Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे All Photos के साथ

0

आज के कुछ बेहतरीन टूल्स और नयी नयी तकनीक का सहारा लेकर हम Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे All Photos के साथ जान सकते हैं. क्या आप ये जानना चाहते हैं की आपके मित्र, परिवार वाले या आपका पार्टनर अपने इंस्टाग्राम पर क्या देखते हैं ? क्या आप उनकी बिना अनुमति के उनके इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट की तस्वीरें कैसे देखें जानने के लिए उत्सुक हैं ? तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आने वाली है.

इस पोस्ट में आपको किसी के निजी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को तुरंत कैसे देखें की बहुत सारी तरकीबें बतायी जाएँगी और साथ में इसमें होने वाले खतरे और सुरक्षा के बारे में भी बताया जायेगा. आज इंस्टाग्राम पर इतनी ज्यादा एक्टिविटी बढ़ गयी है की इसने फेसबुक को भी पीछे छोड़ दिया है. रील वीडियो और स्टोरी के मामले में ये सबसे ऊपर और यूजर्स की पहली पसंद बन चुका है. 

instagram par kisi ka bhi private account kaise dekhe all photos (1)

Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे All Photos के साथ

ऐसे कई सारे जागरूक यूजर हैं जो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए उसे प्राइवेट कर देते हैं और ये सही भी है. परन्तु इतना सब करने के बाद भी डिजिटल मार्केट में ऐसे टूल्स और तकनीक हैं जिनसे आप किसी का भी प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट All Photos के साथ देख सकते हैं. हालांकि यदि आप किसी के प्राइवेट फोटोज और वीडियो उसकी जानकारी बिना बिना नहीं देख सकते हैं पर कुछ टूल्स ये भी कर देते हैं.

बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने पार्टनर पर शक होने की वजह से उनके प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट में तांक झांक करना चाहते हैं. कोई किसी का इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट की तस्वीरें देखना चाहते हैं एवम और कोई निजी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को तुरंत देखना चाहता है.

यदि कोई अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को सिक्योर कर देता है तो उसके प्रोफाइल फोटोज, आप कैसे देख सकते हैं, ये डाउट सभी के मन में हैं पर आज सब कुछ सम्भव हैं. पोस्ट को पढ़ें और अपने सारे डाउट क्लियर करें.

निजी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को तुरंत कैसे देखें

1. Follow Request भेजें

Instagram पर किसी का Private Account All Photos के साथ देखने का सबसे बेहतरीन और आसान तरीका यही है. आप उसको एक फॉलो करने का अनुरोध भेजें और उसकी सभी फोटो को बिना झंझट के देखें. यदि उस यूजर ने अपने प्रोफाइल प्राइवेट करके रखी है तो उसकी स्वकृति के बिना उसका अकाउंट नहीं देख सकते हैं. यानी जब तक उसने आपके फॉलो अनुरोध को स्वीकार न किया हो.

यदि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट सही दिखता है और भले ही आप उसे नहीं जानते हों तब भी वो आपका अनुरोध स्वीकार कर सकता है. एक बार यह हो जाता है तो प्राइवेट फोटो देखी जा सकती हैं.

2. फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनायें

इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट की तस्वीरें देखने के लिए नकली यानी फेक अकाउंट भी एक बहुत प्रचलित और काम का तरीका है जिससे आप उस अकाउंट की निजी फोटोस और विडियो देख सकते हैं. यह तरीका जितना सही है उतना ही गलत भी है. यह आपको अपने हिसाब से तय करना है की आप किस हद तक इसका सही या गलत यूज करेंगे.

इस तरीके में आपको जिस व्यक्ति का प्राइवेट प्रोफाइल देखना है उसके करीबियों से मिलती जुलती एक फेक प्रोफाइल बनाना है जो ओरिजिनल लगे. 

प्रोफाइल बन जाने के बात उस व्यक्ति को सर्च करके फॉलो करने का अनुरोध भेजें जिसे स्वीकार करने में उसको ज्यादा नहीं सोचना पड़ेगा और एक बार अनुरोध स्वीकार हो जायेगा तो आराम से उसकी निजी फोटोज वीडियोस देखी जा सकती हैं.

3. उससे सीधा संपर्क करें

इंस्टाग्राम पर किसी का प्राइवेट अकाउंट देखने के लिए यह बिना जोखिम वाला लीगल तरीका है. यदि वो मान जाता है तो बहुत अच्छी बात है नहीं तो दूसरे तरीके हैं ही हमारे पास.

उसको सीधे संपर्क करके प्रोफाइल देखने का अनुरोध इस तरह से करें कि उसे सही लगे, यानी उसे बताएं कि आप क्यों उसकी फोटोज आदि देखना चाहते हैं. 

जैसे आपके जीवन में क्या एक्टिविटी है इसके लिए, किसी प्रोजेक्ट से सम्बंधित और भी ऐसे कई कारन बताएं जिसे वो स्वीकार करने के लिए मजबूर हो जाए.

उस व्यक्ति से एक प्रकार का निवेदन करें कि सर/मेडम में सोच रहा था की यदि आप मुझे अपने प्रोफाइल को एक्सेस करने की आज्ञा दें तो में आपसे कुछ सीखना चाहता चाहता हूँ या फिर में जिस प्रोजेक्ट पर काम कर रहा हूँ उसमे मुझे आपके जरिये मदद मिल सकती है. 

इस तरह के अनुरोध से ज्यादा चांस हो सकते हैं की वो आपको अपनी निजी प्रोफाइल को एक्सेस करने दे. 

4. Instagram Mod ऐप का तरीका आजमायें

इंस्टाग्राम मोड़ ऐप लीगल तरीका नहीं है किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट के प्राइवेट फोटोज देखने के लिए. इस तरह के ऐप में कई तरह की खूबियां हैं जैसे किसी को फॉलो या अनफॉलो करना, उनको सीधे मैसेज भेजना, उनके प्रोफाइल पर कमेंट करना, निजी फोटोज देखना आदि और यह बिलकुल फ्री में प्रदान करता है.

थर्ड पार्टी ऐप से Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे

इंस्टाग्राम पर किसी के प्राइवेट प्रोफाइल या फोटो को देखने का सबसे ज्यादा यूज होने वाला तरीका है थर्ड पार्टी ऐप जिसमे इंस्टाग्राम व्यूअर टूल का नाम सबसे ऊपर आता है. यह ऐप किसी के इंस्टाग्राम एकाउंट को बिना उसकी अनुमति के भीतर प्रवेश करते हैं जो कि सही नहीं हैं पर क्या करें ये सभी ऐप इसके लिए ही बनाए गए हैं.

इस तरह के ऐप फ्री और पेड दोनों होते हैं. इनका यूज करने से पहले जान लें कि आपका अकाउंट ban भी हो सकता है स्थायी या अयस्थायी रूप से. इसलिए यूज करने से पहले एक बार जरूर सोचें.

यदि आपको किसी झंझट में नहीं पढ़ना है तो ऊपर बताए गए तरीकों का यूज करें नहीं तो आगे बढ़ें. इस तरीके को यूज कर ही रहे हैं तो विकल्प के तौर पर ही यूज करें क्योंकि इसमें जोखिम के चांस बन सकते हैं.

किसी के भी इंस्टाग्राम अकाउंट में झांकने से पहले किसी भी तरीके का यूज करें उसकी गोपनीयता का सम्मान करें. किसी के बिना अनुमति के उसके प्रोफाइल में तांक झांक करना गलत है.

Glassagram ऐप से Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे

यदि आप किसी को फॉलो अनुरोध किया बिना या अन्य किसी भी रूप से बिना इजाजत के किसी के इंस्टाग्राम एक्सेस करना चाहते हैं तो ये ऐप आप ही के लिए बनायी गई. इस ऐप से आप किसी का भी इंस्टाग्राम अकाउंट सीक्रेटली देख सकते हैं बिना उसके पता चले.

यह ऐप इंस्टाग्राम के किसी रूल को नहीं मानता है और अपना काम करते चला जाता है. इसका यूज करने पर न तो आपको किसी अनुमति चाहिए पड़ेगी. कोई अपनी इंस्टग्राम प्रोफाइल को कितना भी प्राइवेट रखे यह ऐप सब दिखा देती है.

ऐसे यूजर जो Instagram पर किसी का Private Account All Photos के साथ देखना चाहते हैं तो इस ऐप का यूज कर सकते हैं.

xMobi ऐप से Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे

आप अपने दोस्तों के निजी खातों को झांक कर जानना चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में क्या चल रहा है तो यह ऐप आपके काम आ सकती है. यदि कोई अपने खाते को प्राइवेट कर देता है तो भी यह ऐप उसकी सभी फोटोज और स्टेटस, रील्स आदि को देखा जा सकता है.

इसमें आपको न तो ब्लॉक होने का डर होता है और न ही किसी भी प्रकार की चिनता करना है. यह ऐप इसी काम के लिए डिजाइन किया गया है.

इनके अलावा भी ऐसे तीन थर्ड पार्टी ऐप हैं जो यही काम करते हैं. कहने का मतलब यह है की इन 2 ऍप सहित नीचे की तीनों ऐप से आप गुप्त तरीके से किसी के भी इंस्टाग्राम अकाउंट को देख सकते हैं.

  1. uMobix Instagram Viewer App
  2. EyeZy Instagram Viewer App
  3. mSpy Instagram Viewer App

संबंधित पोस्ट्स

Instagram पर किसी का Private Account All Photos के साथ देखने से पहले ध्यान दें

हैडिंग इसलिए इस प्रकार की दी है क्योंकि यदि आप इंस्टग्राम पर किसी की प्राइवेट प्रोफाइल देखना चाहते हैं तो इसके लिए सीधे तरीकों का यूज करें. किसी की निजी प्रोफाइल देखने के तो ढेरों गलत तरीके मौजूद हैं पर उनमें कहीं न कहीं जोखिम भी होता है.

किसी भी काम को करने के दो ही रास्ते होते हैं एक सही और दूसरा गलत. आपको डिसाइड करना होता है कि किस रास्ते पर चलना है. सही रास्ते पर चलने पर थोड़ी कठिनाई होती है, देर लगती है पर सफलता जरूरो मिलती हैं एवं जोखिम रहित होता है.

वहीँ यदि गलत रास्ते से किसी के प्रोफाइल को आप सरलता से देख सकते हैं पर इसमें खतरे के लिए तैयार रहें. इसलिए कोई भी तरीके को पनाएँ उससे सम्बंधित जोखिम की पहचान जरूर करें.

निष्कर्ष

इस ब्लॉग पोस्ट में आपको Instagram पर किसी का Private Account कैसे देखे All Photos के साथ या इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट की तस्वीरें कैसे देखें और इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट की तस्वीरें कैसे देखें की जानकारी तो दी गई है साथ में आपको एक सही मार्गदर्शन देने की कोसिस भी की गई है. किसी भी तरीके का अनुसरण करें पर किसी को नुकसान न पहुंचाएं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)