किसी भी मोबाइल में बिना Download किये Free Fire गेम ऑनलाइन कैसे खेलें ?

0

किसी भी मोबाइल में बिना Download किये Free Fire गेम ऑनलाइन कैसे खेलें ? या how to play online free fire game no need to download in hindi ये आज हमारी पोस्ट का विषय है. फ्री फायर गेम ऑनलाइन आप भी खेल सकते हैं जिसमे आपको डाउनलोड करने की कोई जरूरत नहीं होगी. अभी क्या होता है की इसको खेलने के लिए सभी यूजर्स इसे डाउनलोड करते हैं और फिर खेलते हैं जिसमे आपके मोबाइल की मेमोरी भी घिरती है. आप चाहें तो इसे बिना डाउनलोड किये भी खेल सकते हैं कुछ ट्रिक और ठोढ़ी स्टेप्स को फॉलो करके.

भारत सहित कई देशों में यह गेम बहुत शानदार परफॉर्म कर रहा है और दिन पर दिन पॉपुलर होता जा रहा है. यदि आप इस गेम को पहली बार खेल रहे हैं तो इसे डाउनलोड करने की कोई जरूरत नहीं है आप इसका ट्रिएल वर्जन को यूज कर सकते हैं. यदि आपको ये गेम जमता है और लगता है की ये खेलने लायक है तो इसे अपने मोबाइल में हमेशा के लिए डाउनलोड कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं किसी भी मोबाइल में बिना Download किये Free Fire गेम ऑनलाइन कैसे खेलें

free fire game online kaise khele

बिना Download किये Free Fire गेम ऑनलाइन कैसे खेलें ?

फ्री फायर गेम ऑनलाइन एक ऐसा गेम है जो मोबाइल पर खेले जाने वाले सभी गेम से आगे निकलकर अपनी टॉप पोजीशन पर काबिज है. विश्व में सभी यूजर्स के द्वारा इस गेम को काफी पसंद किया जाता है और इसमें बहुत बढ़ा खिलाड़ियों का बेस है. जब से यह गेम लांच किया गया है तभी से लेकर आज तक यह कई उपलब्धियां हांसिल कर चूका है और इस गेम ने आज की डेट तक अपने 5 सफल साल पूरे कर लिए हैं.

इस गेम के सफल होने का सबसे बढ़ा कारण ये हैं की भारत में पबजी को बैन करना. पबजी के लोग इतने दीवाने थे कि इसके बिना वो रह नहीं सकते थे तभी इसको बैन कर दिया गया है और अब पबजी की पूर्ती किसी न किसी रूप में यूजर को चाहिए थी तो ऐसे में इस गेम ने उसकी जगह ले ली, तभी से लेकर आज तक यह बढ़ता ही जा रहा है. 

ऐसे लोग हैं जिन्होंने अभी तक इस गेम को एक भी बार नहीं खेला है वे लोग फ्री में गूगल प्ले स्टोर पर जाएँ और इस गेम का ट्रायल वर्जन खेलें जिसको खेलने के लिए इसे डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा. फ्री फायर गेम ऑनलाइन कैसे खेलें की पूरी जानकारी आपको आगे पोस्ट में मिल जायेगी.

फ्री फायर गेम ऑनलाइन क्या है ?

फ्री फायर एक युद्ध वाला गेम है जिसको सरवाइवल गेम के नाम से भी जाना जाता है. इसका पूरा नाम गेरेना फ्री फायर है. आपको शायद पता नहीं होगा कि यह गेम पबजी से काफी पहले आया था. इस गेम में पैराशूट का सहारा लिया जाता है नीचे कूदने के लिए जिसमे 49 प्लेयर्स एक आयलैंड पर कूदते हैं. प्लेयर चाहे  तो अपनी मन मर्जी के मुताबिक कहीं भी आ जा सकता है तथा लड़ने के लिए किसी भी प्रकार का हथियार यूज कर सकता है.

इसमें आपको सेफ जोन में रहते हुए अंत तक जीवित रहना होता है और जो भी ग्रुप या टीम अंत तक जीवित रहटी है उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है. अभी तक इस गेम को 1100 मिलियन से ज्यादा यूजर डाउनलोड कर चुके हैं जो की किसी भी गेम के लिए एक बहुत बड़ी बात होती है. कुल मिलाकर यदि कहा जाए तो दुनियां में यही एक ऐसा गेम है जिसको बच्चेसे लेकर बड़े तक खूब पसंद करते हैं.

फ्री फायर गेम ऑनलाइन की साइज की बात करें तो ये गेम 506 MB का है जिसको खेलने के लिए आपके मोबाइल में कम से कम इतनी मेमोरी तो होनी ही चाहिए एवं कम से कम 4 जीबी रैम होना चाहिए. 4.2 स्टार की रेटिंग मिली है इस गेम को 11 करोड़ यूजर्स के द्वारा.

फ्री फायर गेम ऑनलाइन की जानकारी एक नजर में

सबसे पहले आपको बता दूँ की इस गेम को गेरेना कंपनी ने 2017 में बनाया था जिसके मालिक का नाम है फोररेस्ट ली हैं. इन्होने ने पहले भी बहुत सारे गेम्स को मोबाइल के लिए बनाया है. फ्री फायर गेम ऑनलाइन के बाद से फारेस्ट ली और उनकी कंपनी गेरेना को बहुत ऊंचाई मिली है.

इस गेम को 30 सीताम्बर 2017 को लांच किया गया था जिसके बाद तो सभी बेटल गेम की बैंड ही बज गई. 23 सितंबर 2020 को पहली बार फ्री फायर गेम ऑनलाइन को भारत जैसे बड़े देश में लॉन्चकिया गया, तब से इस गेम को और  भी ऊंचाई मिली और लोकप्रिय हो गया.

= > फ्री फायर एंड्राइड और आईओएस मोबाइल पर उपलब्ध विश्व प्रसिद्ध सर्वाइवल शूटर एवं बेटल गेम है.

= > प्रत्येक 10 मिनट का खेल आपको एक दूरस्थ द्वीप पर रखता है जहां पर आपको हमेशा ज़िंदा रहना होता है.

= > इस गेम में 49 दूसरे प्लेयर्स के साथ में एक आइलेंड पर गड्ढे में हैं, आप सभी को जीवित रहने की तलाश हमेशा करनी होती है.

= > सभी खिलाड़ी अपनी इक्षा अनुसार स्वतंत्र रूप से अपने पैराशूट के साथ अपना शुरुआती क्षेत्र चुनते हैं और लड़ते हैं.

= > इसमें आपको एक सुरक्षित जोन में रखा जाता है जंहा पर आपको हमेशा जीना होता है.

= > बढे मेप का पता लगना, जंगल में छिपना, गायब हो जाना, किसी दरार में लुप्त हो जाना आदि के लिए अपने हिसाब से वाहन ले सकते हैं.

= > इसमें अपने दुश्मन से लड़ने के लिए आपको अपने मनपसंद हथियार दिए जाते हैं एवं किसी भी आइलेंड पर आ जा सकते हैं.

= > इस गेम में दया धर्म का कोई काम नहीं है बस घात, गोली चलाना, जीवित रहना,एक ही लक्ष्य है

= > जो टीम आखिर तक ज़िंदा टिकी होती है वही इस गेम का विजेता होता है.

किसी भी मोबाइल में बिना Download किये Free Fire गेम ऑनलाइन कैसे खेलें

फ्री फायर गेम ऑनलाइन खेलने के लिए आपको नीचे  दिए गए सभी स्टेप्स को फोलोकरना है. एक हाथ मोबाइल लीजिये और वही करते जाएँ जो में बता रहा हूँ जिससे आपको आसानी होगी.

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर ओपेन करें और उसमे फ्री फायर गेम ऑनलाइन सर्च करें. आप चाहें तो सीधे गेरेना की वेबसाइट से सीधे इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

2. अब आप अपने मोबाइल में मेमोरी चेक करें क्योंकि ये गेम आधे जीबी से ज्यादा का है तो कम से कम इतना स्पेस मेंटेन करें.

3. जब ये गेम सर्च कर लें तो आपके सामने दो ऑप्शंस होंगे. पहला होगा Try Now और दूसरा होगा Install.

4. अब आपको इस गेम को डॉउनलोड नहीं करना है और आप केवल इसे Try करना चाहते हैं तो Try Now पर क्लिक कर दें.

5. ट्राई नाउ पर क्लिक करते ही ये गेम शुरू हो जाएगा जिसमे आपको दो मिनिट क समय दिया जाएगा जिसमे आपको एक छोटा सा जॉन दिया जाएगा और छह दुश्मन होंगे जिनको आपको ख़त्म करना होता है.

ये होगा फ्री फायर गेम ऑनलाइन का डेमो वर्जन. अब यदि आपको ये गेम पसंद आता है तो आपको दो मिनिट के बाद फुल वर्जन डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता है. यदि आप इस गेम का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं तो इस डाउनलोड करें और खेलें. फिर बता रहा हूँ की इस गेम के लिए अपने मोबाइल में पर्याप्त स्पेस रखें.

निष्कर्ष

किसी भी मोबाइल में बिना Download किये Free Fire गेम ऑनलाइन कैसे खेलें की जानकारी मैने पूरी कोसिस की है आपको समझाने की. फ्री फायर गेम ऑनलाइन में वित्तीय जोखिम शामिल हैं इसलिए जब भी इसे खेलें तो केवल मनोरंजन के लिए ही खेलें. यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो कृप्या इसे शेयर जरूर करें और कोई परेशानी आ रही हो तो कमेंट करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)