बिना Hard Reset जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स का लॉक कैसे तोड़ें | f220b, f90m, f120b

0

दोस्तों यदि आपके पास जिओ फ़ोन है तो में आपको बताऊंगा की बिना Hard Reset किये जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स का लॉक कैसे तोड़ें - bina hard reset kiye jio phone ke sabhi models ka lock kaise thode, जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स का लॉक कैसे तोड़ें,  f220b, f90m, f120b, f211s, f41t और f61f 

मोबाइल का पासवर्ड भूल जाने के अनेकों कारण होते हैं. यदि आप भी उन में से एक हैं जो फ़ोन का पासवर्ड भूल गए हैं तो में आज आपको बताऊंगा की jio mobile ka lock without hard rest ke kaise tode. यदि आपको जिओ फ़ोन का पासवर्ड भूल गए हैं तो पोस्ट को पूरा पढ़िए -

bina hard reset kiye jio phone ke sabhi models ka lock kaise tode

बिना Hard Reset किये जिओ फ़ोन ke sabhi models का लोक कैसे तोड़ें

कभी-कभी कोई दूसरा व्यक्ति या कोई बच्चा हमारे मोबाइल में पासवर्ड डाल देता है और भूल जाता है, फिर हम कोसिस करते रहते हैं पर कामयाब नहीं हो पाते हैं और मजबूरन किसी दूकान या सर्विस सेंटर पर जाना पढता है, जिसके कारण आपके व्यर्थ के पेसे और टाइम दोनों बर्बाद होते हैं. में ये नहीं कह रहा हूँ की सर्विस सेंटर पर फ्री का पैसा लगता है पर कुछ काम को आप घर पर ही खुद के द्वारा कर सकते हैं, जैसे की ये.

क्या होता है की बच्चों को या ऐसे व्यक्तियों को जो पढ़े लिखे नहीं हैं उनको क्या पता है की कौन से function से मोबाइल लॉक हो सकता है. आज में आपको  बताउने की जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स f220b, f90m, f120b, f211s, f41t और f61f का लॉक कैसे तोड़ें.

अम्बानी सर ने इस फ़ोन को ऐसे लून के लिए बनाया है जो ज्यादा महंगा मोबाइल नहीं खरीद सकते हैं. यही कारण है कि इस फ़ोन को अभी तक का सबसे 4 जी मोबाइल कहा गया है जिसमे कम पैसों में बढ़िया फीचर्स आपको मिल जाते हैं. जिसके चलते ये काफी कम समय सीमा में लोगों तक पहुंचाकर अपनी मजबूत पहचान बनाने में कामयाब रहा है.

जिओ फ़ोन का पासवर्ड तोड़ने से पहले ध्यान दें

अपने मोबाइल का पासवर्ड हटाने से पहले आपको नीचे दी गयी सभी बातों का ध्यान रखना है ताकि कोई दिक्कत न आये.

1. अपने मोबाइल को रिसेट करने से पहले कम से कम 50-60 % चार्ज जरूर कर लें.

2. यदि आपके मोबाइल में कोई एक्सटर्नल कार्ड (Memory Card) लगा हो तो उसे निकाल लें ताकि आपका डाटा जैसे फोटोज, वीडियो गद्दी सुरक्षित रहें.

3. ये सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात है की जब आपका मोबाइल रिसेट हो रहा हो तो न तो आपको उसे बंद करना है और न हि उसकी वेटरी निकालनी है. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके मोबाइल के सॉफ्टवेयर उड़ जाएंगे. हार्ड रिसेट में कम से कम 2 से 5 मिनिट का समय लेता है.

4. रिकवरी मोड आदि फंग्शन को बिलकुल भी न छुएं नहीं तो मोबाइल के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है.

5. अपने मेमोरी कार्ड में बैकअप डेटा का बना के रख लें, ताकि जब मोबाइल रिसेट हो जाए तो बैकअप ले सकें.

जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स f220b, f90m, f120b, f211s, f41t और f61f का लॉक कैसे तोड़ें.

Hard Reset क्या होता है - अब हम मोबाइल को हार्ड रेस्ट करने वाले हैं, अब आप कहें की हेडिंग तो है बिना हार्ड रेस्ट की तो आपको बता दूं कि बिना हार्ड रिसेट के कोई भी मोबाइल का लॉक नहीं तोड़ सकता है सब फेक होता है. हार्ड रिसेट एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमे आपका मोबाइल होने के बाद जैसा कंपनी ने दिया है वैसा हो जात है. मतलब जो कंपनी से आया था वही बचेगा. इसीलिये मैने ऊपर भी कहा है कि मेमोरी कार्ड में बैकअप जरूर बना लें.

जिओ फ़ोन के किसी भी मॉडल का लॉक तोड़ने के लिए फोन का मॉडल पता होना जरूरी है, जिसको आप बैटरी निकाल कर देख सकते हैं. बैटरी निकालने पर आपको  f220b, f90m, f120b, f211s, f41t और f61f  इनमे से एक मोडल लिखा हुआ दिख जाएगा. आपके मोबाइल का मोडल कुछ भी हो एक विधि से सभी लॉक खुल जायेंगे बस नीचे दि अयीन स्टेप को ध्यान से पढ़ें.

Step1. सबसे पहले अपने मोबाइल की कार्ड कर सिम निकालकर रख दें, ताकि डाटा सुरक्षित रहे.

Step 2. इसके बाद अपने मोबाइल की बैटरी निकालें और दोबारा लगाएं.

Step3. इसके बाद आवाज बढ़ाने वाल बटन (Volume-up) और लाल बटन (Power )को एक साथ दबाएं. ऐसा करने से स्क्रीन पर सेटिंग लिखा आ जाएगा.

Step4. इसके बाद मोबाइल का बायां बटन (Left-Key) जिस पर जिओ लिखा होता है, को दबा के राखिये और दाएं बटन जिस (Riht-Key) पर जिओ money लिखा होता है, को एक बार दवा कर छोड़ दे.

Step5. अब जैसा की निचे इमेज में दिया गया है “Wipe Data/Factory reset” लिखा आ जाएगा जिस तक पहुँचाने के लिए वॉल्यूम कम करने वाले बर्तन यूज करें. इस पर क्लिक कर दें

Step6. Yes/No,  दो ऑप्शन आपके सामने होंगे. इसमें से Yes पर क्लिक कर दीजिये और Ok कर दें

Step7. जैसे ही आप Ok पर क्लिक करेने तो आपको 2 से 3 मिनट रुक जाना है और जब Reboot System लिखा दिख जाए तो उस पर क्लिक कर दें.

Step8. अब आपका मोबाइल बिलकुल नया है जिसमे कोई लोक नहीं होगा.

Step9. अब मेमोरी कार्ड and SIM डालकर बैकअप रिस्टोर कर लें.

बिना हार्ड रिसेट किये जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स का लॉक कैसे तोड़ें - bina hard reset kiye jio phone ke sabhi models ka lock kaise thode, जिओ फ़ोन के सभी मॉडल्स का लॉक कैसे तोड़ें,  f220b, f90m, f120b, f211s, f41t और f61f  की पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बतायेंऔर जिस भी स्टेप में समस्या हो उसे भी पूछिए.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)