बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें

0

बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें, सुनने में अजीब लगेगा पर में आपको आज सभी कंपनियों की सिम में फ्री रिचार्ज करने का तरिका बताऊंगा जो बिलकुल काम करेगा. जिसके भी पास मोबाइल फोन है वो सभी अपने मोबाइल में कालिंग एवं डाटा के लिए रिचार्ज करवाते हैं पर सभी लोग रिचार्ज करवाने में सक्षम नहीं होते हैं. 

ऐसे लोगों के लिए आज में सभी SIMs के लिए फ्री रिचार्ज ट्रिक लेकर आया हूँ. मेरे मोबाइल में फ्री रिचार्ज कर दो अब आपको किसी से नहीं बोलना पड़ेगा. कुछ ऐसे भी फ्री इंटरनेट ऐप हैं जिसमे आपको फ्री रिचार्ज प्रदान किये जाते हैं, बस उनके कुछ स्टेप हैं जिनको फॉलो करना होता है

सभी ऑनलाइन रिचार्ज कम्पनियाँ रिचार्ज करने पर कुछ न कुछ CashBack ऑफर देती हैं पर फ्री रिचार्ज कोई नहीं देता है. हम कुछ ऐसी तरकीब सीखेंगे जिससे किसी भी सिम में बिना पैसे दिए फ्री रिचार्ज कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए हमें कुछ मेहनत और दिमाग लगाना पड़ेगा और हम कामयाब भी होंगे.

bina paise diye kisi bhi sim me free me recharge kaise kare

बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें

जब भी हम अपने मोबाइल में इंटरनेट चलाते हैं न्य किसी से बात करते हैं तो इसके लिए हमें रिचार्ज करवाना पड़ता है. रिचार्ज तभी होगा जब हमारे पास पैसे होते हैं. रिचार्ज करवाने के लिए या तो आप किसी रिटेलर के पास जाएँ या फिर आपके बैंक खाते पैसे हैं तो खुद ही ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते हैं गूगल पे, फ़ोन पे या दूसरे माध्यम से. 

इसे महंगाई भरे समय में लोग फ्री रिचार्ज के तरीकों को इंटरनेट पर खोजते रहते हैं ताकि जो पैसा बेलेन्स में खर्च होता है उसे कहीं और यूज कर सकें. वैसे तो इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी फ्री रिचार्ज ट्रिक्स हैं जिनके माध्यम से रिचार्ज हो सकता है पर आधे से ज्यादा फेक होतीं हैं.

अब आपके मन में यही ख्याल आया होगा की बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें मुंकिन है, तो इसका जबाब है हाँ. इंटरनेट पर ऐसे बहुत से ऐप हैं जो फ्री रिचार्ज करने का मौक़ा देते हैं, बस हमें उनको डाउनलोड करके उनमें कुछ दिमाग से काम करना होता है.

जैसे इन ऐप को अपने दोस्तों में शेयर करें जिससे ऐप के यूजर बढ़ाते हैं और इसके बदले आपको पैसे दिए जाते हैं जिनका यूज आप अपने मोबाइल रिचार्ज में कर सकते हैं. बस इसके लिए आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए क्योंकि ये ऐप डाउनलोड होने में इंटरनेट लेती हैं.

क्या बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज संभव है

जी हाँ ये बिलकुल संभव है, पर एक शवाल जरूर मन में आता है कि एक तरफ कुछ पैसों के लिए जंहा जान तक ले लेते हैं लोग तो फ्री रिचार्ज कैसे कोई कर सकता है. 

आप मेसे बहुत से लोगों को इस सवाल का जबाब मालूम होगा, पर जिसको मालूम नहीं है उनको में बता दूं कि बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज बिलकुल संभव है. डिजिटल मार्केट में ऐसे बहुत से ऐप हैं जिनको आपको केवल अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है.

ये ऐप आपको आपके मोबाइल फ्री रिचार्ज करने का मुका देती हैं. ये ऐप सीधे आपको फ्री रिचार्ज नहीं देगीं पर आप इनसे पैसे कमा सकते हैं, जिन पैसों का यूज आप अपने मोबाइल में रिचार्ज करके कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं इन ऐप्स के बारे में डिटेल में की कैसे पैसे कमाकर फ्री रिचार्ज कर सकते हैं इस महगाई में.

बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें

जैसा की मैने आपको पहले ही बता दिया है कि इंटरनेट पर कुछ ऐसे ऐप हैं जिनके माध्यम से फ्री रिचार्ज की या जा सकता है, बस हमें इनके कुछ शर्तें पूरी करनी होतीं हैं जिनकी डिटेल आपको नीचे दी गई है.

👉 किसी भी सिम की Internet Speed कैसे बढ़ाये

जिन लोगों को इस बात की जानकारी है तो ठीक है पर जिनको ये जानकारी नहीं है उनको लिए में बता दूँ की फ्री रिचार्ज संभव है बिना पैसे दिए, क्योंकि ऐसे बहुत से ऐप हैं जो ये मौक़ा देतीं हैं. बस आपको इन ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा.

इन ऐप के यूज के लिए आपके पास एक मोबाइल तथा इन्टरनेट कनेक्शन होना बहुत जरूरी है और आप फ्री रिचार्ज कर सकते हैं. ये ऐप सीधे आपको मुफ्त रिचार्ज करके नहीं देते हैं पर पैसे जरूर देते हैं जिनका यूज आप मोबाइल में रिचार्ज के लिए कर सकते हैं.

1. Earn टॉकटाइम ऐप से

ये ऐप मात्र 13 एम्बी की है, जिसको अभी तक 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करके फायदा उठाया है. अब आप खुद सोचें कि यदि इसमें फ्री रिचार्ज नहीं हुआ होता तो 10 मिलियन लोग इसे क्यों डाउनलोड करते. ये काफी फेमस और पुरानी ऐप है. इस ऐप में आपको कुछ ऐसा टास्क दिया जाता है की अपने मोबाइल में कुछ ऐप को इंस्टॉल करो.

इसकी लिस्ट में जो ऐप दिए जाते हैं उनको डाउनलोड करने पर आपको 50 रुपये तक दिए जाते हैं. ये तो छोड़िये यदि आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों में इस ऐप को शेयर करते हैं और आपके दोस्त इसे डाउनलोड कर इंस्टाल कर लेते हैं तो आपको 175 रूपये दिए जाते हैं. 

175 रुपये यदि आप एक महीने में 2 बार कमा लेते हैं तो निश्चित ही एक महीने के लिए फ्री हो जाएंगे मोबाइल रिचार्ज से. यदि आप मन लगाकर इस ऐप का यूज कर सकते हैं तो फ्री रिचार्ज के साथ साथ एक्सट्रा इन्कम भी कर्त सकते हैं.

2. mCent Browser ऐप से

गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप की साइज है 57 एम्बी का है जिसको 27-मार्च-2019 को आखिरी बार अपडेट किया गया था. एंड्राइड 5.0 से लेकर अभी तक के सभी वर्जन पर ये ऐप काम करेगी और इसको भी अभी तक 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है.

10 मिलियन डाउनलोड का मतलब है एक करोड़ से ज्यादा लोग इसका फायदा उठा चुके हैं मतलब ये ऐप फेक नहीं है और रिव्यु भी बढ़िया हैं. आप भी ऐसा मौक़ा न चूके जल्दी से नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अपने दोस्तों में शेयर करें.

यदि आपका कोई दोस्त इस शेयर ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेता है तो आपको इसके लिए 40 रुपये मिलते हैं. एक महीने में केवल 10 लोगों को ये ऐप डाउनलोड करा दीजिए जिसे आपको 400 रुपये मिलेंगे जो एक महीने के रिचार्ज के लिए काफी होते हैं.

3. Task Bucks - Earn Wallet cash & Recharge ऐप से

इस ऐप को भी 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डॉउनलोड कर पैसे कमाएं हैं. इस ऐप का साइज गूगल प्ले स्टोर पर 21 MB का है और उसको 29-दिसंबर-2021 को अपडेट भी कर दिया गया है. एंड्राइड 5.0 से लेकर अभी तक के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम इसे यूज कर सकते हैं. 4.5 से भी ज्यादा स्टार की रेटिंग दी गई है इसे यूजर्स द्वारा.

इस ऐप से आप न सिर्फ पैसे कमाकर फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं बल्कि इससे आप अपने घर के बिल बगैरह पय कर सकते हैं जिससे आपको अच्छा ख़ासा केश बेक दिया जाता है. ऊपर दिए गए दोनों ऐप की भातिं इसमें भी आप रेफर करके कमाई कर्त सकते हैं और फायदा उठा सकते हैं.

4. Panel station वेबसाइट से

यह एक वेबसाइट है जो आपको फ्री में रिचार्ज करने के लिए पैसे देते हैं. इसमें छोटे छोटे सर्वे कराये जाते हैं और बदले में 300 रुपये पेटीएम कॅश दिया जाता है. कुछ यूजर्स हैं जिन्होंने अभी तक इस वेबसाइट के जरिये 10000 रुपये तक कमाए हैं.

ऐसा भी नहीं है कि इसमें आपको दिन रात काम करना है, इसमें केवल 5 से 10 मिनिट का समय देना होता है जिसमे सर्वे पूरा हो जाता है और आपको रिवार्ड्स पॉइंट दिए जाते हैं. यदि आप थोड़ी सी मेहनत करके 1000 हजार पॉइंट्स कमा लेते हैं तो इससे आपको 100 रुपये मिल जाते हैं.

यदि आप चाहें तो दिन के कम से कम 5000 पॉइंट्स यानी 500 रुपये आराम से कमाकर फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं. इसकी वेबसाइट और ऐप दोनों मौजूद हैं जिसमें केवल आपको रजिस्टर करना है. रजिस्टर करते ही आपको 1000 पॉइंट्स बोनस के रूप में दिए जाते हैं.

5. Taskbucks - Earn Rewards ऐप से

जिस तरह से यूसी न्यूज़ है ठीक वैसे ही यह ऐप है जिसमें आपको न्यूज़ के साथ साथ मनोरंजन और रोचक कहानियां पढ़ सकते हैं.

इस ऐप में केवल डाउनलोड करके रजिस्टर करना होता है और इसके बदले में यूजर को 2500 कोइन्स मिलते हैं जिनको रूआपीओं में बदलें तो 50 रुपये होते हैं.

इसको इनस्टॉल करने के बाद यदि इसे आप शेयर कर अपने दोस्तों, फेमली वालों से डाउनलोड करवाते हैं तो आपको एक डाउनलोड पर 30 रुपये तक मिल जाते हैं यानी दिन में 5 डाउनलोड करवाते हैं तो इससे 150 रुपये आराम से कमा सकते हैं.

इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसकी भाषा हमेशा हिन्दी ही होनी चाहिए तभी इसका बेनिफिट मिलता है क्योंकि यह ऑफर केवल भारतीयों के लिए है.

सभी कंपनियों की सिम में फ्री रिचार्ज करने का तरिका

1. सबसे पहले आप ऊपर दिए गए किसी भी एक ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर इंस्टॉल करें.

2. अब ऐप को ओपन करें और रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर डालें.

3. मोबाइल नंबर डालते ही आपके उसी नंबर पर एक OTP आएगा जिसको डालकर कंफर्म कर दें और रजिस्टर कर लें.

4. अब आपने रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिए है. इसके बाद आप अपने हिसाब से टास्क को चुने और पूरा करें, टास्क पूरा करने पर आपको पैसे दिए जाते हैं.

5. यदि आप टास्क के अलावा भी अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं तो रेफर और earn के ऑप्शन पर जाएं. 

6. और उस लिंक को अपने दोस्तों में शेयर करें, यदि आपके दोस्त इस लिंक से ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टाल कर लेते हैं तो आपको अच्छे पैसे मिलते हैं.

7. जब आपके पास पर्याप्त पैसा जुड़ जाए तो इन्हीं ऐप में रिचार्ज का ऑप्शन भी होता है जिस पर जाकर आसानी से फ्री में रिचार्ज किया जा सकता है.

बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज करने के दूसरे Apps

जो ऊपर ताप के ऍप दिए गए हैं उनके अलावा भी कुछ ऐप और हैं जिनके द्वारा आप फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं. इन सभी ऐप को भी एक बार जरूर तरय करें. इन सभी के नाम नीचे दिए गए हैं और सभी ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में मिल जाएंगी.

इन सभी की विधि भी बिल्कुल सेम है जैसे ऊपर की ऐप हैं, इनमे भी आपको मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर करना होगा जैसा कि ऊपर दिया गया है. इन सभी से भी कुछ न कुछ पैसे कमा सकते हैं जिनको फ्री रिचार्ज में कन्वर्ट कर सकते हैं.

1.Champ Cash, 

2. Cash Boss 

3. Slide App Ladoo 

4. True Balance 

5. mPokket 

6. Amulyam 

7. phone pay

अब आपको बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें पूरी तरह समझ में आ गया होगा. सभी कंपनियों की सिम में फ्री रिचार्ज करने का तरिका मेने एक नहीं पूरे 10 बताए हैं वो भी बिलकुल सरल भाषा में. यदि आप इन 10 ऐप में से किसी एक के भी दिए गए टास्क को पूरा करते हैं तो आपको फ्री रिचार्ज के लिए बढ़िया पैसे दिए जाते हैं. वहीँ दूसरी तरफ यदि आप एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं तो अपने दोस्तों को डाउनलोड करवाएँ रेफर एंड अर्न स्कीम की मदद से. इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों में शेयर जरूर करें. मेरे मोबाइल में फ्री रिचार्ज कर दो

धन्यवाद, 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)