अपने और दूसरे के Mobile का Password कैसे पता करे

0

अपने और दूसरे के Mobile का Password कैसे पता करे - इस तकनीक के जमाने में आज हर कोई मोबाइल का यूज करता है. हर छोटे बड़े काम मोबाइल से होने लगे हैं जिसे देखते हुए हर कंपनी इसकी सुरक्षा को लेकर गंभीर है. कभी कभी हम अपने मोबाइल का पासवर्ड भूल जाते हैं और कभी कभी उसे चेंज करना होता है तो पुराने पासवर्ड का पता होना बहुत जरूर है. यदि आपको अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं पाता है तो न आप उसे चेंज कर सकते हैं और न ओपन कर सकते हैं.

इसीलिए आज में आपको अपने मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें एवं दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें की जानकारी लेकर हाजिर हूँ. मोबाइल कम्पनियाँ पासवर्ड की सुविधा इसलिए देती हैं कि कोई आपके मोबाइल का गलत यूज न कर पाए जिससे कोई नुक्सान न हो. यदि आप अपने मोबाइल का पासवर्ड बदलना चाहते हैं या भूल गए हैं तो आपको पुराने पासवर्ड की अधिक जरूरत है

अपने और दूसरे के Mobile का Password कैसे पता करे

यदि आपका मोबाइल लॉक है और आपको पासवर्ड पता करना है तो इसके लिए आप तीन उपाय अपना सकते हैं. सबसे पहला तरीका है कि आपको सीधे मोबाइल के सर्विस सेंटर प् जाना है और मोबाइल को फोरमते करवा के दोबारा नया सॉफ्टवेयर डलवा देना है जिससे आपको अपना मोबाइल फिर से ओपन करने का मौका मिल जाता है. 

दूसरे तरीके में यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट या वाई-फाई कनेक्ट है तो आप आराम से अपना पासवर्ड जान सकते हैं एवं उसे चेंज भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है सर्विस सेंटर या मोबाइल स्टोर पर.

तीसरे तरीके में हमें मोबाइल में इंटरनेट की जरूरत होती है जो की संभव नहीं है क्योंकि यदि आपका मोबाइल लॉक है तो न तो उसमें नेट चलेगा और ना हि उसमे वाई-फाई कनेक्ट कर सकते हैं इसलिए ये तरीका कोई काम का नहीं है. आगे हम मोबाइल का पासवर्ड पता करने के लिए विस्तार से जानते हैं.

अपने मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें

अब दोस्तों हम जिस तरीके का यूज करने वाले हैं उसमे आपके फोन का डाटा जियों का तियों रहता है कुछ भी लॉस्ट नहीं होता है. आपका लॉक खुल जाता है या आप मोबाइल का पासवर्ड जान भी सकते हैं. पहले चेक कर लें कि आपके मोबाइल का डाटा चालू है या नहीं, यदि चालू है तो आगे पढ़ें - 

यदि आपके घर पर वाई-फाई या ब्रॉडबेंड आदि से मोबाइल कनेक्ट रहता है तो भी ये तरीका काम आएगा. एक बात आपको ध्यान होना चाहिए की आपके मोबाइल में आपने कौन सी मेल आईडी यूज की है. यदि आईडी याद होगी तो हम आराम से अपना काम कर सकते हैं.

apne aur doosare ke mobile ka password kaise jaane

1. यदि आप मोबाइल का पासवर्ड या पैटर्न लॉक भूल गए हैं तो आपको तब तक पासवर्ड डालना है जब तक की वंहा पर टाइम न चलने लगे. सीधे शब्दों में कहें तो आपको गलत पैटर्न/पासवर्ड डालना है बार बार तो मोबाइल स्क्रीन पर टाइम चलने लगता है

2. जब स्क्रीन पर टाइम चलता है तो नीचे की तरफ forgot password का बटन दिखाई देता है इस पर क्लिक कर दें.

3. अब आपके सामने ईमेल आईडी और पासवर्ड का ऑप्शन दिखाई देने लगता है तो आपको वही ईमेल और पासवर्ड डालना है जिससे मोबाइल आईडी बनायी थी.

4. इसके बाद आपको के बटन पर क्लिक कर देना है जिससे आपका मोबाइल खुल जाएगा और पासवर्ड का भी पता चल जाता है

मोबाइल का लॉक तोड़ने के लिए और भी तरीके हैं  जिस पर विस्तार से पोस्ट लिखी गई है तथा जिनकी लिंक नीचे दी गई है

दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें

हमने ऊपर अपने मोबाइल का पासवर्ड जान लिया अब आगे हम किसी दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड जानने वाले हैं. यदि आपको किसी दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड जानना है तो आपको इसके लिए में दो तरीके बताने वाला हूँ. इस तरीके में आपको अपने मोबाइल में एक एप डाउनलोड करना है जिससे आप किसी के भी मोबाइल का पासवर्ड जान सकते हैं

पहला तरीका - 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Dr.Fone -Data & Photo Recovery नाम की ऐप को डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लीजिए.

2. ये ऐप आपके मोबाइल में इनस्टॉल तो हो जायेगी पर इसमें रजिस्टर करने के लिए पैसे देने होते हैं.

3. तो हिसाब से मंथली प्लान या एअरली प्लान चूस कर लें और इसमें रजिस्टर कर लीजिये.

4. रजिस्टर होने के बाद आप इसमें किसी के भी मोबाइल का पासवर्ड आराम से जान सकते हैं एवं 2 जीबी से ऊपर की फ़ाइल को 1 सेकंड में ट्रांसफर कर सकते हैं.

यदि आपको जरूरत न हो तो ऐसे किसी भी ऐप पर पैसे ख़र्च न करें और इन पर भरोसा भी न करें ताकि आपको किसी भी प्रकार की हानि न हो. वैसे किसी की इजाजत के वगैर उसका पासवर्ड जानना गलत है एवं अपराध है.

दूसरा तरीका  - 

1. इसमें आपको जिसका भी पासवर्ड जानना है उसका मोबाइल कुछ समय के लिए अपने हाथ में ले लीजिये.

2. इसके आगे क्या करना है निचे ली लिंक पर क्लिक कर विस्तार से जान सकते हैं क्योंकि इस पर एक पूरी पोस्ट लिखी गई है - अपने गर्लफ्रेंड के मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें

निष्कर्ष

अपने और दूसरे के Mobile का Password कैसे पता करे पोस्ट के जरिये आज हमने जान लिए की अपने मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें एवं दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें. ये घटना किसी के साथ भी हो सकती है क्योंकि हम कभी भी पासवर्ड भूल सकते हैं या कोई हमारे घर का मेंबर मोबाइल का पासवर्ड बदल दे और हमें पता न हो तो ये सभी मोबाइल ट्रिक हमें पता होना चाहिए.

यदि आपको इसी तरह की जानकारी जो की काम की हो चाहते हैं तो हमारे साथ जुड़ें. इस ब्लॉग पर आपको हर तरह की मोबाइल और बैंक से संबंधित जानकारी मिल जायेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)