फ्री में पुरानी और नयी Movie देखने वाला App - 11 Best Movie App

0

जब भी कोई नयी फिल्म रिलीज होती है तो सभी का मन करता है उसे देखने का. सभी लोग टाकीज जाने में सक्षम नहीं होते हैं क्योंकि उसमें पैसा लगता है इसलिए आज में आपको फ्री में 11 सबसे बढ़िया Movie देखने वाला App के बारे में बताऊंगा. मूवी देखने के लिए कौन सा एप्स डाउनलोड करें? इस सवाल का जबाब भी आपको दिया जाएगा इसी पोस्ट में. यदि आप भी मूवीज के शौक़ीन हैं तो पोस्ट को अधूरा न छोड़ें.

हर शुक्रवार को कोई न कोई मूवी रिलीज होती है और सभी को देखने की इक्षा होती है. आज नेट पर बहुत सारे ऐप मौजूद हैं जिनमें आप मूवी देख सकते हैं पर आपको ये पता नहीं होगा की सबसे बेस्ट मूवी देखने वाला ऍप कौन सा है? जिसके बारे में आपको जानकारी मिलने वाली है. यदि आप भी मेरी तरह मूवी देखने के शौकीन हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें. 

best movies dekhne wala app

11 सबसे बढ़िया Movie देखने वाला App 

एक समय था जब हमें किसी भी मूवी को देखने के लिए थेतर जाना होता था जिसमें एक निश्चित समय होता था और पैसे भी देने होते थे, जो सभी के बस का नहीं था. यदि आप आज से कुछ साल पहले की ही बात करें तो नेट से यदि मूवी डाउनलोड करते या देखते थे तो उसमे ज्यादा डाटा खर्च होता था जो महंगा पढ़ता था पर आज के यूज में आप महीने में सिर्फ एक बार रिचार्ज करें और जो भी देखना हो तुरन्त देख सकते हैं क्योंकि डेटा बहुत सस्ता हो चुका है. 

में आपको पहले एक लिस्ट दूंगा जिसमें आप फ्री में किसी भी मूवी को देख सकते हैं. इनकी डिटेल आपको नीचे दी जायेगी जैसे फीचर्स, ऐप साइज आदि.

  1. Youtube
  2. Sony Liv
  3. MX Player
  4. Voot
  5. Disney+ Hotstar
  6. ZEE5
  7. JioCinema 
  8. Jio TV
  9. Netflix
  10.  Amazon Prime Video
  11. Telegram

अब आप इस लिस्ट को देखकर सीधा डाउनलोड करने का मन मत बनाना क्योंकि आज में आपको इनकी सभी डिटेल और फ्री में मूवी देखने वाला ऐप बताऊंगा और एक ट्रिक भी बताउंगा की कैसे फ्री में आप इन ऐप्स से कोई भी मूवीज देख सकते हैं.

11 सबसे बढ़िया Movie देखने वाला App 

अब में आपको ऊपर दी गयी सभी 12 ऐप्स की जानकारी दूंगा जिसमें हर एक डिटेल होगी. इन सभी ऐप्स को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

1. Youtube

इस ऐप से तो सभी वाकिफ हैं, ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है  पर फिर भी आपको एक बात बता दूं कि आज जितने भी मार्किट में मोबाइल्स मौजूद हैं उन सभी में ये पहले से इनबिल्ट आता है इसे अलग से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होती है.

एक समय पर जब कोई एप नहीं था तो सबसे पहले यूट्यूब ही आया था जिस पर आप मूवी से लेकर कोई भी विडियो देख सकते हैं. इसका चाहें तो प्रीमियम प्लान भी ले सकते हैं. इस पर कोई भी मूवी देखना बहुत आसान है बस इसके सर्च बॉक्स में मूवी का नाम लिखें और सर्च करें और वो मूवी आपके सामने होगी जिसको फ्री में देख सकते हैं.

App Name - Youtube

App Size - 44 MB

App Rating - 4.1 *

App Downloads - 10B+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

2. Sony Liv

आपने सोनी टीवी चैनल का नाम तो सुना ही होगा तो ये उन्हीं की के ईएसआई ऐप है जिसमें आप फ्री में मूवी के साथ साथ सभी टीवी सीरियल और क्रिकेट मेच आदि देख सकते हैं. आईपीएल के सभी मैच इसी प्लेटफार्म पर आते हैं एवं प्रसिद्द सीआईडी और क्राईम पेट्रोल आदि सीरियल इसी चैनल की देन हैं. इस मूवी देखने वाली ऐप पर आप कोई भी नयी या पुरानी फिल्म आराम से देख सकते हैं. 

App Name - Sony Liv

App Size - 27 MB

App Rating - 4.2 *

App Downloads - 100M+

Available on - Google Play Store and Official Website

Paid or Free - Free and Paid

सोनी लिव ऐप डाउनलोड करने के बाद इसके होम पेज पर सभी प्रोग्राम्स के मेनू बनी होती हैं, आपको जो देखना हो उस पर क्लिक कर देख सकते हैं. इस ऐप पर अधिकतर लोग स्पोर्ट्स देखते हैं और टीवी सीटीएल भी जो की फ्री होते हैं. आप इसका पेड वर्जन भी यूज कर सकते हैं.

3. MX Player

फ्री में मूवी देखने वाला ऐप में ये सबसे बेस्ट ऐप है. यही कारण है की इसको 1 बिलियन से ज्यादा लोग यूज कर रहे हैं. एमएक्स प्लेयर की सबसे ख़ास बात ये है की इसमें लिस्ट सभी मूवी बिलकुल फ्री एवं HD क्वालिटी में होतीं हैं. आज का समय वेब सीरीज का है और इस हिसाब से इससे बेहतर ऐप और कोई नहीं हो सकता है.

यदि आपको कोई मूवी इस ऐप पर पसंद आ जाती है और आपके पास में मूवी देखने का समय नहीं है तो आप डाउनलोड कर बाद में भी देख सकते हैं.

App Name - MX Player

App Size - 50 MB

App Rating - 4.4 *

App Downloads - 1B+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

जैसा की इसके नाम से ही जान सकते हैं की ये एक प्लेयर है, मतलब आप कहीं से कोई भी फिल्म अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो उसे एमएक्स प्लेयर में चलाया जा सकता है और किसी भी मूवी को चलाने के लिए सबसे ज्यादा इसे ही यूज किया जाता है.

4. Voot

यह भी काफी पॉपुलर ऐप है जिस पर आप फ्री में मूवीज के साथ साथ जितने भी मनोरंजक कार्यक्रम कलर्स चैनल पर आते हैं जैसे बिग बॉस, नागिन, खतरों के खिलाड़ी आदि सभी को फ्री में देख सकते हैं. Voot App के माध्यम से आप कन्नड़, तेलगु, मलेआलम, बंगाली और मराठी आदि भाषाओं के सभी सीरियल फ्री में देख सकते हैं.

आप इस बात से समझ सकते हैं की इसे गूगल प्ले स्टोर से 100 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं जो की अपने आप में बहुत बड़ी बात है. 

App Name - Voot

App Size - 28 MB

App Rating - 4 *

App Downloads - 100M+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

यदि आप चाहते हैं कि इस पर मौजूद सभी मूवीज और वेब सीरीज आपको मिल जाएँ तो इसका सब्स्क्रिपशन प्लान भी ले सकते हैं. जिससे कोई भी नई मूवीज या वेब सीरीज अपलोड हो तो उसे सीधे देखा जा सकता है.

5. Disney+ Hotstar

डिस्नी के बारे में आपने सुना ही होगा जिस पर पहले कार्टून और विदेशी फिल्में आतीं थी पर अब इसमें हॉटस्टार के साथ हाथ मिला लिया है तभी से ये Disney+ Hotstar बन गया. स्टार चैनल के सभी सीरियल और लाइव मैच आदि का आनंद आप फ्री में इसे डाउनलोड कर ले सकते हैं. मूवीज और वेब सीरीज के लिए इसका नाम भी बहुत फेमस है.

App Name - Disney+ Hotstar

App Size - 28 MB

App Rating - 4 *

App Downloads - 500M+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

तो बिलकुल भी देर न करें और गूगल प्ले स्टोर पर जाकर तुरं इस मूवी देखने वाला ऐप डाउनलोड करें. यदि अपने मूवीज देखने के एक्सपीरियंस को दो गुणा करना चाहते हैं तो इसको सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.

6. ZEE5

ज़ी चैनल को तो आप सभी जानते हैं जो कि काफी पुराना और बढ़िया चेनल है. जी5 उसकी की एक ऐप है जो आपको फ्री में किसी भी मूवीज और ज़ी के सभी सीरियल्स दिखाती है. 100 मिलियन से अधिक लोग इसका फायदा उठा रहे हैं और आप भी इससे जुड़ें और मनोरंजित हो

App Name - Zee5

App Size - 33 MB

App Rating - 4.5 *

App Downloads - 100M+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

इसके मंथली प्लान के हिसाब से इसका पेड वर्जन भी यूज किया जा सकता है जो आपका मज़ा दो गुना कर सकता है.

इसे भी पढ़ें - बेस्ट ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स 2023

7. Jio Cenema & Jio TV

जियो को तो आप सभी लोग जानते हैं. इसकी वजह से ही आज नेट इतना सस्ता हुआ है कि सभी प्लेटफॉर्म्स को आसानी से यूज कर सकते हैं कम खर्चे में. जियो सिनेमा ऐप जियो की ही एक मूवी देखने वाली ऐप है जो किसी भी प्रोग्राम को फ्री में अपने दर्शकों तक पहुंचाती है.

App Name - Jio Cenema & Jio TV

App Size - 18 and 19 MB

App Rating - 3.5 and 3.9 *

App Downloads - 100M+ both

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free

जियो सिनेमा और जियो टीवी एप दोनों का काम लगभग एक ही है. जिओ सिनेमा में केवल मूवीज देखने को मिलतीं हैं और टीवी में मूवीज के साथ साथ सीरियल्स को भी देखा जा सकता है. किसी भी मनोरजन वाले प्रोग्राम को फ्री में देखने के लिए ये सबसे बेस्ट ऐप है.

8. Netflix

नेटफ्लिक्स को ओटीटी प्लेटफार्म का बादशाह कहा जाता है क्योंकि ओटीटी की शुरुआत समझो इसी ने की थी. देशी या विदेशी कोई भी अच्छी फिल्म या वेब सीरीज देखना है तो इस ऐप को तुरंत डाउनलोड करें.

मात्र 24 MB के साइज में ये गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसको 1 बिलियन लोग अभी भी यूज कर रहे हैं. यदि आज कोई नया मोबाइल लेता है तो उसमे ये इनबिल्ट आने लगी है.

App Name - Netflix

App Size - 24 MB

App Rating - 4.2 *

App Downloads - 1B+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

वैसे फ्री में मूवी देखने में तो आप इसका लाभ लिया ही जा सकता है पर यदि इसका पेड सुसक्रिप्शन ले लेते हैं तो आपको और कोई मूवी देखने वाला ऐप डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा.

9. Amazon Prime Video

नेटफिल्क्स की तरह ही अमेज़न प्राइम वीडियो भी बहुत पुरानी ऐप है बाकी सभी इसके बाद आईं थी. अमेजोन जो की एक पॉपुलर इ कॉमर्स वेबसाइट है जिनकी यह ऐप है जिस पर फ्री में और पेड सब्सक्रिप्शन से किसी भी मूवीज या वेब सीरीज को देख सकते हैं.

App Name - Amazon Prime Video

App Size - 35 MB

App Rating - 4.1 *

App Downloads - 500M+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free and Paid

500 मिलियन लोग अभी तक अमेजोन प्रोमे वीडियो ऐप से जुड़ चुके हैं जिस पर फ्री में हॉलीबुड और बॉलीबुड मूवीज को देखा जा सकता है

10. Telegram

टेलीग्राम एक फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसको आज खूब पसंद किया जा रहा है. इस आप किसी भी मूवी नयी हो या पुरानी डाउनलोड कर सकते हैं अच्छे प्रिंट में. गूगल प्ले के हिसाब से 1 बिलियन लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं तो आप भी करें.

App Name - Telegram

App Size - 19 MB

App Rating - 4.3 *

App Downloads - 1B+

Available on - Google Play Store

Paid or Free - Free

कुछ लोग टेलीग्राम पर इल्लीगल तरीके से मूवीज को अपलोड और डाउनलोड करते हैं जो की गैर कानूनी है. ऊपर दिए गए किसी भी एप को सब्सक्राइब करें और लीगल तरीके से मूवीज देखें या फ्री में देखना है तो इन्तजार करें ऑफिसियल अपलोड होने का.

11 मेसे वास्तव में फ्री Movie देखने वाला App कौन सा है

देखिये जब भी आप फ्री में मूवी देखने वाला एप सर्च करते हैं तो सभी की हैडिंग यही होती है जो मेरी है और सभी लोग इन सभी ऐप का ही वर्णन करते हैं पर सभी पर फ्री में मूवीज दिखाई भी जातीं हैं या नहीं, तो सच्चाई यही है कि इन सभी में फ्री में मूवीज तो दिखायी जातीं हैं पर फ्री की एक लिमिट होती है और किसी भी नयी या फेमस मूवीज को देखना है तो इसके लिए पैसे लगते हैं.

लेकिन सभी तो पैसे देकर मूवीज नहीं देख सकते हैं, इसिलिये में आपको इन 11 ऐप में से कुछ ऐप बताऊँगा जिन पर फ्री में मूवीज को देखा जा सकता है. 

यदि आपके पास पैसे नहीं हैं तो नीचे दी गई किसी एक या सभी को मोबाइल में डाउनलोड कर लें. सभी डाउनलोड करने से ये फायदा होगा की आपकी फेब्रेट मूवी किसी न किसी पर तो मिल ही जायेगी.

  1. MX Player 
  2. Jio TV
  3. Jio Cenema
  4. Youtube
  5. Telegram

11 में से ये सिर्फ 5 फ्री ऐप हैं जिन पर आप किसी भी मूवी को फ्री में देख सकते है और बाकी सभी में आपको पैसे देने होते हैं.

निष्कर्ष

तो आज की पोस्ट 11 सबसे बढ़िया Movie देखने वाला App यहाँ समाप्त होती है. यदि जानकारी पसंद आई हो तो एक बार कमेंट जरूर करें और अपने दोस्तों में पोस्ट को शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)