बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें

0

आज के समय में एक छोटा सा बच्चा भी जानता है पबजी के बारे में. PUBG को दुनियां भर में खूब पसंद किया जा रहा है. ये पोस्ट उन लोगों के लिए है जो इंटरनेट पर सर्च करते हैं की बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें और बिना नेट के PUBG Game कैसे डाउनलोड करें. ये गेम भारत में बेन हुआ था पर फिर भी आप इसको खेल सकते हैं, पर कैसे, इसके लिए आपको पोस्ट अंत तक पढ़ना पढेगी. 

bina net connection ke pubg mobile game kaise khele

बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें

इस गेम को द्वारा बनाया गया था जो कि एक विदेशी कंपनी है जिसका नाम है चीन. कुछ समय पहले भारत ने पबजी सहित बहुत सारे गेम और साइट्स को बैन कर दिया था. ये गेम सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जिसके बहुत से वर्जन उपलब्ध हैं, इसको आप एंड्राइड, आइओएस और कम्प्यूटर पर भी खेल सकते हैं. भारत में भी इस गेम को काफी पसंद किया गया था.

जब से भारत में पाबजी गेम बंद किया गया है तभी से लोग सर्च करते हैं बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें और बिना नेट के PUBG Game कैसे डाउनलोड करें. हालांकि अभी भी कुछ लोग इसको खेल रहे हैं इंडिया में. आपको बता दूँ की ये दुनियां में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम है. प्ले स्टोर पर इसके डाउनलोड बिलियन में हैं. इसको यूजर्स द्वारा 4.5 स्टार की रेटिंग मिली है.

PubG Mobile के और PubG Mobile Lite गेम के भारत में अंगिनते लोग हैं. PubG का पूरा नाम Players Unknown's Battle Grounds है, जो एक मल्टी प्लेयर बैटल गेम है. इस गेम को गेमिंग मार्केट में बहुत जल्दी बड़ी उपलब्धि मिल चुकी है जिसने सभी ग़मों को पीछे छोड़ दिया. 

बिना इंटरनेट के PubG Game Download Kare

इंडिया में जब से ये गेम बंद हुआ है तभी से लोग इसको खेलने की तरकीब खोज रहे हैं. यदि आपको भी इस गेम की चाह है तो आपको सबसे पहले इसको डाउनलोड करना होगा. पहले जब ये भारत में बैन नहीं था तो कोई भी आराम से प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकता था, पर अब ये प्ले पर नहीं है. यदि आप इस गेम के बहुत बड़े फैन हैं तो इसको डाउनलोड करने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है. जो बिना किसी के गाइडलाइन के Download करना मुश्किल है.

यदि आपको कुछ डाउनलोड करना होता है तो आप सीधे प्ले स्टोर में जाकर उसका नाम लिखते हैं और उसे डाउनलोड कर लेते हैं, पर जब हम किसी भी एप को किसी साइट से डाउनलोड करते हैं तो वो एक फ़ाइल के रूप में डाउनलोड होती है, यानी  PUBG APK+Obb फ़ाइल के रूप में डाउनलोड होता है.

यदि मान लीजिए कि कभी गलती से ये गेम डिलीट हो जाए तो Obb फाइल भी साथ में डिलीट होगी जिससे पूरी मेहनत बर्बाद हो जायेगी. लेकिन यदि हम PUBG Game फ़ाइल और Obb फाइल को अलग-अलग डाउनलोड करते है, तो आपका पबजी डिलीट हो जाने के बाद भी आपकी Obb फ़ाइल मोबाइल में बची रहेगी रहेगी. जिससे आप बिना नेट के भी इसको अपने मोबाइल में इंस्टाल कर सकते हैं.

Note - बिना नेट के कोई भी गेम डाउनलोड नहीं हो सकता है, ये सब अफवायें है जिन पर बिलकुल भी ध्यान न दें.

बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें 

देखिये बिना नेट के तो ये गेम किसी भी कंडीशन में नहीं खेला जा सकता है, यदि कोई बताता भी है तो वो सभी फेक है. इसके लिए तरीका और भी है जो आपको बताया जा रहा है. 

इस गेम को आप वीपीएन के साथ भी खेल सकते हैं क्योंकि ये सिर्फ इंडिया में बंद हुआ है. लेकिन इस तरीके से खेलने का अनुभव ज्यादा सही नहीं है. वीपीएन की मदद से आप आसानी से पबजी गेम खेल सकते हैं पर वीपीएन सर्वर को बदल देता है जिससे इंटरनेट की स्पीड काफी कम होकर गिर जाती है. स्पीड गिरने के कारण वो ग्राफ़िक्स नहीं रहते हैं जैसे होना चाहिए.

चेतावनी - ये पोस्ट केवल ज्ञानवर्धक है जो किसी भी व्यक्ति को PubG गेम गेम खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करती है. PubG गेम इंडिया में पूरी तरह से बैन है जिसको खेलना गैर कानूनी है. तो आपसे निवेदन है की इस Game को न खेलें और न ही किसी को खेलने दें. खासकर बच्चों को इस गेम सहित सभी Games से दूर रखें.

बिना वीपीएन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें

में पहले ही कह चुका हूँ कि इंडिया में इसको बैन कर दिया गया है जिसको खेलने के लिए इसके दीवाने काफी कोसिस करते हैं की कोई तो रास्ता होगा इसको खेलने का. इसका कारण ये है की इंडिया में इसके वापिस आने के बहुत कम चांस हैं. क्योंकि यदि भारत में ये फिर से आता है तो इसकी पूरी जांच होगी जिसमे हलकी सी भी त्रुटि पाए जाने पर इसे फिर बेन कर दिया जाएगा. 

अब बात आती है की बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें या बिना वीपीएन के कैसे खेलें. पहले की भांति आप इसे सीधे डाउनलोड नहीं कर सकते हैं इसके लिए आपको Pubg Mobile का Korean version या Vietnam version डाउनलोड करना होगा. डाउनलोड कैसे करना है उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें.

Step 1. सबसे पहले आप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें.

Step 2. इसके बाद डाउनलोड फ़ाइल का नाम चेंज करें, .apk की जगह .rarडालकर सेव कर सकते हैं.

Step 3. अब इस फ़ाइल को किसी भी लोकेशन पर Extract कर लें.

Step 4. अब आपके सामने apk फ़ाइल और obb फाइल होगी जिसको इंस्टॉल कर लें.

Step 5. फिर file manager को खोल लें और Android >> obb >> com.vng.pubgmobile folder में obb फाइल को paste कर दीजिये.

Step 6. अब आपको PubG को ओपन करना है और  Factdeep VPN से कनेक्ट कर देना है. 

Step 7. अब आपका गेम आपके मोबाइल इंस्टॉल हो गया है जिसको अब खेल सकते हैं.

दोस्तों इस तरह आप बिना नेट कनेक्शन के PUBG और PUBG Lite गेम कैसे खेलें और बिना नेट के PUBG Game कैसे डाउनलोड करें के बारे में जान सकते हैं. यदि कहीं कोई प्रॉब्लम आये तो कमेंट करके जरूर पूछें. एक बार फिर बताना चाहूंगा की ये पोस्ट केवल ज्ञान को बढ़ावा देती है न की किसी गेम को, इस बात का विशेष ध्यान रखें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)