किसी दूसरे फ़ोन में जियो फोन से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें

0

क्या आपका भी ये सवाल है की किसी दूसरे फ़ोन में जियो फोन से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें और किसी दूसरे फ़ोन से जियो फोन में वाई फाई कैसे चलाएं ? हम सब लोग ये देखकर हैरान हैं कि इस्त्ने कम कीमत में इतने सारे फीचर्स कोई मोबाइल में कैसे दे सकता है, पर जीओ फ़ोन ने ये साबित कर दिए की कीमत मायने नहीं रखती है. इन सभी फीचर्स में से एक फीचर की हम बात कर रहे हैं जिसके जरिये जिओ फ़ोन में किसी दूसरे मोबाइल का वाई-फाई कनेक्ट कर पाएंगे. काफी लोगों का ये सवाल होता है जिसका जबाब आज मिल जाएगा.

किसी दूसरे फ़ोन में जियो फोन से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें?

यदि आपको पता न हो तो बता दूं कि जिओ फ़ोन में भी वाई-फाई का सिस्टम दिया गया है. जिसके मदद से आप चाहे तो किसी भी दूसरे फोन से अपने जिओ फ़ोन में वाई-फाई कनेक्ट करके नेट चला सकते हैं. इसके लिए आपको सामने वाले के फ़ोन का हॉटस्पॉट ऑन करना पढ़ेगा और जिओ फ़ोन में नेट चलने लगेगा. यदि आपको जानना है कि जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट कैसे चालू करें तो नीली लिंक पर क्लिक कर दें.

kisi doosare phone me jio phone se wifi kaise connect kare

किसी दूसरे फ़ोन में जियो फोन से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें और किसी दूसरे फ़ोन से जियो फोन में वाई फाई कैसे चलाएं ? का प्रोसेस बहुत ही आसान है जिसको आप 10 मिनिट में समझ पाएंगे. यदि आपको नेट चलाना है तो केवल आपको एक Jio का फोन तथा एक एंड्राइड फोन लेना होगा. वो इसलिये की एंड्राइड फोन से हम अपने जिओ मोबाइल में नेट चला सकेंगे.

जब आपके पास एंड्राइड फ़ोन और जिओ फोन दोनों हों तब स्मार्टफोन का हॉटस्पॉट चालू कर लें, तत्पश्चात जिसका हॉटस्पॉट आपने खोला है उसका पासवर्ड कहीं पर लिख लें ताकि जब हम अपने जिओ फ़ोन में नेट कनेक्ट करें तो Entar कर सकें. 

किसी दूसरे फ़ोन में जियो फोन से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें?

नीचे दिए गए हर एक स्टेप को ध्यान पूर्वक पढते चलें ताकि आगे कोई दिक्कत न आये.

Step 1. जिओ फोन में किसी दूसरे फोन से वाई-फाई कनेक्ट करने के सबसे पहले मोबाइल के मेनू (Menu) को खोलें.

Step 2. इसके तुरंत बाद मोबाइल की सेटिंग (Setting) को ओपन करें.

Step 3. इस स्टेप में आपको सेटिंग के अंदर वाई-फाई को खोजना है और मिलते ही क्लिक कर देना है. यदि वे-फाई न मिल रहा हो तो उसे सर्च कर लें.

Step 4. वाई-फाई के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल में सबसे नीचे की तरफ Available Networks का ऑप्शन होगा, उस पर क्लिक कर दें.

Step 5. जैसे ही आप अवेलेबल नेटवर्क (Available Networks) पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने जितने भी वाई-फाई नेटवर्क मौजूद हैं दिख जाएंगे.

Step 6. इसके बाद आपने जिस एंड्राइड मोबाइल का हॉटस्पॉट ओपन किया था उस मोबाइल का नाम Available Networks में खोजें और उस पर क्लिक कर दें.

Step 7. क्लिक करते है आपसे पासवर्ड मांगा जाएगा तो पासवर्ड एंटर कर दें जो आपने लिखा था.

Step 8. जैसे ही आप पासवर्ड एंटर करते हैं वैसे ही आपका जिओ फ़ोन दूसरे मोबाइल से कनेक्ट हो जाएगा और नेट चलने लगेगा.

Note - "यदि जिस मोबाइल से जिओ फ़ोन में वाई-फाई कनेक्ट करना उसमे पासवर्ड नहीं डाला होगा तो क्लिक करते ही कनेक्ट हो जाएगा"

जैसा की मैने आपको बताया कि किसी दूसरे फ़ोन में जियो फोन से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें और किसी दूसरे फ़ोन से जियो फोन में वाई फाई कैसे चलाएं ?. यदि इस पोस्ट की कोई भी स्टेप आपको समझ में न आई हो या फिर कुछ रह गया हो तो कमेंट करके जरुर बताएं. लेकिन मुझे पूरा भरोसा है की आपको ये 8 स्टेप पूरी तरह से समझ में आ गयी होंगी. यदि ऐसा कोई है जिसको समझ में नहीं आया है तो पक्का उसने पोस्ट को सही और पूरा नहीं पढ़ा है. पर कोई बात नहीं पूछ लें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)