Jio Phone में PUBG Game कैसे खेले ?

0

सभी जियो  फ़ोन यूजर्स का एक ही सवाल है की क्या जियो फ़ोन में PUBG Game खेल सकते हैं तो आज में आपको बताऊंगा की Jio Phone में PUBG Game कैसे खेले ? वो भी पूरी डिटेल में. यदि आपके पास एक अच्छा सा एंड्राइड फ़ोन है तो आराम से इस गेम को खेल सकते हैं पर यदि आपके पास सिंपल सा जियो फोन है तो PUBG Game कैसे खेलेंगे. आज आपको यही सब बताया जाएगा कि जिओ के फ़ोन में PUBG Game को खेल सकते हैं या नहीं.

जंहा तक इस गेम की बात है तो इसको कौन नहीं जानता है. हर एक छोटे से लेकर बड़े व्यक्ति को भी इसकी चाह है. जब भी कोई इंसान नया मोबाइल लेता है तो सबसे पहले इसे जरूर अपने मोबाइल में इनस्टॉल करता है. आपने यूट्यूब पर इस प्रकार के वीडियोस देखे होंगे जिनमें जियो फोन में PUBG गेम को खेलते दिखाया गया है. यदि आपको भी Jio Phone में PUBG Game कैसे खेले ? जानने की चाह है तो हमारे साथ जुड़े रहें.

jio phone me pubg game kaise khele

Jio Phone में PUBG Game कैसे खेले ?

यदि आपके पास एक बढ़िया सा स्मार्टफोन है नीचे दिए गए उसमे फीचर्स हैं तो आराम से इसे खेला जा सकता है. एक बात और नीचे जो क्राइट एरिया दिया गया है और वो किसी मोबाइल में नहीं है तो एंड्राइड होते हुए मोबाइल में इस गेम को नहीं खेला जा सकता है.

PUBG Game खेलने के लिए मिनिमम Requirement किसी भी मोबाइल में.
  • आपके मोबाइल में एंड्राइड या आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए.
  • एंड्राइड 5.1 से लेकर अभी तक का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए.
  • प्रोसेसर 480 से कम नहीं होना चाहिए.
  • Frequency कम से कम 2 GHz होना चाहिए.
  • मोबाइल की रैम कम से कम 4 जीबी होना चाहिए.
  • आपके मोबाइल में कम से कम 5 जीबी फ्री जगह होना चाहिए.
  • अच्छी इंटरनेट स्पीड होना चाहिए.

यदि ये सभी जरूरतें किसी भी मोबाइल में हैं तो आप बिना किसी रोक टोक के अपने मोबाइल में इस गेम को खेल सकते हैं. इसके उलट चलें तो यदि किसी मोबाइल में इनमे से एक भी रिक्वायरमेंट कम है तो आप चाहकर भी अपने मोबाइल इस गेम को नहीं खेल सकते हैं.

ये वाली मिनिमम जरूरत इसलिए पड़ती है क्योंकि पबजी गेम में बहुत हाई लेवल के ग्राफिक्स यूज होते हैं इसीलिए इन सभी की जरूरत पड़ती है.

Jio Phone में PUBG Game कैसे खेले ?

अब बात आती है की जियो फोन में पबजी चल सकता है या नहीं ये सवाल हर जियो फ़ोन यूजर का है. यदि आप इस आर्टिकल तक पहुँच गए हैं तो आपको इस सवाल का जबाब मिल जाएगा और फिर आपको कहीं पर भी पूछने या सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

यदि आप यही सवाल यूट्यूब पर डालते हैं तो आपको कई सारे वीडियो मिल जाते हैं जो आपको जियो फोन में पबजी चला कर दिखा देते हैं, पर आपको क्लियर कर दूं कि जियो फोन में न तो इतनी मेमोरी होती है और न हिन् रेम होती है जो इस गेम को सपोर्ट कर सके.

ये गेम केवल एंड्राइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और जियो फोन में काइओएस होता है जिसके कारण इस फोन में पबजी को न तो डाउनलोड किया जा सकता है और न ही इंस्टॉल किया जा सकता है. ये बहुत हैवी गेम है जो किसी भी प्रकार से इस फोन को सपोर्ट नहीं कर सकता है.

Note - यदि आपको कोई इंटरनेट पर ऐसा वीडियो दिखाई दे जो दावा करे कि जियो फोन में पाबजी चल सकता है तो ये टोटल फेक वीडियो होगा इस पर ध्यान न दें.

निष्कर्ष

अब आपको Jio Phone में PUBG Game कैसे खेले पूरी तरह से क्लियर हो गया होगा. यदि फिर भी कोई बात मेरे द्वारा छूट गई हो तो प्लीज कमेंट करके जरुर बताएं या फिर आपको लगता हो की जियो फोन में पबजी चल सकता है तो भी बताएं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)