एक बार इन 10 सुपर Badal Wala Game को जरूर खेलें

0

दोस्तों सभी को मेरा नमस्कार आज की पोस्ट में हम 10 सुपर Badal Wala Game के बारे में जानेंगे. इनको हम अंग्रेजी भाषा में स्काई गेम कहते हैं जो कि काफी पॉपुलर हैं. 

आप सभी को बादल वाला गेम सुनकर ये लग रहा होगा की ये कैसा ग़म है पर इंटरनेट की दुनियां में इस नाम का फेमस गेम भी खेला जाता है. ये गेम हवा में खेलने वाला गेम है जिसका मज़ा अलग ही होता है और एक बार आप भी जरूर खेलें.

आप सभी ने गाढ़ी वाला गेम, बस वाला गेम आदि खेलें होंगे पर क्या कभी आपने बादल वाला गेम खेला है यदि नहीं तो फिर आज से शुरू कर दीजिये. ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जिन्होंने इस गेम को खेला होगा, पर कोई बात नहीं है आज में आपको 10 सुपर Badal Wala Game की जानकारी दूंगा जिससे आप इस अनोखे गेम की जानकारी मिलेगी.

10 badal wala game

10 सुपर Badal Wala Game

दोस्तों आज भी ऐसे कई लोग हैं जिनको जये ही नहीं पता है कि बादल वाला गेम होता क्या है और कैसे खेलते हैं. में आपको जानकारी दूं कि इस गेम में न तो आपको धर्ती मिलेगी और न ही रोड मिलेगा इसमें केवल बादल होते हैं जैसा की नाम से ही पता चलता है. साथ ही में आपको ये भी बताऊंगा की 10 बादल वाला गेम कौन कौन से हैं, इसके लिए आपको पोस्ट की हर लाइन को पढ़ाना होगा ताकि एक बार में समझ सकें.

दोस्तों बादल वाला गेम सबसे ज्यादा बच्चे खेलना पसंद करते हैं और गेम स्पेशली उन्हीं के लिए बनाया गया है. वैसे तो ऐसे बहुत सारे गेम हैं जिनको बच्चे खूब खेलते हैं पर इस गेम में कुछ अलग बात है और इसको खेलने का अनुभव भी काफी अलग है. आज जो मोबाइल मार्केट में आ रहे हैं सभी को गेम फ्रेंडली बनाया जा रहा है ताकि यूजर कितना भी हेवी गेम क्यों न हो आसानी से मोबाइल पर रन हो जाए.

10 सुपर Badal Wala Game डाउनलोड करें

दोस्तों में आपको 10 बादल वाला गेम जिनकी लिस्ट फूल जानकारी के साथ नीचे दे रहा हूँ. वैसे तो इंटरनेट पर काफी गेम हैं पर में आपको सबसे बेस्ट बता रहा हूँ.

1. Sky: Children of the Light

सबसे पहले आपको बता दूँ की इस गेम को thatgamecompany inc कम्पनी ने बनाया है. यह गेम साहसी लोगों के लिए बनाया गया है एवं इसके ग्राफिक्स प्राचीन वक्त को दर्शाते हैं जो कि देखने में काफी सुन्दर और अच्छे लगते हैं. यह बहुत ही मजेदार और इंटरेस्टिंग गेम है जिसमें आपको एक टीम बनाकर खेलना होता है. इस गेम को आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर भी खेल सकते हैं. इसमें आपको बहुत अच्छे फीचर्स भी मिलते हैं और लेवल भी मौजूद हैं.

इस जेम अभी के समय में 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. इसको आप अपने मोबाइल में 1.2 जीबी की साइज में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते.

FEATURES :

  • सामाजिक और साहसिक खेल है.
  • गेम को एक साथ खेलें और वास्तविक मानव कनेक्शन बनाएं.
  • फ्रेंडली ओपन वर्ल्ड का मज़ा लें.
  • लेवल को अनलॉक करें और आगे बढ़ाते जाएँ.

2. Galaxy sky shooting

इस बादल वाले गेम में आपको एक सुन्दर सी गेलेक्सी मिलती है जो की आपका घर है और इसी घर पर हमला होता है जिससे आपको अपने घर को सुरक्षित करना होता है. दुश्मनों से लड़ने के लिए आपके पास एक फाइटर प्लेन होता है जिसके माध्यम से आप हमले का जबाब देते हैं.

इस गेम के दृश्य काफी सुंदर हैं और इसकी डिजाइन को भी बहुत सुन्दर बनाया गया है. इस गेम को खेलने के बाद आपको आनंद की प्राप्ति होती है. जब आपके घर पर दुश्मनों का हमला होता है तो जब आप फाइट करते हैं तो बहुत मजा आता है.

IVYGAMES द्वारा बनाए गए इस गेम को अभी तक 10 मिलियन लोगों ने आपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लिया है एवं इसका साइज गूगल प्ले स्टोर पर 59 MB का है.

FEATURES :

  • हवाई जहाज के साथ बादलों में एनेमी के ऊपर शूटिंग कर सकते हैं.
  • 10 स्पेसशिप अपने लिए चुन सकते हैं.
  • अपने आप को बचाने के लिए दाएं बाएं एवं ऊपर नीचे जा सकते हैं
  • अपने प्लेन को अपग्रेड कर सकते हैं मजबूती के लिए.
  • अभियान, अंतहीन और बॉस मोड आपको मिलेंगे.
  • अपने से ज्यादा मजबूत बॉस को चैलेंज दे सकते हैं.
  • बहुत सारे मिशन मिलते हैं कम्पलीट करने के लिए.
  • हाई क्वालिटी की इमेज को अपने हिसाब से ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं.

3. Sky Warriors: Airplane Combat

Wildlife Studios द्वारा बनाए गए इस गेम में आपको आसमान में अपने दुश्मनों से युद्ध करना होता है जो की काफी मजेदार होता है. इस बेहतरीन खेल को आप ऑनलाइन अपने दोस्तों के साथ मिलकर खेल सकते हैं. यह आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से ढूंढ सकते हैं. इसके ग्राफिक्स इतने वास्तविक हैं की आपको पता ही नहीं चलता है की आप गेम खेल रहे हैं.

5 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किये गए इस गेम की साइज 154 MB है जो कि छोटे मोबाइल में भी चल सकता है.

4. Sky Roller

इस मस्त बादल वाला गेम की सबसे अच्छी बात ये है की इसे आप बिना नेट के भी खेल सकते हैं और इसमें आपको भरपूर एक्शन और रोमांच देखने को मिलता है. इसको आप केवल सिंगल खेल सकते हैं और फूल एन्जॉयमेंट के साथ मज़ा ले सकते हैं.

ये वाला गेम भी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है एवं ये 108 MB मात्र का है जिसको आप कम जीबी रैम वाले मोबाइल में आराम से खेल सकते हैं. आपको अंदाजा भी नहीं होगा कि इसको अभी तक 100 मिलियन रिकॉर्ड लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है.

अब इस गेम के बारे में आगे बताने की कोई जरूरत नहीं है केवल एक बार खेल कर देखें अपने आप समझ जाएंगे. 

5. Clash of Cloud

क्लैश ऑफ़ क्लाउड बहुत ही सिंपल और सादा गेम है जिसमें आपको छोटे छोटे बादल मिलते हैं जिनके साथ आपको खेलना होता है. इसमें आपको एक के बाद एक शानदार और एडवेंचर से भरी लेवल मिलते हैं जिनको आपको दूसरे बादलों को नीचे गिरा कर पूरा करना होता है.

गूगल प्ले स्टोर पर यदि इसके साइज की बात करें तो ये मात्र 37 MB का हल्का फुल्का गेम है जिसको अभी तक 10+ हजार यूजर्स ने अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है. ये थोड़ा अलग टाइप का बादल वाला गेम है जिसको कम लोग ही खेलते हैं पर है बहुत ही इंट्रेस्टिंग.

FEATURES :

  • अद्वितीय क्षमताओं वाले चार पात्र आपको इस गेम में मिलते हैं. 
  • आपके बादल के लिए मजेदार और सुन्दर टोपियां मिलतीं है. 
  • विभिन्न प्रकार के दुश्मन मिलते हैं जिनसे आपको मुकाबला करना होता है. 
  • नया लेवल पाने के लिए छोटे बादल लें सकते हैं.
  • नए लेवल प्राप्त करें और नए पात्रों को अनलॉक करते जाएँ.

6. Floaty Cloud

ये वाला गेम बहुत ही सादा सिंपल है जिसको हर कोई बड़ी ही आसानी से खेल सकता है. इसमें आप अपने दोस्तों को इन्विते कर उनके साथ ज्वाइन होक खेल सकते हैं. यह एक 2 दी प्रकार का साधारण गेम है. 

यह गेम मात्र 11 की छोटी सी साइज में गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जिसको आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. ये गेम सबसे ज्यादा बच्चे पसंद करते हैं और खूब एन्जॉयमेंट के साथ खेलते हैं. 

7. Cute Cloud Game

इस गेम में आपको तरह तरह बादल मिलते हैं जिनके साथ आपको खेलना होता है. इसको भी खेलने का अपना ही मज़ा होता है. इसमें आपको अलग अलग प्रकार के 10 बहतरीन लेवल मिलते हैं जिनको आपको एक एक करके पार करना होत है.

FEATURES :

  • अलग अलग बादलों से मिलो

अलग-अलग व्यवहार वाले 5 से अधिक विभिन्न प्रकार के बादल इसमें आपको मिलते हैं

  • समाप्त करने के दो तरीके

मुख्य खेल में 10 स्तर हैं, लेकिन बादल आप पर कैसे प्रतिक्रिया देंगे, क्या आप बहुत सारे बादलों को नष्ट कर रहे हैं या आप सावधानी से उन सभी को फँसा रहे हैं. आपके लिए खेल दो तरीकों से समाप्त हो सकता है.

  • आर्केड मोड

मुख्य खेल खत्म करने का मतलब है आर्केड चालू! बढ़ती कठिनाई के साथ 20 स्तरों का आनंद लें।

8. Sky Fighters 3D

याग एक 3डी बादल वाला गेम है जिसमें आपको 10 से ज्यादा जहाज पायलट मिलते हैं एवं आपका प्लेन हर तरह के हथियार से भरा होता है. यह बहुत ही शानदार गेम है जिसमें आपको अपने दुश्मनों को मारकर बादलों से नीचे गिरना होता है साथ ही इसमें आपको कई तरह के रोमांचक मिसिन दिए जाते हैं जिनको आपको पार करना है.

यदि आपका मोबाइल छोटा है और रेम भी कम है तो भी इसको आप आराम से खेल सकते हैं क्योंकि इसका साइज केवल 20 MB का है. और गूगल प्ले स्टोर से इसे बड़ी ही आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

FEATURES :

  • हवा से हवा और हवा से सतह के युद्ध सहित 48+ यथार्थवादी मिशन.
  • समृद्ध हथियारों के अनुकूलन के साथ पायलट 10+ प्रामाणिक विमान.
  • अद्भुत 3डी ग्राफिक्स, सहज ज्ञान युक्त नियंत्रण और इमर्सिव गेमप्ले.

9. Sky Raptor : Space Shooter

यह गेम पूरी तरह से एक्शन और थ्रिल से भरपूर है जिसमे आपको अपने दुश्मनों को मारकर अधिक से अधिक कॉइन अर्जित करना होता है. जीते गए कोइन्स को आप गेम में कहीं पर भी यूज कर सकते हैं. इसको आप एक खिलाड़ी के साथ ऑनलाइन ही खेल सकते हैं और भरपूर मजा ले सकते हैं.

145 साइज के इस गेम को अभी तक 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करके खेला है और अच्छे रिव्यु भी दिए हैं. आनंदित करने वाले इस गेम को आप एक बार अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से जरूर डाउनलोड करें, आपको भरपूर मजा आएगा.

FEATURES :

  1. यह एक परफेक्ट शूट एम अप गैलेक्सी अटैक, गैलेक्सी शूटर गेम है.
  2. चुनौतीपूर्ण लेवल वायु सेना के साथ खेल, हवाई जहाज के साथ खेल आदि इसमें उपलब्ध हैं.
  3. उत्तरजीविता मोड (survival mode) फ्लाइंग गेम्स, गैलेक्सिगा आदि भी हैं.
  4. वर्ल्ड बॉस: एलियन अटैक, एलियन फ्रॉम गैलेक्सी इस गेम को चुनोतीपूर्ण बनाते हैं.

10. Sky Kingdoms

यह एक ऐसा विचित्र गेम है जो की फेंटेसी से भरा हुआ है. इसमें आप ड्रेगन से भी मिलते हैं और घोड़ों को भी इकट्ठा कर सकते हैं. यह गेम ऊपर दिए गए सभी गेम्स से काफी अलग है इसी कारण इसको खेलने में काफी आनंद आता है, भरपूर एन्जॉयमेंट कर सकते हैं.

98 MB के इस बादल वाला गेम को अब्बि तक 5 लाख से ज्यादा लोग अपने मोबाइल में डाउनलोड करके खेल चुके हैं. तो देर न करें और अभी अपना मोबाइल खोलें और तुरंत इसे डाउनलोड कर खेलें और आनंद लें.

नोट - किसी भी गेम को खेलने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि इसे केवल मनोरंजन के लिए ही खेला जा रहा है क्योंकि ज्यादा गेम खेलना अच्छी बात नहीं है. इसकी लत को कभी न लगने दें और यह पोस्ट किसी भी प्रकार के गेम्स को बढ़ावा नहीं देती है

निष्कर्ष - लो दोस्तों 10 सुपर Badal Wala Game की पोस्ट यहाँ समाप्त होती है. दोस्तों यदि मुझसे कोई बादल वाला गेम छूट रहा हो तो कमेंट करके जरुर बताएं. यदि ये वाली पोस्ट पसंद आई हो तो अपने सभी ऐसे गेम  खेलने वाले को शेयर करें जिनको इस तरह के गेम पसंद है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)