कितना लोन चाहिए ? व्हाट्सएप देगा आपको इंस्टेंट लोन

0

क्या आपको भी लोन चाहिए वो भी बिना किसी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के तो में आज आपको बिना डॉक्यूमेंट के व्हाट्सएप से लोन कैसे लें के बारे में बताऊंगा. व्हाट्सएप पर लोन के लिए अप्लाई कैसे करें की बू जानकारी देने वाला हूँ. यदि कोई बैंक आपको लोन नहीं दे रही है या फिर आपको बार बार चक्कर लगवा रही है तो आपको टेंशन नहीं लेना है. क्योंकि आपको लोन देने के लिए व्हाट्सएप तैयारी कर रहा है जिसको सभी जानते हैं.

जब कभी आपकी जिंदगी में ऐसा वक्त आए कि कोई आपकी मदद नहीं कर रहा हो और पैसों की आपको सख्त जरूरत हो तो ऐसे में लोन ही आपका आखिरी रास्ता रह जाता है. लोन लेने के लिए तो कई रास्ते हैं पर आपको जरूरत होती है की जल्द से जल्द मिल जाए. बिना डॉक्यूमेंट के व्हाट्सएप से लोन कैसे लें की जानकारी आपके बहुत काम आने वाली है इसलिए पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

bina document ke whatsapp se loan kaise le

बिना डॉक्यूमेंट के व्हाट्सएप से लोन कैसे लें

भारत की सबसे बढ़ी पर्शनल लोन कंपनी CASHe ने आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है कि अब व्हाट्सएप से भी लोन लिया जा सकता है जिसको वॉट्सएप क्रेडिट लाइन सर्विस कहा जाएगा. इसके जरिये न तो यूजर को कोई फॉर्म भरना है और न ही कोई एप डाउनलोड करना है और न ही कोई डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होना है. बिना इन सभी के किसी को भी व्हाट्सएप के जरिये तुरंत लोन मिल जाएगा.

वैसे आप किसी भी बैंक से लोन लेने जाते हैं तो आपको बहुत सारे कागज दिखाते हैं और फिर वो वेरिफाइ होते हैं. यदि किसी भी डॉक्यूमेंट में कोई गढ़बढ़ी पायी जाती है तो आपका लोन एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाता है. वैसे किसी भी तरीके से लोन लेने के लिए बहुत लम्बी प्रोसेस से गुजरना पड़ता है.

पर यदि आप व्हाट्सएप से लोन लेते हैं तो आपको सिर्फ कैशे के आफिशियल नंबर पर है Hi लिख कर भेज देना है. कंपनी ने इस तरह की सर्विस देने वाला पहला फिनटेक एंटरप्राइज होने का दावा किया है. तो चलिये जानते हैं की बिना डॉक्यूमेंट के व्हाट्सएप से लोन कैसे लें

व्हाट्सएप पर लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ?

व्हाट्सएप से लोन लेने के लिए आपके पास पेन कार्ड और आधार कार्ड होना जरूरी है. यदि नहीं है तो पहले बनवालें और नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें.

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में +91-80975 53191 कैशे का आफिशियल नंबर सेव कर लें.

2. अब व्हाट्सएप चेट बॉक्स ओपन करें तथा कैशे को Hi लिखकर मैसेज कर दीजिये.

3. जैसे ही आप मेसेज सेंड करते हैं वैसे ही आपके पास दो मैसेज आएँगे, 1 गेट  इंस्टेंट क्रेडिट और अदर ऑप्शन.

4. आपको लोन लेने के लिए गेट इंस्टेंट क्रेडिट पर क्लिक कर देना है.

5. इसके बाद आपसे वो नाम पूछा जाएगा जो आपके पेन कार्ड पर लिखा है, तो लिख दीजिये.

6. इसके बाद आपके सामने कैशे की प्राइवेसी पालिसी और टर्म्स एंड कंडीशन आएँगी तो इनको एक्सेप्ट कर लीजिये और कन्फर्म कर दीजिये.

7. इतने प्रोसेस करने के बाद आपका पेन नंबर आपके सामने आ जाएगा तो इसको कन्फर्म कर दीजिये.

8. पेन नंबर को चेक करने के बाद आपको प्रोसीड तो चेक डीओबी (DOB) पर क्लिक करना होगा.

9. इसके बाद बॉट जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है इस सर्विस को ऑपरेट करने का आपकी केवाईसी (KYC) डिटेल चेक करेगा. इसके लिए प्रोसीड तू चेक पर क्लिक कर दें.

10. केवाईसी (KYC) चेक होते ही आपका घर का पता सामने होगा जिसको भी आप कन्फर्म कर दें.

11. ये सभी जानकारी देने के बाद आपको लोन मिलेगा या नहीं ये बताया जाएगा.

whatsapp-par-loan-lene-ke-liye-kaise-apply-kare

तो इन बहुत ही सरल स्टेप को फॉलो करके आप कुछ ही सेकंड्स में लोन ले सकते हैं. इसमें आपको कहीं भी भटकने की जरूरत नहीं है घर पर बैठकर ही आप आराम से व्हाट्सएप से लोन ले सकते हैं. 

व्हाट्सएप से कितना लोन मिल सकता है ?

जो मेने आपको ऊपर प्रोसेस बताया है उसके जरिये AI-पॉवर्ड मोड से KYC चेक और वैरिफिकेशन की प्रोसेस को पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद आपकी क्या क्रेडिट होगी ये तय किया जाएगा. इसका मतलब ये है की आपको ज्यादा से ज्यादा कितना लोन मिल सकता है ये तय किया जाएगा. आपकी क्रेडिट क्या होगी ये सब आपके द्वारा दी गई जानकारी पर निर्भर करता है. व्हाट्सएप से सिर्फ वो लोग ही लोन ले सकते हैं जिनको मंथली वेतन मिलता है.

जिसको हर महीने सैलरी नहीं मिलती है उनको लोन मिलना मुश्किल है क्योंकि जब आपके पास कोई आय का साधन ही नहीं है तो आपको लोन कैसे मिलगा. आय न होने के कारण आप लोन कैसे चुकाएंगे ये सब देखा जाता है जो की सही भी है.

निष्कर्ष

तो दोस्तों ये थी डिजिटल बैंकिंग से सम्बंधित बिना डॉक्यूमेंट के व्हाट्सएप से लोन कैसे लें और व्हाट्सएप पर लोन के लिए अप्लाई कैसे करें की जानकारी. आज के डिजिटल युग में हमें सब चीजों का पता होना चाहिए क्योंकि कब किसकी जरूरत पढ़ा जाए क्या पता. मेरे इस ब्लॉग में आपको हर जानकारी मिलेगी बैंक से रिलेटेड तो आप इसपर एक बार जाकर जरूर देखें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)