किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे पता करें ?

0

क्या आपको किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे पता करें ? की जानकारी चाहिए, क्या आपको ये जानना है की सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी आपकी गर्लफ्रेंड की सही लोकेशन या फिर अपने गर्लफ्रेंड /बॉयफ्रेंड के मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें ? तो आप 100% सही जगह पर आये हैं. आज की पोस्ट में सभी जानकारी फुल डीटेल में दी जायेगी. अब आप बोलेंगे की ट्रू कॉलर एप से तो जबाब है नहीं.

किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन बिना ट्रू कॉलर एप के जानना इस लिए भी जरूरी है क्योंकि बहुत बार अनजान नंबर हमें परेशान करता है. तो इस कंडीशन में या तो हम ऐसे नंबरों को ब्लैक लिस्ट में डालते हैं या फिर ऐसे कॉल्स पर ध्यान नहीं देते हैं. और जब हद से ज्यादा बात बढ़ जाए तो पुलिस में कंप्लेंट कर देते हैं.

mobile-number-ki-sahi-location-online-kaise-pataa-karen

किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे पता करें

कई यूजर ट्रू कॉलर ऐप का यूज करके मोबाइल नंबर की लोकेशन जान लेते हैं पर मान लीजिये आपके पास कीपेड मोइले है तो क्या करेंगे. इसीलिए एक ऐसा तरीका भी है जिससे ट्रू कॉलर ऐप का यूज किये बिना भी लोकेशन ट्रैक की जा सकती है. आपको बता दें कि इंटरनेट पर थोक के भाव ऐसी साईट हैं जिनके माध्यम से ये वाली जानकारी मिल जायेगी पर कुछ को छोड़कर सभी फर्जी हैं.

इस पोस्ट में आपको जो जानकारी मिलेगी वो एक सरकारी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप अपने गर्लफ्रेंड के मोबाइल नंबर से सही लोकेशन निकाल सकते हैं.

ये जानकारी इसलिए भी बड़े काम की है क्योंकि जब आपका मोबाइल चोरी या गुम हो जाता है तो बढ़ी मुश्किल हो जाती है ढूढ़ने में. परेशान होने के बाद एक ही ऑप्शन बचता है पुलिस कंप्लेंट का, पर वहाँ भी कुछ नहीं हो पाता है. अब आपके पास दो ही रास्ते होते हैं या तो मोबाइल नया लेना या फिर खुद ढूंढना. खुद तभी ढूंढ पाएंगे जब मोबाइल की लोकेशन पता हो

लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि में आपको बताऊंगा की मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे पता करें या सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी आपकी गर्लफ्रेंड की सही लोकेशन.

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे पता करें ?

Step 1. लोकेशन ट्रैक करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर में जाएँ और गूगल सर्च मे साइट trace.bharatiyamobile.com डालकर सर्च करें.

Step 2. इसके बाद Enter 10 digit Indian Mobile Number (भारतीय मोबाइल नंबर) दाल देना है और Trace (खोज) पर क्लिक कर देना है जैसा की निचे इमेज में दिया है.

Step 3. जैसे ही आप ट्रेस पर क्लिक करेंगे वैसे ही उस नंबर की सारी जानकारी निकल आएगी विथ लोकेशन.

Step 4. एक जानकारी दे दूं कि यहां पर जो भी जानकारी दी जायेगी उसमें आपके टेलीकॉम ऑपरेटर की जानकारी भी शामिल होगी. और साथ ही साथ आपकी सिम GSM है या CDMA है ये भी बताया जाएगा.

Step 5. नीचे की ओर सिम से सम्बंधित अन्य जानकारी दी होगी.

नीचे आपको एक दूसरा तरीका बताया जाएगा जिसमे आपको एक एप के जरिये मोबाइल नंबर की सही लोकेशन जानना है. इसके लिए आपके पास एंड्राइड फोन और नेट कनेक्शन होना अनिवार्य है.

एक बात को ध्यान में रखें कि किस भी नंबर की बिलकुल सही लोकेशन कोई भी नहीं बता पाता है. यहां पर भी आपको नेअरेस्ट लोकेशन बतायी जायेगी.

किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन बिना ट्रू कॉलर एप के जानना

Step 1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाएं और Live Mobile Number Tracker फिर सर्च करें .

Step 2. अब आपके सामने इससे रिलेटेड बहुत सारी Apps की लिस्ट आ जायेगी तो आपको Live Mobile Number Tracker पर क्लिक कर इंस्टाल कर लेना है.

Step 3. अब एप को खोल लें. खोलने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन होंगे

>1. Current Location

>2. Address Finder

>3. Number  Tracker

Step 4. अब आपको किसी नंबर का एड्रेश निकालना है तो Address Finder पर क्लिक कर दें, अभी की लोकेशन निकालनी है तो Current Location पर क्लिक कर दें. अभी हम Number  Tracker पर क्लिक करेंगे क्योंकि हमने मोबाइल नंबर ट्रेस करना है.

kis bhi mobile numbaer ki sahi location bina true caller app ke kaise pata karen

Step 5. नंबर ट्रैक पर क्लिक करने के बाद अब आपको बॉक्स में वो नंबर डालना है जिसको आप ट्रेश करना चाहते हैं और LOCATE पर क्लिक कर देना है.

kis bhi mobile numbaer ki sahi location bina true caller app ke kaise pata karen

Step 6. जैसे ही आप LOCATE पर क्लिक करेंगे उस नबर की सारी डिटेल आपके सामने होगी जैसे कि नीचे इमेज में दिया गया है.

kis bhi mobile numbaer ki sahi location bina true caller app ke kaise pata karen

Step 7. यदि आप मोबाइल की लोकेशन मैप में देखना चाहते हैं तो Show on Map पर क्लिक करके जान सकते हैं और यदि किसी को लोकेशन शेयर करना हो तो वो भी कर सकते हैं.

इस एप की सबसे बड़ी ख़ास बात ये है की इसमें आपको लॉगिन होने के लिए कोई आईडी की जरूरत नहीं होती है सीधे नंबर डालकर इसकी सही लोकेशन जान सकते हैं. 

आशा करते है की आपको मेरे तरफ से जानकारी किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे पता करें . इस तरीके से आप आसानी से जान सकते हैं की सिर्फ नंबर से पता करें कहां है अभी आपकी गर्लफ्रेंड की सही लोकेशन. और भी तरीके हैं जिनसे आप किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन बिना ट्रू कॉलर एप के जान सकते हैं. कोई भी स्टेप में किसी प्रकार की परेशानी आये तो ज़रूर पूछिएगा. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी को परेशान करने के लिए ये एप कभी भी यूज न करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)