प्रतिदिन VI SIM में 1GB Data Free कैसे ले | Free Internet Tricks

0

क्या आपको भी वीआई सिम में फ्री डाटा चाहिए, यदि हाँ तो आज में आपको बताऊंगा की VI SIM में 1GB Data Free कैसे ले. VI की सिम जिओ और एयरटेल का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी है और अपने ग्राहकों को ललचाने के लिए VI 1GB  फ्री डेटा की स्कीम देता रहता है. पर मैने देखा है कि फ्री डेटा का लाभ कैसे ले ये सभी ग्राहकों को पता नहीं है.

यदि आप भी वोडा-आईडिया की सिम का यूज कर रहे हैं और आपको भी नहीं पता है की वीआई में फ्री 1जीबी डाटा कैसे लिया जाता है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ लीजिये. 

वीआई को ये बात बहुत अच्छे से पता है की यदि उसे मार्किट में रहना है तो ग्राहक को जोड़ के रखना ही होगा क्योंकि ग्राहक को जंहा फायदा मिलेगा वो वहीँ जायेगा. यही कारण है कि वीआई अपने ग्राहकों बढ़ने और नए ग्राहक जोड़ने के लिए इस तरह के फ्री डेटा प्लान लाता रहता है.

pratidin VI SIM me 1GB Data Free kaise le

VI SIM में 1GB Data Free कैसे ले | Free Internet Tricks

आपको बता दें कि पहले वोडफोन कंपनी अलग थी और आईडिया कंपनी अलग थी लेकिन जब से जिओ ने कदम रखा है तब से दोनों का धंधा सही नहीं चला. इसी कारण दोनों कंपनियों के बीच करार हुआ और एक नयी कंपनी वीआई बन गयी जिसमे V मतलब वोडाफ़ोन और I मतलब आईडिया हो गया.

लेकिन जब से दोनों कंपनी आपस में मर्ज़ हुई हैं तब से इसने फिरसे वाही गति पकड़ ली जो पहले थी. इसका कारण यही है की वीआई 1जीबी डाटा फ्री जैसे तगड़े प्लान जो ग्राहक को खींचते हैं और जुड़ने पर मजबूर कर देते हैं.

एक बात और है जब से दोनों का टाईअप  हुआ है तब से इनका नेटवर्क भी बहुत तगड़ा हो गया है. में आपको जो फ्री वीआई 1जीबी डेटा की ट्रिक बताने वाला हूँ उससे आप हर रोज 1जीबी डाटा ले सकते हैं.

VI SIM में 1GB Data Free कैसे ले

आज के समय में महगाई इतनी बढ़ गयी है कि सभी लोग रिचार्ज करने में सक्षम नहीं है. इसी के चलते लोगों को फ्री में डेटा चाहिए होता है. इस फ्री डेटा का यूज आप मोबाइल में किसी भी चीज को देखने या सर्च करने में कर सकते हैं. तो चलिये जानते हैं - 

👉 किसी भी सिम की Internet Speed कैसे बढ़ाये

VI SIM में 1GB Data Free की प्रोसेस

1. सर्वप्रथम अपने वीआई सिम से नंबर 121363 डायल करें और कालिंग का निशान दबाएं.

2. यह नंबर डायल करने पर आपको आईवीआर (IVR) सुनाई देगा. इस पर बतायी गयी बात को ध्यान से सुने और जब 1जीबी डेटा के बारे में बताएं तो 5 दबा दें.

3. जैसे ही आप 5 नंबर का बटन दबाएंगे तो आपका यह ऑफर क्लेम हो जायेगा.

4. थोड़े ही देर बाद आप देखेंगे की आपके सिम पर 1जीबी फ्री वीआई डेटा क्रेडिट होने का मेसेज आएगा तो समझ लें आपको फ्री डेटा मिल गया है.

5. इस ऑफर का लाभ आपको 28 डेज तक मिलेगा जिसमे आपको हर रोज 1 जीबी डाटा दिया जायेगा बिना किसी शुल्क के.

ये जरूर पढ़ें

👉 Top Free Recharge करने वाला App - जीवनभर मुफ्त रिचार्ज का लाभ उठायें

👉 बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें

👉 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ?

VI Recharge App डाउनलोड कर VI SIM में 1GB Data Free कैसे ले

आप वीआई की ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टाल करके भी 1जीबी फ्री डाटा ले सकते हैं. इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस ऐप को डाउनलोड कर इनस्टॉल करें और डेटा मुफ्त पाएं. ऐप में रजिस्टर करने की प्रोसेस नीचे दी गई है.

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाए और Vi: Recharge, Music, Games, TV सर्च कर एप को मोबाइल में इनस्टॉल कर लें. आप इसकी नाम पर क्लिक कर दें तो सीधे ही ऐप तक चले जायेगे.

2. कुछ देर में जब ऐप डाउनलोड हो जाए तो इसे इनस्टॉल कर ओपन कर लें.

3. ऐप ओपन होने के बाद इसमें अपना वीआई का नंबर डालें और send OTP पर क्लिक कर दें.

app se vi me 1gb free data kaise le step 3

4. अब आपके उसी नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे डालकर ऐप में लॉगइन कर लें.

5. आपको ऐप के होम पेज पर offer banner लिखा दिखेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है.

6. बस आपको active पर क्लिक कर देना है और 1 जीबी फ्री वीआई डेटा आपके सिम में क्रेडिट हो जायेगा.

👉 बिना रिचार्ज फ्री में 5G नेट कैसे चलाये ?

👉 फ्री इंटरनेट एप्प डाउनलोड करें | 5 फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप

निष्कर्ष

यदि आपको पोस्ट प्रतिदिन VI SIM में 1GB Data Free कैसे ले से फ्री डेटा मिला हो तो कृप्या इस सभी वीआई यूजर्स तक सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर करके पहुचायें. कुछ दिक्कत आयी हो तो कमेंट करके पूछें. वैसे आपको इंटरनेट पर इस सम्बन्ध में काफी पोस्ट मिल जायेगे पर मेरी पोस्ट में आपको बिलकुल रियल तरीका बताया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)