फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok फ्री कैसे ले: यूनिक और लीगल तरीके

0

जब किसी भी गेम की चर्चा की जाती है तो सबसे पहले फ्री फायर का नाम जुबां पर आता है, क्योंकि ये बहुत फेमस गेम है. अब इस गेम में Diamonds और DJ Alok इसकी जान हैं. ये दोनों आइटम गेम में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. 

महत्वपूर्ण भूमिका होने के साथ साथ इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा होती है जिनको हर खिलाड़ी अफोर्ड नहीं कर सकता है यही कारण है कि खिलाड़ी फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok फ्री लेने के रास्ते ढूंढते रहते हैं. यदि आप भी इसी रास्ते को तलाश कर रहे हैं और नहीं मिल पा रहा है तो आज आपको आपकी मंजिल मिल गयी है.

में आपको इस पोस्ट में डायमंड और डीजे अलोक फ्री में दिलाने के कई तरीके बताऊंगा जो लीगल और सरल भी हैं. पोस्ट को शुरू करने से पहले ही बता देता हूँ कि इनमे फ्री में डायमंड मिलता है लेकिन आपको थोड़ी मेहनत और पेशेंस रखना होता है.

free fire me diamond aur dj alok free kaise le

(toc) #title=(Table of Content)

फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok फ्री कैसे ले: यूनिक और लीगल तरीके?

डीजे अलोक और डायमंड फ्री फायर गेम में पैसे देकर कोई भी खरीद सकता है पर आपको शायद पता नहीं है की Diamonds और DJ Alok फ्री में भी प्राप्त किये जा सकते हैं. वैसे तो मेने फ्री फायर में डायमंड के ऊपर और भी पोस्ट लिखी हैं पर उनमें डिफरेंट तरीके बताए गए हैं जिनमें कुछ लीगल और कुछ इल्लीगल तरीके शामिल हैं.

पर इस पोस्ट में में आपको डायमंड और डीजे अलोक फ्री में लेने के लिए फुल लीगल तरीके बताने वाला हूँ जिनमें फ्री के साथ साथ कोई जोखिम भी नहीं होगा. दुनियां की कोई भी चीज हो पैसे के साथ साथ उसको किसी न किसी तरीके से फ्री में भी पाया जा सक्लता है, बस थोड़ा सा दिमाग और मेहनत करनी होती है.

फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok क्या होते हैं एवं क्यों हैं जरूरी ?

वैसे तो हर खिलाड़ी को पता है इनके बारे में फिर भी थोड़ा ओवरव्यू ले लेते हैं. तो सबसे पहले समझते हैं डायमंड के बारे में तो यह समझ लीजिए ये पैसे हैं गेम में जिनके द्वारा आप कुछ भी खरीद सकते हैं, जैसे Items, Costumes, Weapons, Characters, और अन्य  Game के Resources आदि. डायमंड के द्वारा आप इस गेम में हर एक मैच को जीत सकते हैं.

अब बात करते हैं दीजे अलोक की तो यह फ्री फायर गेम का सबसे दमदार चरित्र (कैरेक्टर) है. डीजे अलोक एबिलिटी की बात करें तो यह आपको और आपके Allies को 5m के दायरे में Movement Speed और HP Recovery Speed बढ़ाती है. फ्री फायर में गेम जिताने में बहुत मदद करता है डीजे अलोक.

Diamonds और DJ Alok क्यों हैं जरूरी?

डायमंड और डीजे अलोक का कॉम्बिनेशन आपके पास उपलब्ध है तो आप इस गेम के बादशाह बन सकते हैं. इनकी मदद से फ्री फायर गेम में किसी भी लेवल को आसानी से पार किया जा सकता है. तो चलिए इनकी जरूरत को जान लेते हैं - 

  • डायमंड और डीजे अलोक का कॉम्बिनेशन आपको फ्री फायर में बैटल रॉयल मैचेस जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.
  • डायमंड के द्वारा गेम में कोई भी आइटम खरीदा जा सकता है जैसे वेशभूषा, हथियार, पात्र आदि. 
  • गेम में तेजी से आगे बढ़ना, मूवमेंट स्पीड और HP रिकवरी स्पीड को बढ़ाना आदि में मदद मिलती है इनसे.

फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok फ्री कैसे ले

अब में आपको फ्री में डायमंड और डीजे अलोक के कुछ यूनिक और बिना जोखिम वाले तरीके बताने वाला हूँ जो कोई और नहीं बताएगा. 

जब आप गूगल पर इस कीवर्ड को सर्च करते हैं तो आपको ढेरों पोस्ट मिल जायेगीं जिनमें बहुत से तरीके बताए जाते हैं. ऐसा नहीं है कि इनके द्वारा बताए गए तरीके काम नहीं करते हैं, बिलकुल करते हैं पर उन तरीकों में जोखिम होता है.

पर में ऐसा नहीं करूँगा, आपको जो भी तरीके बताए जाएंगे वो बिलकुल सही होंगे. तो चलिये जानते हैं - 

1. Google Opinion Rewards के द्वारा :

यह एक गूगल का ही ऐप है जिसकी सेक्योरिटी आपको बताने की जरूरत नहीं है. इसमें आपको छोटे छोटे सर्वे करने दिए जाते हैं जिसके बदले में यह ऐप गूगल प्ले क्रेडिट देती है. इन क्रेडिट का यूज आप डायमंड लेने में कर सकते हैं.

2. Free Fire Events के द्वारा :

यह फ्री फायर गेम की एक बहुत बड़ी खासियत की इसमें कई तरह आयोजन आयोजित किये जाते हैं जिसमे आप विभिन्न प्रकार के रिवार्ड्स जीत सकते हैं जिनमे से एक फ्री फायर डायमंड और डीजे अलोक भी हो सकते हैं. यदि आपको इनके द्वारा आयोजित इन इवेंट्स में भाग लेना है तो कुछ आसान से टास्क करने होते हैं.

इन आसान से टास्क को पूरा करने पर आप हर आयोजन में भाग लें और भर भर के डायमंड जीतें. थोड़ा समय जरूर लगता है पर जीत जरूर होती है.

3. Giveaways के द्वारा :

कई बढे बढे युट्यूबर्स और लाइव स्ट्रीमर्स Giveaways आयोजित करते हैं. इन Giveaways आयोजन में भाग लेने वाले हर यूजर को फ्री Diamonds और DJ Alok तोहफे के तौर पर दिए जाते हैं. इनके द्वारा आयोजित किसी भी प्रकार के Giveaways में भाग लेने के लिए आपको बस इनको Subscribe करना होगा, Like करना होगा, और Comment करना होगा. यह बिलकुल लीगल और सरल तरीका है.

4. GPT Sites के द्वारा :

जीपीटी साइटें एक तरह की ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म हैं जो आपने हर सदस्य को कई प्रकार के कार्य करने के बदले में पुरुष्कार देती है. 

इनके द्वारा दिए गए कार्यों में सर्वे करना, दिए गए ईमेल ईमेल पढ़ना, दिए गए विज्ञापन देखना, ऑफ़र पूरा करना, ऑनलाइन शॉपिंग करना, गेम खेलना, अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को रेफ़र करना और भी कई तरह के कार्य हो सकते हैं.

इन कार्यों को पूरा करने पर आपको पॉइंट्स दिए जाते हैं जिनसे आप रिडीम करके फ्री डायमंड और डीजे आलोक ले सकते हैं. कुछ लोकप्रिय जीपीटी साइटें हैं जैसे Swagbucks, InboxDollars, और PrizeRebel. 

5. Apps के द्वारा :

इस तरह के सभी ऐप्स आपको Diamonds और DJ Alok फ्री में देने का दावा करते हैं जिनमे से कुछ ऐप तो सही काम करते हैं और कुछ फ़ेक भी होते हैं. 

में इन ऐप्स को यूज करने का सजेशन आपको कभी नहीं दूंगा क्योंकि इनमे आपका डाटा चोरी होने का डर होता है. हाँ यदि फिर भी आप इस तरह के ऐप को यूज करते हैं तो थोड़ा सावधान जरूर रहें.

6. Top Up Bonus के द्वारा :

जब कभी आप डायमंड टॉप-अप करते हैं करते हैं तो आपको बोनस के तौर पर अतिरिक्त डायमंड भी मिलते हैं जिनकी मदद से डीजे अलोक को फ्री में खरीदा जा सकता है.

7. Redeem Codes के द्वारा :

फ्री फायर गेम में अक्सर समय समय पर रिडीम कोड्स जारी किये जाते हैं जिनके द्वारा भी फ्री में डायमंड और डीजे अलोक खरीदने के लिए रिडीम कर सकते हैं. इस रिडीम कोड्स को पाने के लिए आप इनकी ऑफिशियल वेबसाइट या सोशल मीडिया अकाउंट का सहारा ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें

👉 Free Fire me Hacker Kaise Bane

👉 Free Fire में Headshot कैसे मारे | बहुत आसान है

👉 बिना नेट Connection के Free Fire Game कैसे खेलें

👉 10+ Free Fire Diamonds Generator Tools बिलकुल फ्री

फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok फ्री लेने के कुछ अतिरिक्त टिप्स

यहाँ पर में आपको  फ्री में डीजे अलोक और डायमंड प्राप्त करने के लिए कुछ ऐसे यूनिक टिप्स बताऊँगा जिनके द्वारा भी काम बनने के चांस ज्यादा होते हैं. 

  • फ्री फायर के हर इवेंट्स में भाग लें - गेम में समय समय पर कई तरह के इवेंट्स आयोजित किये जाते हैं तो आपको हर एक इवेंट में हिस्सा लेना है. इवेंट्स में हिस्सा लेने से डायमंड और डीजे अलोक फ्री में मिलने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है. इवेंट्स में भाग लेना कोई कठिन काम नहीं है बस कुछ सिंपल टास्क पूरे करने होते हैं.
  • हर Giveaways में हिस्सा जरूर लें - फेमस यूट्यूबर्स और लाइव स्ट्रीमर्स Giveaways आयोजनों में ज्यादा से ज्यादा भाग लें जिससे आपको फ्री डायमंड और डीजे अलोक लेने में आसानी होगी. इनको केवल लाइक, सब्स्क्राइब और कमेंट करना है जिससे इनके आयोजनों  में हिस्सा ले सकते हैं.
  • ज्यादा से ज्यादा GPT Sites का उपयोग करें - इन साइट्स में आपको कुछ बहुत ही आसान कार्य दिए जाते हैं जिनको पूरा करने पर आपको पॉइंट्स दिए जाते हैं. इन पॉइंट्स को रिडीम कर डायमंड और अलोक को खरीद सकते हैं. कुछ जीपीटी साइट्स आपको ऊपर बताए गए हैं.

ध्यान देने योग्य

  • आपको फ्री में डीजे अलोक और डायमंड तभी मिलते हैं जब आप निरंतर प्रयास करते हैं एवं प्रतीक्षा करते हैं. आप सोचें कि तुरंत ही परिणाम मिले तो ऐसा नहीं होगा.
  • किसी भी चीज को फ्री में प्राप्त करना हो तो रिस्क और मेहनत दोनों लगतीं हैं और आप सफल होंगे इसकी कोई गारंटी नहीं होती है. इस केस में भी ऐसा ही है, आप सोचें की गारंटेड फ्री डायमंड और डीजे अलोक मिलेंगे ही तो ऐसा बिलकुल नहीं है. ये आपकी मेहनत और काम करने के तरीकों पर निर्भर करेगा.
  • इस तरह के कई फेक ऐप्स और वेबसाइट हैं जो आपको फ्री में डायमंड और डीजे अलोक देने का दावा करते हैं, तो थोड़ा सतर्कता से काम करें.

👉 मुझे Free Fire में नाम Change करना है

निष्कर्ष

मुझे यकीन है कि आपने पूरा पोस्ट ध्यान से पढ़ लिया होगा तो आपको अब किसी इन्तजार है तुरंत ही दिए गए यूनिक तरीकों का यूज करें और फ्री फायर में Diamonds और DJ Alok फ्री पाएं. यह तरीके पूरी तरह से लीगल और इनमे कोई जोखिम भी नहीं है. एक थोड़ा सा सजेशन भी देना चाहूंगा की आप भ्रमित करने वाले वेबसाइट और ऐप्स से बचें. केवल गेम के ओफिसिअल साइट का ही यूज करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)