दूसरे का Instagram Profile Picture कैसे देखे फुल साइज में

0

दूसरे का Instagram Profile Picture कैसे देखे फुल साइज में - क्या आपको भी किसी का इंस्टाग्राम प्रोफाइल फोटो देखना है तो में आज से 2 तरीके बताउंगा जिसकी मदद से आप किसी दूसरे की इंस्टग्राम डीपी कैसे देखे जान सकते हैं. अक्सर लोग लड़की का इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर देखना चाहते हैं पर जानकारी के आभाव में नहीं देख पाते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा

शायद ही कोई ऐसा युजर होगा जो इंस्टाग्राम के बारे में न जानता हो क्योंकि इंस्टाग्राम मनोरंजन से लेकर बिज़नेस तक के लिए यूज किया जाता है. आज मार्केटिंग के लिए इसका यूज सबसे ज्यादा किया जाता है. इसमें आपको हर एक नया फीचर देखने को मिल जाता है पर इसमें अभी तक ऐसा कोई फीचर नहीं आया है जिससे आप किसी का प्रोफाइल पिक्चर देख सकें. तो चलिए किसी लड़की का इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर कैसे देखें जानते हैं.

dusare ka instagram profile picture kaise dekhe full size me

दूसरे का Instagram Profile Picture कैसे देखे फुल साइज में

जैसा की में पहले ही बता चुका हूँ कि इंस्टाग्राम से सीधे कोई भी व्यक्ति किसी की प्रोफाइल पिक्चर नहीं देख सकता है जैसे व्हाट्सएप या फेसबुक में देख सकते हैं. में इस पोस्ट में आपको तीन तरीके शेयर करने वाला हूँ जिसके जरिये आप किसी के भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर को आसानी से देख सकते हैं.

इन 2 तरीकों के अलावा भी में आपको एक ऐसा तरीका बचना जिसमे किसी वेबसाइट या ऐप की जरूरत नहीं होगी. इन तीनों तरीकों में पिक्चर देखने के साथ फुल साइज में डाउनलोड भी कर सकते हैं.

दोस्तों कुछ समय पहले इंस्टाग्राम पर एक अपडेट आया था जिसके जरिये किसी के भी प्रोफाइल फोटो को फुल साइज में देखा जा सकता है. यह काम करने के लिए आपको बस नीचे दिए गए कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना है.

दूसरे का Instagram Profile Picture फुल साइज में कैसे देखे

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में इन्सटाल्ड इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें.

2. इसके बाद में जिसकी प्रोफाइल पिक्चर देखना है उसका अकाउंट सर्च कर लें.

3. अब उसके प्रोफाइल को ओपन कर लें.

4. इसके बाद उसकी प्रोफाइल पिक्चर देखने के लिए फोटो पर लॉन्ग प्रेस करें (फोटो पर कुछ समय के लिए उंगली रखे रहें).

5. इतना करने बाद आप देखेंगे की उसकी प्रोफाइल पिक्चर ज़ूम होकर आपके सामने होगी.

तो देखा आपने किसी का इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर देखना कितना आसान है. यदि उसका अकाउंट प्राइवेट भी होगा तो भी फोटो को देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें

किसी दूसरे की इंस्टग्राम डीपी डाउनलोड कर कैसे देखे

अब आपको जो ऊपर तरीका बताया गया है उसमे कोई दिक्कत आती है प्रोफाइल पिक्चर देखने में तो इसके आलावा भी एक और तरीका है जिसमे आपको प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड करना बताया जायेगा जो फुल साइज़ में फोटो को आपके सामने रख देगी.

1. सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम ओपन कर लेना है और उस व्यक्ति की प्रोफाइल में जाना है जिसकी फोटो आपको डाउनलोड कर देखना है.

2. अब दाएं हाथ साइड दिए गए थ्री डॉट्स पर क्लिक करें और Copy Profile URL पर क्लिक कर यूआरएल कॉपी कर लें.

3. अब अपने मोबाइल पर क्रोम ब्राउज़र ओपन करें या कोई और ब्राउज़र ओपन कर इस कॉपी यूआरएल को ब्राउज़र के सर्च बॉक्स में पेस्ट कर दें.

4. ऐसा करने से वह प्रोफाइल मोबाइल में ओपन हो जाएगी.

5. अब आपको उस प्रोफाइल फोटो पर लॉन्ग प्रेस कर देना है. ऐसा करने पर आपके सामने Open image in New tab और Download Image के ऑप्शन खुल जाते हैं.

6. अब आपको प्रोफाइल फोटो केवल देखना है तो Open image in New tab पर क्लिक कर देना और फोटो डाउनलोड करना है तो Download Image पर क्लिक कर दें.

किसी की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर देखने का यह तरीका बहुत आसन है जिसे कोई भी कर सकता है. पहले वाले तरीके से भी यह ज्यादा सरल और काम का है.

निष्कर्ष

तो मित्रों आपको दूसरे का Instagram Profile Picture कैसे देखे फुल साइज में समझ में आ चुका होगा. यहाँ मैने आपको दोनों तरीकों को आसान भाषा में बताया है. वैसे किसी दूसरे की इंस्टग्राम डीपी देखने के और भी तरीके हैं जिनमें किसी ऐप या वेबसाइट का सहारा लिया जाता है, पर मेने आपको वो नहीं बताये हैं क्योंकि थर्ड पार्टी ऐप या साइट के बिना जब काम हो रहा है तो क्या जरूरत है. 

इससे आपको कोई ऐप भी डाउनलोड नहीं करनी होगी जिससे आपका इंटरनल मेमोरी भी बचा रहता है और साथ में थर्ड पार्टी ऐप का खतरा भी कम हो जाता है. दोस्तों अंत में यही कहूंगा कि आपको पोस्ट पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)