अपनी गर्लफ्रेंड की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले

0

क्या आपको भी मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग निकालना नहीं आता है, यदि हाँ तो में आज आपको बताऊंगा की अपनी गर्लफ्रेंड की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले. अपने मोबाइल में हर कोई कॉल रिकॉर्ड तो कर लेता है पर उसको निकाल नहीं पाता है लेकिन जो भी इस पोस्ट को पढ़ लेगा वह आराम से कॉल रिकॉर्डिंग निकाल सकता है किसी भी मोबाइल की. कॉल रिकॉर्ड आज हर कोई करता है लेकिन कभी उसे सुनाने की जरूरत पड़ जाए तो क्या करेंगे.

आज हर एक सस्ते से सस्ते एंड्राइड फ़ोन में भी कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर आने लगा है. यदि ये फीचर नहीं भी दिया जाता है तो भी ऐप के सहारे कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं लेकिन ऐप से की गयी या फिर फोन से की गई कॉल रिकॉर्डिंग कहाँ जाती है उसे कैसे निकालना है हर किसी को नहीं पता होता है. यदि आप भी इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो आपको भी पता नहीं है कि कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाली जाती है.

apni girlfriend ki call recording kaise nikale

गर्लफ्रेंड की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले

आज के इस मोबाइल फोन के युग में आपको ऐसे ऐसे फीचर दिए जाने लगे हैं जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था उनमें से ही एक है कॉल रिकॉर्डिंग. इस फीचर की बदौलत आप किसी भी आने या जाने वाले कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं ताकि भविष्य कभी जरूरत पड़े तो इसे सुन कर किसी भी बात को क्लियर किया जा सके.

आपके फोन में सेटिंग में जाएंगे तो आपको कॉल सेटिंग में ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा दी जाती है यदि नहीं है तो भी आप किसी कॉल रिकॉर्डर ऐप का यूज कर सकते हैं और अपने मोबाइल में किसी भी कॉल को आराम से रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

और सब तो ठीक है आपको सबसे पहले ये पता होना चाहिए कि मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे होती है यानी कॉल रिकॉर्ड का फ़ीचर चालू है या बंद. यदि आपको किसी की या अपनी कॉल रिकॉर्डिंग निकालनी है तो इसके लिए फ़ीचर चालू होना चाहिए क्योंकि बंद फ़ीचर में कॉल रिकॉर्ड ही नहीं होगा तो निकालेंगे कैसे. 

Setting => Call Setting => Auto Call Record => Turn On

जब मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है तो कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले ?

ये वाला तरीका उन मोबाइल्स के लिए है जिनमे कंपनी डिफॉल्ट रूप से कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर देतीं हैं. जिन मोबाइल्स में ये सुविधा नहीं है उनके लिए भी एक तरीका है जो आगे बताया जाएगा.

1. सबसे पहले आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना है और फिर कॉल सेटिंग में जाकर चेक करें की कॉल रिकॉर्डिंग चालू है या नहीं. यदि बंद है तो चालू कर लें.

2. जब कॉल रिकॉर्डिंग चालू हो जायेगी तो कॉल आने और जाने पर कॉल रिकॉर्ड हो जायेगी.

3. अब कॉल रिकॉर्डिंग निकालने के लिए आपको फाइल मैनेजर में जाना है जंहा पर सभी फाइल्स स्टोर होतीं हैं.

4. अब आपको फाइल मैनेजर में Call Recording या Recording नाम का फोल्डर सर्च करके उसे ओपन कर देना है.

5. अब आपके सामने वो सभी रिकॉर्डिंग की लिस्ट आ जाएगी जो कॉल आये हैं या किये गए हैं.

6. इसके बाद आपको जिस भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग सुनना है उसे सुन सकते हैं. आप चाहें तो डेट वाइस सॉर्ट करके पहले की कॉल रिकॉर्डिंग निकाल सकते हैं.

7. निकाली गयी कॉल रिकॉर्डिंग को सुनाने के लिए उस पर तेब करें और प्लेयर को सिलेक्ट कर सुन सकते हैं.

तो इस तरह से आप किसी भी मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग को आसानी से निकाल सकते हैं. में फिर से दोहरा रहा हूँ की ये तरीका सिर्फ ऐसे मोबाइल्स पर लागू होती है जिन में ऑटो कॉल रिकॉर्ड फीचर दिया जाता है. आइये अब जानते हैं कि जिन मोबाइल्स  ऑटो कॉल रिकॉर्ड फीचर नहीं होता है कैसे कॉल रिकॉर्डिंग निकाल सकते हैं.

जब मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर न हो तो कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले ?

जब हमारे मोबाइल में डिफ़ॉल्ट कॉल रिकॉर्ड करने का फीचर नहीं होता है तो हम किसी थर्ड पार्टी ऐप से कॉल रिकॉर्ड करते हैं. इस तरह से की गई कॉल रिकॉर्डिंग को आप सीधे उस एप में जाकर भी निकाल सकते हैं जिसका तरिका नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप दिया गया है.

1. सबसे पहले आपने जो भी कॉल रिकॉर्डर ऐप इंस्टाल की हो उसे ओपन कर लें. वैसे अधिकतर यूजर Automatic Call Recorder ऐप का यूज करते हैं. यदि आप भी करते हैं तो इसे ओपन करें.

2. जैसे ही आप इस ऐप को ओपन करते हैं वैसे ही आपके मोबाइल पर जीतनी भी कॉल आईं है या की गईं हैं सभी की लिस्ट खुल जाएगी.

3. आप आप उस मोबाइल नंबर को ढूंढें जिसकी रिकॉर्डिंग सुनना है और तब कर प्लेयर सिलेक्ट कर लिए एवं सुन लीजिये.

4. इस ऐप में भी वही कंडीशन होती है कि पहले इस ऐप का मोबाइल में इंस्टाल होना एवं ON होना जरूरी है.

रिलेटेड पोस्ट्स

निष्कर्ष

तो देखा आपने अपनी गर्लफ्रेंड की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले कितना सरल था. आप इन सभी सिंपल स्टेप्स को फॉलो कर आराम से किसी भी मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग निकाल सकते हैं. इस पोस्ट में आपको सभी आवश्यक जानकारी दे दी गई है. अब आपको किसी और वेबसाइट या वीडियो देखने की जरूरत नहीं होगी इस जानकारी के लिए.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)