किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकालने से पहले जरूर पढ़ें

0
किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकालने से पहले जरूर पढ़ें - दोस्तों आज की पोस्ट पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है क्योंकि आज हम ख़तरनाक Call Detail App सच्चाई के बारे में जानने वाले हैं. किसी भी नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकालें को जानने से पहले एक बार आप पूरी पोस्ट को पढ़िये फिर आप इंटरनेट पर how to get call detail या cell phone call history online free सर्च करें. तो चलिये जानते हैं की track mobile number call details in Hindi आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है.

kisi bhi number ki call details nikalne se pahle jaane

किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकालने से पहले जरूर पढ़ें

आपने इंटरनेट या यूट्यूब पर ऐसे ढेरों आर्टिकल या वीडियो देखें होने जिसमे आपको जानकारी दी जाती है की किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकाले चाहे वो तीन महीने पुरानी हो या फिर छह महीने पुरानी या फिर आपको ये भी बताया जाता है की bina otp ke call details kaise nikale और  OTP यूज करके कॉल डिटेल कैसे निकालें. ये लोग आपको इतने अच्छे तरीके से बताते हैं की आप को ये सही लगता है जिसके कारण आप उनके बताये गये कॉल डिटेल निकालने के तरीकों को यूज करने लगते तथा आप खुश हो जाते हैं की हमने कॉल डिटेल निकलना सीख लिया.

यदि आपको यकीन नहीं होता तो आप इंटरनेट और यूट्यूब पर idea call details kaise nikale या vodafone call details kaise nikale डालकर देख लीजिये आपको लाखों की तादात में आर्टिकल और वीडियो मिल जाएंगे जिनमे ये सभी आडे-टेडे तरीके बताए जाते हैं आप लोगों के लिए. लेकिन क्या आपको पता है इसके पीछे की सच्चाई क्या है ? जो आपको किसी भी यूट्यूब वीडियो या इंटरनेट आर्टिकल पर कभी भी नहीं बताई जाती है. इसका सबसे बड़ा कारण ये है की यदि आपको इसके पीछे की सच्चाई आपको बता देंगे तो न तो आप कोई वीडियो देखेंगे और न ही आर्टिकल पढ़ेंगे.

किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकालने से पहले जरूर पढ़ें

जो लोग ऐसे वीडियो डालते हैं या आर्टिकल्स लिखते हैं या तो उनको इसके पीछे की सच्चाई पता नहीं होती है या फिर वो आपको जानबूझकर नहीं बताना  चाहते ये तो में नहीं कह सकता हूँ पर में आज आपको how to get call detail से सम्बंधित सारी जानकारी देने वाला हूँ की ये सब होता कैसे है और ये हमारे लिए कितना खतरनाक हो सकता है, पर इसके लिए आपको पोस्ट अंत तक पढ़नी पड़ेगी.

Call Detail App कैसे काम करती हैं ? 

आपको क्या करना होता है - आप लोगों को इंटरनेट पर कॉल डिटेल निकालने का जो मेथड बताया जाता है उसके अनुसार आपको इस कॉल डिटेल एप को विक्टिम यांनी सामने वाले के फोन में इंस्टाल करना होता है या फिर यदि आपको अपने ही फोन की कॉल डिटेल निकालनी है तो आपको इंसटाल करनी पड़ेगी. यदि आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर Call Detail Apps को सर्च करेंगे तो आपको इस तरह की सैकड़ों Apps मिल जाएंगी जो ये काम करती है.

ये एप करती क्या हैं - जब आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को देखते है तो उसमे ये बताया जाता है कि आप इस ऐप को इंस्टाल करें एप ये-ये काम करेगी पर आपको ये सब करने से पहले जानना बहुत जरूरी हो जाता है की ये करती कया हैं ?

दोस्तों ये एप करती कुछ नहीं है आपके मोबाइल का जो कॉल लॉग होता है, कॉल हिस्ट्री होती है, मेसेज हिस्ट्री होती है या इंटरनेट ब्राउज़िंग हिस्ट्री होती है मतलब आपने कितने बजे कॉल किया है या कॉल आया है, आपने कितने बजे मेसेज किया है या आया है, अपने मोबाइल में आपने इंटरनेट पर कौन सी लिंक ओपन की है. इसी डाटा को ये Call Detail App फेच(Fetch) करके अपने एप्लिकेशन आपको Show करा देती हैं जिससे आपको लगता है की इसने तो सच में कॉल डिटेल निकाल दी. पर ये असलियत नहीं है, आपको आगे पता चलेगा.

कॉल डिटेल एप खतरनाक क्यों हैं - जब आप इन ऐप्स को अपने मोबाइल में इंस्टाल करते हैं तो आपसे आपके मोबाइल में घुसने की परमिशन मांगी जाती है और आप जल्दी से Allow पर क्लिक इनको अपने मोबाइल में घुसने की आज्ञा दे देते हैं.

पर क्या आपने कभी सोचा है की जब ये एप आपको आपके मोबाइल की सारी जानकारी आसानी से दे देते हैं तो क्या ये खुद आपकी जानकारी को अपने सर्वर पर सेव नहीं कर सकतीं ! बिलकुल कर सकतीं हैं, क्या आपकी जानकारी का गलत यूज नहीं कर सकती ! बिलकुल कर सकती हैं. एक बार सोचिए जरूर उपयोग करने से पहले.

खुद की कॉल डिटेल बिना एप के भी निकाल सकते है - आप सोच रहे होंगे की कैसे तो जो काम ये सारी Apps करती हैं वो आप खुद कर लें मतलब आप खुद कॉल लॉग में जाकर अपनी या किसी की भी कॉल डिटेल निकाल सकते हैं या मेसेज में जाकर मेसेज हिस्ट्री निकाल सकते हैं, Call Log में जाकर कॉल हिस्ट्री या फिर Browser में जाकर इंटरनेट ब्राउज़िंग हिस्ट्री खुद ही निकालो न क्योंकि ये एप भी तो यही करती हैं हम क्यों बे वजह खतरा मोल लें. में जो कहना चाह रहा हूँ वो शायद आप समझ गए होंगे.

मोबाइल कंपनी की इजाजत के बिना कॉल डिटेल निकालना नामुनकिन है

आप सब को जो विधियां इंटरनेट पर बताई जाती हैं इस सम्बन्ध में वो सब फेक हैं. यदि आपको अपनी सिम की कॉल डिटेल निकालनी है तो आपको उस कंपनी के कस्टमर केयर पर कॉल करना होता है फिर वो आपको बताते हैं कि आप अपने नंबर की डिटेल कैसे निकाल सकते हैं दुसरे की नहीं.

जब कोई पुलिस केस होता है तभी पुलिस वाले दुसरे की कॉल डिटेल निकलवा सकते हैं उस कंपनी में रिक्वेस्ट करके. ऐसी कोई ऐप्प नहीं बनी है और न ही बनेगी जो आपको किसी दुसरे की या खुद आपके नंबर की तीन महीने या छह महींने पुराणी डिटेल दे सके. एप तो केवल आपके लोग की जानकारी देती हैं जिसको आप आसानी से खुद निकाल सकते हैं बिना कोई रिस्क लिए.

निष्कर्ष

किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकालने से पहले आप समझ गए होंगे इन Dangerous Call Detail App के बारे में. अब आप how to get call detail या cell phone call history online free को इंटरनेट पर सर्च करने से पहले एक बार सोचना जरूर. दोस्तों ये इंटरनेट है इस पर कोई भी कभी भी कुछ भी शेयर या अपलोड कर सकता है. हम सब में से बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो एकाद वीडियो देखकर उसकी जानकारी को सही मान लेते हैं. 

मेरी आप सभी को एक सलाह है की आप लोग जो इंटरनेट पर देखते है या शेयर करते हैं पहले उसके पीछे की सच्चाई का पता लगा लें, थोड़ी सी रिसर्च कर लें फिर उसका यूज करें क्योंकि आपकी एक चूक से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है ये मेरी आपसे रिक्वेस्ट है या आप सलाह समझ लें. मोबाइल की Tips and Tricks के लिए में बहुत से पोस्ट लिख चूका हूँ और आगे भी लिखने वाला हूँ तो आप जल्दी से हमें ईमेल से Subscribe करें जिससे आपको मेरी पोस्ट सबसे पहले प्राप्त हो.

दोस्तों इस पोस्ट को शेयर करके ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं ताकि ऐसी गलती कोई न करे. 

धन्यबाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)