किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करे

0

किसी भी ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे - kisi bhi block number par call kaise kare, जब आपका नंबर कोई ब्लैक लिस्ट में डाल दे तो आप उस नंबर पर कॉल कैसे कर सकते हैं, तो अब आज से आप ऐसे ही ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते हैं मेरे बताये गए तरीके से. ब्लॉक नंबर पर कॉल करने वाला ऐप होता है जिससे कोई भी यदि आपका नंबर ब्लॉक कर दे तो भी उस नंबर पर कॉल किया जा सकता है. यदि आपको भी कॉल करना है तो इस आर्टिकल से अंत तक जुड़े रहें.

दोस्तों ऐसा बहुत बार होता है की जब हमसे हमारा कोई दोस्त, रिस्तेदार और खासकर गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड नाराज हो जाता है तो वो हमारा नंबर बिलेक लिस्ट में डाल देता है. समस्या तब आती है जब उसके पास एक ही नंबर हो तो उसे कॉल कैसे किया जाए. यदि आपके साथ भी ऐसी घटना घटित हो रही है तो किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करे पोस्ट को जरूर पढ़ें.

block number par call kaise kare

किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करे

आप तो जानते ही हैं की आज के समय में आये दिन किसी न किसी प्रकार की नोक झोंक चलती रहती है ख़ासकर की लवर्स के बीच ज्यादा. इस नोक झोंक में लोग एक दूसरे का नंबर ब्लॉक कर देते हैं फिर सामने वाला कॉल करने के लिए परेशान होता रहता है. चिंता न करें आज से आपकी ये समस्या दूर होने वाली है.

आज की इस डिजिटल दुनियां में हर चीज संभव है. जो भी डिजिटली कोई नियम बनाता है तो उसका इलाज भी डिजिटली कहीं न कहीं से निकल आता है. ब्लॉक नंबर पर कॉल करने के लिए ऐसी ही कुछ डिजिटली ऐप्स हैं जिनके यूज से आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं चाहे उसने आपका नंबर ब्लॉक ही क्यों न कर दिया हो.

यदि कोई आपका नंबर ब्लॉक कर दे और आपके पास उस व्यक्ति तक पहुंचने का दूसरा रास्ता न हो तो ही इस किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करे ट्रिक को फॉलो करें. यदि आपसे कोई नाराज है तो सबसे पहले उसके पास जाकर उसे मनाएँ नहीं तो फिर ये रास्ता तो है ही.

ब्लॉक नंबर पर कॉल करने वाला ऐप

ऐसे बहुत सारे ऐप हैं जिनके माध्यम से ब्लॉक नंबर पर कॉल किया जा सकता है. नीचे में कुछ ऐसे ही ऐप्स की लिस्ट दे रहा हूँ जिसके माध्यम से आप किसी भी ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर इनको जाके डाउनलोड कर पाने मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते हैं. इन सभी ऐप्स की विस्तृत जानकारी भी आपको दी जायेगी.

बिना Root के WiFi हैक कैसे करें

  • Wephone App
  • 2nd Line: Second Phone Number for Texts And Calls App
  • Hushed app
  • Indycall App
  • ANYCALL App
  • TextMe Up App
  • Call India App
  • Free Calls App
  • TalkU और Hushed App

लेकिन एक बात जरूर ध्यान रखें कि इन एप्स का यूज तभी करना है जब आपको बहुत ज्यादा इमरजेन्सी हो. इसका कारण ये है की यदि आप ज्यादा यूज करते हैं तो आपके फोन में सेव डेटा को खतरा होता है. यदि कोई आपका नंबर ब्लॉक कर दे तो पहले उसे मनाएं जब बात न बने तो फिर इनका यूज करें.

किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करे

तो आइये अब इन ऐप को विस्तार से जानते हैं. में आपको कुछ ऐप की डिटेल दूंगा बाकी सभी की जानकारी सेम ही होती है.

1. Wephone App

ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जिसका साइज 30 एम्बी का है तथा इस ऐप को 10 मिलियन से ज्यादा लोग अपने मोबाइल में डाउनलोड कर चुके हैं. लगभग एक लाख से ज्यादा यूजर ने इसको 4 स्टार की रेटिंग दी है जो इस बात का सबूत है की ये ऐप कितनी काम की है.

इस ऐप के बारे में

  1. 200 से भी ज्यादा देशों में सस्ती और फ्री अंतर्राष्ट्रीय कॉल कर सकते हैं.
  2. इसमें आपको कॉल करने वाले का नाम भी शो होता है.
  3. बहुत सस्ती कीमत पर दुनिया में कहीं भी High Quality वाले फोन कॉल कर सकते हैं.
  4. दूसरा वर्चुअल यूएसए और कनाडा फोन नंबर प्राप्त करें.

Wephone App से Block Number पर कॉल कैसे करे

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Wephone App को सर्च करें तथा इसको डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लें.

2. ऐप इनस्टॉल हो जाए तो इसको ओपन कर लीजिये.

3. ऐप ओपन होने के बाद आपको आपके मोबाइल की तरह डायलर पेड़ दिखाई देगा.

4. अब आपको उस नंबर को इसमें डालना है जिसने आपको ब्लॉक किया है या जिस नंबर पर कॉल करना है.

5. अब आपको कालिंग का बटन दबा देना है जिससे आपको तीन ऑप्शन दिखेंगे जिनमें से आपको प्रीमियम को चुन लेना है.

6. प्रीमियम को चुनते ही आप देखेंगे कि उस नंबर पर कॉल जाने लगेगा.

7. जब आप उस नंबर पर कॉल करते हैं तो आपका नंबर नहीं कोई और नंबर जायेगा जो सामने वाले को दिखाई देगा.

नोट - जब आप इस ऐप को इंस्टाल करें तो जितनी भी परमिशन मांगे तो सभी को एक्सेप्ट कर लें.

2. 2nd Line: Second Phone Number for Texts And Calls App

यह एक बिलकुल फ्री App है जिसे आप अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आसानी से डाउनलोड कर सकते है. इस ऐप की मदद से आप 2 मिनिट तक फ्री कॉल कर सकते है, यदि इससे ज्यादा आपको कॉल करना है तो इसका रिचार्ज करवाना पड़ता है. रिचार्ज करने के लिए आप पेपल या फिर इसकी ऑफिसियल साइट पर जाकर या फिर गूगल प्ले स्टोर की मदद से कर सकते हैं.

यह App आपको अलग-अलग देशों के के हिसाब से रिचार्ज के लिए अलग-अलग Plans देती है. अधिक जानकारी के लिए 2nd line के अंदर आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

दोस्तों जितनी भी ऐप है सभी की प्रोसेस बिलकुल एक समान है. आपको केवल गूगल प्ले पर जाकर इनको मोबाइल में इंस्टाल करना है. सभी ऐप्स आपको केवल कुछ ही मिनट्स फ्री देती हैं, ज्यादा यूज के लिए आपको अलग से रिचार्ज करवाना पड़ता है.

क्या ब्लॉक नंबर पर कॉल करने वाली ऐप्स सुरक्षित हैं

दोस्तों कोई भी चीज हो जब तक हम उसकी अच्छाई या बुराई नहीं जान लेते हैं तब तक उसे नहीं लेते हैं. उसी तरह से इन डिजिटल ऐप की अच्छी और बुराई के बारे में भी जानना बहुत जरूरी है. कोई भी प्रोडक्ट हो इसे यूज करना चाहिए ताकि आगे कभी हमें उसकी वजह से कोई नुक्सान न हो सके.

यदि आप इन एप्स का यूज कभी कभार ही करते हैं तो तो ठीक है और यदि आप इनको अपने मोबाइल में लगातार यूज में लेते हैं तो आपके मोबाइल का डेटा चोरी हो सकता है. इसका कारण ये है की ज्यादा यूज करने से आपके फोटो, वीडियो और कांटेक्ट इनफार्मेशन चोरी हो सकती हैं और आपको पता भी नहीं चलेगा. जब आपके पास किसी को कॉल करने का कोई रास्ता न हो तभी इनका यूज करें और करने के तुरंत बाद अनइंस्टाल कर दें.

इन ऐप को यूज करने का एक सुरक्षित तरीका है की आप केवल कॉल करने के लिए ही इंस्टॉल करते वक्त परमिशन दें, बाकी सभी परमिशन को डिसलो कर दें. या फिर जब भी आपको इन एप्स का यूज अपने मोबाइल में करना हो तो सबसे पहले अपने प्राइवेट फोटो वीडियो को किसी और डिवाइस में रख दें.

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज हमने जानका की किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करे और ब्लॉक नंबर पर कॉल करने वाला ऐप. में फिर से एक बात दोहराना चाहूंगा कि यदि इन ऐप्स की जरूरत न हो तो कभी यूज न करें. जब भी इन ऐप्स को यूज करें तो यूज होने के तुरंत बाद ही अपने मोबाइल से हटा दें. यदि आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)