किसी भी लड़की का Facebook से Number कैसे निकालें?

0

 क्या आपको भी फेसबुक से किसी का मोबाइल नंबर निकालना है तो में आपको बताऊंगा की किसी भी लड़की का Facebook से Number कैसे निकालें. बहुत से लोग अपने किसी फ्रेंड का नंबर फेसबुक से निकालना चाहते हैं पर किसी को जानकारी नहीं होती है की फेसबुक से नंबर निकालने का सही तरीका क्या है. पर आपको अब किसी से पूछने की कोई जरूरत नहीं है में आपको पूरी जानकारी देने वाला हूँ.

फेसबुक एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट हैं जिसका यूज तभी से किया जा रहा है जब से इसे निकाला गया था. इसमें आपके फ्रेंड, घरवाले और रिश्तेदार सभी एक दूसरे से कनेक्ट रहते हैं. सभी लोग अपना एक न एक मोबाइल नंबर इसमें जरूर डालते हैं, कुछ लोग मोबाइल नंबर ओपन रखते हैं पर कुछ लोग हाईड कर लेते हैं पर में आपको फेसबुक से नंबर कैसे निकाले बताने वाला हूँ.

facebook se number kaise nikale

किसी भी लड़की का Facebook से Number कैसे निकालें

फेसबुक के जरिए सभी लोग कितने भी दूर क्यों न हों पर अहसास नहीं होता है की वो लोग दूर हैं. इसका कनेक्शन इतना तगड़ा है की पूछो मत. इसके जरिये आप लोग अपने फोटो विडियो वगैरह शेयर कर सकते हैं, एक दूसरे से वीडियो कालिंग, चैटिंग आदि भी कर सकते हैं. 

फेसबुक पर अधिकतर लोग खाकर लड़कियां अपने नंबर को छुपा देतीं हैं और सही भी है ताकि कोई नंबर का गलत यूज न कर पाये. लेकिन आपको कभी ऐसी जरूरत पढ़ जाती है की किसी फ्रेंड या रिलेटिव का नंबर आपको चाहिए तो आप फेसबुक से आसानी से निकाल सकते हैं. 

जो भी फेसबुक यूजर है उसको कभी न कभी अपने किसी ऐसे का नंबर निकालना पड़ जाता है या फिर आज कल लड़के किसी भी लड़की का Facebook से Number कैसे निकालें की जानकारी पाना चाहते हैं. . सभी लोग एक दूसरे की डिटेल निकालने में, उसकी प्रोफाइल को चेक करने में लगे रहते हैं. कोई इसमें सफल हो जाता है पर कोई नहीं हो पाता है. जो लोग फेसबुक से नंबर निकालने में सफल नहीं होते हैं वो इस पोस्ट को पढ़ते रहें.

किसी भी लड़की का Facebook से Number कैसे निकालें

इस लेख के जरिये में आपको एक ऐसी ट्रिक बताऊंगा जिसमे आप किसी का भी मोबाइल नंबर निकाल सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है और न हीं किसी से पूछने की जरूरत है, घर पर रहकर ही काम किया जा सकता है. यदि आपके किसी भी फ्रेंड ने मोबाइल नंबर रजिस्टर किया हुआ है तो आप उसे निकाल सकते हैं.

1. फेसबुक से किसी का नंबर निकालने के लिए सबसे पहले अपनी फेसबुक आईडी खोलिए और उसमे उस फ्रेंड का नाम सर्च कर लीजिये.

2. इसके बाद उस फ्रेंड की प्रोफाइल खोल लीजिए. यहाँ पर आपको See More About (Name) का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक कर लीजिये.

3. See More About (Name) पर आप जैसे ही क्लिक करते हैं वैसे ही उस फ्रेंड की पूरी प्रोफाइल जो भी उसने डाली है आपके सामने ओपन हो जायेगी. इसी डिटेल में आपको एक Contact Info का ऑप्शन भी दिख रहा होगा जिसमे उसका मोबाइल नंबर लिखा होता है.

4. कांटेक्ट इन्फो पर क्लिक करते ही आपके सामने उसका नंबर होगा. तो इस तरह से आप फेसबुक से नंबर निकाल सकते हैं. यदि किसी ने अपना नंबर हाईड किया होगा तो अबाउट सेक्शन में Contact Info नहीं दिखेगा.

यदि किसी ने अपना नंबर फेसबुक पर हाईड नहीं किया है तो आसानी से निकाल सकते हैं. यदि नंबर हाईड किया है तो भी निकाल सकते हैं. उसके लिए प्रोसेस अलग होती है जो की आगे दी गई है

Facebook से Hide Number कैसे निकालें

इसी बीच कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने कॉन्टेक्ट नंबर को फेसबुक पर छुपा देते हैं. ऐसे लोगों का नंबर भी निकाला जा सकता है. इसके लिए भी ट्रिक होती है जिसकी पूरी प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप नीचे दिया गया है. इस ट्रिक से मोबाइल नंबर निकालने के लिए आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप होना जरूरी है, मोबाइल पर यूज नहीं किया जा सकता है. तो चलिये जानते हैं Facebook से Hide Number कैसे निकालें

1. इसके ट्रिक के लिए सबसे एक कंप्यूटर या लैपटॉप लीजिये और इसके बाद उसमे क्रोम ब्राउज़र को ओपन कर लीजिये.

2. इसके बाद गूगल पर toolkit for facebook extension को सर्च करें और अपने सिस्टम में इंस्टाल कर लें.

3. एक्सटेंशन इंस्टॉल होने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपके सामने कुछ ऑप्शन खुल कर सामने आ जाएंगे.

4. उन सभी ऑप्शंस में से आपको get public phone numbers of multiple/all facebook friends पर क्लिक कर देना है.

5. इतना करने के बाद आप देखेंगे की सभीओ फ़्रिएंस्ड के मोबाइल नंबर की लिस्ट आपके सामने आ जायेगी.

क्या फेसबुक पर अपना मोबाइल नंबर अपडेट करना सही है

देखिये कहीं पर भी या किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपना नंबर डालना जितना सही है उतना बेकार भी है. नंबर अपडेट करने का सबसे बड़ा फायदा यह है की यदि आपके किसी दोस्त या रिश्तेदार को आपका नंबर पता न हो और वो उसे फेसबुक से निकालकर आपको कॉल करे तो आप लोगों के बीच दोस्ती या रिश्तेदारी और गहरी हो जाती है.

पर इसी प्लेटफॉर्म पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो आपके नंबर को फेसबुक से निकालकर आपको परेशान कर सकते हैं. खासकर यदि आप एक लड़की हैं तो ज्यादा परेशानी हो सकती है. इसीलिए फेसबुक पर अपना नंबर अपडेट न करे जब आप एक लड़की हो.यदि आप अपने आप्कोस सेफ रखना चाहते हैं तो तुरंत फेसबुक से नंबर डिलीट कर दें.

क्या फेसबुक से किसी का नंबर निकालना सही है ?

देखिये जब आप अपने किसी दोस्त को बहुत ज्यादा मिस करते हैं और आपके पास उसका नंबर न हो या फिर कभी कभी ऐसा भी होता है की आपको किसी का नंबर अर्जेन्ट जरूरी हो और किसी के पास न मिले तो ऐसे में आप किसी के नंबर को फेसबुक से निकाल सकते हैं, इसमें कोई बुराई नहीं है और ये गलत भी नहीं है.

अब यदि आप किसी का नंबर फेसबुक से निकाल लेते हैं और आप उस नंबर पर बार बार कॉल करके परेशान कर रहे हैं तो इस स्थिति में गलत हो जाता है. कुछ लड़के सिर्फ लड़कियों का नंबर फेसबुक से निकालकर उनको कॉल कर उलटी सीधी बातें करते हैं जो कि काफी गलत है.

मैंने यह पोस्ट सिर्फ ऐसे लोगों के लिए लिखी है जो अपने किसी करीबी से बात करना चाहते हैं पर उनके पास नंबर नहीं होता है. तो वो लोग फेसबुक से नंबर निकाल सकते हैं. ये पोस्ट ऐसे लोगों के लिए बिलकुल नहीं है जो नंबर निकालकर गलत यूज करें.

निष्कर्ष

में उम्मीद करता हूँ की मेने जो पोस्ट किसी भी लड़की का Facebook से Number कैसे निकालें और के बारे में लिखी है आपको पसंद आई होगी. यदि आप सोचें तो ये पोस्ट आपके सभी दोस्तों तक जा सकती है शेयर करके. पसंद आई हो तो जरूर शेयर करें. इसी तरह की रोचक पोस्ट पढ़ने के लिए आप हम से जुड़ सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)