किसी भी मोबाइल में बिना सिम या नंबर के WhatsApp कैसे चलाये ?

0

क्या आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में जानना है जिसमें आप बिना मोबाइल नंबर यूज करे व्हाट्सएप चला सकते हैं तो आज में आपके लिए किसी भी मोबाइल में बिना सिम या नंबर के WhatsApp कैसे चलाये ? लेके आया हूँ. ये सभी को पता है की यदि आपको व्हाट्सऐप मोबाइल में चलना है तो सिम कार्ड के बिना व्हाट्सएप उस मोबाइल में नहीं ओपन हो सकता है क्योंकि आप बिना नंबर के अपना अकाउंट ही नहीं बना सकते हैं पर आज ऐसा संभव होने वाला है.

लोगों को कभी न कभी बिना सिम या नंबर के WhatsApp चलाने जरूरत पड़ ही जाती है जिसमे लोग चाहते हैं की मेरा नंबर किसी को पता चले बिना व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकें. आज में आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूँ जिसके माध्यम से आप किसी को मेसेज करेंगे तो उसको पता ही नहीं चल पाएगा कि मैसेज किसने किया है. यदि वो व्यक्ति ट्रूकॉलर पर भी आपका नाम सर्च करेगा तो भी नहीं जान सकता है.

bina number ya sim ke whatsapp kaise chalaaye

किसी भी मोबाइल में बिना नंबर के WhatsApp कैसे चलाये ?

यदि आपको बिना सिम या नंबर के WhatsApp यूज करना है तो इसके लिए इंटरनेट पर बहुत सारे ऐप्स मौजूद हैं, पर में आपको सबसे बेस्ट ऐप के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसकी हेल्प से आप बिना किसी खतरे के व्हाट्सएप यूज कर पाएंगे किसी भी मोबाइल में बिना नंबर के.

ध्यान दें - यदि आपके मन में ये बात है की इसके जरिये किसी को परेशान करें तो ध्यान रखें ऐसा न करें क्योंकि जो भी ऐप ये सेवा देती है उसके पास आपकी सारी जानकारी उपलब्ध रहती है. इसीलिए इसका गलत यूज न करके सही यूज करें ताकि कोई परेशानी न आये.

किसी भी मोबाइल में बिना नंबर के WhatsApp चलाने के लिए आपको नीचे बहुत ही आसान टिप्स दिए गए हैं.

1. सबसे पहले आपको मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर ओपेन करना है एवं उसमे आपको Text Now ऐप सर्च करना है. ये ऐप आपको बिलकुल फ्री मिलेगी.

2. अब ऐप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लें फिर इसे ओपन करें और Sign-Up करके इसमें अपना अकाउंट बना लें.

3. करने के लिए आपसे कुछ डिटेल मांगी जायेगी जैसे नाम मोबाइल नंबर आदि डाल देना है.

4. जब आप सारी डिटेल भरके सबमिट करेंगे तो आपके डाले गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसको आप डालकर मोबाइल नंबर वेरिफाई कर दें.

5. मोबाइल नंबर वेरिफाई होते ही आपका अकाउंट यहां पर बन जाएगा. अब आपको यहां पर बहुत सारे नंबर दिखाई देंगे जिनमें से आप किसी एक को कॉपी करें.

6. इसके बाद आपने जो नंबर कॉपी किया है उसको व्हाट्सएप में कॉपी कर देना है.

अब आपके पास बिना नंबर के व्हाट्सएप चलाने का अधिकार है. अब आप जिसको भी मैसेज करते हैं उसको कभी पता नहीं चल पाएगा कि मैसेज किसने किया है. इस ऐप से आप किसी भी इतर सोशल मीडिया पर भी अपना अकाउंट बना सकते हैं.

किसी भी मोबाइल में बिना सिम के WhatsApp कैसे चलाये ?

जैसा की आपको पता ही है कि व्हाट्सएप कितना ज्यादा यूज हो रहा है और हर यूजर किसी न किसी कारण अपने नंबर को छुपाकर व्हाट्सएप चलाना चाहता है. ऊपर बताए गए तरीके से यदि आपका काम नहीं बन पा रहा है तो में आपको इसी का दूसरा तरीका बताने वाला हूँ जिसमे आपको बिना सिम के WhatsApp कैसे चलाये ? बताया जायेगा.

बिना नंबर या सिम के व्हाट्सएप चलाने में आप वो सब कुछ कर सकते हैं जो एक नार्मल व्हाट्सएप करते हैं जैसे मेसेज भेजना, डॉक्यूमेंट सेंड करना, मीडिया फाइल भेजना, वीडियो कालिंग करना आदि. तो चलिये जानते हैं दूसरे तरीके के बारे में.

1. पहले स्टेप में आपको अपने इनस्टॉल किये हुए व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल करना होगा.

2. अब प्ले स्टोर ओपेन करें और यहाँ से एक नया व्हाट्सएप इनस्टॉल करें.

3. जब नया व्हाट्सएप इनस्टॉल हो जाए तो तुरंत मोबाइल को ऐरोप्लेन मोड (flight mode) पर डाल दें.

4. अब व्हाट्सएप को ओपन करें और अपना नंबर उसमें डालें तो व्हाट्सएप आपको बताएगा की आपका मोबाइल फ्लाइट मोड पर है और कंफर्मेशन मैसेज नहीं आएगा.

5. अब आपको अपना नंबर वेरिफाई करने के लिए दूसरा तरीका आएगा तो आपको click through sms पर क्लिक कर अपना मेल आईडी डाल देना है.

6. इतना करने के बाद आपको send पर क्लिक कर झट से cancel पर क्लिक करना है क्योंकि आपको परमिशन की प्रोसेस रोकना पढ़ता है.

7. इसके बाद में आपको एक spoof messages नाम की ऐप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लेना है.

8. जब ये ऐप इनस्टॉल हो जाए तो इसे ओपन कर out box में चले जाना है जिसमे आपको las message को कॉपी करके वेरिफिकेशन के लिए सेंड कर देना है.

9. वेरिफिकेशन के लिए आपको नीचे दी गई प्रोसेस को फॉलो करना है

to +447900347295 from (country code) (mobile no.) message : your email id

 10. इतना करने के बाद आपका बिना सिम के व्हट्सएप कन्फ़र्म या वेरिफाइ हो जायेगा. अब आप किसी को कुछ भी सेंड कर सकते हैं

किसी भी मोबाइल में बिना सिम या नंबर के WhatsApp चलाने के लिए दूसरे ऐप

बिना नंबर के व्हाट्सएप चलाने के लिए जितने भी ऐप हैं सभी की प्रोसेस बिल्कुल सेम है. सभी में आपको ऊपर दिए गए स्टेप्स को ही फॉलो करना है. सभी में आपको नाम और नंबर डालकर ओटीपी के माध्यम से वेइफाई कर लेना है और कोई भी एक नंबर कॉपी करके व्हाट्स एप यूज करना है. नीचे में कुछ और पॉपुलर ऐप बताऊँगा जिनको भी आप यूज कर सकते हैं.

  1. Primo app
  2. 2Ndline App
  3. paralled space app

ऐसे और बहू बहुत से ऐप है पर जो मेने आपको बताए हैं वो सबसे बेहतर हैं. 

आपको बता दें की आज कल ऑनलाइन कितने फ्रॉड हो रहे हैं. ये सभी फ्रॉड इन्हीं ऐप के माध्यम से किये जाते हैं. मेरा यह बात बताने के सिर्फ ये मकसद है की आप ऐसी गलती न करें और सिर्फ ज्ञान बढ़ने ले लिए ही इसका यूज करें. तकनीक के उपयोग से अपने ज्ञान में बृद्धि करें न की किसी को नुक्सान पहुंचाएं.

बिना नंबर के WhatsApp चलाने की जरूरत क्यों पड़ती है

आपके मन में एक सवाल जरूर आता होगा की जब हम नंबर से किसी भी मोबाइल में लीगल तरीके से व्हाट्सएप चला सकते हैं तो बिना नंबर के व्हाट्सएप चलाने की क्या जरूरत होगी. तो आपको बता दें कि हर किसी को कभी न कभी इसकी जरूरत पड़ सकती है. कुछ मुख्य कारण हैं जो नीचे विस्तार से दिए गए हैं.

1. ऐसा कोई भी यूजर हो सकता है जो की सिर्फ चैटिंग करता हो और अपना नंबर किसी से शेयर न करना चाहता हो.

2. कई बार आपकी दोस्त, पति/.पत्नी या गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड आपका व्हाट्सऐप ब्लॉक कर देते हैं तो उनको कोई महत्वपूर्ण मैसेज भेजना है तो इस तकनीक का यूज किया जात है.

3. कभी कभी अपने दोस्तों का मजा लेने के लिए भी इस तरह के प्रयोग किये जाते हैं.

4. अपने किसी निजी बिज़नेस के लिए आप अपना खुद का नंबर यूज न करके इसका यूज कर सकते हैं.

5. इस तकनीक का यूज करके आप किसी को भी मूर्ख बना सकते हैं एवं चुपके से बात कर सकते हैं

6. ऐसे लोग जो अपने मोबाइल पर व्हाट्सएप नहीं चलना चाहते हैं उनको इस तकनीक की ज्यादा जरूरत है एवं सही है.

नोट - बिना नंबर के व्हाट्सएप चलाने में अपनी कोई भी पर्शनल इनफार्मेशन शेयर न करें जैसे बैंक डिटेल, एटीएम डिटेल या यूपीआई डिटेल आदि क्योंकि इसमें सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है.

निष्कर्ष

जैसा की आज मेने आपको किसी भी मोबाइल में बिना सिम या नंबर के WhatsApp कैसे चलाये ? के बारे में बताया है. जिस भी सज्जन को पोस्ट सही और काम की लगी हो कृपया सभी में शेयर जरूर करें. कुछ इसमें ध्यान देने योग्य बातें भी हैं जिनको हाईलाइट किया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)