अपने मोबाइल में GB Whatsapp Download करना है

0
मैने जब गूगल पर GB Whatsapp pro version Download करना है लिखा तो पता चला की मेरे जैसे बहुत सारे यूजर इसे सर्च कर रहे हैं और किसी को असली जीबी व्हाटसएप डाउनलोड करने को मिल ही नहीं रहा है. तभी मेने सोचा लिया की में आज GB Whatsapp Download and Install कैसे करें की पोस्ट लिखूंगा और सभी के साथ जानकारी शेयर करूँगा.

आपको बता दें कि जीबी व्हाट्सएप आफिशियल व्हाट्सएप का एक संशोधित वर्ज़न है या कहें कि यह एक ऐसा व्हट्सएप है जिसमे ऑरिजनल की अपेक्षा ज्यादा सुविधाएँ यूजर को दी गई हैं. स्पेशल फीचर्स की बार करें तो अपने ऑनलाइन स्टेटस को छुपाना, फ्लाइट मोड आदि इसके प्रमुख फीचर हैं जो व्हाट्सएप में नहीं मिलते हैं. GB Whatsapp एंड्राइड और आईओएस दोनों के लिए फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

gb whatsapp download pro

GB WhatsApp क्या है ?

जीबी व्हाट्सएप को ओरिजिनल व्हाट्सऐप का अपडेटेड वर्जन कह सकते हैं जिसमे व्हाट्सएप की तुलना में कई सारे फीचर्स भरे पड़े हैं. लेकिन यह व्हाट्सएप का ऑफिशियल वर्जन नहीं है, कहने का तात्पर्य ये है की ओरिजनल व्हाट्सएप का इससे कोई लेना देना नहीं है.

जितने लोग आज व्हाट्सऐप का यूज करते हैं उनमें से आधे भी जीबी व्हाट्सएप के बारे में नहीं जानते हैं, क्योंकि यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. अधिकतर मोबाइल यूजर जो ऐप प्ले स्टोर पर नहीं होती है उसे फर्जी मानते हैं. यही कारण है की ऐसे यूजर्स को इस तरह की ऐप के बारे में पता ही नहीं होता है.

कुछ लोगों को पता भी चल जाता है तो वो इंटरनेट पर GB Whatsapp Download करना है या new GB Whatsapp Download updated version आदि सर्च करते हैं, पर उनको तसल्ली वाली जानकारी नहीं मिलती है

GB WhatsApp का इतिहास

Omar नाम के व्यक्ति ने जीबी व्हाट्सएप को बनाया था और आपको ये जानकार हैरानी होगी की जो अभी इसका वर्जन है वो पुराना है क्योंकि 2019 में इसे दोबारा अपडेट ही नहीं किया गया है. एक समय था तब इसके यूजर्स करोड़ो में थे क्योंकि इसमें अच्छे फीचर्स मिल जाते थे फिर एक दिन इसके बनाने वाले ने अनाउंस किया की इसको दोबारा अपडेट नहीं किया जायेगा.

अब आज के समय में अलग अलग डवलपर्स अपने हिसाब से जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करते रहते हैं. अभी के समय में बहुत सारे जीबी व्हाट्सएप मौजूद हैं पर दो ही सबसे ज्यादा चलन में हैं एक है जीबी व्हाट्सएप जिसको HeyMODS टीम ने बनाया था एवं दूसरा है जीबी व्हट्सएप प्रो जिस्को AlexMods ने बनाया था.

GB WhatsApp Pro डाउनलोड | JIVI WhatsApp Pro

यदि आप असली वाह्ट्सएप यूज करते हैं तो उसमे मेसेज भेजना, डॉक्यूमेंट सेंड करना, फोटो-वीडियो सेंड जर्ना बहुत बढ़िया से हो जाता है पर इसमें अभी भी कुछ कमियां है जैसे ऑटो रिप्लाई करना, अपने लास्ट सीन को छुपाना आदि.

लेकिन आपको व्हाट्सएप से हटकर एक बेहतरीन प्लैटफॉर्म चाहिए तो वो है जीबी व्हाट्सएप जिसमे आपको व्हाट्सएप की कमियों को अपडेट कर एक अलग ही प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है.

चूंकि यह एक व्हाटसएप का अनऑफिशियल वर्जन है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर पर नहीं देख सकते हैं जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के आपको तीसरे पक्ष की साइटों पर जाना होगा.

यदि आप इसे किसी भरोसे की साइट से डाउनलोड करते हैं तो ये पूरी तरह से सेफ बताया जाता है लेकिन एक बात है कि यह एक अनऑफिशियल वर्जन है तो डाउट होना भी बनता है.

GB WhatsApp Pro के फीचर्स

यदि में गिनवाने बैठूं तो इसमें अनगिनत फीचर्स मिल जाते हैं पर में आपको कुछ ऐसे चुनिंदा फीचर्स बताऊंगा जो काम एवं चलन में हैं -

1. व्हाट्सएप Customization के लिए बहुत सारे ऑप्शन इसमें मिल जाते हैं.

2. आजकल एमोजी और थीम्स का जमाना है तो आपको इसमें बहुत सारे मिलते जुलते विकल्प मिल जाते हैं.

3. अपनी जानकारी को गुप्त रखने के लिए भी कई तरह के विकल्प मिल जाते हैं.

4. Blue Tick, Status View, और रिकॉर्डिंग विकल्प छुपाने के आदि के ऑप्शन इसमें मौजूद हैं.

5. ऑटो रिप्लाई का विकल्प इसमें मिल जाता है.

6. यदि आप किसी से चैट कर रहे हैं तो उसे पता चल जाता है की आप लिख रहे हैं पर इसमें आपको Typing Text छुपाने का ऑप्शन मिल जाता है.

7. हिंदी-इंग्लिश सहित बहुत सारी भाषाओँ में ये उपलब्ध हैं.

GB Whatsapp Download and Install कैसे करें

1. इसके लिए सबसे पहले आपको gbapps.net नाम की वेबसाइट को गूगल पर सर्च करना है.

2. इसके बाद में यहाँ पर आपको जीबी व्हाटसएप डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाता है तो इस पर क्लिक कर डाउनलोड कर लें. डाउनलोड होने में थोड़ा समय लग सकता है तो प्रतीक्षा करें

3. अब इसे अपने मोबाइल के फाइल मैनेजर पर जाकर इस फाइल पर क्लिक करके ओपन कर लेना है.

4. फाइल ओपन करते हैं तो आपको इसे इंस्टाल करने का ऑप्शन मिलेगा, तो इस पर क्लिक कर इनस्टॉल कर दें.

5. इनस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें और इसकी टर्म्स और कंडीशन को एक्सेप्ट करें.

6. इसके बाद में अपना मोबाइल नंबर डालकर इसे वेरिफाई करें.

7. इसके बाद में आप जो नाम सभी को डिस्प्ले पर दिखना चाहते हैं वो लिखें और अपना एक प्रोफाइल पिक्चर अपलोड कर दें.

8. तो लीजिये आपका जीबी व्हाट्सएप तैयार है उपयोग करने के लिए

क्या GB Whstasapp Download करना सुरक्षित है ?

इस ऐप को कई लोग अपने मोबाइल में धड़ल्ले से यूज करते हैं पर क्या आपका मोबाइल डेटा इसमें सुरक्षित है ? इसी बात की जानकारी आज में आपको देने जा रहा हूँ जिसकी जानकारी आपको जरूर लेना चाहिए.

इसमें आपको व्हाट्सएप की तुलना में काफी सारे से फीचर्स मिल जाते हैं जो कमाल के हैं, लेकिन क्या इसे मोबाइल में यूज करना सही होगा.

यदि सही मायने में बोला जाए तो इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना खतरे से खाली नहीं है क्योंकि न तो इसका कोई एक मालिक है जो की में ऊपर बता चुका हूँ. इसको अलग अलग डवलपर्स अपने हिसाब से अपडेट करते हैं. ऐसे में कौन डवलपर्स क्या डाल रहा है कुछ नहीं कह सकते हैं.

यदि आप इतना बताने के बाद भी GB Whstasapp को डाउनलोड करते हैं तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे और आपको व्हाट्सएप से भी ब्लॉक कर दिया जायेगा.

एक बात और है की इसे हैक करना बेहद आसान है एवं इसमें आपसे आपकी निजी डिटेल भी ली जाती है. यही कारण है की इसे गूगल प्ले स्टोर से भी हटा दिया गया है तो समझ लें कि यह एक असुरक्षित ऐप है.

निष्कर्ष

मेने आपको अपने मोबाइल में GB WhatsApp Download करना है से सम्बंधित सभी बातें क्लियर कर दीं हैं. एक बात जरूर ध्यान रखें की इसे यूज तो बहुत से युजर कर रहे हैं पर एक्सपर्ट का कहना है कि इसमें आपका डेटा सुरक्षित नहीं है तो थोड़ा ध्यान दीजिए.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)