1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ?

0

आज के समय में रिचार्ज बहुत महँगा हो चुका है जिसको देखते हुए आज में आपको 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ? बताने जा रहा हूँ. इस पोस्ट से आप जान पाएंगे कि जिओ के फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे कर सकते हैं. जिओ कीपैड फोन में फ्री रिचार्ज करने का तरीका में जो आपको बताने जा रहा हूँ वो 100 प्रतिशत काम करेगी.

आज के समय में रिचार्ज बहुत ही ज्यादा महंगे हो चुके हैं और होते ही चले जा रहे हैं और रिचार्ज कितना भी महँगा क्यों न हो जाए हमें करना ही पड़ता है क्योंकि ये हमारी मजबूरी है और हमें मोबाइल की आदत लग चुकी है. बिना मोबाइल के घर से आजकल कोई नहीं निकलता है और मोबाइल में रिचार्ज न हो तो किस काम का. 

1-sal-ke-liye-jio-phone-me-free-recharge-kaise-kare

1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ?

वैसे तो ये बात आपको नहीं जमेगी की जिओ फोन में फ्री रिचार्ज हो सकता है क्योंकि आजकल फ्री में कुछ भी नहीं मिलता है. एक फोन यूजर के लिए सबसे महँगा आजकल रिचार्ज ही होता है और वो काफी इंटरनेट पर सर्च करते हैं की 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ? जिन लोगों की भी ये समस्या वो पूरी तरह से दूर होने वाली है आज की पोस्ट के माध्यम से.

जिओ कीपैड फोन में फ्री रिचार्ज करने का तरीका एक नहीं 5 बताऊंगा जिससे आपको बार बार रिचार्ज करने की कोई जरूरत नहीं होगी. जिओ फोन में फ्री रिचार्ज करना बहुत ही आसान है यदि आप बताए गए तरीकों को ठीक से फॉलो करते हैं तो.

यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप आसानी से फ्री रिचार्ज कर सकते हैं क्योंकि बहुत सारे ऐप आते हैं पर ये सभी ऐप जिओ फ़ोन में इनस्टॉल नहीं हो पाते हैं जिससे काफी मुश्किल हो जाता है जीओ फोन में फ्री रिचार्ज करना.

आये दिन बाजार में पेटीएम केश ऐप आते रहते है जिनसे आप आराम से एक स्मार्टफोन में कुछ केश बेक के माध्यम से फ्री रिचार्ज कर सकते हैं पर जीओ फोन में पेटीएम एप इनस्टॉल नहीं हो पाती है.

आज का समय पूरा डिजिटल हो चूका है जिसमे लगभग सभी लोग ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं. पहले ये होता था की लोग ऑनलाइन रिचार्ज के बारे में ज्यादा नहीं जानते थे जिससे सभी लोग दुकान पर जाकर रिचार्ज करवाते थे जिससे रिटेलर को काफी फायदा होता था. यही कारण है कि अब बहुत से ऐसे ऐप हैं जिनके माध्यम से रिचार्ज करने पर काफी कैश बैक मिलता है जिससे फ्री रिचार्ज करने में आसानी होती है.

आज में आपको ऐसी ही कुछ ऑनलाइन रिचार्ज ऐप के बारे में जानकारी दूंगा जिससे आप 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ? आराम से जान सकते हैं 

1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ?

में आपको इस पोस्ट में 4 तरीके बताउंगा जिनसे आप 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ? जान सकते हैं. पेटीएम में कैश से सम्बंधित काफी ऑफ़र्स चलते रहते हैं, जिनका यूज आप फ्री रिचार्ज में ले सकते हैं. पेटीएम का प्रोमोकोड स्पेशल रिचार्ज के लिए चलाया जाता हैं.

रिचार्ज के समय एक प्रोमोकोड के जरिये आपका रिचार्ज काफी हद तक कम कर सकते हैं. समय समय पर अमेज़ॉन और पेटीएम के लिए UPI ऑफर्स चलाया जाता हैं और UPI इस्तेमाल करके रिचार्ज में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं.

1. Skillclash के द्वारा जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज

Skillclash के द्वारा जियो फ़ोन में फ्री रिचार्ज करना बेहद आसान है. इसमें आप अपने पसंद का गेम खेलें और पैसा कमाएं और ये पैसा आप अपने पेटीएम में जमा कर सकते हैं जिससे आप इन कमाए हुए पैसे से अपने मोबाइल में फ्री रिचार्ज भी कर सकते हैं.

इसमें आपको स्पिन दा व्हील का कांसेप्ट मिलता है यानि पहिया घुमाएँ और पैसा कमाएं. ध्यान रहे कि पहिये के घूमने पर कुछ भी मिल सकता है जैसे पैसे, टोकन या बेटर लक नेक्स्ट टाइम आदि. इसमें आपको अधिकतर टोकन प्राप्त होते हैं जिनसे आप किसी भी गेम में एंटर हो सकते हैं और गेम जीतकर पैसा कमा सकते हैं और फ्री रिचार्ज कर सकते हैं.

इससे सबसे बढ़िया तरीका है पैसे कमाने का Skillclash को अपने दोस्तों को रेफर करें. एक रेफरल पर आपको 5 रुपये दिया जाता है. यानी आपके द्वारा भेजी गई लिंक से यदि कोई गेम खेलता है तो आपको पहले 2 रुपये और फिर 3 रुपये मिलते हैं जिसको आप तत्काल निकाल भी सकते हैं.

Skillclash को आप साइट के जरिये रेफर कर सकते हैं जिसके लिए साईट को खोलें और 3 डॉट्स पर क्लिक कर रेफ़रल सेक्शन पर जाकर रेफर करें जो की बहुत ही आसान है. इसमें आप सीधे लिंक को कॉपी करें और व्हाट्सऐप या किसी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं. जो भी आपकी भेजी गई लिंक से गेम को जॉइन करेगा तो आपको 5 रुपये मिलता है.

रेफरल सेक्शन में ज्वाइन करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर नेक्सट कर देना है फिर आपके मोबाइल पर OTP आएगा जिसको दाल देना है और आप Skillclash में ज्वाइन हो चुके हैं.

यदि आप एक दिन में 20 लोगों को गेम ज्वाइन करा देते हैं तो आपको 100 रुपये मिलते हैं और यदि आप 100 लोगों को ज्वाइन करा देते हैं तो आपको 500 रुपये मिलते हैं. यदि आपको रेफर में एक महीना भी लगता है और आप काफी लोगों को ज्वाइन करा देते हैं तो आप आराम से 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ? जान सकते हैं. क्योंकि एक महीने में 500-600 रुपये कामना कोई बड़ी बात नहीं है वो भी घर बैठे चलते फिरते.

वेबसाइट पर जाने के लिए लिंक पर क्लिक करें - Go To SkillClash

2. PayTm ऑफर्स के द्वारा जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज

आपको ऐसे बहुत सारे ऑफर्स देखने को मिल जाएंगे जिसमें सेंड मनी करने पर केश मिलता है. आप इसी केश का यूज करके आसानी से अपने जिओ फोन में फ्री रिचार्ज के लिए कर सकते हैं. सेंड मनी के लिए आप paytm के ऑफिसियल साइट का उपयोग कर सकते हैं.

1-sal-ke-liye-jio-phone-me-free-recharge-kaise-kare

Paytm के सभी केश संबंधी ऑफर्स भी आपको इसी की साइट पर देखने को मिल जायेगा. इसके साथ आपका बेस्ट से बेस्ट ऑफर क्या हैं, इसे जानने के लिए आप अपने paytm एकाउंट के ऑफर्स सेक्शन पर देख सकते हैं. आपके लिए बेस्ट स्पेसिफिक ऑफऱ जरूर उपलब्ध होगा.

3. PayTm प्रोमोकोड के द्वारा जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज

पेटीएम में रोज नए नए ऑफर आपको देखने को मिल जाएंगे जिनके तहत हर महीने प्रोमोकोड लांच होते हैं. ये प्रोमोकोड सभी के लिए एक जैसे नहीं होते हैं, सभी को अलग अलग दिए जाते हैं जिसमे हर किसी को कुछ न कुछ ऑफर दिया जाता है. प्रोमोकोड के बारे में जानने के लिए आपको रिचार्ज पेज पर जाना होता है.

रिचार्ज पेज पर जाते ही आपको प्रोमोकोड दिख जाएगा. यदि आपको कुछ मिला है तो कोड को स्क्रेच करें और ऑफर का लाभ जिओ फोन में रिचार्ज के लिए करें. प्रोमोकोड के लिए आप इसकी ऑफिशियल साइट पर भी जा सकते हैं

4. BHEM/UPI के द्वारा जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज

जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज करने के लिए यूपीआई भी एक बेहतर ऑप्शन है. इसके लिए आप माय जियो ऐप का यूज कर सकते हैं. जब आप माय जिओ ऐप में जाते हैं तो आपको यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन मिलता है. 

आपको ध्यान रखना है की जब आप यूपीआई करें तो अमेजन Pay का यूज करें क्योंकि इसी में आपको ऑफर मिलते हैं. यानी आपको पेमेंट अमेजोन पे यूपीआई से करना है. 

ऑफर में कितना कैश बैक मिलता है ये आपको पेमेंट करने पर पता चलता है. अमेजोन पे यूपीआई में हर महीने कुछ न कुछ चेंज होते रहते हैं

खासकर के महीने के आखिर में ज्यादा ऑफर मिलते हैं तो आपको कोसिस करना है कि महीने के अंत में अपना जियो मोबाइल रिचार्ज करें

निष्कर्ष

यदि आपको अपने जिओ मोबाइल में बिना पैसे दिए बेलेन्स डालना है तो आप Gamezop पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं. यहाँ पर कई ऐसे अवसर हैं जो अन्य प्लेटफॉर्म पर नहीं मिलते हैं, क्योंकि यहाँ पर आपको गेम के खेलने पर भी पैसे दिए जाते हैं.

GameZop पर किरकेट मैच की तरह टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है और यदि आप विजेता होते हैं तो आपको इसके लिए पैसे मिलते हैं.

मैने सबसे पहले जो तरीका बताया है वो सबसे बेहतर विकल्प है फ्री रिचार्ज करने के लिए और इसके साथ ही अमेजों पे यूपीआई भी एक बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि इसमें अन्य की तुलना में ज्यादा केशबैक मिलता है. जब भी आपको किसी भी प्रकार का केश बेक मिले तो तुरंत रिचार्ज कर टॉप-अप कर लें.

तो इस तरह मैने आपको 1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें ? बताया. जिओ कीपैड फोन में फ्री रिचार्ज करने का तरीका और भी हैं पर मैंने आपको जो भी बताए हैं वो सबसे बेस्ट हैं. यदि आपको और अच्छे तरीके के बारे में पता हो तो कमेंट करके जरुर बताएं और इन तरीकों में कोई प्रॉब्लम आई है तो भी पूछें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)