बिना ऐप के जियो कीपैड फोन में फोटो फ्रेम कैसे लगाएं

0

आज की इस पोस्ट के द्वारा में आपको बिना ऐप के जियो कीपैड फोन में फोटो फ्रेम कैसे लगाएं की जानकारी बिलकुल सरल भाषा में देने वाला हूँ. जिओ फ़ोन में फोटो फ्रेम लगाने का सबसे आसान तरीका जो आज में आपको बताउंगा वो आपको और कहीं नहीं मिलेगा. यदि आप भी अपने मोबाइल में बढ़िया सा स्टाइलिश फोटो फ्रेम लगाना चाहते हैं तो और आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो जिओ के मोबाइल में फोटो फ्रेम कैसे लगा सकते हैं में आपको बताउंगा.

आज के महँगे युग में जिओ का कीपैड मोबाइल काफी सस्ता फोन है इसी के कारण ये काफी लोकप्रिय भी हो चूका है. कोई सोच भी नहीं सकता है कि इतनी कम कीमत में आपको 4 जी मोबाइल मिल भी सकता है. इसके साथ ही इसका सस्ता रिचार्ज भी इसको और भी लोकप्रिय बनाता है. 

bina app ke jio phone me photo frame kaise lagaye

बिना ऐप के जियो कीपैड फोन में फोटो फ्रेम कैसे लगाएं

अब आप सोचेंगे कि जिओ फ़ोन में तो ऐसा कोई ऐप है ही नहीं कि उसमें फोटो फ्रेम लगा सकें तो ऐसा बिलकुल नहीं है, आप मेरे द्वारा दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़ें तो आप सीख सकते हैं. कहने का मतलब ये है की आप अपने जिओ फ़ोन में फोटो फ्रेम लगा सकते हैं बिना ऐप के. तो आइये जानें कि बिना ऐप के जियो कीपैड फोन में फोटो फ्रेम कैसे लगाएं ?

1. सबसे पहले अपने फोन का मोबाइल डाटा चालू करें और ब्राउज़र में जाएँ

2. अब आप लिंक Photo Funia पर क्लिक करके इस वेबसाइट में जाएँ. हम इसी के माध्यम से फोन में फोटो फ्रेम लगाएंगे. या फिर सीधे ब्राउज़र में जाकर भी Photo Funia सर्च कर सकते हैं. सर्च करते हैं तो सबसे पहली लिंक पर क्लिक कर दें

3. इसके बाद आपके सामने Photo Funia का होम पेज खुला हुआ दिखाई देगा यहां पर आपको बहुत सारे नए नए फोटो फ्रेम देखने को मिलेंगे. 

4. इनमें से जिस भी फ्रेम को आप पसंद करते हैं, अपने फोटो पर लगाना चाहते है उसको सेलेक्ट कर लीजिये  और ये करने के बाद Ok कर दीजिए. 

5. इसके अलावा आपको पॉपुलर का ऑप्शन भी यहाँ पर देखने को मिलता है. यहां क्लिक करके आप पॉपुलर फोटो फ्रेम देख सकते है और उनका भी उपयोग फोटो पर फ्रेम लगाने में कर सकते हैं.

6. अपने पसंद के फ्रेम पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, यहां पर आपके द्वारा सेलेक्ट की गई फोटो फ्रेम दिखाई देने लगेंगी. 

7. इसके कुछ नीचे आपको दो ऑप्शन दिखेंगे, सबसे पहले आपको Browse वाले ऑप्शन पर Ok करके अपना इमेज चुन लेना है. इसके बाद Go वाले ऑप्शन पर क्लिक कर आगे बढ़ जाना है.

8. Go के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और पेज ओपन होगा, यहां आपके द्वारा अपलोड कि गई सभी फोटो आपके द्वारा सेलेक्ट फ्रेम में लगी हुई दिखाई देंगी. 

9. अगर आप इस फ्रेम में लगी फोटो को डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करके आप डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

10. इस ऑप्शन में आपको तीन फॉर्मेट मिलते हैं जिसमे लार्ज, स्माल और मीडियम साइज. जिस भी फॉर्मेट में आप अपना फोटो फ्रेम डाउनलोड करना चाहते हैं कर सकते हैं.

तो ये था जिओ फ़ोन में फोटो फ्रेम लगाने का सबसे आसान तरीका जिसके द्वारा आप अपने जिओ फ़ोन में आसानी से फोटो फ्रेम लगा सकते हैं. अभी में आपको के बारे में बताया पर इंटरनेट पर और भी बहुत सारी साइट हैं जिनसे जिओ फ़ोन में फोटो फ्रेम बना सकते हैं.

अंत में - तो दोस्तों ये था मेरा आज का पोस्ट जिसमे मेने आपको बिना ऐप के जियो कीपैड फोन में फोटो फ्रेम कैसे लगाएं की जानकारी दी. इसके जरिये आपको अपने जिओ फ़ोन में किसी भी फोटो को अपने हिसाब से सजा सकते हैं. उम्मीद है कि आपको मेरे द्वारा दी गई ये जानकारी पसंद आई होगी और यदि काम की लगी हो तो प्लीज इसे अपने जिओ के सभी दोस्तों में शेयर करें. 

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)