सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन ट्रिक 2023

0

दोस्तों क्या आप भी मेरी तरह जिओ की सिम यूज कर रहे हैं, तो आपको ये पोस्ट एक बार जरूर पढ़नी चाहिए क्योंकि आज की पोस्ट आपको सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन ट्रिक 2023 बताएगी. जिओ की सिम में फ्री रिचार्ज ऑनलाइन कैसे करें की सटीक जानकारी आपको इस पोस्ट के जरिये मिल जायेगी. ये तो आपको पता ही है की आज रिचार्ज कराना कितना महँगा हो चूका है क्योंकि आसमान छू रहे हैं सभी कंपनियों के रेट.

भारत की आज आधे से ज्यादा आबादी जिओ की सिम या फ़ोन यूज़ कर रहे हैं क्योंकि जिओ ने ही 4 जी में तहलका मचा दिया था मार्केट में आते ही. यदि आप भी जिओ के परमानेंट ग्राहक हैं एवम जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन करना चाहते हैं तो ये पोस्ट केवल आपके लिए ही है और इस पोस्ट को पूरा पढ़ने पर आपको फायदा जरूर मिलेगा.

salbhar ke liye jio free recharge online trick 2022

सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन ट्रिक 2023

अब आप सोच रहे होंगे की फ्री रिचार्ज आखिर दे कौन सकता है तो में आपको बता दूं कि आज इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे छोटे मोटे काम हैं जिनको कमसमय में करके आप फ्री रिचार्ज अपने मोबाइल में कर सकते हैं. वैसे तो इंटरनेट पर ऐसे बहुत से तरीके हैं पर में आपको बिलकुल सिंपल तरीके बताने वाला हूँ. 

आज के समय में आपको बता दूं कि इंटरनेट केवल मनोरंजन के लिए या केवल ऑफिस वर्क के लिए नहीं रह गया है इससे आप चाहें तो ऑनलाइन बिज़नेस करके खूब पैसे कमा सकते हैं तो फ्री रिचार्ज की क्या बात है. आज फ्री में पैसे तो सभी लोग चाहते हैं पर थोड़ी सी भी मेहनत कोई नहीं करना चाहता है. यदि आप थोड़ी सी मेहनत कर लेते हैं जो में आपको बताउंगा तो आपको सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन जरूर मिलेगा.

सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन के लिए जरूरी चीजें

यदि हमें मुफ्त में अपने मोबाइल में फ्री का बैलेंस डालना है तो हमारे पास नीचे दी गई कुछ चीजें चाहिए पढ़ेगीं जो आजकल सभी के पास मौजूद होती हैं.

स्मार्टफोन या लैपटॉप/कंप्यूटर - आपके पास इस काम के लिए या तो एक एंड्राइड फोन होना चाहिए या फिर एक लैपटॉप या कंप्यूटर होना चाहिए. ये इसलिए क्योंकि आज के डिजिटल जमाने में हर काम के लिए ये दोनों होना बहुत जरूरी है. इनके यूज से हम कुछ एप सर्च करके अपने मोबाइल/कंप्यूटर में इंस्टाल करेंगे.

एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन - यदि आपके पास फोन या कंप्यूटर है और नेट नहीं है तो ये दोनों चीजें किसी काम की नहीं होगीं. इसका कारण ये है की बिना नेट कनेक्शन के किसी भी चीज को सर्च नहीं किया जा सकता है. तो ध्यान रहे आपके पास एक्टिव इंटरनेट जरूर होना चाहिए.

सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन ट्रिक 2023

जिओ के मालिक की हर बार यही कोसिस होती है की वो अपने ग्राहकों के लिए सस्ती से सस्ती सेवा प्रदान करे फिर वो चाहे जिओ फाइबर हो या जिओ टीवी. में कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप ऐप के जरिये कैशबैक का यूज अपने मोबाइल में फ्री बैलेंस के रूप में कर सकते हैं.

पहला तरीका - इस तरीके में सबसे पहले अपने मोबाइल में जिओ टीवी एप को डाउनलोड कर इन्स्टॉल कर लें. इसके बाद इसमें अपने मोबाइल नंबर की सहायता से लोगिन हो जाएँ. लॉगिन होने के बाद इसको ओपन करने पर आपको बहुत सारे चेनल दिखाई देंगे.

इनमे से किसी एक चैनल को चुन लें और एक मिनिट तक उसे देखें. ध्यान रहे की आपको एक मिनिट तक ऐप को ओपन करना होगा. अब ऐप से बहार आ जाएँ. ऐप से बाहर आते ही आपको कुछ एक्सट्रा डाटा मिलता है. ऐसा ही एक एक मिनिट करके सभी चैनलों को देखेंगे तो 10 जीबी तक फ्री डेटा प्राप्त कर सकते हैं.

दूसरा तरीका - मान लेते हैं कि ऊपर वाला तरीका किसी कारणों से काम नहीं आता है तो आपको कुछ नहीं करना है अपने मोबाइल में 1299 नंबर डायल करें. इस नंबर पर कॉल करने पर आपको कोई पैसा नहीं देना है टोल फ्री नंबर है. 

अब आपको कस्टमर केयर से बात करनी है और उनकी सभी बातों को ध्यान पूर्वक सुनना है और किसी एक ऑफर को चुन लेना है. जैसे ही आप किसी एक ऑफर को चुनते हैं वैसे ही आपके नंबर पर एक महीने के लिए 10 जीबी का ऐड ऑन पैक एक्टिव हो जाएगा जो एक महीने के लिए वैध होता है. ऐसा आप हर महीने कर सकते हैं.

जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन केवल 99 रुपये में

जब हम सभी का मंथली रिचार्ज खत्म हो जाता है तो हम 299 या 237 का सीधे रिचार्ज करवा लेते हैं पर क्या आपको जानकारी है की आप कितना नुक्सान कर लेते हैं. यदि आप ज़रा सी मेहनत कर लेते हैं तो आपको बहुत फायदा हो सकता है तो आइये आपका फायदा करते हैं.

=> सबसे पहले आप फ्रीचार्ज की वेबसाइट पर जाएँ और इसमें 4 अलग अलग नंबरों से अलग अलग अकाउंट बना लें. 

=> अब आप के वाई सी (KYC) फार्म भर दीजिये. इसमें आप किसी का भी पेन कार्ड यूज कर सकते हैं.

=> के वाई सी फार्म को भरने के बाद इसे सत्यापित कर दीजिये.

=> अब सभी चारों नंबरों पर एक जैसा अमाउंट का रिचार्ज करना है जैसे सभी पर 100 रुपये कर देना है. इसको करने के लिए आप गूगल क्रोम के इंडिगो मोड़ का यूज करें क्योंकि इसमें आसानी होती है.

=> एक बात ध्यान रखें की आपको चारों नंबरों पर अलग अलग प्रोमो कोड डालना है जो नीचे दिए गए हैं.

  • NEW75 
  • JIO75
  • GR75
  • PC75

=> इन प्रोमो कोड को लगाने के बाद आपको केश बेक मिलेगा जो फ्री रिचार्ज में काम आएगा.

" यदि ऊपर बताए गए किसी भी तरीके से आपको फायदा न हो तो लिंक पर क्लिक करें क्योंकि यहाँ पर आपको एक से एक परफेक्ट रियल ट्रिक मिलेगीं "बिना पैसे दिए किसी भी सिम में फ्री रिचार्ज कैसे करें

आपको सालभर के लिए जिओ फ्री रिचार्ज ऑनलाइन ट्रिक 20223कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताएं. ऊपर वाली किंक पर जरूर क्लिक करें क्योंकि इस पोस्ट में ऐसे बहुत से तरीके दिए गए हैं जिनसे आप जिओ की सिम में फ्री रिचार्ज ऑनलाइन कैसे करें जान सकते हैं. किसी भी अन्य जानकारी के लिए कमेंट जरूर करें और पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)