5 बेस्ट Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App | 0K से 100K सिर्फ 7 दिनों में

0

सभी पाठकों को मेरा नमस्कार! आज में आपको इस पोस्ट के तहत 5 बेस्ट Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App  बताने वाला हूँ. यह पोस्ट आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ने में बहुत मदद करेगी. ये सभी इंस्टाग्राम पर फ्री फॉलोअर्स बढ़ाने वाला एप्स हैं जिनको यदि सही से यूज किया जाए तो सफलता जरूर मिलेगी. यदि आपको भी अपने जल्द से जल्द इंस्टग्राम Follower बढ़ाने हैं तो पोस्ट पूरी पढ़ें.

इन सभी इंस्टग्राम के फोलोवर बढ़ाने वाले एप्स का यूज केवल आपको ही नहीं बताए जा रहे हैं, इनका यूज हर बढ़ा यूजर करता है. इनके द्वारा एक दिन में 1 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ाये जा सकते हैं. आपको इंस्टाग्राम पर 1k फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए App Download करना है तो इन पांच में से किसी भी एक का यूज करें और फिर रिजल्ट देखें.

मेने 1 हजार प्रतिदिन फ़ॉलोअर्स तो कम ही बोलै है यदि आप इन ऐप्स पर सही से काम करते हैं तो इनकी संख्या दोगुनी भी हो सकती है. किसी भी काम को सफल बनाने में थोड़ा समय तो लगता ही है.

5 best instagram par follower badhane wala app

5 बेस्ट Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App

आपने ऊपर दिए गए पैराग्राफ पढ़कर कहीं ये तो नहीं समझ लिया की में फेक बातें कर रहा हूँ. आपके मन में ये प्रश्न जरूर उठा होगा कि यदि Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App से फ़ॉलोअर्स बढ़ाते होते तो सभी के आज लाखों होते तो में आपको बता दूं कि ऐप का यूज तो हर कोई करता है पर सही से बहुत कम लोग करते हैं.

सही से मतलब ये है की इंस्टग्राम पर फ़ॉलोअर्स बहदाने के लिए ऐप तो सभी डाउनलोड कर लेते हैं पर लोग न तो इस पर सही से काम करते हैं और न ही इसे समय देते हैं. 

इस पोस्ट में आपको जो भी ऐप बतायी जाएँगी उनमे आपको किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं देना होगा, बिलकुल फ्री में यूज कर सकते हैं. 

इंटरनेट पर इस सम्बन्ध में आपको बहुत सारे ऐप बताये जाजते हैं जिनसे इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं पर में आपको सिर्फ 5 ऐसे अद्भुत ऐप बताऊंगा जो फ्री के साथ साथ फॉलोअर्स बढ़ाने में आपकी बहुत मदद करेंगे.

Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App कैसे काम करते हैं ?

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए जितने भी ऐप मौजूद हैं सभी एक ही लोजिक पर काम करते हैं. सभी ऐप में आपको पास कोइन्स होने जरूरी हैं और सभी ऐप आपको कुछ फ्री कोइन्स भी देते हैं जिनको आप ऑटोमेटिक जनरेट भी कर सकते है.

आपके पास जितने ज्यादा सिक्के होंगे यह ऐप उतना ही ज्यादा आपकी मदद करेगी. जिस तरह से आप किसी गेम में कोइन्स लगाकर कुछ भी खरीद सकते हैं ठीक उसी तरह से इसमें भी कोइन्स लगाकर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ा सकते हैं. 

अधिकतर ऐप 200 साइंस के बदले में आपको 100 फ़ॉलोअर्स देते हैं तो सीधा सा मतलब है की इन सभी इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप में जितने कोइन्स होंगे उतने आपके फॉलोअर्स होंगे.

जो ऐप्स में आपको बताने वाला हूँ उनके का पेड वर्जन भी हैं जिसे लेकर आप किसी को फॉलो/लाइक करते हैं तो भी आपको कोइन्स मिलते हैं. 

लोग इसे भी पढ़ते हैं -  टॉप 25 लड़की से बात करने वाला एप्प

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जिसे आप फॉलो कर रहे हैं उसने भी इसका पेड वर्जन लिया है अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए. समझ गए होंगे की ये ऐप कैसे काम करतीं हैं

5 बेस्ट Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App

इस पोस्ट में मै आपको ऐसी Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App बताऊंगा जो गूगल से वेरिफाइड हैं एवं जिनके यूज पर आपको पर्शनल डाटा सुरक्षित रहेगा. इंटरनेट पर इस प्रकार के बहुत से ऐप हैं पर में आपको चुनिन्दा एप के बारे में जानकारी दूंगा जिनके यूज पर रिस्क नहीं हैं.

ये भी पढ़ें - Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे All Photos के साथ

1. Real Followers & Likes via Tag App

1. Real Followers & Likes via Tag  instagram par follower badhane wala App (1)

Operating System - Android

Download link - Real Followers & Likes via Tag

Boost Follower Counts - Yes

Boost Likes - Yes

App Size - 17 MB

Downloads - 5M+

Rating - 4.7 Star

ऐप के मुख्य फीचर्स और उपयोग का तरीका

गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद यह ऐप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए ही बनाया गया है. जैसा की आपको ऊपर स्पष्ट कर दिया है कि हर ऐप में coins की जरूरत होती है तो इस ऐप में भी होगी. 

इसमें सबसे बड़ा फायदा ये है की आप एक बार साइनअप करके अपने दोस्तों में इसे शेयर कर डाउनलोड कराएं तो आपको free कोइन्स दिए जाते हैं जिनका यूज फॉलोअर्स बढ़ाने में किया जा सकता है.

इस ऐप की अच्छी बात एक ये भी है की 24 घंटे में एक बार इसे पूरी तरह से फ्री में भी यूज कर फ़ॉलोअर्स बढाए जा सकते हैं. यह प्रक्रिया हर 24 घंटे बाद दोहरायी जाती है जिनमे आप इंस्टाग्राम पर 1k फॉलोअर्स आराम से बढ़ा सकते हैं.

आप चाहें तो इनका पेड वर्जन भी ले सकते हैं जिसमे अनलिमिटेड इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढाए जा सकते हैं. यह पूरी पेड क्रिया आपके अकाउंट से मेनेज एवं देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें - अपने मोबाइल में Instagram से Photos और Video कैसे Download करें

2. Followers for instagram likes+ App

Followers for instagram like instagram par folower badhane wala app

Operating System - Android

Download link - Followers for instagram likes+ App

Boost Follower Counts - Yes

Boost Likes - Yes

App Size - 15 MB

Downloads - 500K+

Rating - 4.7 Star

ऐप के मुख्य फीचर्स और उपयोग का तरीका

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए इसका नाम भी सबसे ऊपर आता है क्योंकि इस ऐप में फ़ॉलोअर्स और लाइक्स का आदान प्रदान किया जा सकता है. 

कहने का मतलब ये है की आप एक दूसरे से अपने लाइक्स और फॉलोअर्स आदान प्रदान कर सकते हैं. आप किसी को फॉलो करें या लाइक्स करें और बदले में उस यूजर से भी अपना लाइक्स या फॉलो कराएं.

ये क्रिया करने के लिए पहले आपको ऐप में लॉगइन करना है और उस यूजर को फॉलो करके अपना फ़ॉलो करवा लेना है.

इस एप का भी पेड वर्जन मौजूद है जिसे लेकर आप फ़ॉलोअर्स के साथ में लाइक्स और व्यूज भी बढ़ा सकते हैं. पेड वर्जन लेने के बाद में आप अपने हिसाब का पैकेज चुने और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर सब कुछ बढ़ाते देख सकते हैं.

इसके पेड वर्जन का सबसे बड़ा फायदा ये है की जब आप किसी को फॉलो या लाइक करते हो तो आपको कोइन्स दिए जाते हैं जिससे आप  Instagram पर Follower बढ़ाने के साथ  कुछ भी खरीद सकते हैं.

इस ऐप के अनुसार आपके अकाउंट की लोगिन डिटेल सेव नहीं की जाती और न ही कुकीस सेव होतीं जिससे अकाउंट सुरक्षित रहता है.

ये भी पढ़ें - दूसरे का और अपना Instagram का Password कैसे पता करे ?

3. Fast Followers & Likes App

Fast Followers & Likes instagram par followers badhane wala app

Operating System - Android

Download link - Fast Followers & Likes App

Boost Follower Counts - Yes

Boost Likes - Yes

App Size - 16 MB

Downloads - 500K+

Rating - 4.3 Star

ऐप के मुख्य फीचर्स और उपयोग का तरीका

यह ऐप आपको तुरंत के तुरंत रियल फॉलोअर्स और लाइक बढ़ाने में मदद करता है. आपके इंस्टाग्राम पर जितने भी ट्रेंडिंग पोस्ट हैं एवं सबसे ज्यादा काम किये गए केप्शन को समेकित करके रखती है. इन सभी का यूज आसानी से लाइक्स और फॉलोअर्स बढ़ाने में किया जा सकता है.

इस ऐप में जितने भी विज्ञापन देखोगे उतने ही कोइन्स प्राप्त कर सकते हैं जिनको यूज फ़ॉलोअर्स को बढ़ाने में किया जा सकता है.

यह ऐप दूसरे नंबर की तरह भी काम करती है की किसी को फॉलो करो और उसे फॉलो करवाओ. इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने में यह एओ अहम् भूमिका निभा सकती है.

ये भी पढ़ें - बिना ऐप के इंस्टाग्राम पर Follower कैसे बढ़ाये ?

4. Followers Booster for Likes Up App

Followers Booster for Likes Up instagram par followers badhane wala app

Operating System - Android

Download link - Followers Booster for Likes Up App

Boost Follower Counts - Yes

Boost Likes - Yes

App Size - 12 MB

Downloads - 100K+

Rating - 4.4 Star

ऐप के मुख्य फीचर्स और उपयोग का तरीका

इस ऐप को फ़ॉलोअर्स बढ़ाने के साथ साथ इस बात के लिए भी डिजाइन किया गया है की आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को सुपरचार्ज करे. ताकि आपकी उपस्थिति भी दिन पर दिन चार्ज होकर आगे बढ़ती रहे.

चाहते आप एक बहुत बड़े सेलेब्रिटी हों, बहुत बढे बिजनिसमैन हों या साधारण इंस्टाग्राम यूजर हों, सभी के लिए यह गूगल प्ले पर ऐसी ऐप है जो आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बूस्ट करती है जिससे आपका अकाउंट चार्ज हो जाता है.

यह ऐप फ़ॉलोअर्स को इस तरह से व्यस्थित करती है और उनको जोड़े रखती है ताकि नए फॉलोअर्स आपके साथ जुड़ें और आपके व्यूज ज्यादा आएं. ऐसा करने के लिए यह ऐप शानदार अनुकूल परिस्थियाँ बनाती है और अनुकूल सुविधाएँ देती है.

फोल्लोवेर्स बूस्टर फॉर लाइक्स अप्प को एक बार डाउनलोड करें और अपने फ़ॉलोअर्स की रुकी हुई संख्या को बाय बाय कहें एवं अपने इंस्टाग्राम को ऊँचे स्तर पर ले जाएँ.

ये भी पढ़ें - Evergreen Best Free 3D-4D Wallpaper App For Android 2023

5. FI - boost followers like App

FI - boost followers like instagram par followers badhane wala app

Operating System - Android

Download link - FI - boost followers like App

Boost Follower Counts - Yes

Boost Likes - Yes

App Size - 15 MB

Downloads - 1M+

Rating - 3 Star

ऐप के मुख्य फीचर्स और उपयोग का तरीका

ये हमारी आखिरी इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप है जिसका नाम है FI - बूस्ट फॉलोअर्स लाइक ऐप है. इस ऐप के जरिये आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की जानकारी भी रख सकते हैं एवं पता लगा सकते हैं की किसने और किस वजह से आपको अनफोलो किया है या किसने कब और क्यों फॉलो किया है.

इस ऐप से आप जो आपको फॉलो करते हैं उनकी सही पहचान भी कर सकते हैं एवं पूर्ण खाते का विश्लेषण भी कर सकते हैं.

आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने में भी ये ऐप अहम भूमिका निभाती है. इसका इंटरफेस ऐसा है की कोई भी यूजर आसानी से एक बार में समझकर अपने फॉलोअर्स ट्रैक कर सकता है.

इसमें भी कोइन्स का खेल है, कोइन्स एकत्रित करें और फ़ॉलोअर्स को बढ़ाएं, खरीदें कुछ भी कर सकते हैं.

इनमें से बेस्ट Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App कौन सा है ?

इस पोस्ट को पढ़कर भले ही आपको सभी ऐप्स अच्छी लगीं हों पर हकीकत यही है कि इन सभी पर बहुत लम्बे समय तक भरोसा नहीं किया जा सकता है. इसका कारण यह है कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की अपनी एक एल्गोरिथम होती है जो इस बात का पता लगाती रहती है की कोई गलत तरीके से फ़ॉलोअर्स को तो नहीं बढ़ा रहा है. यदि आप पकड़े जाते हैं तो आपका अकाउंट सस्पेंड भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें - 5 बेस्ट ऑनलाइन फोटो एडिट करने वाला ऐप

यदि आप लगातार Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App का यूज करते हैं तो एक न एक दिन एल्गोरिथम की नजर में आ जायेंगे और आपकी फॉलोअर्स की संख्या एकदम से घटनी लगेगी, आपकी पूरी मेहनत एकदम से बर्बाद हो जायेगी क्योंकि आपके रियाल फ़ॉलोअर्स हटा दिए जायेंगे.

दरअसल ये सभी ऐप बोट के जरिये फ़ॉलोअर्स बढ़ातीं हैं और एकदम से लाइक्स या फ़ॉलोअर्स में बृद्धि पाये जाने पर आसानी से पकड़े जा सकते हैं, जिसके फलस्वरूप आपका खाता हमेशा के लिए निष्क्रिय किया जा सकता है.

मेरी आपको यही सलाह है की किसी भी ऐप का यूजन न करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसी एक्टिविटी करें जिससे आपके फॉलोअर्स सही ढंग से बढ़ें. इस प्रक्रिया में थोड़ा समय तो जरूर लगेगा पर अकाउंट का जीवन लंबा रहेगा.

निष्कर्ष

मेने आज आपको 5 बेस्ट Instagram पर Follower बढ़ाने वाला App से रूबरू कराया. मुझे कमेंट करके बताएं कि आपको कौन सा इंस्टाग्राम पर 1k फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए App Download अच्छा लगा. यदि आपने पूरी पोस्ट पढ़ी होगी तो आपका जबाब होगा कोई ऐप सही नहीं है और आधी पोस्ट ही पढ़ी होगी तो आपका जबाब होगा सभी ऐप एक से बढ़कर एक हैं. मुझे आपके कमेंट का इंतजार रहेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)