किसी के भी शरीर से कपड़ा हटाने वाला ऐप्स : Remove Cloth from Body or Photos

0

यदि देखा जाए तो आजकल कपड़ा हटाने वाले ऐप्स का यूज बहुत ज्यादा बढ़ गया है. इन ऐप्स से आप किसी भी फोटो से कपड़े हटा सकते हैं, ऐसा दावा किया जाता है. क्या सच में फोटो से कपड़े हटाकर शरीर के अंदर देखा जा सकता है, यही आज हम जानने वाले हैं.

यदि हम बात करें कपड़े हटाने वाला ऐप्स के इतिहास की तो 2010 से इनका चलन शुरू हुआ था और यह लगातार प्रगति पर है. जब इनका आगमन हुआ तो यह एप्स बिलकुल सरल एवं सिंपल थे जिससे आप केवल कुछ ही मामलों में कपडे रिमूव कर सकते थे.

पर जैसे जैसे तकनीक आगे बढती गयी वैसे वैसे यह ऐप और भी ज्यादा शक्तिशाली और सटीक होते चले गए. अब आज एआई का जमाना है जिसके कारण यह ऐप और भी ज्यादा पावरफुल हो चुकीं हैं.

top 5 kapade hatane wala apps fre

(toc) #title=(Table of Content)

किसी के भी शरीर से Kapda Hatane Wala Apps

यदि बात करें तकनीक की तो आज भारत दुनियां के टॉप देशों में अपनी जगह बनाए हुए है और जैसे जैसे समय आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे हर तरह की तकनीक दो गुनी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. इस बात का सबसे अच्छा उदाहरण है स्मार्टफोन क्योंकि स्मार्टफोन आने से तकनीक और ऐप्स में एक क्रांति आई है.

पहले लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं होने के कारण कपड़ा हटाने वाला जैसे ऐप्स की जानकारी नहीं होती थी पर आज स्मार्टफोन के साथ साथ असीमित नेट भी उपलब्ध है जो हर यूजर को नयी नयी और आने वाली हर एक तकनीक से जोड़ता है.

कपड़ा हटाने वाले ऐप्स क्या होते हैं एवं कैसे काम करते हैं?

एक बार सोच कर देखें कि ऐसे ऐप जो शरीर के कपड़े हटाकर उसके अंदर की छिपी हुई चीज़ों को दिखा सकें, यह वह तकनीक है जिसकी केवल कल्पना की जा सकती है पर कपडे हटाने वाले ऐप्स ने इसे वास्तविक रूप दे दिए है. 

यह एप्स एक प्रकार के सॉफ्टवेयर होते हैं जो एआई (AI) और मशीन लर्निंग (ML) का उपयोग करते हैं. कुछ ऐप्स से फोटो के अंदर के कपडे हटाए जा सकते हैं एवं कुछ ऐप्स से आप सीधे किसी के शरीर को स्कैन कर सकते हैं.

अब बात आती है कि यह ऐप काम कैसे करते हैं तो में पहले ही बता चूका हूँ की यह सॉफ्टवेयर हैं जो एआई और मशीन लर्निंग का यूज करते हैं. 

इन सॉफ्टवेयर को पहले से ही मानव शरीर का रूप-रंग और आकार की पहचान बताकर डाल दी जाती है और फिर यह इसी हिसाब से प्रशिक्षित मोडल का यूज कर फोटो या शरीर से कपड़ा हटाते हैं.

इन कपड़े हटाने वाले ऐप्स या सॉफ्टवेयर को कपड़े और मानव त्वचा के बीच अंतर बताकर प्रशिक्षित मॉडल तैयार किया जाता है और यह इसी जानकारी/मॉडल  का यूज कर कपड़ा हटाते हैं.

टॉप 5+ कपड़ा हटाने वाला ऐप्स फ्री डाउनलोड करें

वैसे तो इस तरह के ऐप भरे पड़े हैं अलग अलग एप स्टोर या वेबसाइट पर, पर में आपको ऐसे एप्स ही बताउंगा जो फ्री हैं एवं गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध एवं सुरक्षित हैं.

1. Girl Body Scanner Camera Xray

Girl Body Scanner Camera Xray-kapade hataane wala apps

गूगल प्ले स्टोर पर यह Kapda Hatane Wala ऐप फ्री में उपलब्ध है जिसके द्वारा आप बॉडी से कपड़े रिमूव कर सकते हैं. लगभग 8 MB के साइज वाले इस ऐप को 1 मिलियन लोग अभी तक डाउनलोड कर चुके हैं. आप चाहें तो अभी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

इस ऐप को यूज करने का तरीका

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएँ एवं इसका नाम लिखकर सर्च करें.
  • अब इस ऐप की लिंक आपके सामने होगी, क्लिक कर डाउनलोड करें.
  • इंस्टाल करें.
  • ऐप इनस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें और start पर क्लिक करें.
  • अब अपने जेंडर (Mal/Female) को सिलेक्ट करें.
  • अब आपसे कुछ प्रश्न पूछे जायेंगे तो अपने हिसाब से सिलेक्ट कर जबाब देते जाएँ और अंत में Lets start पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने इमेज सिलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा तो पर Select Image क्लिक करें और गैलरी में से उस इमेज को सिलेक्ट करें जिसके कपड़े रिमूव करना है.
  • इमेज सिलेक्ट करने के बाद आपको Start Scan पर क्लिक करना है.
  • अब कुछ देर लोडिंग होने के बाद आप इस इमेज से कपड़े हटा सकते हैं

2. Xray body scanner Camera Cloth

Xray body scanner Camera Cloth kapade hatane wala app

इस कपड़े हटाने वाली ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है जिसका साइज 7.5 MB है. फोटो से कपड़े हटाने में यह ऐप काफी कारगर है क्योंकि इसे भी 1 मिलियन से अधिक लोग यूज कर चुके हैं. 

इस ऐप को यूज करना भी बेहद आसान है क्योंकि इसका इंटरफेस यूजर फ्रेंडली है. बस इसे डाउनलोड और इनस्टॉल करें एवं कुछ परमिशन को एलाउ कर इससे बॉडी स्कैन और फोटो से कपड़े रिमूव किए जा सकते हैं.

ध्यान रहे की यह ऐप केवल पुराने एंड्राइड वर्जन पर ही इनस्टॉल होगी, नए वाले पर नहीं. 

ये भी पढ़ें

👉 Finshell Pay App क्या है : कुछ बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए !

👉 Top Free Recharge करने वाला App - जीवनभर मुफ्त रिचार्ज का लाभ उठायें

👉 इंटरनेट से कुछ भी Download करने वाला App

3. Xray body scanner Camera frame

Xray Body Scanner camera frame kapade hatane wala app

कपड़ा हटाने वाला ऐप में इसका नाम भी सबसे ऊपर आता है क्योंकि इसका काम करने का तरीका बाकियों से काफी अलग है. इसका इंटरफेस यूजर फ्रेंडली है जिसे हर कोई आसानी से यूज कर सकता है.

गूगल प्ले सोत्रे पर यह बिलकुल फ्री में उपलब्ध है जिसका साइज मात्र 9 MB का है. जिसने भी इसे अभी तक यूज किया है उसके द्वारा काफी अच्छी रेटिंग दी गई है 5 में से 4.4 स्टार.

ऐप यूज करने का तरीका

  • सबसे पहले  ऐप को अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड एवं इनस्टॉल करें.
  • अब एप को खोलें और Start बटन पर क्लिक करें.
  • पहले वाली ऍप की भांति अपना जेण्डर सिलेक्ट करें Male अथवा Female.
  • अब इसके पहले आपने स्कैन किया था या नहीं Yes या No पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपको Lab Scan पर क्लिक कर Next पर क्लिक कर देना है और अपना काम शुरू कर सकते हैं.

4. Body Scanner - Xray Scanner

कपडा हटाने वाला एप्प की लिस्ट में अगला नंबर Body Scanner - Xray Scanner ऐप का है. इस क्षेत्र में यह सबसे नयी ऐप है तो लेटेस्ट फीचर्स से भरी हुई है. इसका साइज थोड़ा बढ़ा है ऊपर दी गई ऐप से जो की 30 MB है. गूगल प्ले स्टोर से इसे बड़ी आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

ऐप यूज करने का तरीका

  • ऐप को डाउनलोड और इनस्टॉल करें.
  • Open App.
  • Click Start.
  • Select Body Part (Upper Body or Lower Body).
  • Body Part Selection - like head, hand, chest, neck etc.
  • Start scanning.

5. xray cloth scanner body scan

ये हमारी लास्ट और यूजफुल कपड़ा हटाने वाला ऐप है जिसे 100K यूजर अभी तक अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर चुके हैं. 21 के साइज वाली यह ऐप गूगल प्ले से आसानी से डाउनलोड की जा सकती है.

इसको यूज करने का तरीका बिलकुल ऊपर दी गई ऐप जैसा ही है. एप को इनस्टॉल कर ओपन करें और बॉडी या कपडे शरीर से हटाएं. 

इनके आलावा दूसरे कपड़ा हटाने वाला ऐप्स

6. Body Scanner Doctor:Girl body Game App

7. Body Photo Filter App

8. Photo Retouch App

9. Unwanted Object Remover App

क्या सच में कपड़ा हटाने वाला ऐप्स काम करते हैं?

ये बात जानना बहुत जरूरी है कि यह ऐप काम करते भी हैं या नहीं तो कुछ  मामलों में तो काम आते हैं पर ज्यादातर इनके परिणाम वास्तविक नहीं होते हैं. इनको सिर्फ मनोरंजन के लिए ही डिजाइन किया गया है.

वैसे एक बात आप सही से जान लें की इस तरह के ऐप किसी के शरीर से कपड़े रिमूव नहीं कर सकते हैं न ही कपड़े के अंदर ऐप झाँक सकती हैं. 

इन सभी ऐप्स में एआर (Augmented Reality) तकनीक यूज होती है जो आपके कैमरे में एक काल्पनिक इमेज को जोड़ता है जिससे हमें लगता है कि कपड़े के अंदर दिखाई दे रहा है पर वास्तव में यह सच नहीं होता है.

मेने आपको ऊपर बताया था की या प्रशिक्षित मॉडल को फॉलो करतीं हैं, मतलब इनको पहले बताया जाता है की ये रंग की त्वचा को ऐसा दिखाना है. इनके द्वारा दिखाए गए रिजल्ट पर यकीन नहीं किया जा सकता है.

हाँ पर यदि आप चाहें तो इन कपड़ा हटाने वाला ऐप से किसी के कपड़े के रंग को बदल सकते हैं जिसे एडिटिंग कहते हैं जैसे यदि आपको बैक ग्राउंड को धुंधला करना है, ऑब्जेक्ट को रिमूव करना है या बैकग्राउंड को परिवर्तित करना है तो इनके द्वारा कर सकते हैं.

👉 5 सबसे अच्छा वीडियो बनाने वाला ऐप्स | वीडियो बनाएं 1 मिनिट में

👉 25 बेस्ट ऑनलाइन लड़की से बात करने वाला App फ्री में डाउनलोड करें

👉 5 बेस्ट Whatsapp Hack Karne Wala Apps | व्हाट्सएप हैक करने वाला ऐप

कपड़ा हटाने वाला ऐप्स यूज करते समय ध्यान देने योग्य बातें !

  • इन ऐप का यूज केवल आप मनोरंजन, फोटोज आदि एडिट करने के लिए ही करें न कि अश्लीलता फैलाने के लिए.
  • इन ऐप्स को अपने या किसी के भी बच्चों से दूर रखें.
  • वाही एप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें जो सुरक्षित हों और विश्वश्नीय सोर्स पर उपलब्ध हों जैसे गूगल प्ले स्टोर, एप्पल स्टोर आदि.
  • किसी के बिना मर्जी के उसके शरीर या फोटोज को स्कैन करना गलत है, ध्यान रखें.
  • आपके द्वारा यूज की गई इस तरह की किसी भी ऐप से किसी की भी गोपनीयता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए.
  • जब इन ऐप्स का उपयोग किया जाता है तो बहुत सारे विज्ञापन आपको दिखाते हैं जो परेशानी पैदा करते हैं.
  • यदि आप अननोन सोर्स से किसी भी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो उसमें वायरस हो सकते हैं जो आपके डेटा और सुरक्षा के लिए चिंता का विषय है.
नोट 👉इस आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना है न की यह बताना है की आप किसी भी ऐप से किसी के कपड़े के अंदर देखें. यह पूर्ण रूप से नकारकत्मक, अनैतिक एवं गैर कानूनी है👈

निष्कर्ष

किसी के भी शरीर से कपड़ा हटाने वाला ऐप्स की जानकारी से एक बात तो सामने निकल के आयी है जिसके हिसाब से ये ऐप वास्तविक नहीं हैं, केवल मनोरंजन के लिए ही हैं. इनसे आप फोटो एडिट कर सकते हैं पर किसी के कपड़े के अंदर की कोई भी चीज नहीं देख सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)