Jio Phone 3 Price, Launch Date और Full Specification के साथ हिंदी में

Jio Phone 3 Price, Launch Date और Full Sepcification के साथ हिंदी में - आप सभी लोगों ने Jio Phone चलाया फिर Joi Phone 2 भी यूज किया अब बारी आती है  जिओ फोन 3 खरीदना है जल्दी से जल्दी की जो बहुत ही जल्द भारतीय बाजार में सबसे सस्ता स्मार्टफोन बनके आने को तैयार है. 

इसीलिए आज की पोस्ट में आपको जिओ फोन 3 5G मार्केट में कब तक आएगा और जिओ फोन 3 टच की कीमत क्या है इसे सारे फीचर्स, और लॉन्च डेट की जानकारी दूंगा.

jio phone 3 in hindi

Jio Phone 3 5g Price, Launch date और Specification के साथ हिंदी में

ये कहना गलत नहीं होगा की आज भारत में इंटरनेट का यूज सबसे ज्यादा होने लगा है, जिसका पूरा क्रेडिट सिर्फ और सिर्फ जिओ कंपनी को जाता है. साल 2016 के सितंबर महीने में जीओ कंपनी ने टेलीकॉम इण्डस्ट्रीज में अपना व्यबसाय शुरू किया और आज देखिये ये भारत का दूसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम क्षेत्र बन गया. इसके बड़े बनने की सबसे बड़ी वजह है इसके शानदार ऑफर्स और बढ़िया नेटवर्क सर्विस.

टेलीकॉम के क्षेत्र में सफलता और सभी कंपनियों के होश उड़ने के बाद अब जिओ कंपनी फोन निर्माताओं के होश उड़ने की तैयारी कर रही है. Jio Phone 3 in India 22 जिओ कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है जो पिछले साल jio phone 2 को अपग्रेड करके बनाया गया है. आपको बता दें कि ये नया फोन अन्य फोनों जैसा ही फीचर्स वाला होगा लेकिन ये बांकियों से काफी सस्ता होगा जो की जिओ की पुरानी आदत है. तो आइये जानते हैं Jio Phone 3 5g Price, Launch date और Specification के साथ हिंदी में.

Jio Phone 3 Specification in India 2022 Hindi

Display Features – Jio Phone 3 in India 2021-22 में आको 6.2 इंच की डिस्प्ले होगी जो की Full HD+ IPS LCD रहेगी और इसका रेजोल्यूशन 720p x 1520p का होगा. इसके आप्सेक्ट रेशियो की बात करें तो इसमें 19:5:9 का आस्पेक्ट रेशियो होगा जो आज के हिसाब से बेहतर है. यदि आपका मोबाइल गलती से गिर जाता है तो डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसमें आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 का मजबूत प्रोटेक्शन दिया जाएगा.

RAM, ROM और Processor - Jio Phone 3 in India में 4GB की पावर फुल रेम होगी और मूवी, वीडियो वगैरह के लिए आपको 64GB की इंटरनल मेमोरी (ROM) दी जायेगी. अगर आपको इतनी स्पेस कम पड़ जाए तो आप SD कार्ड की मदद से 256GB तक बड़ा भी सकते हैं. साथ ही साथ यदि आप गेमिंग के शौक़ीन हैं तो आपको बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया जाएगा.

Camera Features - Jio Phone 3 in India 2019 में बैक साइड यानि पीछे की तरफ ड्यूल सेटअप कैमरे दिए जाएंगे. 12MP का कैमरे के साथ अपर्चर f/1.8 होगा और 5MP कैमरे के साथ अपर्चर f/2.4 होगा. सेल्फी के शौकीनों और उच्च वीडियो कालिंग के लिए फ्रंट में 25MP का कमरा दिया जाएगा अपर्चर f/2.4 के साथ.


Battery और अन्य फीचर्स - Jio Phone 3 in India 2019 में फास्ट चार्जिंग की सुविधा रहेगी और इसकी बैटरी पावर 4000 mAh की होगी. जिससे आप घंटों गेम या फिर ऑनलाइन फिल्म आराम से देख सकते हैं. सुरक्षा के हिसाब से इसमें बैक साइड फिंगर प्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसी सुविधाएं मौजूद हैं.

Jio Phone 3 Launch Date जिओ फोन 3 5G मार्केट में कब आएगा

जिओ फोन 3 टच  की लॉन्च डेट 2021 के अंत होने की उम्मीद है. जैसा कि मैंने पहले भी बताया है कि Jio Phone 3 का ओवर-कॉन्सेप्ट अभी तक कन्फर्म नहीं हुआ है. लेकिन 90% संभावना है कि Reliance Jio भविष्य में Jio Phone 3 Android Mobile Phone लॉन्च करेगा. यदि उन्होंने Jio फोन को लॉन्च किया है, तो 2021 का Last क्वार्टर फोन में. इसलिए यदि सभी विकास कार्य अच्छे से चलें तो आपको अपना Jio Phone 3 Nov-Dec 2021 में launch होगा.

हालाँकि Jio Phone 3 का लॉन्च 3 अप्रैल 2021 हो सकता है, लेकिन फ्लैश सेल में कई दिन लग सकते हैं. Jio Phone 3 की घोषणा और लॉन्च के बाद लगभग 3-4 महीने की तरह 3. क्योंकि अगर आप Jio के पिछले उत्पादों का अनुसरण करते हैं, तो हम पाएंगे कि Jio Phone 2, Jio ब्रॉडबैंड और Jio DTH, Reliance के मामले में भी कुछ समय लगा इन उत्पादों की घोषणा के बाद फ्लैश सेल पर जाना है इसलिए मुझे उम्मीद है कि Jio Phone 3 की घोषणा Nov-Dec 2021 को हो सकती है.

जिओ फोन 3 टच की कीमत

तो आज में यहाँ इस पोस्ट में जिओ फोन 3 टच की कीमत का सस्पेंस तोड़ने वाला हूँ. जैसा कि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है, इसलिए मैं इसका उल्लेख कर रहा हूं कि Price की भी पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन एक न्यूज़ के अनुसार Jio Phone 3 की कीमत Rs. 5000 हो सकती है. अगर आप Jio Phone 3 के साथ HD डिस्प्ले, 5G नेटवर्क सपोर्ट, डुअल VoLTE, 3GB/4GB RAM और 32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज, स्लीक और मेटल बॉडी फिनिश जैसे स्पेसिफिकेशन या फीचर पर विचार कर रहे हैं तो आपको सहमत होना होगा कि Jio Phone 3 की कीमत इतनी ज्यादा एग्रेसिव है.

इस बात में कोई संदेह नहीं है की Jio Phone 3 in India 2022 भारत में मोबाइल Industries में बहुत कॉम्पिटिशन पैदा करेगा. अन्य एंड्रॉइड मोबाइल ब्रांड्स जैसे Lenovo, Huawei, Honor, RealMe, Xiaomi, Motorola को Jio Phone 3 के लॉन्च के बाद सेल का बड़ा नुकसान होने की उम्मीद है और फिर इन कंपनियों को स्पेसिफिकेशन Jio से कुछ बेस्ट लो बजट मोबाइल फ़ोन बाजार में उतारने होंगे.

एक बार फिर से Jio कंपनी एक अविश्वसनीय Margin के Jio Phone 3 की कीमत में कटौती करके एक बड़ा काम करने को लगभग तैयार है. 5000 रुपये, हम सभी के लिए बहुत सस्ती कीमत है, क्योंकि जब भी आप नया स्मार्टफोन खरीदने का फैसला करते हैं, तो हमारे बजट का 90% 10,000 रुपये से कम होता है और यह Jio Phone 3, 5000 रुपये में आता है. जो इसे सबसे अच्छा Low Budget फोन बनाता है. 5000 रुपये न केवल हम लोग बल्कि एक गांव में रहने वाले गरीब लोग भी उस कीमत में Jio Phone 3 का लाभ उठा सकते हैं.

Jio Phone 3 Price, Launch Date and Specification एक नजर में

Launch Date

March-April-2021

Price

Rs. 4,499 -/-

Display

6.2 inch IPS LCD

Resolution

720px1280p

Aspect Ration

19:5:9

Back Camera

12MP + 2MP

Front Camera

8MP

RAM

3GB/4GB

ROM (Internal Memory)

32 GB and 64GB (up to 256GB)

Processor

636 Snapdragon

Network Support

5G VoLTE Support

SIM

SIM 1:5G, SIM 2:4G

Other Connections

Wi-Fi, BT, GPS

OS

Android 8.1

Battery

2700 mAh

Warranty

1 Year

Jio Phone 3 in India 2022-23 के Offers

Jio Phone 3 in India 2020-21 को खरीदने वालों के लिए जीओ कंपनी कई ऑफर्स भी देने वाली है. यदि आप Jio Phone 2 ले चुके हैं तो आप Jio Phone 3 को एक्सक्लूसिव एक्सचेंज ऑफर के साथ ले सकते हैं. मैं इस post में एक्सचेंज ऑफर का खुलासा नहीं करूंगा, इसलिए Jio Phone 3 के एक्सचेंज ऑफर को जानने के लिए आपको पूरी पोस्ट को पढ़ना होगा. मैं केवल यह कह सकता हूं कि एक्सचेंज ऑफर इतना अच्छा है कि आप यकीन नहीं करेंगे कि ऐसा भी संभव है.

यदि आप एक्सचेंज ऑफर छोड़ते हैं तो Jio Phone 3 के साथ अन्य ऑफ़र भी मिल सकते हैं. यदि आप पहले से ही Jio Phone और Jio Phone 2 का उपयोग कर रहे हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि Reliance Jio के पास Jio फ़ोन उपयोगकर्ताओं के लिए 51 रुपये का एक विशेष offer है. 51 रुपये में अपने मोबाइल को रिचार्ज करके प्रति माह, आप प्रति दिन 200 MB मुफ्त 4G डेटा के साथ असीमित कॉलिंग प्राप्त कर सकते हैं. तो यह पैक Jio Phone 3 के लिए भी उपलब्ध होगा. यदि आपके पास Jio Phone 3 है, तो आप केवल Rs. 51 में अनलिमिटेड कॉलिंग और मुफ्त इंटरनेट 4G डेटा प्राप्त कर सकते हैं.

अन्य ऑफर जैसे आपके Jio Phone 3 पर पहले 6 महीने के रिचार्ज पर 100% तक कैशबैक आपको दिया जाएगा. रिलायंस जियो के सभी Jio Phone 3 खरीदारों के लिए भी यह एक शानदार ऑफर है. ये ऑफर सीमित समय के लिए है, इसलिए आपको Jio Phone 3 लॉन्च के बाद खरीदने के लिए सबसे तेज़ होना होगा, ताकि आप Jio Phone 3 के साथ आने वाले सभी ऑफ़र का लाभ ले सकें. Jio phone 3 की डिमांड बहुत अधिक है इसलिए ये ऑफर जल्दी बंद भी किये जा सकते हैं.

Jio Phone 3 in India 2022-23 को Book/Register कैसे करें?

जिओ फोन 3 बुकिंग ऑनलाइन 501 या जिओ फोन 3 खरीदना है  - आप नए Jio Phone 3 के बारे में सब कुछ अभी तक जान ही चुके हैं, तो आप इस ब्रांड के नए मोबाइल फोन को खरीदने के लिए उत्सुक होंगे. लेकिन जैसा कि आप पहले से ही समझ सकते हैं कि Jio Phone 3 की डिमांड बहुत ज्यादा होगी क्योंकि हर कोई इस Jio Phone 3 को पाना पसंद कर रहा है. इस Phone को अपना बनाने के लिए आपको बहुत तेज होना होगा. इस पोस्ट में आपको बताता हूँ कि आप Jio Phone 3 in India 2020 को Book/Register कैसे करें?

Jio Phone और Jio Phone 2 की तरह ही ये फोन भी रिलायंस की ऑफिसियल वेबसाइट पर जोड़ा जाएगा. Jio Phone 3 लॉन्च होने पर फ्लैश सेल की तारीख, ऑफर पेज में बताई जाएगी. अब आपको उस सेलिंग के दिन पर, सेल से ठीक पहले समय पर आना होगा और आपको अपने Jio Phone 3 को बुक करने के लिए बहुत तेज़ होना पड़ेगा. इसको बुक करने के लिए आप अपने बैंक खाते का यूज कर सकते हैं. यदि आपके पास बैंक डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग है, तो आप आसानी से Jio Phone 3 को बुक कर सकते हैं. अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि Jio Phone 3 अमेज़न या फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचा जाएगा या नहीं.

Jio Phone 3 in India 2022-23 को Book/Register करने के Steps

  1. सबसे पहले रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट Reliance Jio पर जाएं
  2. Jio Phone 3 के लॉन्च के बाद, आपको Jio की वेबसाइट के होम पेज पर एक बैनर मिलेगा. इस Jio Phone 3 बैनर पर क्लिक करें.
  3. अब आपको अपने Jio Account में Login करना है. अपने Jio अकाउंट में लॉगिन करने के लिए अपने Jio मोबाइल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करें.
  4. अब फ्लैश सेल के दिन, जैसे ही टाइमर 0:00 हिट हुआ, "अब खरीदें" बटन पर क्लिक करें
  5. इसके बाद अपना पता दर्ज करें, अपने आधार कार्ड के हिसाब से और वेरीफाई करें
  6. नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड विकल्प का उपयोग करें या पेटीएम, मोबिक्विक जैसे किसी भी वॉलेट का उपयोग करके बिल का भुकतान कर बुक कर लें.
  7. भुगतान हो जाने के बाद, आपको अपने Registered मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आएगा.
  8. 2-3 दिनों तक प्रतीक्षा करें, और फिर आपको एक और एसएमएस मिलेगा कि आपका Jio Phone 3 तैयार है और आप इसे निकटतम Jio Store से प्राप्त कर सकते हैं.
  9. आपके द्वारा उस एसएमएस को प्राप्त करने के बाद, अपने किसी भी स्थानीय Jio स्टोर पर जाएँ और उन्हें वो एसएमएस दिखाएं जो आपको Reliance Jio कंपनी ने भेजा है.
  10. Jio Store आपके पास मौजूद आधार कार्ड का उपयोग करके आपकी पहचान को सत्यापित करेंगे और फिर वे आपको ब्रांड न्यू Jio Phone 3 आपको दे देंगे.

Jio Phone 3 Exchange Offer in Hindi

Jio Phone 3 को भी एक शानदार एक्सचेंज ऑफर के साथ लॉन्च किया जाने वाला है. इस पोस्ट के इस भाग में, मैं Jio Phone 3 के एक्सचेंज ऑफर की जानकारी देने वाला हूँ. यदि आप किसी पुराने Jio Phone जैसे Jio Phone 1 या Jio Phone 2 के उपयोगकर्ता हैं तो आप Rs 1500 में अपने नए Jio Phone 3 पर डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं. 

जैसा कि मुकेश अंबानी ने Jio Phone और Jio Phone 2 को लॉन्च करने के समय आश्वासन दिया था कि इन फोन की प्रभावी कीमत 0 का मतलब है 3 साल की अवधि के बाद, अगर आप फोन वापस करना चाहते हैं तो आप 1500 रुपये का पूरा रिफंड पा सकते हैं. तो इस ऑफर के तहत आप, Jio Phone 3 को Rs. 2999 ले सकते हैं.

Jio Phone 2 को Jio Phone 3 के साथ Exchange कैसे करें?

Jio फोन का पुराना मॉडल को Jio Phone 3 के साथ एक्सचेंज करने के लिए आपको कुछ नियम और शर्त (Terms & Conditions) समझने की आवश्यकता है. जैसे कि कंपनी ने Jio फ़ोन के लॉन्च के समय स्पष्ट किया था, कि 3 साल के use के बाद आप अपने Jio Phone को एक्सचेंज या रिटर्न कर सकते हैं. मतलब अगर आपका Jio Phone 3 साल की समय अवधि पार कर चुका है, तभी आप अपने पुराने Jio Phone को नया Jio Phone 3 लेने के लिए एक्सचेंज कर सकते हैं. अगर आपके पास आपके Jio Phone या Jio Phone 2 का बिल नहीं है, तब भी आप एक्सचेंज कर सकते हैं क्योंकि उस फ़ोन को आप को बेचते समय, Jio कंपनी ने उस पुराने Jio फ़ोन का IMEI नंबर अपने डेटाबेस में खरीदने की तारीख के साथ रजिस्टर्ड कर लिया था. कंपनी के पास Jio फ़ोन बेचने वाले सभी रेकार्ड मौजूद हैं.

आप जिस पुराने Jio फोन को एक्सचेंज कर रहे हैं, वह एक अच्छी स्थिति में होना चाहिए. यदि फोन में कोई क्रैक है, तो वे उस फोन को एक्सचेंज के लिए स्वीकार नहीं करेंगे. तो मैं आपको पुराने Jio फोन को सुरक्षित रहने के लिए सुझाव दूंगा. अंत में, यदि आप सब कुछ अच्छा है तो आप अपने पुराने Jio Phone को नया Jio Phone 3 प्राप्त करने के लिए एक्सचेंज कर सकते हैं और अधिकतम नए Jio Phone 3 की कीमत पर 1500 की छूट का लाभ ले सकते हैं. यदि आप पुराने Jio Phone को एक्सचेंज कर रहे हैं तो अधिक डिस्काउंट की उम्मीद न करें.

Jio Phone 2 को Jio Phone 3 के साथ Exchange करने की Steps

  1. सबसे पहले Jio Phone 3 को बुक करने के लिए Jio की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और बुकिंग के निर्देश अनुसार फोन बुक कर लें
  2. Jio Phone 3 को अपनी कार्ट में जोड़ें और फिर Next बढ़ें.
  3. आपको अपना Name, Email आईडी और मोबाइल फोन Ragistered करना है.
  4. Next पेज पर आधार कार्ड के अनुसार अपने घर का पता लिखें.
  5. अब भुगतान पेज पर, एक्सचेंज option पर click करें.
  6. आपको अपने पुराने Jio Phone का IMEI नंबर Ragistered करने के लिए बोला जाएगा.
  7. आपके द्वारा IMEI नंबर दर्ज करने के बाद, अपने आप ही आपके फोन का पता लगाएगा कि ये तीन साल पुराना है या नहीं. अगर फोन 3 साल पुराना है, तो Rs. 1500 घट जाएंगे.
  8. इसके बाद नेट बैंकिंग क्रेडिट या डेबिट कार्ड या किसी अन्य वॉलेट जैसे पेटीएम आदि का उपयोग करके शेष राशि का भुगतान करने के लिए Pay बटन पर क्लिक करें.
  9. आपका एक्सचेंज प्रोसेस पूरा हुआ. नया Jio Phone 3 पाने के लिए आपको सिर्फ आधार कार्ड और पुराना जिओ फोन की जरूरत पड़ेगी.
  10. दूकान दार आपके आधार कार्ड और पुराने फ़ोन के IMEI नंबर को सत्यापित करेगा. यदि सब सही है तो आपको नया फोन मिल जाएगा.

आज की पोस्ट में, मेने आपको Jio Phone 3 Price, Launch Date और Full Specification के साथ हिंदी में की जानकारी दी. Jio Phone 3 की जैसे ही कोई अपडेट आती है में वादा करता हूँ कि सबसे पहले आपको बताऊंगा. लेकिन इसके लिए आपको हमारे साथ जुड़ना होगा, कैसे? बस आपको केवल अपना ईमेल डालना है और सब्सक्राइब कर लेना है, बिलकुल फ्री है. हमारे साथ जुड़ने से आपको केवल Jio Phone 3 in India Hindi की ही जानकारी नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी से सम्बंधित सभी जानकारी घर बैठे मिलेगी.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url