इस तरीके से हो जायेगा 9एप्प डाउनलोड Jio Phone me

0

जियो फोन यूजर्स के लिए आज में एक और पोस्ट लेके हाजिर हुआ हूँ जिसका नाम है इस तरीके से हो जायेगा 9एप्प डाउनलोड Jio Phone me और जियो फोन में 9App डाउनलोड और इनस्टॉल कैसे करें. इस छोटे और सस्ते फोन में आप वो सभी एप चला सकते हैं जो एक महंगे फोन में चलतीं हैं. काफी जिओ फ़ोन चलाने ग्राहक को एक ही परेशानी होती है कि उनके मोबाइल में कुछ एप्स के अलावा अन्य ऐप नहीं चलतीं हैं, ऐसे ग्राहक के लिए में आज की पोस्ट लेके आया हूँ.

मात्र 1500 रुपये में यह फोन रिलायंस कंपनी के द्वारा लांच किया था. यह एक ऐसा फीचर फोन है जो बहुत ही कम कीमत में एंड्राइड के मजे देता है पर कुछ लोग इसकी जानकारी नहीं रख पाते हैं इसी के कारण उनको इस तरह की परेशानी उठाना पड़ती है. 9एप्प डाउनलोड जियो फ़ोन में हम कैसे करेंगे और इसको इनस्टॉल कैसे करेंगे यही आज की पोस्ट का विषय है.

9app download jio phone me

जियो फोन में 9App डाउनलोड और इनस्टॉल कैसे करें

जियो फोन में कुछ जरूरी ऐप्स जैसे फेसबुक, यूट्यूब और व्हाट्सऐप जैसे ऐप तो मौजूद होते हैं पर बाहरि ऐप जैसे अमेज़न, जोमाटो, फ्री फायर और पबजी आदि ऐप नहीं होते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि जिओ फोन में जो ऑपरेटिंग सिस्टम है वो इन एप्स को इंस्टाल नहीं कर सकता है. ऐसे आपके मन में यही सवाल आएगा की जियो फोन में 9App डाउनलोड और इनस्टॉल कैसे करें तो इसके स्टेप नीचे दिए गए हैं.

जियो फोन में एंड्राइड की तरह कुछ एक ऐप तो हैं पर इसके Os के कारण गूगल प्ले स्टोर से कोई एप आप अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर से कोई एप डाउनलोड न कर पाने का ये मतलब नहीं है की आप कोई भी ऐप जिओ फोन में डाउनलोड न कर पाएं.

आपको सिर्फ नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना है. यदि आप साड़ी स्टेप्स को ध्यान से पढ़ेंगे तो निश्चित ही अपने जिओ फोन में 9 ऐप डाउनलोड कर पाएंगे.

इस तरीके से हो जायेगा 9एप्प डाउनलोड Jio Phone me

सबसे पहले आपको ये बता दूँ की ये वाला ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा. इसको डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी ऑफिसियल साइट पर जाना होगा. इस ऐप का साइज लगभग 40MB से 50MB का होगा तथा अभी तक इसे 10 मिलियन लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चूका है.

क्या है 9apps

9 ऐप एक ऐसी एप है जिससे आप किसी गेम और एंड्राइड ऐप को आसानी और फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. इसका यूज तब किया जाता है जब कोई ऐप गूगल प्ले स्टोर पर न हो या फिर उसे बैन कर दिया गया हो. यहाँ पर आपको 20 से 25 लाख तक सभी प्रकार के गेम और ऐप मिल जाएंगे.

ऐसी ऐप जो किसी कारण से बंद कर दी गयीं हैं जैसे पबजी, विदमत आदि उनको आप 9 ऐप के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं. वैसे जो भी ऐप सरकार द्वारा Ban कर दी गई हो उसे डाउनलोड करना गलत बात है, ये आप ध्यान रखिए.

इस तरीके से हो जायेगा 9एप्प डाउनलोड Jio Phone me

चलिए आपको अब जिओ फ़ोन में 9ैप को डाउनलोड एवं इंस्टाल करने के स्टेप बताता हूँ. सभी स्टेप में आपको ध्यान देना है ताकि कोई दिक्कत न हो.

स्टेप 1. सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में ब्राउज़र को ओपन करें एवं उस्मे https://www.9apps.com/ की साइट को खोलिए.

स्टेप 2. जैसे ही साइट ओपन होगी वैसे ही इसमें आपको नीचे की तरफ बढे अक्षरों में Download का बटन दिखाई देगा, इस पर क्लिक कर दीजिये.

स्टेप 3. जैसे ही आप डाउनलोड पर क्लिक करते हैं वैसे ही 9 app डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.

स्टेप 4. ये ऐप जब डाउनलोड हो जाए तो इसको अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लीजिए.

अब आते हैं सच्ची बात पर कि जिओ फ़ोन में 9app डाउनलोड तो हो जाएगा पर रन नहीं होगा. क्योंकि इसका ऑपरेटिंग सिस्टम किसी भी बाहरी एप को सपोर्ट नहीं करता है.

यदि आपको जियो फोन में 9 ऐप को डाउनलोड एवं इंस्टाल करना है तो इसके लिए आपको जियो फ़ोन 3 या फिर जिओ फ़ोन नेक्स्ट लेना होगा. दोनों ही फ़ोन मार्किट में उपलब्ध हैं और कीमत भी काफी कम है. ये दोनों फ़ोन एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं जो 9 एप को सपोर्ट कर सकते हैं.

यदि आपको कोई कहे कि जिओ फ़ोन में 9 ऐप डाउनलोड हो सकता है तो ये बिलकुल झूठ होगा अपना समय बर्बाद बिलकुल न करें.

निष्कर्ष

इस तरीके से हो जायेगा 9एप्प डाउनलोड Jio Phone me और जियो फोन में 9App डाउनलोड और इनस्टॉल कैसे करें मेने आपको बताने की कोसिस की है यदि आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसको शेयर कर ऐसे सभी यूजर्स तक पहुंचाएं जो इस तरह के टॉपिक गूगल पर सर्च करते हैं. 

इंटरनेट पर बहुत से ऐसे पोस्ट और वीडियो उपलब्ध हैं जो जीव फ़ोन में इस ऐप को डाउनलोड करने का दावा करते हैं. आपको ऐसे लोगों से बचना है और कोई भी बेन किये गए ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल बिलकुल न करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)