किसी को भी Call करने पर Number न दिखे App

0

किसी को भी Call करने पर Number न दिखे App - आप में से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपनी पहचान को छुपाना चाहते हैं जब किसी को कॉल करते हैं तो. यदि आप भी ऐसा ही करना चाहते हैं तो आज की पोस्ट आपके बहुत काम आने वाली है क्योंकि आज की पोस्ट में आपको दूसरे को बिना नंबर दिखाये कॉल कैसे करे और बिना नंबर दिखाये फेक कॉल कैसे करते हैं से सम्बंधित जानकारी मिलेगी. अभी भी इस ट्रिक से बहुत से लोग अनजान हैं कि ऐसा भी हो सकता है, पर आज आपको तो जानकारी मिल ही जायेगी.

नॉर्मली जब भी हम किसी को कॉल करते हैं तो सामने वाले के पास हमारा नंबर डिस्प्ले हो जाता है जिससे वो हमें कभी कॉल या ट्रैक कर सकता है. ट्रेक करने के लिए भी कई सारे ऐप प्ले सोत्रे पर मौजूद हैं. यदि आप मेरे द्वारा बताए गए तरीके का यूज करते हैं तो बिना नंबर दिखाये कॉल किया जा सकता है. इस तरीके का यूज करके आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं और वो कभी जान भी नहीं पाएगा कि किसने कॉल किया है.

फेक कॉल क्या होता है 

आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा की हर हीरो या विलन के पास अपना एक मोबाइल होता है जिससे वो किसी को कॉल करते हैं तो नंबर किसी को नहीं दिखता है, मोबाइल स्क्रीन पर प्राइवेट नंबर दीखता है, जिसके फलस्वरूप आप नहीं जान पाते हैं कि कॉल किसने किया है.

बिना नंबर दिखाये फेक कॉल कैसे करते हैं का सबसे अच्छा example है सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड जिसमें करीना कपूर सलमान को कॉल करतीं हैं एक प्राइवेट नंबर से जिसमे एक प्राइवेट नंबर दिखाई देता है जिससे सलमान को कभी भी पता नहीं चल पाता है की कौन कॉल कर रहा है. पूरी फिल्म निकल जाती है पर अंत तक पता नहीं लगा पाता है.

इसी को कहते हैं फेक कॉल. इसकी परिभाषा यही है की आप किसी को कॉल करें और उसको आपका नंबर माँ दीखे को फेक कॉल कहते हैं. इतना जानकारी के साथ आगे बढ़ें की किसी को भी Call करने पर Number न दिखे App

किसी को भी Call करने पर Number न दिखे App

यदि किसी को बिना नंबर दिखाये कॉल करना है तो आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल होना चाहिए क्योंकि इस तरीके में हमने ऐप का सहारा लेना होगा और को भी एप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करने के लिए आपके पास मोबाइल होना बहुत जरूरी है.

kisi ko bhi call karne par number na dikhe app

में जिस ऐप के बारे में आपको बताने वाला हूँ वो आपको गूगल प्ले स्टोर पर बड़े आराम से उपलब्ध हो जायेगी और ये बिलकुल फ्री ऐप है. इस ऐप का नाम है Phone ID Faker. आगे की स्टेप्स में आपको कैसे इसे अपना काम करना है सभी जानकारी डिटेल में मिलेगी.

ये भी पढ़ें

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाएं और Phone ID Faker को मोबाइल में डाउनलोड और इनस्टॉल कर लें.

2. जब ये ऐप आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाए तो इसे ओपन कर लीजिये.

3. कोई भी ऐप जब आप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करते हैं तो कुछ परमिशन मांगी जाती है तो इसे भी परमिशन दे दीजिये.

4. जब आप इस ऐप को परमिशन देने के बाद ओपन करते हैं तो आपको दो खाली ऑप्शन Caller ID & Number to Call दिखाई देने लगते हैं.

5. Caller ID में आप कोई भी नंबर डाल सकते हैं और  Number to Call में आपको वही नंबर डालना है जिसे आप कॉल करने पर नंबर नहीं दिखना चाहते हैं. जिसको कॉल करना है उसके नंबर के आगे देश का कोड जरूर लगा दें. जैसे आप इंडिया में कॉल करना चाहते हैं तो +919669458212.

6. इतना करने के बाद आपको जिसे भी कॉल करना है कालिंग बटन पर क्लिक कर कॉल कर सकते हैं नंबर डाल कर. ध्यान रहे आपको कंट्री कोड जरूर डालना है.

7. ये सब करने के बाद कॉल करें और जिसको कॉल जाएगा उसको आपका नंबर न दिखकर कोई और नंबर दिखेगा.

ध्यान दें - ये तरीका केवल अपने दोस्तों के साथ मजाक करने के लिए ही यूज करें न की किसी को नुक्सान पहुँचाने के लिए. यदि आप किसी को गलत तरीके से परेशां करते हैं तो इन ऐप्स के पास आपकी पूरी डिटेल होती है जिससे आपको ट्रैक किया जा सकता है.

Call करने पर Number न दिखे App की समय सीमा कितनी है

ये तो सब ठीक है कि हमने किसी को बेवकूफ बनाना सीख लिया फेक कॉल के जरिये पर आपके मन में एक बात जरूर खटक रही होगी कि इस ऐप से कितनी देर तक बात कर सकते हैं. तो इस सवाल का जबाब है की आपके मोबाइल में जितना बैलेंस होगा बात आप उसी हिसाब से कर सकते हैं. जैसे ही बैलेंस ख़त्म वैसे ही कॉल कट जाएगा.

इसमें आपको ऐप इनस्टॉल करने पर कुछ बैलेंस फ्री दिया जाता है इसके बाद आपके सिम का बैलेंस कटना शुरू हो जाता है. यदि आपका बैलेंस बीच में ही ख़त्म हो जाता है तो आप आगे बात करने के लिए मिनिट खरीद सकते हैं अपने कार्ड का यूज करके.

ये सब तो ठीक है पर इन ऐप्स पर अपना क्रेडिट या डेबिट कार्ड यूज न करें क्योंकि इन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है

किसी को भी Call करने पर Number न दिखे App आपको गूगल प्ले स्टोर पर आराम से बहुत साड़ी मिल जाती हैं पर यह ऐप सभी से बेस्ट और अच्छी है. प्ले स्टोर पर उपलब्ध सभी ऐप्स की प्रोसेस शामे है. फेक कॉल करने के लिए आप वेबसाइट का भी यूज कर सकते हैं.

निष्कर्ष

किसी को भी Call करने पर Number न दिखे App के बारे में आपको समझ आ गया होगा. इस तरह की बहतरीन एंड्राइड ट्रिक्स आपको इस ब्लॉग में मिल जायेगी. हमारे साथ जुड़ें और मोबाइल और बैंकिंग से सम्बंधित आपको सही और सटीक जानकारी मिलती रहेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)