अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें

0

तो चलिये दोस्तों आज हम अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें भी जान लेते हैं.  बिना ऐप के किसी दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें मेने बहुत लोगों को इंटरनेट पर सर्च करते हुए देखा है, तो मेने सोचा की क्यों न एक पोस्ट लिखी जाए जिससे सभी को जनकरी मिल सके.  दोस्तों ऐसे बहुत से लोग हैं जो जानकारी के अभाव में छोटी छोटी चीजें भी मिस कर देते हैं, क्योंकि उनको बताने वाला कोई नहीं होता है, लेकिन अब आप चिंता न करें में आपको हर जानकारी दूंगा.

किसी दूसरे का व्हाट्सएप स्टेटस अपने मोबाइल गैलरी में कैसे सेव करें, ये सवाल तब हमारे दिमाग में आता है जब हमें किसी का स्टेटस बहुत पसंद आ जाता है बहुत पसंद आ जाता है और हम उसे डाउनलोड नहीं कर पाते हैं. व्हाट्सएप में भी अभी तक ऐसा कोई ऑफिशियल फीचर नहीं आया है जिससे आप किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकें.

apne mobile me doosare ka whatsapp status kaise download kare

अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें

दोस्तों व्हाट्सएप कितना बढ़ा सोशल मीडिया नेटवर्क है ये आपको बताने की जरूरत नहीं है, केवल भारत में ही इसके 500 मिलियन युजर हो चुके हैं. आज जिसके पास भी स्मरण है, चाहे छोटा हो या बढ़ा, सभी लोग व्हाट्सएप यूज करते हैं. जब भारत में ये हाल है तो सोचें कि पूरे विश्व में कितने चाहने वाले होंगे इसके.

आपको बता दें कि जब से व्हाट्सएप में स्टेटस का फीचर आया है तब से इसकी लोकप्रियता दोउनि हो चुकी है. व्हाट्सएप को 2010 में सबसे पहले सभी के सामने उतारा गया था और तभी से ये सभी की पहली पसंद बना हुआ है. इसका कारण ये है कि व्हाट्सएप समय समय पर अपने यूजर के लिए नए नए फीचर डालता रहता है.

व्हाट्सएप के सभी स्टेटस को हम ऐप से और बिना ऐप के भी डाउनलोड कर सकते हैं. में आपको इस पोस्ट में दोनों तरीके बताने जा रहा हूँ. आपको जो भी स्टेटस पसंद आये उसे आराम से दोनों ही तरीकों से डाउनलोड किया जा सकता है.

WhatsApp Status क्या है ?

व्हाट्सएप स्टेटस एक नया फीचर है जो इसके द्वारा लाया गया था. इसमें आप अपने इमेज, वीडियो, ऑडियो आदि आपने स्टेटस पर लगा सकते हैं. इन स्टेटस को केवल वही लोग देख सकते हैं जो आपके कांटेक्ट लिस्ट में होते हैं. ऐसे लोग जो आपके कॉन्टैक्ट में नहीं हैं वो इनको नहीं देख सकते हैं.

यदि आपको कोई जरूरी जानकारी वीडियो, टेक्स्ट आदि किसी को भेजना है तो इसके लिए आपको अलग अलग शेयर करने की जरूरत नहीं है. इस जानकारी को आप सीधे स्टेटस पर डालें तो सभी के पास सीधे पहुँच जाती है. एक बात का ध्यान रखें कि व्हाट्सएप स्टेटस केवल 24 घंटों के लिए ही रहता है.

अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें

जैसा की मेने आपको ऊपर बताया है कि व्हाट्सएप के स्टेटस को सीधे डाउनलोड नहीं किया जा सकता है क्योंकि अभी तक व्हाट्सएप ने कोई आधिकारिक फीचर नहीं दिया है इसी लिए व्हाट्सएप के स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए हमें एक ऐप की सहायता लेनी होगी जिसका नाम है Status Saver App.

इस ऐप को अभी तक 50 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं एवं इसकी साइज सिर्फ 5.5 एम्बी की है. इसको काफी यूजरों द्वारा अच्छा रिस्पांस मिला है जो की 4.4 रेटिंग से अपने आप ही पता चल जाता है और ये आपके फोन में जायदा जगह भी नहीं घेरेगी. तो आइये जानें इसे यूज कैसे करें.

1. सबसे पहले लिंक Download Status Saver App पर क्लिक करके इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर इंस्टॉल करें.

2. इंस्टाल करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपसे परमिशन मांगी जायेगी तो Allow पर क्लिक करते जाएं.

3. परमिशन देने के बाद अब आप जो भी व्हाइसएप स्टेटस देखेंगे वो सभी इस ऐप में दिखने लगते हैं. 

4. अब आपको जो भी स्टेटस पसंद आये तो उसे सेव कर सकते हैं अपने मोबाइल में.

5. किसी भी स्टेटस को सेव करने के लिए आपको उस वीडियो को देर तक दवा के रखना है.

6. देर तक दबाने से आपके सामने सेव का ऑप्शन आ जाएगा, जिस पर क्लिक करने से वो स्टॉक्स आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा.

staus video kaise download kare

तो दोस्तों आप इस तरह स्टेटस सेवार ऐप के सहायता से अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status डाउनलोड कर सकते हैं.

अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें

दोस्तों यदि आप GB WhatsApp का यूज करते हैं तो इसके जरिये आप किसी भी स्टेटस को अपने मोबाइल फोन में सेव कर सकते हैं. में आपसे ये नहीं कर रहा हूँ की आप GB WhatsApp का यूज करें पर यदि करते हैं तो. 

यदि आपको नहीं पता है की GB WhatsApp क्या है तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी डिटेल में इसके बारे में क्योंकि इस पर मैने एक पोस्ट लिखी है.

यदि आपको किसी के स्टेटस पसंद आते हैं और GB WhatsApp इस्तिमाल करते हैं तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. इसमें आपको स्टेटस डाउनलोड करने के लिए फीचर दिया गया है. जहाँ आप किसी का भी Status देखते हैं और पसंद आता है तो वहां नीचे दाएं साइड कोने में आपको Download का बटन मिल जाता हैं.

इस बटन पर क्लिक करते ही स्टेटस आपके मोबाइल में सेव हो जाता है. में फिर बोल रहा हूँ की यदि आप पहले से इसका यूज कर रहे हैं तो यदि नहीं तो फिर ऊपर वाला तरिका सबसे बेस्ट है और नीचे एक तरीका और है जिसको भी आप फॉलो कर सकते हैं.

बिना ऐप के किसी दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें

हेडिंग को पढ़ के आप सोच रहे हैं की ऐसा भी संभव है तो में कहूँगा की बिलकुल संभव है. इसके लिए आपको अपने मोबाइल के फाइल मैनेजर में जाकर कुछ कलाकारी करनी होगी. 

आपने देखा होगा की जब भी हम किसी भी व्हाट्सएप वीडियो को देखते हैं तो वो पहले डाउनलोड होता है फिर प्ले होता है. व्हाट्सएप के सभी स्टेटस आपके मोबाइल में 24 घंटे तक सेव होते हैं जिनको आप नीचे दिए गए तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं.

1. सबसे पहले अपने मोबाइल के फ़ाइल मेनेजर को ओपन कर लें.

2. इसके बाद अपने मोबाइल के इंटरनल मेमोरी में जाएँ और व्हाट्सएप के फोल्डर को खोल लें.

3. व्हाट्सएप फोल्डर में जाने के बाद आपको नीचे मीडिया का ऑप्शन दिखेगा जिसमें आपके सारे व्हाट्सएप के फोटो वीडियो सेव रहते हैं.

4. मीडिया के फोल्डर को ओपन करें और इसमें आपको .statuses को ओपन करना है.

5. इसमें आपको वो सारे स्टेटस दिखेंगे जो आपने 24 घंटे में देखे होंगे. तो आपको जो भी स्टेटस डाउनलोड करना है उसे सेलेक्ट करें और अपने मोबाइल में हमेशा के लिए सेव कर लें.

6. स्टेटस सेलेक्ट होने के बाद नीचे मूव का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करें और इंटरनल स्टोरेज में जाकर जिस भी फोल्डर में सेव करना है कर लें.

निष्कर्ष - दोस्तों मेने आपको अपने मोबाइल में दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें के तीन तरीके बताए हैं एक है बिना ऐप के किसी दूसरे का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें और एक ऐप से किसी का व्हाट्सएप स्टॉक्स कैसे डाउनलोड करें. अब आपको जिसका भी स्टेटस पसंद आये तो आराम से किसी एक तरीके का यूज करके अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं. पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)