हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook कैसे Delete या बंद करे ?

0

यदि आप भी अपने जिओ फोन में फेसबुक चलाते हैं और किसी कारणवश बंद करना या हटाना चाहते हैं तो आज की पोस्ट हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook कैसे Delete या बंद करे  पर बेस्ड है. यदि एक बार आप इस पोस्ट को पढ़ लेते हैं तो आपको परमानेंट जिओ फ़ोन में फेसबुक कैसे बंद करे आसानी से समझ आ जाएगा. 

जब आपकी एक से ज्यादा फेसबुक आईडी बन जातीं हैं तो किसी एक फेसबुक अकाउंट को डिलीट करना ही पड़ जाता है. जिओ फोन का फेसबुक आईडी कैसे हटाए की प्रोसेस बहुत आसान है.

क्योंकि आज में आपको हर एक स्टेप बहुत ही सरल भाषा में बताऊंगा जिससे आपको जिओ फ़ोन से फेसबुक डिलीट करने में आसानी होगी. यदि आप थोड़े समय के लिए फेसबुक से दूरी बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपना अकाउंट कुछ समय के लिए डि-एक्टिवेट कर सकते हैं. 

एक बात का ध्यान जरूर रखें कि एक बार फेसबुक अकाउंट डिलीट हो जाएगा तो इसे दोबारा वापिस नहीं ला सकते हैं.

hamesha ke liye jio phone me facebook kaise delete ya band kare

हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook कैसे Delete या बंद करे

जब कंपनी जिओ फोन को बाजार में उतारा था तो न इसमें फेसबुक था और न ही इसमें व्हाट्सएप था पर आज दोनों ऐप इसमें मौजूद हैं. लेकिन कभी कभी ऐसी स्थिति बन जाती है जिससे हमें मजबूरन फेसबुक को जीओ फोन से हटना पड़ जाता है चाहे हमारे पास दो आइडी हों या कोई हमारी आईडी का गलत यूज कर रहा हो, कोई भी कारण हो सकता है.

देखिये दो तरह से आप फेसबुक को जीओ फोन से डिलीट या बांध कर सकते हैं, एक जब आप हमेशा के लिए फेसबुक छोड़ना चाहते हैं और दूसरा आप कुछ समय के लिए फेसबुक से दूर होना चाहते हैं. दोनों ही काम आप आसानी से जिओ फोन में कर सकते हैं.

वैसे तो सभी को मोबाइल में फेसबुक चलाना आता है पर हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook कैसे Delete या बंद करे ? बहुत कम लोगों को पता होता है जिसमे से हिओ फोन यूजर को तो जानकारी ही नहीं होती है की ऐसा भी हो सकता है. यदि आप भी उनमें से एक यूजर हैं तो पोस्ट को पूरा पढ़ें. 

हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook कैसे Delete या बंद करे ?

जिओ फ़ोन का अकाउंट डिलीट करने से पहले एक बार ये जरूर सोच लें की आपको आईडी परमानेंट डिलीट करनी है या फिर कुछ समय के लिए डी-एक्टिवेट करनी है. इसका कारण है है की एक बार आईडी परमानेंट डिलीट हो जायेगी तो दोबारा रिकवर नहीं हो सकती है पर डी-एक्टिवेट आईडी को दोबारा एक्टिवेट किया जा सकता है. इस पोस्ट में आपको दोनों ही तरीकों की जानकारी मिलेगी.

स्टेप 1. सबसे पहले अपने जिओ मोबाइल में फेसबुक को ओपन कर लें.

स्टेप 2. जब फेसबुक ओपन हो जाए तो ऊपर दायीं तरफ तीन बिंदुओं या तीन लाइनों पर क्लिक करें.

jio phone me facebook kaise delete kare

स्टेप 3. तीन लाइनों पर क्लिक करने के बाद आपको यंहा पर सेटिंग पर क्लिक करना है. इमेज में भी देखते चलें

jio phone me facebook kaise delete kare

स्टेप 4. सेटिंग पर क्लिक करने के बाद नीचे की तरफ स्क्रॉल करें और Account Ownership And Control पर क्लिक करें जैसा की इमेज में दिया गया है.

jio phone me facebook kaise delete kare


स्टेप 5. इसके बाद आपको Deactivation and Deletion पर क्लिक करना है.

स्टेप 6. Deactivation and Deletion पर क्लिक करने आपके सामने दो आप्शन होते हैं एक Deactivate और दूसरा Delete. 

स्टेप 7. कुछ समय के लिए फेसबुक बंद करने के लिए Deactivate पर क्लिक कर Continue पर क्लिक कर दीजिये.

स्टेप 8. यदि आप हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook डिलीट करना चाहते हैं तो Delete Account पर क्लिक कर Continue पर क्लिक कर दें.

स्टेप 9. जैसे ही Delete Account पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपसे अकाउंट डिलीट करने का कारण पूछा जाएगा तो जिस कारण से फेसबुक डिलीट कर रहे हैं वो भर दें.

jio phone me facebook kaise delete kare

स्टेप 10. कारण सेलेक्ट करने के बाद आपको Delete Account पर क्लिक करके फिर से Delete Account पर क्लिक करना है.

स्टेप 11. अब आपको अपने फेसबुक का पासवर्ड डालना है और Continue पर क्लिक कर देना है तो आपका फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए जीओ फोन से बंद हो जाएगा.

यदि आपने परमानेन्ट जिओ फ़ोन से फेसबुक आईडी डिलीट की है तो आप 30 दिन के अंदर उसे फिर से एक्टिवेट कर सकते हैं. इसलिए 30 दिनों तक उस अकाउंट को दोबारा लोगिन न करें नहीं तो वो फिर से चालू हो जाएगा.

मेने अपने हिसाब से हमेशा के लिए Jio Phone में Facebook कैसे Delete या बंद करे ? समझाने की पूरी कोसिस की है यदि फिर भी किसी भी स्टेप में कोई चीज समझ न आई हो तो कमेंट करके पूछें 24 घंटे के अंदर जबाब दिया जाएगा.

मुझे पूरी उम्मीद है की आपको ये पोस्ट मददगार साबित हुई है यदि हाँ तो अपने सभी जीव फ़ोन यूजर को ये पोस्ट शेयर करें ताकि उनको भी जानकारी मिल सके.

मेने आपको ऊपर दिए गए सभी सवालों के जबाब बहुत ही सरलता के साथ दिए हैं और आपने पोस्ट को पूरा पढ़ा होगा तो आप समझ गए होंगे की परमानेंट जिओ फ़ोन में फेसबुक कैसे बंद करे. यदि कोई ऐसी जानकारी जो इस पोस्ट में रह गयी है तो कमेंट बॉक्स में शेयर जरूर करें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)