जिओ फ़ोन और सिम की Incoming या Outgoing कॉल डिटेल कैसे निकालें

0

दोस्तों आज के समय में सबसे ज्यादा यूज जिओ की सिम का ही हो रहा है. आपको पता ही होगा कि जिओ ने लांच में अपने सभी ग्राहकों को फ्री नेट एवं कालिंग सुविधा 1 साल के लिए फ्री दी थी. जिओ फ़ोन और सिम की Incoming या Outgoing कॉल डिटेल कैसे निकालें हमारी आज की पोस्ट का विषय है. आज की पोस्ट को पूरा पढ़ने पर आपको गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के जिओ नंबर की Incoming कॉल डिटेल कैसे निकालें की सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी.

jio phone aur sim ki incoming ya outgoing call detail kaise nikale

जिओ फ़ोन और सिम की Incoming या Outgoing कॉल डिटेल कैसे निकालें

आमतौर पर कोई भी यूजर अपनी खुद की आने वाली कॉल (Incoming call) और जाने वाली कॉल (Outgoing call) को चेक नहीं करते हैं क्योंकि सभी को अपने मोबाइल की कॉल हिस्ट्री पता होती है. लेकिन जब आपका मोबाइल एक से ज्यादा लोग यूज करते हैं तो आपको कभी कभी जानना जरूरी हो जाता है की किसकी कॉल आयी है या किसको कॉल किया गया है. 

जिओ फ़ोन और सिम की इनकमिंग या आउटगोइंग कॉल डिटेल की जानकारी उस समय भी काम आती है जब आपको अपने गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड या पत्नी पर शक होता है. इस ट्रिक से आपको ये जानने में आसानी होगी कि आपके पार्टनर ने किस किस से कब कब कितनी बात की है. 

यदि आपका पार्टनर एवं आप खुद जिओ की सिम या फोन रखते हैं तो आप कुछ ही समय में Jio Incoming कॉल डिटेल निकाल सकते हैं. इसमें आपको कोई पैसा देने की जरूरत नहीं है, बिलकुल फ्री सेवा है. में आपको जो तरीका बताऊंगा उससे आप किसी भी जीव नंबर क 6 महीने तक की कॉल डिडेल आराम से निकाल सकते हैं. मेरे द्वारा बताया गया ये एक ऐसा तरीका है जिससे आपको कोई खतरा नहीं होगा बिलकुल लीगल तरिका है. तो चलिए जान लें की गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के जिओ नंबर की Incoming कॉल डिटेल कैसे निकालें

जिओ फ़ोन और सिम की Incoming या Outgoing कॉल डिटेल कैसे निकालें

वैसे तो गूगल प्ले स्टोर पर ऐसी Apps की लाइन लगी है जो कॉल डिटेल निकाल देती हैं पर वे सभी ट्रस्टेड App नहीं हैं. उनसे आपके फोन में वायरस आ सकता है और डाटा भी लीक हो सकता है. यदि आप ऐसी किसी भी ऐप का यूज करते हैं तो आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. जिओ इनकमिंग कॉल डिटेल निकालने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें.

=> सबसे पहले अपने मोबाइल को ओपन करें और गूगल प्ले स्टोर से MyJio: For Everything Jio डाउनलोड करें या लिंक पर क्लिक कर दें तो सीधे ही डाउनलोड हो जायेगी.

=> डाउनलोड करने के बाद इस एप को मोबाइल में इंस्टाल करें.

=> अब अपने जिओ नंबर डालकर एप में लोगिन हो जाएँ. 

=> जब आप एप में लोगिन होकर इंटर हो जायेंगे तो आपको आपके द्वारा किया गया रिचार्ज उसेम शो होगा.

=> ठीक उसी के नीचे Go To Telecom Section पर क्लिक कर दीजिये.

=> इसके आप आपके सामने दो आप्शन होंगे, पहला Data Balance और दूसरा Call Balance, तो आपको Call पर क्लिक करना है.

=> कॉल पर क्लिक करते ही आपको अपने द्वारा की गयी सभी कॉल डिटेल दिखने लगेगी.

=> यदि आपको 6 महीने तक की कॉल डिटेल चाहिए तो नीचे की ओर Statement पर क्लिक कर दें. आपको लंबी कॉल डिटेल दिखने लगेगी.

गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के जिओ नंबर की Incoming कॉल डिटेल कैसे निकालें

यदि आपको अपने साथी या किसी दूसरे की कॉल डिटेल निकालना है तो उसका भी तरिका है मेरे पास. लेकिन ऐसा करने के लिए एक शर्त है की आपके पास सामने वाले का मोबाइल होना चाहिए कम से कम 1 मिनिट के लिए,  क्योंकि डिटेल निकालने के लिए उसके मोबाइल में OTP आता है

=> अपने जान पहचान वाले का मोबाइल आसानी से मिल जाता है, तो इस ट्रिक के लिए मोबाइल को अपने हाथ में रख लीजिये.

=> इसके बाद जिओ एप में अपने साथी या दोस्त का नंबर डालिये जिसकी Jio इनकमिंग कॉल डिटेल आपको चेक करना है.

=> जैसे ही आप एप में अपने साथी का नंबर डालते हैं वैसे ही आपके पास उसके मोबाइल में One Time Password (OTP) आएगा.

=> ये OTP एप में एंटर करें और जो स्टेप्स ऊपर दिए हैं उनको फॉलो करें तो आप किसी भी Jio नंबर की Incoming कॉल डिटेल निकाल सकते हैं.

Note - "ये पोस्ट सिर्फ ज्ञान पर्पस के लिए है न की किसी को नुक्सान पहुंचाने के लिए. पाठकों से निवेदन है की किसी को नुक्सान पहुंचाने के लिए इस पोस्ट का गलत यूज न करें."

अब में पूरी तरह से संतुष्ट हूँ की आपको जिओ फ़ोन और सिम की Incoming या Outgoing कॉल डिटेल कैसे निकालें एवं गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के जिओ नंबर की Incoming कॉल डिटेल कैसे निकालें. के सभी स्टेप्स समझ में आ गए होंगे. यदि कोई पॉइंट समझ में न आया हो तो प्लीज कमेन्ट करके पूछें, आपको 24 घंटे के अंदर जबाब मिलेगा. यदि पोस्ट काम की लगी हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)