बिना ऐप के मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करे ऑनलाइन

0

क्या आप बिना ऐप के मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करे ऑनलाइन जानना चाहते हैं तो मेरी ये पोस्ट आपके लिए बहुत फायदेमंद है. इस तरीके से ये फ़ायदा है की यदि आपका मोबाइल चोरी हो गया है या कहीं खो गया है या फिर अपने किसी परिचित व्यक्ति की लोकेशन देखना है तो सिर्फ फ़ोन नंबर से लोकेशन कैसे पता करे आपको आना चाहिए.

यदि आपको कोई भी नंबर की लोकेशन निकालना है तो या तो आप पुलिस के पास जाएँ जिससे वो आईएमईआई नंबर से निकाल देते हैं या फिर आप इस पोस्ट को पढ़ें जिससे खुद ही किसी भी मोबाइल की लाइव लोकेशन कैसे पता करे आसानी से जान सकते हैं. आजकल सभी के मोबाइल में ट्रू कॉलर ऐप होता जो लोकेशन बता देता है पर उसे पक्की लोकेशन नहीं मिलती है, पर मेरे इस तरीके से आपको पक्की लोकेशन मिलेगी.

mobile-number-se location-pata-kare-online

बिना ऐप के मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करे ऑनलाइन

कई बार आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति का फोन आता होगा जिसको आप नहीं जानते हैं, जिससे आपको परेशानी होती है. इस कंडीशन में आप या तो वो नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल देते हैं या इस तरह के कॉल्स को उठाते ही नहीं है. ऐसी कंडीशन आपको ये लगता है की काश कोई इस नंबर की लोकेशन बता दे. कई लोग ट्रू कॉलर से पता लगा लेते हैं पर एक तरीका और भी है जिससे बिना ऐप के मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करे ऑनलाइन जाना जा सकता है.

पहले के जमाने में किसी की लोकेशन पता करना बहुत मुश्किल काम था पर आज तकनीक इतनी आगे निकल चुकी है की 10 मिनिट में आप किसी भी व्यक्ति से कह सकते हैं की तू कहाँ है. अभी भी ऐसे कई लोग हैं जिनको मोबाइल नंबर से लोकेशन फाइंड करना नहीं आता है क्योंकि उनको बताने वाला कोई नहीं है, लेकिन आज की पोस्ट में आपको सब जानकारी डिटेल के साथ मिलेगी.

सिर्फ फ़ोन नंबर से लोकेशन कैसे पता करे का फायदा

दोस्तों इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि कई लोग ऐसे होते हैं जो आपको बार बार कॉल करके परेशान करते हैं. बिना मतलब आपको उलटी सीधी बात करते हैं और कॉल काट देते हैं या फिर आपको धमकी देते हैं. इस कंडीशन में हमें सामने वाले की लोकेशन पता करना आना चाहिए.

सबसे ज्यादा घटनाएं लड़कियों के साथ होतीं हैं. उनका नंबर कुछ लड़के कहीं से ले लेते हैं और उनको उलटी सीधी बातें करके परेशान करते हैं. ऐसे में वो मोबाइल कहाँ है, यह मोबाइल किसका है, किसके नाम से है आदि बातें हमारे मन में आतीं हैं

यदि आप आज के जमाने की लड़की हैं तो आपको डरने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि अब सिर्फ फ़ोन नंबर से लोकेशन कैसे पता करे बहुत आसान हो चुका है. सबसे बड़ा फायदा ये है की यदि एक बार अपने उसकी लोकेशन ट्रेस कर ली तो वो जिंदगी में कभी भी आपको कॉल करके परेशान नहीं करेगा और दूसरों को भी बिलेगा तू भी ऐसा मत करना में पकड़ा गया हूँ.

बिना ऐप के मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करे ऑनलाइन

दोस्तों आपको बता दूं कि आज की तकनीकी दुनियां में किसी भी मोबाइल की लोकेशन पता करना इतना भी मुश्किल काम नहीं है. यदि आप थोड़ा सा भी दिमाग लगा लेते हैं तो आप उस व्यक्ति तक पहुँच सकते हैं जो आपको परेशान कर रहा है, बस आपको कुछ स्टेप फॉलो करना है.

ये मेथड उनके लिए जिनके मोबाइल गुम हो जाये तो कैसे ढूंढें

स्टेप 1. सबसे पहले अपना मोबाइल या कंप्यूटर लें और उसमे क्रोम ब्राउज़र ओपन करें.

स्टेप 2. अब क्रोम ब्राउज़र में आपको Find My Device लिखकर सर्च करना है.

स्टेप 3. फाइंड माय डिवाइस अपने आप ही चालू हो जाता है यदि आपने अपने मोबाइल में गूगल का अकाउंट पहले से जोड़ा है तो.

स्टेप 4. अब फाइंड माय डिवाइस खुल जाएगा और आपसे कुछ परमिशन मांगेगा तो एक्सेप्ट कर लें.

स्टेप 5. अब आपके उस मोबाइल से ईमेल आईडी के द्वारा डिवाइस को कनेक्ट होगा.

ध्यान रहे  - यदि आपके उस मोबाइल का लोकेशन और मोबाइल डाटा चालू है तो ही ये मेथड काम करेगी.

स्टेप 6.  डिवाइस कनेक्ट होने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन आते हैं जो कि नीचे दिए गए हैं.

Play sound :- इसमें आप अपने मोबाइल पर 5 मिनिट तक के लिए रिंग कर सकते हैं चाहे आपका मोबाइल साइलेंट या विबरते कंडीशन में हो.

Secure device :- आप अपने मोबाइल को पैटर्न लॉक, पासवर्ड लॉक या पिन लॉक से सुरक्षित रखते हैं. यदि आपको अपना मोबाइल वापिस चाहिए है तो आप अपने खोए मोबाइल की स्क्रीन पर एक मैसेज छोड़ सकते हैं और मोबाइल बापिस करने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं, आप Lock Screen पर एक फ़ोन नंबर भी जोड़ सकते हैं.

Erase device :- यदि आपको लगता है की आपका मोबाइल अब बापिस नहीं मिलने वाला है और उसमे जरूरी डाटा पढ़ा हुआ है तो आप सारे डाटा को हमेशा के लिए डिलीट कर सकते हैं. एक बार डेटा डिलीट हो जाने के बाद फाइंड माय डिवाइस दोबारा काम नहीं करेगा और मेमोरी कार्ड का डाटा डिलीट नहीं होता है.

किसी भी मोबाइल की लाइव लोकेशन कैसे पता करे

कई बार हमसे कोई पाना झूठ बोलता है की में यहाँ हूँ, वहां हूँ और अधिकतर लोग तो फोन पर अपनी सही लोकेशन बताते ही नहीं है. अब आपसे कोई अपना झूठ बोलेगा तो आसानी से पकड़ सकते हैं और कोई बेबजह परेशां करे तो भी पकड़ सकते हैं.

1. सबसे पहले अपने मोबाइल Mobile Number Tracker ऐप को डाउनलोड कर इनस्टॉल करें.

2. अब आप जिस सिम का मोबाइल में ज्यादा यूज करते हैं उसको ऐप में डाल कर Sign-Up कर लें.

3. जैसे ही आप साइनअप कर लेते हैं वैसे ही आपको मोबाइल नंबर ट्रैक करने का ऑप्शन मिल जाता है.

4. अब आपको वह मोबाइल नंबर डालना है जिसकी आपको जानकारी लेना है की मोबाइल कहाँ है, यह मोबाइल किसका है, किसके नाम से है आदि.

5. जैसे ही आप मोबाइल नंबर डालते हैं वैसे ही उस नंबर की सारी डिटेल आपके पास होगी, जैसे सिम किसके नाम से है लोकेशन क्या है आदि.

ये तो सिर्फ मामूली सी ट्रिक्स हैं. यदि आपको कोई लगातार परेशां करे या कोई बहुत बड़ी बात है तो सबसे पहले उस नंबर के साथ पुलिस में जाएँ और कम्प्लेंट  करें. ये ट्रिक्स केवल ज्ञान वर्धक हैं और इनसे आपको केवल ज्ञान ही प्राप्त होगा.

Conclusion - बिना मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करे ऑनलाइन और किसी भी मोबाइल की लाइव लोकेशन कैसे पता करे की सम्पूर्ण जानकारी मैने आपको बेहद डिटेल और सरल भाषा में दी है. और भी बहुत सारे ऐप हैं जिनसे आप ये काम कर सकते हैं. सभी एक ही तकनीक पर काम करते हैं. अभी भी आपको किसी भी स्टेप में कमी लगे तो कमेंट करके जरूर पूछिए मुझे बताने में बहुत खुशी होगी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)