जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें ?

0

मैने इंटरनेट पर अक्सर लोगों को जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें (jio phone me helo app kaise download kare) सर्च करते देखा है. इसका कारण ये है कि जिओ फ़ोन है तो एक स्मार्टफोन ही पर इसमें कुछ ऐप के अलावा बाहरी ऐप इंस्टाल नहीं होतीं हैं. 

इसीलिए जिनके पास जियो फोन है वो इंटरनेट पर यही सब जानना चाहते हैं. जब मैने देखा की ये टॉपिक सर्च होता है तो क्यों न एक पोस्ट लिख दूं ताकि किसी भी जियो फोन यूजर को परेशान न होना पड़े.

जब हम जियो फोन चलाते हैं और हमारा दोस्त एंड्राइड फोन यूज करता है तब हमें भी लगता है की उसके तरह सभी ऐप जियो फोन में भी यूज हो सकें. एंड्राइड फ़ोन के लिए तो प्ले स्टोर है पर जीओ फ़ोन के लिए ऐसा क्या है कि जिससे हम जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें (jio phone me helo app kaise download kare) जान सकें. यही जानकारी आपको में इस पोस्ट में देने वाला हूँ. 

jio phone me helo app kaise download kare

जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें

जिओ फोन एक ऐसा फोन है जिसमें जो स्मार्टफोन होते हुए भी आप इसमें सभी ऐप्स नहीं चला सकते हैं. इसका कारण ये है की जियो फोन में KaiOs ऑपरेटिंग सिस्टम है जो की एंड्राइड  से बिलकुल अलग है. आप चाहकर भी जियो फोन में एंड्राइड ऐप डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. जियो फोन को सभी मध्यम वर्ग के लोगों के हिसाब से तैयार किया गया है ताकि सभी लोग इसका और इसके फीचर्स का भरपूर लाभ ले सकें.

जियो फोन सस्ता होने के साथ साथ इसमें एक ख़ास बात और है की इसको समय समय पर कंपनी द्वारा अपडेट किया जाता है. जैसे जब इस फोन को लांच किया गया था तब इसमें न तो व्हाट्सएप था और न हीं फेसबुक थी पर कपडेट होने के कारण इसमें दोनों एप्स उपलब्ध हैं.

लोगों की जो डिमांड होती है उसके हिसाब से इस फोन को अपडेट किया जाता है जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक की डिमांड थी तो इसे अपडेट कर दिया गया था. जैसे एंड्राइड फोन में प्ले स्टोर है और ये डिमांड जियो फोन में आयी तो कंपनी ने इसमें जियो स्टोर के नाम से इसे अपडेट कर दिया जिसमे आपको सभी ऐप्स मिल जातीं हैं. चलिए अब जानते हैं की जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें

जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें

जिओ फोन में हैलो एप डाउनलोड करने से पहले आप अपने मोबाइल को अपडेट जरूर कर लीजिए ताकि फोन लेटेस्ट अपडेट फीचर्स डाल सके. यदि आप फोन को अपडेट नहीं करते हैं तो दिक्कत हो सकती है और इंटरनेट को मोबाइल में चालू रखें.

1. सबसे पहले अपने मोबाइल को खोल कर डाटा चालू कर अपडेट कर लें.

2. अब आपको अपने मोबाइल के मेनू बटन पर क्लिक कर देना है.

3. मेनू बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल मेनू में जितनी Apps होंगी सभी सामने आ जाएंगी. इन सभी ऐप्स में एक जियो स्टोर के नाम से एप दिखेगी उस पर क्लिक कर दीजिये.

4. जियो स्टोर पर क्लिक करते ही ये खुल जायेगी आप देखेंगे कि इसमें बहुत सारी ऐप मौजूद हैं. इनमें से आपको जंहा पर भी हैलो एप दिखे उस पर क्लिक कर दीजिये.

5. हैलो एप पर क्लिक करते ही ये ऐप आपके मोबाइल में डाउनलोड होने लगती है. इंस्टाल होने के बाद इसे आप यूज कर सकते हैं

तो इस विधि से आप अपने जियो फोन में हैलो एप डाउनलोड कर सकते हैं. ये जानकारी आपको मेने इसलिए दी है क्योंकि इंटरनेट पर यही चलती है. अब कुछ सच्चाई आपको बतानी जो कि नीचे दी गई है

जियो फोन में हैलो एप डाउनलोड हो सकती है या नहीं

ये तो थी बात जो आपको इंटरनेट पर हर पोस्ट और वीडियो में मिल जातीं हैं पर सच्चाई यही है कि जियो फोन में हैलो एप को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह एक एंड्राइड ऐप है और आपके जियो स्टोर पर नहीं मिलती है. जो ऐप आपके जियो स्टोर पर नहीं है उसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं कर सकते हैं.

यदि भविष्य में कभी भी जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें अपडेट आता है तो सबसे पहले आपको सूचित कर दिया जाएगा. अभी ऐसी कोई अपडेट नहीं है कि जियो फोन में एंड्राइड ऐप चलती हों. 

पर हाँ आप जियो फोन 3 या और जियो फ़ोन नेक्स्ट में हैलो एप डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें आप गूगल प्ले स्टोर भी चला सकते हैं एवं वो सभी काम जो एक एंड्राइड फ़ोन में होते हैं जियो फोन 3 और जिओ फ़ोन नेक्स्ट में हो सकते हैं.

निष्कर्ष

तो आपको जियो फोन में हेलो ऐप कैसे डाउनलोड करें पूरी तरह समझ में आ गया होगा. एक बात और मेने आपको बतायी की जियो फोन में हैलो एप डाउनलोड हो सकती है या नहीं. यदि हो सकती है तो कैसे तथा नहीं हो सकती है तो क्यों नहीं हो सकती है. यदि आपको समझ में आ गया हो तो कमेंट करके जरुर बताएं और हाँ यदि मेरी जानकारी में कुछ रह गया हो तो भी बताएं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)