जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें

0

jio phone mein kisi ki bhi call kaise sune हमें तब जरूरत पड़ती है जब किसी पर शक होता है. यदि आपको भी किसी अपने पर शक है और वो जिओ फ़ोन का यूज कर रहा है तो आपको जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने जरूर पता होना चाहिए. इसके जरिये आप मजबूत सबूत जुटा सकते हैं एवम और सच को सामने ला सकते हैं. बिना सबूत के कोई भी कदम उठाना ठीक नहीं होता है, आप कभी भी गलत साबित हो सकते हैं. 

किसी अनजान व्यक्ति की कॉल अपने जिओ मोबाइल पर सुन्ना गलत है पर यदि व्यक्ति आपकी जान पहचान का है और आप उससे लगाव रखते हैं एवं वो आपको धोखा दे रहा तो आप उसकी कॉल को अपने मोबाइल पर सुन सकते हैं. जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल सुनने के बहुत से तरीके हैं जो इस पोस्ट में दिए गए हैं, आपको केवल स्टेप्स को फॉलो करना है.

jio phone mein kisi ki bhi call kaise sune

जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें

में ये पोस्ट इसलिए लिख रहा हूँ क्योंकि मेरे एक पहचान वाले हैं जिनको अपनी पत्नी पर शक था की वो मेरे अलावा किसी और से बात करती है लेकिन मेरे पास ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं है. उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या ऐसी कोई तरकीब है जिससे में jio phone mein kisi ki bhi call kaise sune जान सकता हूँ तो मेने उनको तरकीब बतायी और वो कामयाब हो गए तो मैने सोचा की क्यों न इसे सभी के साथ शेयर करूं ताकि शक दूर हो सके.

मेरे द्वारा बताए गए तरीके से मेरे दोस्त ने अपनी पत्नी की कॉल अपने मोबाइल पर सुनी और उसका डाउट दूर हो गया. उसकी पत्नी किसी लड़के से नहीं बल्कि अपने किसी सहेली से बात करती थी. इस तरह आज दोनों ख़ुशी ख़ुशी अपनी जिंदगी बिता रहे हैं. यदि आपको भी अपनी पत्नी पर शक है तो पहले कोई भी कदम उठाने से पहले एक बार क्लियर जरूर कर लें.

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने

दोस्तों यदि आपके पास और आपके पार्टनर के पास एंड्राइड फ़ोन है तो कॉल सुनना बहुत आसान हो जाता है क्योंकि बहुत सारी ऐसी ऍप आती हैं. पर यदि आपके पास तो एंड्राइड फ़ोन है और आपके पार्टनर के पास जिओ फ़ोन है तो जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें आसान काम नहीं है. में आपको इस पोस्ट में ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप सफल हो जाएंगे.

मेरे द्वारा बताए गए तरीकों का यूज किसी को नुकसान पहुँचाने में न करें, ये गलत है और न ही ये पोस्ट किसी को नुकसान पहुँचाने के लिए लिखी जा रही है. इस पोस्ट का मकसद सर ज्ञान को बढ़ाना है ताकि भविष्य में किसी को जरूरत पड़े तो काम आ सके. यदि आपको किसी पर सक नहीं है तो इस पोस्ट को यहीं छोड़ दें या पढ़ें तो सिर्फ अपने नॉलेज के लिए ही पढ़ें.

जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें

दोस्तों आपको जिसके भी कॉल अपने मोबाइल पर सुन्ना है उसका मोबाइल कुछ देर के लिए ले लीजिये किसी भी बहाने से और उसके मोबाइल का डायलअप ओपन कर लेना है. अब उस मोबाइल में *401*mobile no# नंबर डालकर कॉल कर देना है. कॉल करने के तुरंत बाद कॉल अपने आप ही कट जाएगा.

यदि उस मोबाइल में दो सिम कार्ड का यूज होता है तो दोनों में यही क्रिया करना है ताकि जिस भी सिम से कॉल हो या आये तो आपको दोनों sims के रिकॉर्डिंग सुनाई दे सके. अब यदि आपका शक दूर हो गया है और आप चाहते हैं की ये पूरी प्रक्रिया बंद हो जाए तो फिर से अपने पार्टनर का मोबाइल लीजिये और उसमे *402# नंबर डायल कर दीजिये जिससे ये सर्विस हमेशा के लिए बंद हो जायेगी. ये तरीका बहुत ही आसान है एवं हर कोई कर सकता है.

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग सुनने की दूसरी विधि

मेने आपको दो तरीके बताए हैं जिनके जरिये आप किसी की भी कॉल को सुन सकते हैं पर यदि किसी कारणवश आप ऊपर दिए गए तरीके से अपना काम न कर पाएं तो आपको इस विधि का प्रयोग करना है. इस तीसरे तरीके में भी आपको जिस जिओ नंबर की कॉल सुनना है उसे अपने हाथ में ले लें और उसका डायलर ओपन करें तथा उसमे *409* Mobile No.# नंबर डालकर कॉल कर दें.

jio phone me kisi ki bhi call kaise sune

पहले की तरह ही नंबर डायल करते ही कॉल कट जायेगा. ऐसा करते ही जैसे ही उसके पास किसी का कॉल आता है तो वो कॉल सीधे आपके पास आएगा और आपको पता चल जाएगा कि किससे और कितनी एवं किस तरह की बात की जा रही है. 

दोस्तों आप इन तीनों तरीकों से किसी की भी कॉल अपने मोबाइल पर सीधे नहीं सुन सकते हैं. इनसे केवल आपको पता चलता है की आखिर चल क्या रहा है. क्योंकि इनमें सिर्फ कॉल को फॉर्वर्ड किया जा सकता है. यदि आप ये सोचते हैं कि इन तरीकों से सीधे किसी की कॉल को सुना जा सकता है तो आप गलत सोच रहे हैं.

काम की पोस्ट

इससे केवल उसके पास आने वाले सभी कॉल फोरवर्ड होक आपके पास आ जाते हैं और उसको पता भी चल सकता है कि मोबाइल में छेड़ छाड़ हुई है और अपने मोबाइल की चेकिंग भी करवा सकता है. यदि इन तरीकों से आप खुश नहीं है तो नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करें.

जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें

दोस्तों यह तरीका बहुत ही सही है और आप अपने पार्टनर की पूरी बात सुन सकते हैं अपने मोबाइल पर . आपको सिर्फ करना ये है की एक जानकारी रखनी होगी की उसका मोबाइल नंबर किसके नाम पर है और घर का पता क्या है तो आप कामयाब हो सकते हैं.

1. सबसे पहले आप अपना जिओ फ़ोन लें और और 198 को डायल करें. आईवीआर सुनने के बाद एक ऑप्शन आएगा कि कस्टमर केयर से बात करने के लिए ये नंबर दवाएं तो दवा दें.

2. नंबर दबाते ही आपकी कॉल कनेक्ट हो जायेगी फिर आपसे जिस नंबर की कॉल सुनना है उसके बारे में पूछा जायेगा तो बता दें.

3. अब आपसे कस्टमर केयर उस मोबाइल की डिटेल पूछेगा जैसे सिम किस नाम से है, पता क्या है तो बता दें सब सही सही.

4. यदि आप उसके द्वारा पूछी गई डिटेल सही बता देते हैं तो आपके नंबर पर कॉल डिटेल भेज दी जाती है. इसमें आपको ये पता होना चाहिए की सिम किसके नाम पर है जैसा की में पहले ही बता चुका हूँ.

5. एक बात ध्यान रखें कि कस्टमर केयर केवल एक समय सीमा तक की ही कॉल डिटेल दे सकता है. यदि आपको पूरी कॉल हिस्ट्री चाहिए हो तो पुलिस एफआईआर होना जरूरी है.

My Jio App की मदद लें

यदि आपके पास एंड्राइड फ़ोन है तो आप जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल सुनने के लिए माय जियो एप की भी मदद ले सकते हैं. इसके लिए आप सबसे पहले उस जियो मोबाइल को लें जिसकी आपको कॉल सुनना है. अब आप अपने मोबाइल में माय जिओ ऐप डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लें और उस मोबाइल की आईडी बना लें.

आईडी बनते ही उस फोन में एक OTP आएगा जिसको डालकर नंबर वेरिफाई कर दें. नंबर वेरिफाई होते ही आप जब चाहें तब उसकी 1 महीने तक की पूरी कॉल हिस्ट्री चेक कर सकते हैं और उसे पता भी नहीं चलेगा. इसके लिए आपको माय जिओ ऐप खोलना है और माय स्टेटमेंट पर जाकर चेक कर लेना है जो की बहुत ही आसान काम है.

निष्कर्ष - इस पोस्ट के माध्यम जिओ फ़ोन में किसी की भी कॉल कैसे सुनें से बताने की कोसिस की है. यदि आपको कुछ भी गलत लगे तो कमेंट जरूर करें. जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने के जितने भी तरीके थे मेने इस पोस्ट में डिटेल के साथ बताए हैं, यदि आपके पास इससे भी कोई बढ़िया तरीका है तो जरूर बताएं. में एक बार फिर कह रहा हूँ की इस पोस्ट के सभी तरीकों का यूज केवल ज्ञान को बढ़ाने के लिए ही करें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)