सिर्फ 30 सेकंड में जिओ फोन में थीम कैसे बदले

0

दोस्तों इस पोस्ट में आपका एक बार फिर स्वागत है. इस पोस्ट में हम लोग सिर्फ 30 सेकंड में जिओ फोन में थीम कैसे बदले और जिओ फ़ोन की करेंट थीम कैसे बदलें की जानकारी से अवगत होंगे. यदि आप लोग पुराना जियो फोन जो की कीपेड है यूज करते हैं तो कुछ ही सेकंड्स में आप मोबाइल की थीम चेंज कर सकते हैं. थीम बदलने के लिए क्या क्या करना जरूरी है और कौन सी प्रोसेस के साथ आगे बढ़ना है इन सभी चीजों पर चर्चा होगी.

जब आप जियो का फोन मार्केट या शॉप से खरीदते हैं तो आपको उसमे एक डिफॉल्ट थीम को दिया जाता है, पर कुछ लोग इस कंपनी की थीम को पसंद नहीं करते हैं और अपने जिओ फ़ोन की थीम को बदलना चाहते हैं. लेकिन सभी लोगों को ये जानकारी नहीं होती है कि जिओ फ़ोन में थीम कैसे बदलें. इस पोस्ट का मुख्य उद्देश्य यही है की आपको जिओ फ़ोन की करेंट थीम कैसे बदलें के बारे में बता सकूं.

jio phone me  theme kaise badale

सिर्फ 30 सेकंड में जिओ फोन में थीम कैसे बदले

जैसा की आप सभी लोगों को पता है की ये दुनियां का एक ऐसा एक लोटा कीपैड फोन है जिसमें आपको स्मार्टफोन के भी फीचर्स मिल जाते हैं. यही कारण है कि जिओ फ़ोन लो लोग काफी पसंद करते हैं. इस तरह के फीचर्स आपको किसी दूसरे कीपैड फोन में नहीं मिलेंगे. सभी जियो फोन यूजर को इसके सभी फीचर्स की जानकारी नहीं होती है जिसके कारण यूजर को फोन को अपने हिसाब से चलाने में बहुत दिक्कत आती है. मेरी इस साईट पर आपको जिओ फ़ोन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी बहुत ही सरल भाषा में.

यदि आप अपने जियो फ़ोन की थीम को बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मेरे द्वारा बताए गए कुछ नए तरीके को फॉलो करना होगा. जो में तरीका आपको बताने वाला हूँ उसके जरिये आप अपने फ़ोन की थीम आसानी से बदल सकते हैं. 

इस प्रोसेस में आगे बढ़ने से पहले आपको मोबाइल का डाटा चालू करना होगा तभी आप अपने मोबाइल की थीम को बदल सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं जिओ फ़ोन की करेंट थीम कैसे बदलें

सिर्फ 30 सेकंड में जिओ फोन में थीम कैसे बदले

सभी जीव फ़ोन यूजर्स को शायद जानकारी नहीं है कि अभी फोन में थीम को बदलने का ऑप्शन नहीं आया है कंपनी की तरफ से. आप लोगों में से कई यूजर्स ने शायद थीम चेंज करने का ऑप्शन फोन में ढूँढा भी होगा पर आपको मिला नहीं होगा. हो सकता है आने वाले समय में कंपनी कोई पडेट दे इसके बारे में. जैसे ही कोई अपडेट आती है आपको तुरंत सूचित कर दिया जाएगा.

यदि आपको थीम बदलना है या फिर और कोई आप्शन चाहिए तो इसके लिए या तो आप थोड़ा सा इंतजार करें या फिर जिओ फोन नेक्स्ट या जिओ फ़ोन 3 ले लीजिये. आपको ये भी बता दूं कि जियो फोन में थीम बदलने का ऑप्शन जल्द ही आने वाला है इसी लिए अपने जियो फोन को हमेशा अपडेट रखें.

यदि आपको अपने जिओ फ़ोन की होम पेज थीम को बदलना है तो आप इसके लिए सबसे पहले गूगल पर जाएँ और वहां पर आप अपने मनपसंद का थीम डाउनलोड कर सकते हैं. यदि आप कोई भी फोटो होम पेज पर लगाना चाहते हैं तो वो भी आसानी से गूगल पर मिल जाएगा. 

जब आपका फोटो डाउनलोड हो जाए तो उसे मोबाइल गैलरी में सेव कर दें और थीम लगाने के लिए गैलरी में जाकर वही फोटो सिलेक्ट कर लें. फोटो सिलेक्ट करने के बाद आपको वहीँ पर का set us ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने से set us wallpaper का ऑप्शन शो होगा फिर उस पर क्लिक कर दें तो मोबाइल के होम पेज पर वो फोटो दिखने लगेगा.

इस तरीके से आप अपने मोबाइल के होम पेज की थीम को बदल सकते हैं पर जीओ फ़ोन में थीम को नहीं बदल सकते हैं. वैसे होम पेज के थीम को बदलने से आपका फोन काफी आकर्षक दिखने लगता है और आप चाहें तो उसमे 3D वालपेपर भी लगा सकते हैं.

निष्कर्ष

जैसा की आपने इस पोस्ट को पढ़ा जिसमे मेने आपको सिर्फ 30 सेकंड में जिओ फोन में थीम कैसे बदले और जिओ फ़ोन की करेंट थीम कैसे बदलें की जानकारी दी मेने आपको इस पोस्ट में ये भी बताया है कि अभी कंपनी की तरफ से ऐसा कोई अपडेट नहीं आया है जिससे की आप अपने जिओ मोबाइल की थीम को बदल सकें. 

पर यदि आप चाहें तो अपने होम पेज पर अन्य कोई भी वालपेपर लगा सकते हैं ताकि आपका फोन आकर्षक दिखे. मेरे ब्लॉग के साथ जुड़ें ताकि जैसे ही कोई अपडेट कंपनी दे तो आपको तुरंत जानकारी दे सकूं. कोई भी सवाल आपके मन में हो तो कमेंट करके पूछ सकते हैं आपको तुरंत जबाब दिया जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)