फ्री इंटरनेट एप्प डाउनलोड करें | 5 फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप

0

यदि में कहूं कि आप अभी अपने मोबाइल में फ्री इंटरनेट एप्प डाउनलोड करें वो भी कुछ ही मिनट्स में. यदि आपको यकीन नहीं है तो पोस्ट को अंत तक पढ़िए क्योंकि आज आपको एक नहीं बल्कि 5 फ्री में नेट चलाने वाला ऐप डाउनलोड करने की जानकारी दूंगा. इन एप से आप केवल फ्री डेटा ही नहीं बल्कि फ्री में रिचार्ज भी कर सकते हैं. मंथली डेटा पैक रिचार्ज करके तो सभी ने नेट चलाया है, पर आज सीखते हैं फ्री इंटरनेट ऐप की सहायता से नेट चलाना.

बांकी देशों की तुलना भारत से करें तो भारत में सभी के मुकाबले सबसे सस्ता इंटरनेट मिलता है, पर इसके बाबजूद भारत देश एक चीज में और आगे है वो हैं देशी जुगाड़. आज हम ऐसे ही एक जुगाड़ की बात करेंगे जिसमे आपको फ्री में डेटा मिलेगा. 

जियो के आने से पहले डाटा पैक काफी महंगे होते थे जिसको हर कोई रिचार्ज नहीं कर पता था पर इसके आने के बाद जो सस्ते रिचार्ज की क्रान्ति आई है वो देखने लायक है. इन सभी के बाद अभी भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो फ्री इंटरनेट एप्स का सहारा लेकर फ्री में नेट यूज करना चाहते हैं. ये पोस्ट ऐसे लोगों के लिए ही है, तो साथ में बने रहें. 

free internet chalaane wala apps download kare

फ्री इंटरनेट एप्प डाउनलोड करें | 5 फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप

यदि आपको बिना रिचार्ज के अनलिमिटेड डाटा मिल जाए तो शायद इंटरनेट यूजर के लिए इससे बड़ी कोई खुशी नहीं होगी. लेकिन एक बात और है, फ्री इंटरनेट देने के लिए हर बड़ी कंपनी की सोच अलग अलग होती है. जैसे एयरटेल ज़ीरो और फेसबुक की फ्री बेसिक्स सेवा से यह बात काफी चर्चित हो चुकी है.

बात वही है कि कंपनियों की अलग सोच होने के कारण वे फ्री में नेट देने को तो तैयार हैं पर यह स्कीम कुछ चुनिंदा ऐप और वेबसाइट के पास होतीं हैं जिसके कारण हर नेट यूजर इसका फायदा नहीं ले पाते हैं क्योंकि उनको जानकारी ही नहीं होती है इसके बारे में.

इंटरनेट के लिए भारत हमेशा चर्चा में रहा है और पिछले पांच सालों से लगातार चर्चा में बरकरार है. इन सभी के बीच इंटरनेट पर ही ऐसे कई फ्री इंटरनेट ऐप्स मामुजूद हैं जिनको आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और लाभ ले सकते हैं.

इन ऐप्स की सर्विस बिलकुल साफ़ है, कुछ भी यूजर से छिपा नहीं है और केवल प्रीपेड यूजर ही इसका लाभ ले सकते हैं.

क्यों कहा जाता है इनको फ्री इंटरनेट ऐप्स

इनको सभी ऐप्स को फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप (Free Internet Apps) इसलिए कहा जाता है क्योंकि यदि कोई यूजर इसको अपने मोबाइल में इनस्टॉल करता है तो उसको बोनस के रूप में फ्री डेटा दिया जाता है जिसको यूजर अपने हिसाब से कहीं भी यूज कर सकता है.

वैसे आप फ्री नाम से भी इसका अर्थ निकाल सकते हैं. एक बात का जरूर ध्यान रखें आप ये बिल्कुल न सोचें कि सिर्फ इनस्टॉल करने से फ्री डाटा मिल जाएगा, हालांकि बोनस जरूर दिया जाता है इनस्टॉल करने पर, परन्तु यदि लगातार इसका फ्री सेवा लेना है कुछ इनकी टर्म्स होतीं हैं जिनको फॉलो करना होता है.

लगभग हर ऐप में आपको कुछ टास्क दिए जाते हैं जिनको यदि पूरा किया जाए तो आपको अच्छा खासा डाटा मिल जाता है. यदि आप यह सोचते हैं कि सर इनस्टॉल करने पर आपको अनलिमिटेड डाटा मिल जाए तो यह सोच गलत होगी, पर जैसा की मैने आपको बताया है इनके टास्क पूरे करने पर डाटा 100% दिया जाता है.

फ्री इंटरनेट ऐप्स से कितना फ्री डाटा लिया जा सकता है

जैसा की में आपको ऊपर स्पष्ट कर चुका हूँ की फ्री डेटा लेना आपके हाथ में है. कहने का अर्थ ये है की आप जितने जल्दी और जीतनी संख्या में टास्क पूरे करते हैं उतना ज्यादा डाटा आपको मिलता है. आप चाहें तो इनके सहारे अनलिमिटेड डाटा ले सकते हैं और महीने भर फ्री में नेट का यूज कर सकते हैं.

यूट्यूब पर आपको डेली 1 जीबी फ्री डेटा की जानकारी पक्के दावे के साथ दी जाती है पर ज्यादातर यह जानकारी सच नहीं होती है. पर कुछ ऐसी ऐप्स हैं जिन पर यदि आप थोड़ी सी मेहनत करते हैं तो 10 जीबी तक फ्री डाटा ले सकते हैं. तो चलिये जानते हैं इन 5 फ्री इन्टरनेट चलाने वाले ऐप्स के बारे में.

5 फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप डाउनलोड करें

यदि आपके मोबाइल में नेट ख़त्म हो जाता है तो आप वाई-फाई का सहारा भी ले सकते हैं, पर यदि नेट ख़त्म होने पर वाई-फाई भी न हो तो ऐसी एप्स का सहारा लेना पढ़ता है क्योंकि आपको हर जगह वाई-फाई की सुविधा नहीं मिलती है.

1. Gigato App

जब बात फ्री इंटरनेट ऐप की आती है तो जिगाटो ऐप का नाम सबसे ऊपर आता है. इस ऐप पर एक यूजर के लिए फ्री में डेटा पाने का ऑप्शन मिलता है. इसकी सेवा लेने के लिए सबसे पहले आपको मोबाइल में एप इंस्टॉल करना पड़ेगा.

जिगाटो ऐप इंस्टॉल करने पर ये आपको टास्क के रूप में बहुत सी एप डाउनलोड करने के लिए कहेगा जिनको आप डाउनलोड करके डेटा कमा सकते हैं. इस ऐप को यूज करने का बहुत आसान तरीका है जिसमे आप केवल इसे डाउनलोड करें और इंस्टॉल करने के बाद आपको इसमें कुछ ऐप की लिस्ट मिलती है जिनको आपको बारी बारी से इनस्टॉल करना होता है और इसके बदले आपको फ्री डेटा दिया जाता है.

नोट - यह ऐप गूगल प्ले स्टोर से हटा दी गई है जिसको डाउनलोड करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जान होगा. इसको डाउनलोड करने से पहले वेरिफाइ जरूर कर लें.

2. Earn Talktime App

यह ऐप भी बिलकुल जिगाटो ऐप जैसे सेवा देता है और इस पर भी आपको ऐप की सूची मिलती है जब इसे इनस्टॉल किया जाए. यदि आपने जिगाटो ऍप चला ली है तो इसे यूज करने में कोई परेशानी नहीं होगी. इस ऐप से दूसरे ऐप को डौन्लोड करने पर आपको बोनस दिया जाता है. 

जिगाटो और अर्न टॉकटाइम ऐप में थोड़ा सा अंतर है की जिगाटो आपको बोनस के रूप में फ्री डेटा देता है और यह ऐप आपको पैसे देती है जिसका यूज अपने हिसाब से कर सकते हैं.

अर्न टॉकटाइम ऐप पर हर ऐप का बोनस अलग अलग होता है जैसे डूम ऐप इनस्टॉल करने पर 5 रुपये मिलते हैं एवं मिंट्रा ऐप पर 20 रुपये मिलते हैं. यदि इस अर्न टॉकटाइम ऐप से Lybrate ऐप डाउनलोड करते हैं एवं सवाल करते हैं तो आपको 50 रुपये तक मिल जाते हैं जो कि काफी है.

यह ऐप भी आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर मिलेगी क्योंकि गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है.

3. PayTunes App

ऊपर दिए गए दोनों ऐप्स में आपको अलग अलग काम करने होते हैं तभी डेटा या टॉकटाइम मिलता है. पेट्युन ऐप आपकी रिंगटोन को एक विज्ञापन में बदल देता है. विज्ञापन में रिंगटोन बदलने के बाद आपके पास जितने फोन आते हैं उसका आपको पैसा दिया जाता. यह आपके फोन की हर एक हरकत यानी एक्टिविटी से जुड़ जाता है.

इसमें आपको हर तीन कॉल के लिए एक रुपया दिया जाता है. यदि आपके पास दिन में बहुत ज्यादा कॉल आते हैं तो आपके लिए ऐप बिलकुल सही है.

4. My Ads App

एक बार इस ऐप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लें फिर आपको कुछ भी समझने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसमें सीधे आपको विज्ञापन देखकर कुछ आसान से सवालों के जबाब देना होता है, जिसके बदले आपको पैसे दिए जाते हैं, जिनको आपको सीधे अपने खाते में ले सकते हैं.

इस ऐप को एक बार समझाने के बाद आपको दूसरे फ्री इन्टरनेट चलाने वाले ऐप्स को डाउनलोड करने की कोई जरूरत नहीं है. इसे आप वाई-फाई कनेक्ट करके भी यूज कर सकते हैं.

5. यूपीआई ऐप से मोबाइल रिचार्ज करके

पेटीएम, अमेज़न पे, गूगल पे मोबी आदि ऐसे ऐप हैं जिनसे यदि आप किसी का मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो इसमें आपको एक मोटी रकम केशबैक के रूप में दी जाती है जिसका यूज आप डेटा पैक रिचार्ज में आराम से कर सकते हैं.

अपने मोबाइल में कम से कम चार ऐसे ऐप इनस्टॉल करके रखें और किसी का मोबाइल रिचार्ज करने से पहले ऑफर जरूर चेक करें. इसके बाद जिस भी रिचार्ज ऐप में अच्छा ऑफर हो उसके यूज से मोबाइल रिचार्ज करें. इनमें हर दिन अलग अलग ऑफर आते हैं.

निष्कर्ष

अब में पूरी तरह से आश्वस्त हूँ की आपको फ्री इंटरनेट एप्प डाउनलोड करें | 5 फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप की जानकारी समझ में आ गई होगी. यदि आपको फ्री इन्टरनेट चलाने में इंट्रेस्ट है तो ये पोस्ट आपके लिए फायदेमंद है.

ये पाँचों फ्री में नेट चलाने वाले ऐप बिलकुल फ्री हैं जिनसे आप कुछ न कुछ मात्रा में फ्री नेट का लाभ ले सकते हैं. इन सभी ऐप में एक हद तक ही फ्री डेटा दिया जाता है इसीलिये इन पर ज्यादा निर्भर न रहें एवं टाइम को बर्बाद न करें.

एक बात का और ध्यान रखें कि इनमें से ज्यादातर एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है तो जांच करने के बाद ही इनस्टॉल करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)