बेस्ट ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स 2023

0

क्या आप गूगल पर ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स ढूंढ रहे हैं तो आपकी तलाश यहां खत्म होती है. आज की पोस्ट इसी विषय पर बेस्ड है जिसमे आपको ऑडियो और वीडियो गाने डाउनलोड करने वाले कुछ बेहतरीन एप्स बताये जायेंगे. गाना सुनना और देख कर सुनाने का मजा ही कुछ और होता है, आज की पोस्ट आपके इसी मजे को बरकरार रखने वाली है.

दोस्तों mp3 गाने डाउनलोड करने वाला ऐप या किसी ऑडियो या वीडियो गाने को कैसे डाउनलोड करें की जानकारी न होने की वजह से यूजर अपने पसंद के गानों से बंचित रह जाते हैं. बेहतरीन मनोरंजन के साधनों में गाने की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है जिसे सुनकर सभी की यादें ताजा हो जातीं हैं. यदि आपको भी गाने से अपने पुराने दिन याद करना है तो पोस्ट के साथ बने रहें.

audio aur video gana download karne wala apps

ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स

यदि आपको गाना डाउनलोड करना है MP3 में तो ये इन ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स से बिलकुल संभव है. किसी भी गाने को अपने मोबाइल में सेव भी किया जा सकता है और जब मन हो अपने हिसाब से उस गाने को सुन सकते हैं.

जब आप कहीं ऐसी जगह पर होते हैं जहाँ आपके पास कुछ काम नहीं होता है जैसे कहीं घूमने गए हों, किसी के साथ हॉस्पिटल में फसे हो ऐसी जगहों पर टाइम पास करने के लिए गाने सुने जाते हैं और कोई दूसरा रास्ता नहीं होता है.

इसे भी पढ़ा जाता है - YouTube से Video Download कैसे करे मोबाइल और PC में

दोस्तों ऑनलाइन वीडियो या गाने सुने जाते हैं पर कभी कभी नेट न हो तो ऐसे में गाने को डोनलोड करना सही होता है ताकि गाने सुनाने पर न तो डाटा खर्च हो और जब मन चाहा नेट हो या न हो कोई भी गाना सुन लो. ऐसा आप भी चाहते हैं तो चलिए शुरू करते हैं.

बेस्ट ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स

आप लोग ऑनलाइन या ऑफलाइन गाने सुनने या देखने के लिए कई सारी ऐप्स को डाउनलोड कर लेते हैं पर उनकी सही से जानकारी न होने के कारण यूज नहीं कर पाते हैं. मुश्किल तब आती है जब आप किसी भी गाने या वीडियो को उस ऐप से डाउनलोड न कर पाएं.

आपकी इसी समस्या को देखते हुए ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स के बारे में बताऊंगा जिससे केवल एक क्लिक में किसी भी गाने को डाउनलोड कर सकते हैं फ्री में. इनमे से कुछ ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं एवं कुछ को सीधे उनकी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है.

1. Vidmate App से ऑडियो वीडियो गाने डाउनलोड करें

यह ऐप किसी भी ऑडियो या वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे ज्यादा यूज की जाती है और इसका इंटरफ़ेस बहुत ही सरल है. इस ऐप से यूट्यूब और अन्य प्लेटफॉर्म के वीडियो को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

यदि आपको किसी सोशल मीडिया का कोई वीडियो पसंद आ गया है तो उसकी लिंक को कॉपी करके इस ऐप में पेस्ट कर दें और वो वीडियो आपके मोबाइल गैलरी में होगा.

people also read - Call Recording App Download करें

एक बात ध्यान रखना है आपको कि यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर नहीं है. इसको डाउनलोड करने के लिए या तो 9 ऐप्स पर जाएँ या फिर इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ. 

Vidmate App से ऑडियो वीडियो गाने डाउनलोड कैसे करें

यहाँ में आपको विदमत एप से गाने डाउनलोड करने की प्रोसेस बता रहा हूँ जिसकी सभी स्टेप्स नीचे दी गई हैं, जिसे क्रम से फॉलो करें. 

1. सबसे पहले आपको गूगल सर्च की सहायता से Vidmate App की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और वहां से इसे मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है.

2. अब आपको जो भी ऑडियो वीडियो डाउनलोड करना है फेसबुक, यूट्यूब या इंस्टग्राम आदि से तो उस वीडियो को ओपन करें और थ्री डॉट्स पर क्लिक कर उसकी लिंक कॉपी कर लें .

3. अब कॉपी की गई लिंक को Vidmate ऐप में ऊपर दिए गए सर्च बॉक्स में पेस्ट कर देना है जैसा की इमेज में दिया है.

vidmate app se audio video gana kaise download kare

4. और जैसे ही लिंक पेस्ट करते हैं आपको दाएं हाथ साइड लाल कलर में डाउनलोड का बटन दिखेगा जिस पर क्लिक कर देते हैं तो वो वीडियो ऑडियो गाना आपके मोबाइल में आ जायेगा. इस ऐप में आप सभी सोशल मीडिया देख भी सकते हैं Online

2. Video Downloader: All Socials से ऑडियो वीडियो गाने डाउनलोड करें

यह भी एक प्रचलित एप है जिससे किसी भी सोशल मीडिया वीडियो को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी.

इसका साइज 17 MB का है जो की मामूली है और इसे 5 मिलियन लोग यूज कर रहे हैं एवं रेटिंग भी इसकी बहुत शानदार है.

Best Photo Editing App -  Top 15 परफेक्ट फोटो Edit करने वाला App

इसका इंटरफेस भी यूजर फ्रेंडली है जिसे नार्मल व्यक्ति भी आराम से यूज कर सकता है. डाउनलोड करने के बाद आपको खुद समझ आ जायेगा कि क्या करना है.

Video Downloader: All Socials से ऑडियो वीडियो गाने डाउनलोड कैसे करें

1. सबसे पहले लिंक Video Downloader: All Socials पर क्लिक कर इस ऐप को मोबाइल में इनस्टॉल करें.

2. इसके बाद ऐप को ओपन करें एवं अपनी भाषा का चयन करें और आगे बढ़ें.

3. इतना करने के बाद यह ऐप खुल जाएगी. अब आपको जो वीडियो डोएनलोड करना है उसकी लिंक जैसे ऊपर कॉपी की थी वैसे ही करें.

4. अब कॉपी की गई लिंक को इसके ऊपर सर्च बॉक्स में पेस्ट करें. लिंक पेस्ट करने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक कर दें.

5. डाउनलोड पर क्लिक करते ही आपके सामने वीडियो को किस क्वालिटी में डाउनलोड करना है आपके सामने होगा तो क्वालिटी सिलेक्ट कर डाउनलोड कर दें. नीचे इमेज में देख सकते हैं.

Video Downloader All Socials se video audio gana kaise download kare

6. ऊपर दी गई पूरी स्टेप को फॉलो करने के बाद में वीडियो आपके मोबाइल में सेव हो जायेगा.

3. Wynk Music-Songs, Podcasts,MP3 से ऑडियो वीडियो गाने डाउनलोड करें

इस ऐप का नाम आपने कभी न कभी जरूर सुना होगा क्योंकि यह भी एक गाना डाउनलोड करने वाला ऐप है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

इस ऐप से आप कोई भी गाना डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन इसमें एक दिक्कत है कि डाउनलोड किया गया गण गैलरी में सेव न होकर इसी ऐप में सेव रहता है.

जानिये -  App से और बिना App के डिलीट फोटो वापस कैसे लाये 

इन सभी के बीच यह कह सकते हैं कि गाना डाउनलोड करने का यह बेस्ट ऐप है क्योंकि इसमें सभी भाषाओं के गाने मिल जाते हैं जिनको आप सुन सकते हैं. यह बेस्ट ऐप इसलिए है क्योंकि 100 मिलियन लोग इसे आलरेडी डाउनलोड कर चुके हैं जो की बहुत बड़ी बात है.

Wynk Music-Songs, Podcasts,MP3 से ऑडियो वीडियो गाने डाउनलोड कैसे करें

इसमें आपको कुछ नहीं करना है केवल गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए और परमिशन देकर इनस्टॉल कर लीजिए.

इनस्टॉल करने के बाद इस ओपन करें और जो भी गाना सुनना चाहते हैं उसे सर्च करें और सुने. डाउनलोड भी कर सकते हैं पर यह डौन्लोडेड गाबा इसी ऐप में रहेगा जैसा यूट्यूब में होता है.

कोई भी मूवी फ्री में देखें - फ्री में पुरानी और नयी Movie देखने वाला App

ये सभी बेस्ट ऐप थीं जिनसे आप ऑडियो  वीडियो गाने डाउनलोड कर सकते हैं. इसके आलावा भी बहुत से और ऐप भी हैं इसी काम के लिए जिनकी लिस्ट नीचे दी गई है.

  1. Maxx Player
  2. FVD 
  3. Fast Vid 
  4. Tube Mate
  5. Videoder
  6. Snaptube 
  7. Spotify
  8. Gaana App
  9. Resso
  10. Jio saavn music

ऊपर दिए गए सभी ऐप से भी आप गाना डाउनलोड कर सकते हैं, सभी की प्रोसेस same है जैसे ऊपर ऐप की है. इनमे से कोई भी ऐप का यूज कर सकते हैं.

निष्कर्ष

तो दोस्तों ये थे बेस्ट ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स 2023 के. यदि आप गाना सुनने के शौक़ीन हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आयी होगी, यदि में सही हूँ तो हमारे साथ जुड़ें और पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा इसे अपने दोस्तों में शेयर करें जो म्यूजिक लवर हैं. कमेंट करके बताएं यदि कोई परेशानी हो तो.

आपके मन में ये सवाल होंगे

MP3 गाना डाउनलोड करने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

मेने आपको पोस्ट में 13 बेस्ट और ऐसे गाना डाउनलोड करने वाले ऐप बताए हैं जो सबसे ज्यादा यूज होते हैं. इनमे से कोई भी ऐप mp3 गाना डाउनलोड करने के लिए चुन सकते हैं. Snaptube, Spotify,Gaana App, Resso,Jio saavn music और wynk music में से कोई भी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

वीडियो गाना डाउनलोड करने के लिए कौन सा ऐप है?

वीडियो गाना या वीडियो फाइल डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा Vidmate एप है जो बहुत ज्यादा यूज होता है. आपको भी इसी को एक बार ट्राय करना चाहिए.

फ्री म्यूजिक ऐप कौन सा है?

पसत में बताये गए सभी ऐप बिलकुल फ्री में हैं किसी को भी डाउनलोड कर पसंद के गाने सुन सकते हैं. wynk music ऐप इसके लिए बेस्ट है.

मैं अपने फोन पर ऑडियो गाने कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

इस पोस्ट में आपको गाना डाउनलोड करने की प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बतायी गयी है उसी को फॉलो करें और अपने पसंद के गाने डाउनलोड करें.

क्या मैं अपने फोन में यूट्यूब म्यूजिक डाउनलोड कर सकता हूं?

जी हाँ आप इन वीडियो गाने डाउनलोड करने वाली ऐप से किसी भी यूट्यूब वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं फ्री में.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)