अपने मोबाइल से दूसरे का फेसबुक लॉक कैसे खोलें ?

0

क्या किसी दूसरे का फेसबुक प्रोफाइल लॉक खोलना मुंकिन है एवं अपने मोबाइल से दूसरे का फेसबुक लॉक कैसे खोलें के विषय में आज की पोस्ट की सहायता से चर्चा होगी एवं इस विषय को विस्तार से जानकार सीखेंगे. अपना फेसबुक लॉक और अनलॉक तो करना आपको आता ही होगा यदि नहीं भी आता तो बता दूंगा पर दूसरे का फेसबुक लॉक कैसे खुलता है, आज इस बात पर ध्यान देते हैं.

दोस्तों यदि कोई या आप अपने फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव रहता है तो सभी अपनी फेसबुक को लॉक कर लेते हैं ताकि आपकी कोई पर्शनल जानकारी न ले सके और ये सही भी है. लडकों की बात तो ठीक है पर लड़कियों को अपनी आईडी को लॉक करके रखना पड़ता है क्योंकि उनकी फोटोज को गलत यूज किया जा सकता है. 

अब लड़के चाहते हैं की वो लड़कियों की लॉक प्रोफाइल को खोलकर उसके बारे में जानें, उसके फोटोज, रील्स आदि देख सकें और इसी तरह से लड़कियां भी लड़कों के बारे में जानना चाहती हैं पर किसी के लॉक फेसबुक प्रोफाइल को कैसे खोल सकते हैं, इसके लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें.

dusare ka facebook lock kaise khole

लोग अपनी फेसबुक प्रोफाइल लॉक क्यों करते हैं?

दोस्तों इसका सबसे बड़ा कारण ये है की इस दुनियां में बिना अनुमति के तांक झांक करने वाले लोग बहुत हैं. इस तरह के लोगों से बचाने के लिए कंपनी ने लॉक प्रोफाइल का फ़ीचर निकाला है जिससे हर फेसबुक यूजर की प्राइवेसी बनी रहे.

ये जरूर पढ़ें - अपनी फेसबुक प्रोफाइल लॉक कैसे करे ?

इस फीचर की सबसे खास बात ये है की यदि आप अपनी फेसबुक आईडी लॉक कर लेते हैं तो आपके दोस्तों के आलावा कोई आपकी आईडी में तांक झांक नहीं कर सकता है. ईसिस तरह से आपकी लॉक प्रोफाइल पर पोस्ट की गई कोई भी जानकारी अज्ञात व्यक्ति नहीं देख सकता है.

यहाँ तक की यदि आपकी फेसबुक लॉक है तो उसका स्क्रीन शॉट भी नहीं लिया जा सकता है. इन्हीं सभी बातों की वजह से प्रोफाइल को लॉक करना पड़ता है. यह सुरक्षा के हिसाब से बिलकुल ठीक है पर दिक्कत तब आती है जब आपको कोई फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता है तो उसके बारे में पता नहीं नहीं होता है तब एक्सेप्ट करने में हिचखिचाहत होती है.

अपने मोबाइल से दूसरे का फेसबुक लॉक कैसे खोलें ?

आप लोगों ने ये देखा होगा कि जो लोग अपनी फेसबुक प्रोफाइल लो लॉक करके रखते हैं वो किसी को फ्रेंड रेक़ुएस्ट भेजते हैं या उनको कोई रेक़ुएस्ट भेजता है तो एक्सेप्ट करने में दिक्कत होती है क्योंकि न तो आपको उसकी जानकारी मिल पाती है और न ही उसे आपकी.

दिमाग में एक ऐसी स्थिति बन जाती है की काश उसकी प्रोफाइल पिक्चर तो दिख जाती. इस स्थिति के समाधान के लिए में आज आपको बताऊंगा की दूसरे का फेसबुक लॉक कैसे खोलें ?

पहला तरीका

लैपटॉप/कंप्यूटर में - लॉक फेसबुक प्रोफाइल की फोटो देखना बहुत आसान है इसके लिए सबसे पहले उसकी लोक् प्रोफाइल पर जाएँ. ये काम आपको लैपटॉप/कंप्यूटर पर करना है.

इसके बाद में आपको प्रोफाइल पिक्चर पर राइट क्लिक करना होगा. इसके बाद Copy Image Address पर क्लिक करके इमेज के लिंक को कॉपी कर लेना है. 

अब आपको क्रोम ब्राउज़र या किसी अन्य ब्राउज़र में इस कॉपी इमेज लिंक को पेसट कर देना है आपको उसकी प्रोफाइल पिक्चर दिख जायेगी.

अपने मोबाइल से - अब आप यही काम मोबाइल में भी कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले फेसबुक ऐप ओपेन करें और उस लॉक्ड प्रोफाइल को खोलें जिसकी पिक्चर देखना है.

इसके बाद में आपको थ्री डॉट्स पर क्लिक करके उसकी प्रोफाइल लिंक को कॉपी कर लेना है. इसके बाद में कोई भी एक ब्राउज़र ओपन कर लेना है एवं उसमे फेसबुक को सर्च कर लेना है.

अब कॉपी की गई लॉक प्रोफाइल लिंक को फेसबुक के सर्च बॉक्स में पेस्ट कर देना है. लिंक पेस्ट करने के तुरंत बाद ही आपके सामने उसकी प्रोफाइल पिक्चर खुल जाएगी.

ये भी पढ़ें

दूसरा तरीका

किसी के लॉक्ड फेसबुक प्रोफाइल को देखने का एक दूसरा तरीका भी है जिसमे आपको लॉक्ड प्रोफाइल के यूजरनेम को याद कर लेना है.

इसके बाद में लिंक http://graph.facebook.com/username/userid/picture?width=2000&height=2000 में जंहा पर username लिखा है वहां पर उस लॉक्ड प्रोफाइल का यूजरनेम लिख देना है, वह प्रोफाइल खुल जायेगी.

क्या किसी दूसरे का फेसबुक प्रोफाइल लॉक खोलना मुंकिन है?

यह सवाल जायज है कि क्या किसी के लॉक प्रोफाइल को खोल सकते हैं तो चलिए हम जानते हैं इसके बारे में विस्तार से - 

इसके लिए सबसे पहले आपको उसकी लॉक्ड प्रोफाइल पर जाना है एवं उसके बाद में थ्री डॉट्स पर क्लिक कर देना है.

यहाँ पर आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे लेकिन आपको फेसबुक प्रोफाइल को खोलने का कोई ऑप्शन नहीं होगा क्योंकि दूसरे का फेसबुक लॉक खोलना मुंकिन नहीं है.

यदि आप किसी दूसरे का फेसबुक लॉक खोलना चाहते हैं तो कोसिस करना बेकार है क्योंकि किसी के भी लॉक प्रोफाइल को नहीं खोला जा सकता है. 

ऊपर बताए गए तरीकों से केवल आप प्रोफाइल पिक्चर को ही देख सकते हैं. यदि कोई आपको इस तरह के तरीके बता रहा है तो सब फेक है.

उम्मीद करते हैं की आपको दूसरे का फेसबुक लॉक कैसे खोलें ? पोस्ट पसंद आयी होगी यदि हाँ तो अभी अपने दोस्तों में शेयर करें और किसी भी जानकारी के लिए कमेंट करें. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)