अपने मोबाइल में वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें

0

हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में आपको वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें की जानकारी देने वाला हूँ. बहुत बार हमें वीडियो कॉलिंग में नंबर कैसे सेव करें? की जरूरत पड़ती है और हम चाहते हैं की ये कालिंग नंबर हमारे मोबाइल में आ जाए . यही देखते हुए आज की पोस्ट में आपको वीडियो कॉल का नंबर अपने मोबाइल में कैसे सेव करें की जानकारी सरल भाषा में दी जायेगी ताकि आप एक बार में ही समझ सकें.

यह मोबाइल से सम्बंधित एक छोटी सी जानकारी है पर बहुत काम की है. मोबाइल फोन का उपयोग करना आज सभी के लिए बहुत जरूरी हो गया है. छोटे से लेकर बड़े तक सभी के लिए अपना एक मोबाइल रखना जरूरी है. क्योंकि इसका यूज हर कोई अपने अलग अलग कामों के लिए करता है\. तो चलिए शुरू करें अपने मोबाइल में वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें

video call me number kaise save kare

अपने मोबाइल में वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें

मोबाइल चाहे कितना भी अपडेट क्यों न हो जाए पर एक चीज उसमे हमेशा कामन रहेगी, वो है कालिंग. बिना कालिंग के कोई भी मोबाइल पूरा नहीं हो सकता है और हो भी कैसे सकता है क्योंकि इसको बनाया ही गया है सिर्फ कॉल करने के लिए, ये अलग बात है की आज मोबाइल काफी अलग हो गया है.

अब यदि मोबाइल के जरिये हमें किसी से बात करनी है तो हमें उसका मोबाइल नंबर पता होना चाहिए या फिर वो हमारे मोबाइल में सेव होना चाहिए. अब यदि आपको किसी एक व्यक्ति से बात करनी हो तो आप एक नंबर याद कर सकते हैं पर सभी के नंबर याद करना कठिन काम है. इसीलिए आपको अपने मोबाइल में वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें और वीडियो कॉलिंग में नंबर कैसे सेव करें? की जानकारी होना जरूरी है.

अब यदि आपको किसी का नंबर अपने मोबाइल में सेव करना है तो ये बहुत आसान है और लगभग सभी लोग जानते भी हैं, पर यदि आपको कोई वीडियो कॉल करे और तब आप कालिंग नंबर कैसे सेव कर सकते हैं, यही इस पोस्ट का विषय है

वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें

नीचे आपको हर बात स्टेप बाय स्टेप बतायी जायेगी जिसको ध्यान पूर्वक फॉलो करना है जिससे आप आसनी किसी का भी वीडियो कालिंग नंबर अपने मोबाइल में में सेव कर सकते हैं.

Step 1. सबसे पहले आपको जिस नंबर से वीडियो कॉल आया है, जो कि स्क्रीन पर शो होता है उसे कहीं पर नोट कर लें या स्क्रीन शार्ट ले लें.

Step 2. इसके बाद अपने मोबाइल क डायलर pad ओपन कर लें जंहा से आप नंबर डायल करते हैं.

Step 3. इसके बाद जिस नंबर से कॉल आया है उसे डायल कर लें एवं कॉल कर दें.

Step 4. या फिर डायल पैड पर नंबर टाइप करने के बाद ऊपर की तरफ आपको + का निशाँ या फिर Create New Contact लिखा दिखेगा. इस पर क्लिक कर दें.

Step 5. अब आपके सामने एक ऑप्शन आएगा जिसमें लिखा होगा कि नंबर कहाँ पर सेव करना है, फोन में या फिर सिम में, तो जंहा पर भी नंबर सेव करना है उसे चुन लें.

Step 6. अब आपके सामने कुछ और ऑप्शन आएंगे कि आपको किस नाम से नंबर सेव करना है तो आप केवल नाम डाल दें. इसके बाद आप उनका लास्ट नेम दाल दें.

Step 7. अब आपने सारी प्रक्रिया पूरी कर ली है, इसके बाद आपको ऊपर दाएं हाथ तरफ Save को दवा देना है तो नंबर सेव हो जाएगा. (किसी किसी मोबाइल में नीचे की तरफ Save का ऑप्शन होता है).

Step 8. अब आपको उसका नंबर याद रखने या बार बार टाइप करने की जरूरत नहीं है, बस आपको उनका नाम भर टाइप कर देना है.

तो इस तरह से आप अपने मोबाइल में वीडियो कॉल में नंबर कैसे सेव करें जान सकते हैं. वीडियो कॉलिंग में नंबर कैसे सेव करें? कोई मुश्किल काम नहीं है बस थोड़ी सी मेहनत कर लो और नंबर सेव कर लो. इस पोस्ट से सम्बंधित यदि कोई और जानकारी आपको चाहिए हो तो कमेंट करके जरूर पूछिए और इस पोस्ट को सभी सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)