जिओ फ़ोन में Latest WhatsApp Update कैसे करे

0

दोस्तों जिस चीज का इंतजार सभी जिओ फ़ोन यूजर को था वह ख़त्म हुआ क्योंकि व्हाट्सएप की नयी अपडेट आ चुकी है जिसके लिए मैने आपको जिओ फ़ोन में WhatsApp Update कैसे करे पोस्ट लिखी है. जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप का नया वर्जन कैसे अपडेट करें इस पोस्ट के जरिये आसानी से सीख सकते हैं बस कुछ ही मिनटों में. जिओ फ़ोन में अब हर महीने कुछ न कुछ अपडेट आती रहती है जिसको आप रेगुलर चेक करते रहा करें.

जिओ फ़ोन में इस व्हाट्सएप अपडेट से आपको बहुत फायदा होने वाला है जिससे आपके फोन में व्हाट्सएप बिलकुल एंड्राइड फोन की तरह काम करेगा. आपको लगेगा जैसे आप एंड्राइड फोन में व्हाट्सएप चला रहे हैं, कहने का मतलब ये है की इस अपडेट से आपका फोन व्हाट्सएप बिल्कुल प्रोफेशनल होगा. तो आइये इस पोस्ट को पूरा करें और आपको बताएं की जिओ फ़ोन में Latest WhatsApp Update कैसे करे

jio phone me whatsapp update kaise kare

जिओ फ़ोन में WhatsApp Update कैसे करे

दोस्तों आज का समय है तेजी वाला जिसमे टेक्नोलोग्य बहुत बढ़ा योगदान दे रही है. आपके दोस्त रिश्तेदार कितने भी दूर क्यों न हों लेकिन ऐसे ऐसे ऐप आ चुके हैं जिनके जरिये आप किसी से भी कहीं से भी फास्ट कम्युनिकेशन कर सकते हैं और फास्ट कम्युनिकेशन में मामले में व्हाट्सएप का नाम सबसे ऊपर आता है. अब जिओ फ़ोन यूजर को ऐसा नहीं लगता है की वो एक कीपैड फोन यूज कर रहे हैं क्योंकि जिओ कंपनी समय समय पर इसमें कुछ न कुछ अपडेट लाता रहता है.

शुरुआत में जब जियो फोन को लांच किया गया था तो उसमे हम किसी थर्ड पार्टी ऐप का यूज नहीं कर सकते थे. क्योंकि इस फोन में एंड्राइड फोन की तरह प्ले स्टोर मौजूद नहीं है. यह KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जो किसी भी बाहरी एप को सपोर्ट नहीं करता है. इसमें जो ऐप जिओ स्टोर में मौजूद हैं वहीँ यूज कर सकते हैं. तो जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप अपडेट करने से पहले जान लेते हैं की इस अपडेट से क्या नया मिलने वाला है.

जियो फोन में व्हाट्सएप अपडेट के 5 नए फीचर्स मिलेंगे

देखिये कोई भी सॉफ्टवेयर हो या फिर ऐप जिसे यदि अपडेट कर दिया जाए तो हमेशा कुछ न कुछ नए फीचर्स तो मिलते ही हैं. अपडेट का मतलब ही यही होता है की कुछ चीजें जो पुरानी हैं या है हिन् नहीं उनको हटाना और जोधाणा एवं कुछ खराबी है तो उसको दूर करना. तो चलिये जल्दी से जान लेते हैं फीचर्स के बारे में.

यदि आपको जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें तो नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड कर लें.

1. व्हाट्सएप का बैकग्राउंड बदल सकते हैं - जी हाँ आप चाहें तो इस अपडेट के जरिए अपने व्हाट्सएप के बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं. कोई भी कलर यूज कर सकते हैं और बैक ग्राउंड में इमेज भी लगा सकते हैं.

2. ऑडियो फाइल सेंड कर सकते हैं - यदि आप अपना जिओ फ़ोन का व्हाट्सएप अपडेट कर लेते हैं तो किसी भी ऑडियो फाइल को अपने दोस्तों तक सेंड कर सकते हैं. दोस्तों पहले जब आप किसी से व्हाट्सएप चैट कर थे तब तो वहां पर ऑडियो सेंड करने का ऑप्शन नहीं मिलता था पर इस अपडेट में वो मौजूद है.

3. व्हाट्सएप फोटो और विडियो डाउनलोड कर सकते हैं - जब जीव फोन में व्हाट्सएप लांच किया गया था तो उसमे आप किसी भी फोटो या वीडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं कर सकते थे, पर अब व्हाट्सएप को अपडेट कर लें और सभी फोटो, वीडियो को अपने मोबाइल गैलरी में सेव करें.

4. किसी भी फोटो को रोटेट करें - पहले जब आप किसी को कोई फोटो सेंड करते थे तो उसे आप सीधे ही गेलरी से सिलेक्ट करके भेज देते थे पर इस अपडेट के जरिए आप फोटो को रोटेट भी कर सकते हैं.

5. शेयर किये वीडियो को डायरेक्ट चलाएँ - पहले जब आपके पास कोई वीडियो व्हाट्सएप पर आता था तो उसे प्ले करने के लिए न्यू टैब खुल जाया करती थी पर अब इस अपडेट से कोई भी सेंड वीडियो सीधे ही प्ले होने लगता है.

जिओ फ़ोन में WhatsApp Update कैसे करे

जैसा की मेने आपको ऊपर बता ही दिया है कि व्हाट्सएप अपडेट करने से आपको 5 नए फीचर मिलेंगे. अब बात करते हैं कि जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप को कैसे अपडेट करना है. आपको हर एक स्टेप को ध्यान पूर्वक फॉलो करना है ताकि एक ही बार में अपडेट हो जाए.

स्टेप 1. सबसे पहले अपने जिओ फोन को ओपन करें और मोबाइल डाटा को चालू करें.

स्टेप 2. अब आपको फोन में व्हाट्सएप अपडेट करने के लिए जिओ ऐप स्टोर ओपेन करें.

स्टेप 3. जिओ स्टोर ओपेन करने के बाद सोशल के सेक्शन में जाएं.

स्टेप 4. सोशल के इस सेक्शन में आपको सभी सोशल मीडिया के आइकॉन दिखेंगे तो उनमें से आपको केवल व्हाट्सएप को सिलेक्ट कर खोल लेना है.

स्टेप 5. इसके बाद आपको व्हाट्सएप में अपडेट का ऑप्शन नजर आएगा यदि आपका व्हाट्सएप अपडेट नहीं है तो. अपडेट वाले बटन पर क्लिक कर दें.

स्टेप 6. लो हो गया आपका जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप अपडेट.

स्टेप 7. अब आप अपने मोबाइल को रीस्टार्ट कर दें.

दोस्तों इसी विधि का यूज करके आप जिओ फोन में किसी भी ऐप को अपडेट कर सकते हैं. स्टेप 4 तक प्रोसेस सेम है बस आपको व्हाट्सएप की जगह उस ऐप को सेलेक्ट करना है जिसे आप अपडेट करना चाहते हैं जैसे फेसबुक आदि.

निष्कर्ष - यदि आपने ये पोस्ट सही फॉलो की होगी तो मुझे पूरा विश्वास है की आप जिओ फ़ोन में WhatsApp Update कैसे करे सीख गए होंगे.  फिर यदि आपको जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप का नया वर्जन कैसे अपडेट करें में किसी भी प्रकार की परेशानी आये तो एक बार कमें जरूर करना आपको तुरंत जबाब मिलेगा. इस पोस्ट को उन सभी जियो फ़ोन यूजर तक पहुंचाएं ताकि उनकी भी हेल्प हो सके.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)