किसी भी कंपनी के मोबाइल फ़ोन का लॉक/पैटर्नलॉक कैसे तोड़े

0

क्या आप भी अपने मोबाइल का पैटर्न लॉक /पिन लॉक या पासवर्ड लॉक भूल गए हैं, यदि हाँ तो आज में आपको किसी भी कंपनी के मोबाइल फ़ोन का लॉक/पैटर्नलॉक कैसे तोड़े और कंप्यूटर से किसी भी कंपनी के मोबाइल/फ़ोन का लॉक कैसे तोड़े की फुल जानकारी देने वाला हूँ. इस तरीके से आपके फोन का पूरा डाटा भी बचा रहेगा. कीपैड और मोबाइल फ़ोन का पैटर्न लॉक /पिन लॉक या पासवर्ड लॉक कैसे तोड़ें अभी जानना हो तो पोस्ट को रूचि लगा के चलिये. में जो मेथड बताउंगा वो एंड्राइड 4.0 से लेकर अभी तक के सभी ऑपरेटिंग सिस्टम में काम करेगी.

KISI BHI KEYPAD MOBILE AUR ANDROID PHONE KA LOCK KAISE TODE

किसी भी कंपनी के मोबाइल फ़ोन का लॉक/पैटर्नलॉक कैसे तोड़े

जब भी हमारा फोन लॉक हो जाता है या पासवर्ड भूल जाते हैं जो एक ही ऑप्शन दिमाग में आता है रीसेट करने का, पर इसमें फोन का डाटा जाने का खतरा होता है पर इसमें आपका डाटा भी बचा रहेगा और मोबाइल का लॉक भी टूट जाएगा. दोस्तों कई बार ऐसा होता है की आप मोबाइल में पासवर्ड डालकर भूल जाते हैं और फ़ोन का यूज नहीं कर पाते हैं.

यदि आपको ये भी लगता है की आप आने वाले समय में पैटर्न लॉक या पासवर्ड भूल सकते हैं या आपका मोबाइल आपके बच्चे भी यूज करते हैं और वो पासवर्ड डालकर भूल जाएँ या फिर आपके परिवार का कोई भी सदस्य आपके मोबाइल में पैटर्न दाल दे और भूल जाए तो आज की पोस्ट आपके लिए बहुत मददगार होने वाली है क्योंकि आज आपको बिना किसी ऐप के किसी भी फ़ोन का लॉक कैसे तोड़ें की बहुत सी मेथड बताने वाला हूँ.

किसी भी कंपनी के मोबाइल का लॉक कैसे तोड़े 

मोबाइल का पासवर्ड भूल जाने पर आप दुकान पर भी जा सकते हैं वहां पर फोन को फॉर्मेट कर दिया जाएगा और सॉफ्टवेयर डाल दिया जाएगा जिसमे आपके पैसे लगेंगे. पर जो काम मुफ्त में हो रहा हो तो पैसे देने की क्या जरूरत है.

में आपको ऐसा तरीका बताऊंगा जिसमे आपको न तो किसी दुकान पर जाना है और न ही पैसा देना है कहीं पर भी आप अपने होम पर ही मोबाइल का लॉक तोड़ सकते हैं, तो चलिये जानते हैं किसी भी कंपनी के मोबाइल फ़ोन का लॉक/पैटर्नलॉक कैसे तोड़े

जब आप कई बार गलत पासवर्ड डाल दें

1. जब आप मोबाइल में कई बार गलत पासवर्ड डाल देते हैं तो स्क्रीन लॉक हो जाती है.

2. यदि 30 सेकेण्ड के बाद भी मोबाइल न खुले तब.

3. आपके सामने Forgot Password का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें.

4. इसके बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड का ऑप्शन आएगा.

5. आपको वही आईडी और पासवर्ड डालना है जिससे गूगल का अकाउंट बनाया हो

6. जैसे ही आप ईमेल आईडी और पासवर्ड डालेंगे वैसे ही Set New Password का ऑप्शन आएगा.

7. Set New Password पर क्लिक कर नया पासवर्ड बना सकते हैं.

Screen Unlock Software के द्वारा Mobile का लॉक कैसे तोड़ें

यह भी एक ऐसा तरीका है जिसमे आपके मोबाइल डाटा को कुछ हुए बिना मोबाइल का लॉक खुल जाएगा. पर इस तरीके में आपको कंप्यूटर या लेपटॉप का होना बहुत जरूरी है. यदि आपके पास ये दोनों चीजें हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें.

1. सबसे पहले लिंक Download Android Lock Screen Removel Software पर क्लिक करके को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में डाउनलोड कर इंस्टॉल करें.

2. सॉफ्टवेयर इंस्टॉल हो जाए तो उस पर डबल क्लिक करके ओपन कर लें.

3. अब यूएसबी केबल की मदद से मोबाइल को कंप्यूटर से जोड़ें.

4. सॉफ्टवेयर ओपन होगा तो उसमे रिकवरी, ट्रांसफर, रिपेयर, इरेस, स्विच, बैकअप & रिस्टोरे और Unlock के बहुत सारे आप्शन दिखेंगे.

5. आपको Unlock पर क्लिक कर देना है.

screen lock removal software se fon lock kaise tode

6. इसके बाद मोबाइल को डावनलोड मोड पर सेट करने के लिए नीचे दी गयी इमेज के हिसाब से स्टेप को फॉलो करना है.

screen lock removal software se fon lock kaise tode (1)

7. अब पहले पॉइंट के हिसाब से मोबाइल को स्विच ऑफ कर दें. इसके बाद सेकेण्ड पॉइंट में वॉल्यूम डाउन + होम बटन + पावर बटन को एक साथ दवाएं. तीसरे पॉइंट में पावर बटन को दबाये रखना है जब तक कि मोबाइल डाउनलोड मोड़ में न आ जाए. 

8. मोबाइल डाउनलोड आने के तुरंत बाद डाटा रिकवर होने लगेगा और रिकवर होने के बाद आपके कीपैड मोबाइल और एंड्राइड फोन का लॉक टूट जाएगा. 

Factory Reset के द्वारा Mobile का लॉक कैसे तोड़ें ?

ये भी एक बहुत ही आसान और प्रचलित तरीका है फोन के लॉक को तोड़ने का पर इसमें आपका सारा डेटा डिलीट हो जाएगा. यानी मोबाइल जो फोटो, वीडियो, गाने या नंबर है सब चले जायेंगे. जैसा नया आया था बिलकुल वैसा हो जाएगा मोबाइल. यदि मोबाइल में कोई कार्ड डाला हो तो उसे निकाल लें क्योंकि कभी कभी उसका डाटा भी जा सकता है.

1. सबसे पहले पावर बटन की मदद से मोबाइल को बंद कर लें.

2. अब पावर बटन + होम बटन +  वॉल्यूम डाउन  को एक साथ दबाकर रखें, जब तक की रिकवरी मोड न आ जाए.

Note - यदि मोबाइल में होम का बटन न हो तो Volume Up + Power Key या Volume Down + Power Key यूज करें.

3. मोबाइल रिकवरी मोड में आने के बाद बहुत से ऑप्शन आपके सामने होंगे. आपको के Wipe Data/Factory Reset ऑप्शन को सिलेक्ट करना है. ऊपर नीचे जाने के लिए क्रमशा वॉल्यूम अप और वॉल्यूम डाउन के बटन का यूज करना है, टच काम नहीं करेगा और Ok करने के लिए पावर बटन का यूज करना है.

factory reset se fon lock kaise tode

4.  Wipe Data/Factory Reset को सेलेक्ट करने के बाद नीचे आना है और Yes delete all user data को सिलेक्ट कर देना है.

5. Ok करते ही आपका मोबाइल रीबूट होने लगेगा और थोड़ी देर के बाद ओपन हो जाएगा बिना लोक के साथ.

6. अब आप मोबाइल यूज कर सकते हैं और दूसरा पासवर्ड डाल सकते हैं.

यही प्रोसेस कीपैड मोबाइल के लिए भी होती है. यदि आपका मोबाइल कीपैड है तो फैक्टरी रीसेट के जरिये लॉक टूट जाएगा.

तो ये थी किसी भी कंपनी के मोबाइल फ़ोन का लॉक/पैटर्नलॉक कैसे तोड़े और कंप्यूटर से किसी भी कंपनी के मोबाइल/फ़ोन का लॉक कैसे तोड़े की जानकारी हर स्टेप के साथ. यदि जानकारी सही हो तो अपने दोस्तों तक जरूर पहुंचाएं. यदि किसी भी स्टेप में कोई भी दिक्कत आ रही हो तो कमेंट करके जरूर पूछें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)