बिना एप के जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे किसी को भी

0

सभी पाठकों का Technology 4 Every 1 में स्वागत है. जो जीव फ़ोन चलाते हैं वो अक्सर नेट पर सर्च करते हैं की बिना एप के जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे किसी को भी. क्योंकि जब में जीओ फ़ोन चलाता था तो में भी सर्च करता था की जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे WhatsApp से. यदि आप भी इंटरनेट पर यही सर्च करते हैं और आपको कोई ढंग का सॉल्यूशन नहीं मिला है, तो इस पोस्ट को पढ़ें और जानें कि जिओ फ़ोन से किसी भी स्मार्टफोन में वीडियो कॉल कैसे करें ?

jio phone se video call kaise kare kisi ko bhi

बिना एप के जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे

आज हर कोई बड़े से बड़ा मोबाइल चलाना चाहता है पर पैसों की कमीं के कारण नहीं ले पाता है. इसी दिक्कत को देखते हुए रिलायंस ने जिओ फ़ोन निकाला है जिसको हर कोई ले सकता है. आने वाले समय में Jio Phone 3 भी मार्किट में आएगा जो दुनियां का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा. ऐसे लोग जो जीव फ़ोन को चलाते हैं वो भी चाहते हैं कि उनके मोबाइल में भी वीडियो कॉल हो. इस पोस्ट को पढ़ने के बाद अब आप भी अपने जिओ फोन में वीडियो कॉल कर सकते हैं.

जो Jio फ़ोन के यूजर हैं वो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं होते हैं, उनको ऐसी कोई जानकारी नहीं होती है कि जिओ फ़ोन में भी वीडियो कॉल हो सकता है. ये फोन एक ऐसा कीपेड 4जी फोन हैं जिसमे सारे फीचर्स मिल जाते हैं, कम कीमत में. इस फोन में वो सभी सुविधाएं हैं जो एक SmartPhone में होतीं हैं. 

आपको बता दें कि जिओ फोन और दूसरे फोन में ज्यादा कोई फर्क नहीं होता है. जो आप स्मार्टफोन में करते हैं वो जिओ फोन में भी कर सकते हैं. जैसे इसमें आप व्हाट्सएप चला सकते हैं, 4जी सिम चला सकते हैं, विडियो देख सकते हैं आदि. दोनों में बस फर्क इतना ही है की इसमें टाच काम नहीं करता है और स्क्रीन साइज भी छोटी होती है. 

आज में आपको बहुत ही सरल भाषा में बताऊंगा की जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे किसी या जिओ फ़ोन से किसी भी स्मार्टफोन में वीडियो कॉल कैसे करें जो बढ़ा आसान है. 

जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे से पहले ध्यान दें

सबसे पहले जब आप जिओ फोन से जिओ फोन में या किसी अन्य फोन में वीडियो कॉल करें तो नीचे दी गयी बातों का ख्याल रखें.

=> सबसे पहले आपके फोन में Jio Video Call App डाउनलोड एवं इंस्टाल होना चाहिए.

=> आपके फोन में कॉल करते समय डाटा On होना चाहिए एवं पर्याप्त डाटा होना चाहिए. बिना डेटा के ये कॉल संभव नहीं है.

=> आपको जिसे कॉल करना है उनका डाटा भी On  होना आवश्यक है.

=> आपको जिस नंबर पर वीडियो कॉल करना है उसमे Jio Chat App इंस्टाल होना चाहिए एवं नंबर रजिस्टर भी होना चाहिए. 

=> जिस नंबर पर आपको वीडियो कॉल करना है वो नंबर आपके मोबाइल में सेव होना चाहिए नहीं तो वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे.

यदि आप इन सभी बातों का ध्यान रखते हैं तो आपको बिना एप के जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे किसी को भी में बिल्कुल भी दिक्कत नहीं आएगी.

जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे किसी को भी

जिओ फ़ोन से किसी भी स्मार्टफोन में वीडियो कॉल कैसे करें - जो जियो फोन चलाते हैं वो सभी यूजर्स मेरे द्वारा बताए गए स्टेप्स फॉलो करें जिससे आप भी किसी को कभी भी वीडियो कॉल कर सकते हैं. तो चलिये जानते हैं. 

1. सर्वप्रथम आपको जिसे कॉल करना है उसका मोबाइल डाटा On होना चाहिए और आपके जियो फोन का भी.

2. इसके बाद आप जिसे कॉल कर रहे हैं उनके मोबाइल में भी Jio Chat App इंस्टाल होना चाहिए. एवं उसका Mobile नंबर इस एप में रजिस्टर होना चाहिए.

3. अब आपको उस मोबाइल का नंबर अपने जियो मोबाइल में सेव करना है जिसे आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं. यदि पहले से सेव है तो कोई बात नहीं.

4. इसके बाद अपने जियो फोन में Jio Video Call App डाउनलोड कर इन्स्टॉल कर लें. यदि आपके मोबाइल में ये एप पहले से है तो उस पर केवल क्लिक करें.

5. जैसे ही आप Jio Video Call App पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने अपने दोस्त का नंबर दिखेगा जो उसने Jio Chat App पर रजिस्टर किया था. 

6. इसके बाद सर आपको अपने दोस्त के नंबर पर Tab करना है और कॉल का बटन दबा देना है.

7. अब आप अपने जिओ फ़ोन से अपने दोस्त से आपने सामने वीडियो कॉल कर सकते हैं.

तो इस तरह में आपको बिना एप के जिओ फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करे किसी को भी बताने की छोटी सी कोसिस की है. में उम्मीद करूँगा की आपको जिओ फ़ोन से किसी भी स्मार्टफोन में वीडियो कॉल कैसे करें ? जानकारी समझने में कोई दिक्कत नहीं आई होगी. यदि इस पोस्ट से सम्बंधित आपके मन में कोई सुझाव या कम्प्लेंट हो तो कमेंट कर सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)