेमी के लिए.

इस ऐप पर भी आप हिंदी, अंग्रेजी, भोजपुरी, पंजाबी, और मराठी सहित कई भाषाओं के गाने डाउनलोड कर सकते हैं. यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

👉 किसी के भी शरीर से कपड़ा हटाने वाला ऐप्स

👉 Top Free Recharge करने वाला App

गाना ऐप में क्या है खास

  • Gaana Originals सेक्शन :- विंक म्यूजिक की तरह इसमें में गाना ओरिजिनल नाम से एक सेक्शन दिया जाता है जिसमें टॉप बॉलीवुड गायकों द्वारा गाये गए गाने, सेलेब्रिटी पोडकास्टस और वेब्सीरीज उपलब्ध होतीं हैं.
  • Gaana+ Service :- यह इनका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान है जिसको लेने पर आपको विज्ञापन मुक्त हाई क्वालिटी के अनलिमिटेड गाने डाउनलोड और भी बहुत कुछ दिया जाता है.
  • Gaana social media feature :- गाना ऐप के इस फीचर की मदद से आप अपने पसंद के किसी भी गाने के साथ साथ प्लेलिस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं. यदि आप दोस्तों के साथ म्यूजिक डिस्कवर करना चाहते हैं तो यह ऐप ये सुविधा भी देता है.
  • Voice Search Feature :- आप अपने रीजनल लैंग्वेज में बोलकर किसी भी गाने को बिना टाइप के इस फीचर के द्वारा ऐप पर सर्च कर सकते हैं.
  • Gaana Radio Feature :- गाना रेडिओ फीचर आपको बहुत पसंद आने वाला है क्योंकि इसमें आप अपनी पसंद के अनुसार पर्शनल रेडिओ स्टेशन बना सकते हैं. यह फीचर केवल इसी ऐप में उपलब्ध है.
  • Gaana Events and Awards :- Gaana ऐप आपको live music events और concerts के बारे में जानकारी के साथ साथ हर साल एक अवार्ड फग्शन भी आयोजित करता है जिसमे हर तरह की श्रेणियों में अवार्ड दिए जाते हैं.
  • Gaana for Artists Feature :- यह फीचर भी गाना ऐप का एक यूनिक फीचर है जो केवल इसी ऐप में उपलब्ध है. इसमें कोई भी अपने गाने को प्रमोट कर सकते हैं एवं अपने चाहने वालों से जुड़ सकते हैं. और भी इसमें दो चार फीचर हैं जैसे ऑफलाइन गाने सुनना जो की विंक म्यूजिक के समान ही हैं.
अभी डाउनलोड करें - Download Gaana App

3. JioSaavn - Music & Podcasts App

jiosaavn gana load karne wala app

जिओ सावन ऐप भारतीय कंपनी रिलायंस जियो की देन है जो की विंक म्यूजिक और गाना ऐप की तरह ही एक गाने लोड करने वाला ऐप है. इस ऐप पर आपको म्यूजिक के साथ में पोडकास्टस की भी सुविधा दी जाती है.

इस ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर एवं इनकी ऑफिशियल वेबसाइट से एक क्लिक में डाउनलोड किया जा सकता है. इनके डाउनलोड करने वालों की संख्या भी 100 मिलियन के पार है. जिओ सावन ऐप में भी आपको लाखों संख्या में गाने हर भारतीय भाषा में सुनने और डाउनलोड करने के लिए मिल जाते हैं.

👉 अपने मोबाइल से खेत नापने वाला एप्प डाउनलोड करें

👉 फेसबुक से गन्दी वीडियो/पोस्ट कैसे हटाये एक मिनिट में

जियो सावन ऐप की कुछ खास बातें

  • जियो सावन इंडिया में सबसे ज्यादा प्रचलित ऐप है संगीत प्रेमियों के बीच.
  • इस ऐप से कोई भी यूजर 40 मिउलियाँ से भी ज्यादा गाने सुन एवं डाउनलोड कर सकता है.
  • यह ऐप हिंदी, अंग्रेजी, भोजपुरी, पंजाबी, और मराठी सहित कई भाषाओं के गाने सुनने एवं डाउनलोड करने की सुविधा देता है.
  • अपनी पसंद के किसी भी भाषा के गाने या एल्बम को इस गाना लोड करने वाली ऐप से आसानी से सर्च कर सकते हैं.
  • अपने पसंदीदा गानों की प्लेलिस्ट तैयार कर सकते हैं.
  • आप चाहें तो ऑनलाइन या ऑफलाइन गाने इस ऐप की मदद से सुन सकते हैं.
  • जियो सावन ऐप आपको फ्री एवं पेड दोनों तरह की सुविधा देता है
  • इस एप में यूजर अपने पसंद के गायकों को फॉलो कर सकते हैं.
  • गाने सुनाने के साथ साथ गाने के बोल (लिरिक्स) भी दिखाती है यह एप.
  • पसंद किये गए गाने को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी कर सकते हैं.

अभी डाउनलोड करें - Download Gaana App

4. Spotify: Music & Podcasts App

spotify gana load karne wala app

साल 2008 में लांच हुई यह ऐप विंक म्यूजिक, गाना ऐप और जियो सावन ऐप से थोड़ी अलग है, काम इसका भी गाना सुनाने का है पर यह इंटरनेशनल लेवल की गाना लोड करने वाली ऐप है. बाकी तीनों ऐप केवल भारत में  लोकप्रिय हैं पर स्पॉटीफाई पूरी दुनियामे फेमस है.

400 मिलियन से ज्यादा लोग इसे यूज कर रहे हैं तो समझ जाएँ कि यह किस लेवल की ऐप है. इसमें आप अंग्रेजी सहित भारतीय भाषाओं के सभी गाने लोड एवं सुन भी सकते हैं. इसमें आपको 70 मिलियन से भी ज्यादा गाने एवं लगभग 3 मिलियन पाडकास्ट मिल जायेंगे.

स्पॉटीफाई ऐप क्यों फेमस है?

  • Discover Weekly :- स्पॉटीफाई एप का यह खास फीचर है जो और किसी ऐप में नहीं है जिसके काम यह है की आपके द्वारा पसंद किये गए गानों और कलाकारों के हिसाब से उसी तरह के नए नए गाने सजेस्ट करता है. यह हर हफ्ते अपडेट कर नए नए गाने सर्च करने में आपकी मदद करता है.
  • Spotify Wrapped :- स्पॉटीफाई गाना लोड करने वाली इस ऐप में एक खास फीचर दिया है की जो गाने आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं उनके बारे में आपको अपडेट देता रहता है. आपने पिछले साल सबसे ज्यादा किन् गानों को सुना है और किस गायक को सुना है उसी के हिसाब से अपडेट करता है.
  • Release Radar :- आप जिन गायकों के गाने पहले से ही सुनते आ रहे हैं उन्हीं के नए गाने आपको समय समय पर अपडेट करता रहता है. यह प्रोसेस हर शुक्रवार को चलती है. इस फीचर से आपको नए गाने सर्च करने में आसानी होती है.
  • Spotify Greenroom :- यदि आप चाहते हैं कि लाइव म्यूजिक इवेंट्स एवं पोडकास्टस में भाग लेना तो स्पॉटीफाई ऐप आपके लिए उपयोगी हो सकती है. स्पॉटीफाई ग्रीन रूम का यूज करके आप अपने पसंद के कलाकार के साथ जुड़ उनसे लाइव प्रश्न पूछ सकते हैं एवं फेन्स के साथ बातचीत भी कर सकते हैं.
  • Spotify Car Thing :- स्पॉटीफी कार थिंग एक वॉइस-एक्टिवेटिड डिवाइस है जो आपको अपने पसंद के गाने, एलबम्स, और पॉडकास्ट को चलाने, playlists बनाने, और other devices से connect करने की सुविधा देता है.
  • Spotify Kids :- यह खासकर बच्चों के लिए बनाया गया है जिसमे उनके लिए रोचक कहानियां, उनके हिसाब के गाने एवं पाडकास्ट का एक बड़ा समूह है. और बांकी फीचर वही हैं जो ऊपर की ऐप में हैं.

अभी डाउनलोड करें - Download Spotify App





एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)