जिओ फ़ोन में एंड्राइड गेम कैसे डाउनलोड करें

0

जिओ फ़ोन में एंड्राइड गेम कैसे डाउनलोड करें - दोस्तों आज में आपको जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का सही तरीका तरीका है की महत्वपूर्ण जानकारी देने वाला हूँ. ये पोस्ट सिर्फ उन लोगों के लिए है जो जीव फ़ोन का यूज करते हैं एवं अपने मोबाइल में गेम डाउनलोड करना चाहते हैं. एंड्राइड में तो लाखों गेम उपलब्ध हैं प्ले स्टोर पर लेकिन जिओ फ़ोन में ऐसा नहीं है. जिओ फ़ोन के लिए कोई प्ले स्टोर नहीं है और न हीं अभी तक ऐसा कोई अपडेट आया है.

लेकिन आज की पोस्ट में आपको में बताऊंगा. आप अपने जिओ फ़ोन में भी एंड्राइड गेम का आनंद ले सकते हैं. जिओ फ़ोन को आप बिलकुल भी छोटा फोन न समझें इसमें भी ऐसे कई फीचर्स हैं जिनसे आप एंड्राइड का आनंद ले सकते हैं. इन फीचर्स की जानकारी सभी जीव फ़ोन यूजर्स को न होने के कारण वो लोग सही से इसे यूज ही नहीं कर पाते हैं.

jio phone me android game kaise download kare

क्या जिओ फोन में गेम डाउनलोड किया जा सकता है

आपको बता दें की जिओ कंपनी ने जिओ फ़ोन के बाद Jio Phone 2 भी लांच किया था पर इसकी तुलना में जीओ फ़ोन का यूज ज्यादा किया जाता है. इसके बाद कंपनी ने Jio PhoneNext और Jio Phone 3 लांच किया था जो काफी सस्ता फोन है एवं अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं. 

फोन इस्तिमाल करने वालों का एक बहुत बड़ा हिस्सा जिओ फ़ोन का यूज करता है जिसके कारण सभी यूजर्स ये जानना चाहते हैं कि जिओ फ़ोन में गेम डाउनलोड किया जा सकता है या नहीं? यदि हाँ तो कैसे ? यदि आप भी एक सच्चे जिओ फ़ोन यूजर हैं तो आपके मन में भी कभी न कभी ऐसा सवाल जरूर आया होगा.

आपके इन सभी सवालों का जबाब है हाँ जिओ फ़ोन में किसी भी गेम को डाउनलोड किया जा सकता है. इसमें गेम डाउनलोड करने के दो तरीके होते हैं उन तरीकों के बारे में ही ये पोस्ट लिखी गयी है जिसमे आपको विस्तार से जानकारी देने वाला हूँ, पर इसके लिए आपको पोस्ट अंत तक पढ़ना होगी.

जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का सही तरीका

पहले हम ये जानते हैं कि जिओ फ़ोन में जीओ गेम कैसे डाउनलोड करें. दोस्तों जिओ फ़ोन में यदि आप सही तरीके से गेम को डाउनलोड करते हैं तो आपको खेलने में बहुत सुविधा होती है. यदि आपके पास एक एंड्राइड फ़ोन होता है तो आप सीधे प्ले स्टोर में जाकर सिर्फ गेम लिख दें तो आपको रिजल्ट में इतने गेम शो होंगे कि पूछो मत

लेकिन यदि दूसरी तरफ बात करें जिओ फ़ोन के लिए तो गूगल प्ले स्टोर में इसके लिए कुछ भी नहीं है जिनसे गेम को डाउनलोड किया जा सके. पर ऐसे कुछ तरीके हैं जिनके माध्यम से हम किसी भी एंड्राइड गेम को जीओ फ़ोन में डाउनलोड कर सकते हैं. अभी जान लेते हैं कि जिओ फ़ोन में जीओ गेम डाउनलोड करने का तरीका.

1. सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन को ओपन करें एवं उसमे मेनू के बटन को दबाकर मेनू ओपन करें.

2. मेनू के अंदर आपको जिओ की सभी एप्लीकेशन देखने को मिलेगी तो आपको जिओ गेम ऐप को देखना है.

3. इसके बाद आपको जिओ गेम ऐप को ओपन करना है. ऐप ओपन होते ही आपको सभी जीव गेम देखने को मिलेंगे जैसे क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक गेम आदि.

4. ये सभी गेम आपके जिओ फ़ोन को सपोर्ट करने वाले गेम हैं जिनको आसानी से डाउनलोड कर खेला जा सकता है.

5. अब अपनी चॉइस का कोई भी गेम इस ऐप में सर्च करें और उसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें.

6. जैसे ही गेम आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाए तो उसे खेल सकते हैं.

तो देखा आपने कि जिओ फ़ोन में जीओ गेम ऐप से किसी भी गेम को डाउनलोड कर खेला जा सकता है. जिस तरह से आप अपने इस कीपेड फ़ोन में फेसबुक और व्हाट्सएप यूज करते हैं ठीक उसी तरह से इन गेम्स को भी यूज कर सकते हैं.

जिओ फ़ोन में एंड्राइड गेम कैसे डाउनलोड करें

मेने आपको जो ऊपर तरीका बताया है वो बिलकुल सही तरीका है जीओ फ़ोन में गेम डाउनलोड करने का. इसके आलावा भी गूगल पर ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपने जिओ फोन में एंड्राइड गेम को डाउनलोड कर खेल सकते हैं. 

जैसा की हम सब जानते हैं कि स्मार्टफ़ोन एंड्राइड तथा जिओ फ़ोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जिससे जीओ फ़ोन में एंड्राइड गेम को चलाना मुश्किल काम है लेकिन इंटरनेट पर कुछ ऐसे तरीके हैं जिनको में आपको बता रहा हूँ एंड्राइड गेम को जीओ फ़ोन में डाउनलोड कैसे करें के बारे में.

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल ओपन करें एवं उसमे किसी भी ऐप स्टोर को खोलें.

2. अब सर्च किये गए ऐप स्टोर को गूले की मदद से ओपन करें.

3. जैसे ही ये ऐप स्टोर ओपेन होती है तो आपके सामने कई सारे गेम ऐप खुल जाते हैं.आपको जो भी गेम ऐप पसंद हो उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लें.

4. अब ऐप को डाउनलोड करने के बाद मोबाइल में इनस्टॉल करें.

5. तो इस प्रकार से आप किसी भी एंड्राइड गेम या एंड्राइड ऐप को अपने जिओ मोबाइल में डाउनलोड कर इनस्टॉल कर उसका यूज कर सकते हैं.

ये भारत का सबसे सस्ता मोबाइल फोन है जिसमें आपको हर फीचर्स कम दाम में मिलते हैं. यही कारण है की लोग इसको इतना पसंद करते हैं. इसी चाहत को देखते हुए कंपनी हर समय कुछ न कुछ अपडेट इसके लिए लाती रहती है.

जब ये फोन लांच हुआ था तो इसमें न तो आप फेसबुक यूज कर सकते थे और न ही व्हाट्सएप. लेकिन कंपनी की लगातार अपडेट से ही आज आप अपने फोन में फेसबुक और व्हाट्सएप आराम से चला सकते हैं. और माना जा रहा है कि आगे चल के और भी बहुत सारे अपडेट इसमें देखने को मिलेंगे. जैसे ही कोई अपडेट आएगा तो में आपको सूचित कर दूंगा.

निष्कर्ष - मेरा उद्देश्य इस आर्टिकल के माध्यम से आपको जिओ फ़ोन में एंड्राइड गेम कैसे डाउनलोड करें और जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरीका बताना था. यदि में आपको समझाने में सफल हुआ तो कमेंट करके जरुर बताएं एवं किसी स्टेप को समझने में परेशानी आई हो तो भी पूछें. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)