डाउनलोड करके Jio Phone में Free Fire कैसे खेले

0

क्या आपको भी अपने जियो फोन में फ्री फायर खेलना है तो में आज आपको बताऊंगा की डाउनलोड करके Jio Phone में Free Fire कैसे खेले और साथ में Jio Phone में Free Fire कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें ये भी बताने वाला हूँ.  क्या आपने कभी सोचा है की जियो के इस कीपैड फोन में भी आप फ्री फायर गेम खेल सकते हैं. यदि सोचा है तो ठीक है और नहीं सोचा है तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें.

आज के युग में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो फ्री फायर को नहीं जानता हो, खेला भले ही न हो पर इसका नाम सभी को पता है. इसको आप किसी भी स्मार्टफोन में डाउनलोड और इनस्टॉल कर खेल सकते हैं बस उसकी रेम 2 जीबी तक होना जरूरी है. जिस प्रकार से प्ब्जी गेम फेमस हुआ था ठीक उसी तरह से यह गेम भी फेमस है. जिनके पास जियो का फोन है वो भी यही जानना चाहते हैं की Jio Phone में Free Fire कैसे खेले जिसकी जानकारी में आपको देने वाला हूँ.

download karke jio phone me free fire kaise khele

डाउनलोड करके Jio Phone में Free Fire कैसे खेले

फ्री फायर गेम एक सफल गेम बन चुका है और जब से पबजी गेम भारत में बंद हुआ है तब से इसकी रफ्तार दो गुनी हो चुकी है. यह गेम एक छोटे से स्मार्टफोन में भी इंस्टाल कर खेला जा सकता है ऐसे में आपके मन में एक सवाल जरूर आया होगा की Jio Phone में Free Fire कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें जिसका जबाब आपको आगे मिल जाएगा.

इस गेम के लांच की बात करें तो इसको 30 सीताम्बर 2017 को पेश किया गया था जो की गेरेना कंपनी का गेम है और इसी गेम की वजह से कंपनी को दुनियां में पहचान मिली है. इस गेम को प्ले स्टोर के द्वारा अभी तक 500 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इसको तेजी तब मिली जब भारत जैसे बड़े देश में पबजी को बंद किया गया.

जियो फोन में लगभग सभी स्मार्टफोन के गुण हैं जैसे इसमें व्हाट्सएप है, फेसबुक है, यूट्यूब है तो क्या जियो फोन में फ्री फायर खेल सकते हैं. इस सवाल के जबाब के लिए आप कंटीन्यू पोस्ट को पढ़ते रहें.

Jio Phone में Free Fire कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें

जैसा की मेने आपको ऊपर वाले पेराग्राफ में बताया है कि इस गेम को गेरेना कंपनी ने बनाया है जो की केवल एंड्राइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. आपको ये भी पता है की जियो का फोन काइओएस पर चलता है.

ये गेम केवल उन स्मार्टफोन में चल सकता है जिसकी रेम कम से कम 2 जीबी की हो और जियो फोन में इतनी न तो रेम हैं और न ही मेमोरी है. सबसे बड़ी बात ये है कि फ्री फायर एंड्राइड और आईओएस के आलावा किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन नहीं होता है.

जियो फोन न तो एंड्राइड एप को सपोर्ट करता है और न हीं किसी एंड्राइड गेम को. सीधा सा मतलब है की आप जियो फोन में फ्री फायर को न तो डाउनलोड कर सकते हैं और न हीं खेल सकते हैं. यदि आपको कोई ऐसा बताता है कि जियो फोन में फ्री फायर खेल सकते हैं तो वो बिलकुल झूठ बोल रहा है.

क्या जिओ फ़ोन में फ्री फायर खेल सकते हैं ?

अभी मैने आपको उपर स्पस्ट कर दिया है की आप किसी भी तरह से जियो फोन में फ्री फायर खेल ही नहीं सकते हैं. अब आप बोलेंगे की इंटरनेट पर तो बताया जाता है की इसे खेला जा सकता है तो वो सभी लोग फेक जानकारी देते हैं. यदि आप उनकी जानकारी के हिसाब से चलते हैं तो निश्चित ही आपका फोन खराब हो जाएगा.

यदि आप जियो फोन में फ्री फायर खेलना चाहते हैं तो आपको इसके लिए जीओ फ़ोन 3 या जिओ फ़ोन नेक्स्ट लेना होगा, क्योंकि ये दोनों फ़ोन एंड्राइड को सपोर्ट करते हैं और दोनों ही फोन में आपको रेम के साथ साथ इंटरनल मेमोरी भी देखने को मिल जाती है.

ये दोनों फोन लांच हो चुके हैं और मात्र 1500 रुपये देकर आप इसे ले सकते हैं. आपको जियो फोन नेक्स्ट 1500 रुपये में कैसे मिलेगा इसके लिए आप लिंक जिओ फ़ोन नेक्स्ट पर क्लिक कर दें तो आपको सारी जानकारी मिल जायेगी.

जिओ फोन में फ्री फायर खिलाने वाली फेक साइट्स और वीडियोस

दोस्तों आज यूट्यूब पर क्या नहीं है आप कुछ भी सर्च कर लो आपको सब मिल जाएगा, पर ये आपको डिसाइड करना होता है की ये जानकारी सही है या नहीं. इसी तरह से यदि आप यूट्यूब पर डाउनलोड करके Jio Phone में Free Fire कैसे खेले सर्च करते हैं तो ढेर सारे वीडियो सामने आ जाते हैं जो पक्का दावा करते हैं कि जिओ फोन में फ्री फायर खेल सकते हैं. पर ये सभी फेक वीडियो हैं जिओ फोन में 512 एमबी रेम होती है जिसमे इसे कभी नहीं खेला जा सकता है.

इसी तरह से इंटरनेट पर ढेरों ऐसी साइट्स हैं जो बतातीं है कि जिओ फोन में फ्री फायर डाउनलोड करें. इनके हिसाब से आप किसी दूसरी लिंक के जरिये फ्री फायर गेम को इस फोन में डाउनलोड कर सकते हैं पर ऐसा संभव नहीं है. 

आप ऐसी किसी भी साइट्स से दूर ही रहें क्योंकि ये आपके फोन में घुसकर पर्शनल डाटा चुरा सकते हैं. कुल मिलाकर आपको ऐसा कोई भी काम नहीं करना है जिससे आपको आगे किसी भी प्रकार की परेशानी हो. यदि आपको फ्री फायर गेम पसंद है तो आप एक अच्छा सा एंड्राइड फ़ोन खरीद लीजिये या जियो का ही फोन नेक्स्ट ले सकते हैं.

निष्कर्ष

अब आपको किलियर हो चूका होगा की डाउनलोड करके Jio Phone में Free Fire कैसे खेले और ये Jio Phone में Free Fire कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें भी जान गए होंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि आपको इस पोस्ट से कुछ न कुछ सीख जरूर मिली होगी. 

अब आप मुझे कमेंट करके जरूर बताना कि आपको यह पोस्ट कैसी लगी और आप जिस जानकारी के लिए ये पोस्ट पढ़ रहे थे वो मिली या नहीं. मेरी तरफ से आपको हर एक जानकारी देने की कोसिस की गई है ताकि आपको कहीं और न जाना पड़े. यदि फिर भी कुछ रह गया हो तो जरूर बताएं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)