इंटरनेट से कुछ भी Download करने वाला App

0

आज की पोस्ट में आपको इंटरनेट से कुछ भी Download करने वाला App की जानकारी मिलने वाली है जिसके तहत आप गाना, ऐप, गेम और मूवी आदि डाउनलोड कर सकते हैं. में आपको सभी के बारे में विस्तार से बताउंगा ताकि आपको सभी ऐप यूज करने में दिक्कत न हो.

हर स्मार्टफोन यूजर को पता है की यदि आपको नेट से कुछ भी डाउनलोड करना है तो उसके लिए तरह तरह के ऐप आने लगे हैं. मान लीजिये आपको गाना डाउनलोड करना है तो उसके लिए ऐप है, फिल्म डाउनलोड करना है तो भी ऐप उपलब्ध है. इसी तरह से गेम, वीडियो आदि सभी के लिए ऐप उपलब्ध हैं.

इन सभी के बीच कुछ यूजर ऐसे हैं जिनको अभी भी Download करने वाला Apps की जानकारी नहीं है. मेरे इस पोस्ट का मकसद यही है कि इस तरह के यूजर को सभी जानकारी के साथ हर ऐप को विस्तार से बताया जाए.

download karne wala app

इंटरनेट से कुछ भी Download करने वाला App

हर शहर में एक ऐसा बाजार होता है जंहा पर हर तरह की चीजें उपलब्ध होतीं हैं जो मानव जीवन में काम आती है. ठीक ऐसे ही इन्टरनेट की दुनियां में गूगल प्ले स्टोर होता है जंहा पर हर तरह के Download करने वाला App मिल जाते हैं. 

लेकिन प्ले स्टोर पर कुछ ऐप तो फ्री में मिल जाते हैं पर उनमें लिमिटेशन होते हैं यूज करने के और कुछ ऐप पेड भी होते हैं. कुछ ऐप को गूगल प्ले स्टोर हटा देता है टर्म्स और कंडीशन का पालन न करने पर और कुछ ऐप को रहने देता है.

में आपको बारी बारी से हर तरह के डाउनलोड करने वाला ऐप के बारे में बताऊंगा, जो भी आपके काम की हो उसे यूज कर सकते हैं - 

 App Download करने वाला App

में आपको जो कुछ चुनी हुई ऍप बताऊँगा उनकी मदद से आप किसी भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. ये सभी ऐप गूगल प्ले स्टोर के भाँती हैं मतलब जिस तरह से गूगल प्ले स्टोर पर सब मिल जाता है वैसे ही नीचे दिए गए ऐप से किसी भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं

1. Aptoide

app download karne wala app

इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी ऐप को आराम से डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें से आप उन सभी एप को भी डाउनलोड कर सकते हैं जिनको प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. 

इस ऐप का आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. मात्र 20 MB से 25 MB की इसकी साइज हैं जो आसानी से आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाएगी.

ये टॉप ऐप है जिसके जरिये आप गूगल पर बेन ऐप को भी डाउनलोड कर सकते हैं. नीचे कुछ इसी तरह  Download करने वाला App की लिस्ट दे रहा हूँ

2. ApkPure

3. 9Apps

4. ModApk.net

5. UptoDown

गाना Download करने वाला App

ये ऐप्स उन लोगों के लिए यूजफुल है जिनको गाने सुनने का शौक है. इन दिए गए ऐप्स से आप किसी भी नए या पुराने गाने को डाउनलोड कर सकते हैं फ्री में.

यदि आपको गाना डाउनलोड नहीं करना है और केवल सुनना है तो ये सुविधा भी यह एप्स देतीं हैं. किसी भी गाने को इन एप्स में ऑनलाइन सुना जा सकता है और मोबाइल में डाउनलोड भी किया जा सकता है.

1. Gaana Music Player, Songs App

gana download karne wala app

यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में मिल जायेगी जिसका साइज मात्र 37 MB का है एवं इसे 100 मिलियन लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

किसी भी गाने को डाउनलोड या सुनाने के लिए इससे बेहतर ऐप कोई भी नहीं है. इसको अभी डाउनलोड करें और संगीतमय हो जाएँ. नीचे जाने से सम्बंधित कुछ दूसरे ऐप भी हैं, इनको भी एक बार चेक करें - 

इसी टॉपिक से रिलेटेड मेने एक डिटेल में पोस्ट लिखी है एक बार विजिट जरूर करें - बेस्ट ऑडियो और वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स

2. Songily

3. Hungama Music - Stream & Download MP3 Songs

4. Wynk Music- New MP3  Hind Tamili  Songs & Podcast App

5. AudioMac: Download New Music Offline Free

गेम Download करने वाला App

आज के स्मार्टफोन के युग में यदि आपको थोड़ा सा भी समय मिलता है तो किसी न किसी गेम को जरूर खेलते होंगे. गेम खेलना यानि खाली समय को निकालना मतलब गेम से अच्छा टाइम पास आइटम कोई नहीं है.

कई बार हम किसी गेम को दूसरे के मोबाइल में देख लेते हैं और पसंद आने पर उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं पर कहाँ और कैसे करें.

में आपको कुछ ऐसे ऐप बता रहा हूँ जिनसे आप फ्री में किसी भी गेम को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

1. Google Play store

दोस्तों गूगल प्ले स्टोर से सभी लोग वाकिफ हैं. यह दुनियां का सबसे बढ़ा ऐप स्टोर है जिस पर गेम सहित सभी प्रकार के ऐप फ्री और पेड ऐप मौजूद होते हैं.

वैसे तो आपके मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर होगा ही यदि नहीं है तो नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

किसी भी एंड्रॉइड फोन में प्ले स्टोर डाउनलोड और इंस्टॉल कैसे करें

इसके अलावा नीचे भी कुछ और एप्स हैं जिनके द्वारा भी आप गेम डाउनलोड कर सकते हैं. कुछ गेम आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी पर इन ऐप्स पर मिल जाएंगे - 

2. Aptoide

3. Apkpure

4. Happy mod

5. Amazon App Store

मूवी Download करने वाला App

ऐसा कौन होगा जिसे मूवी देखना पसंद न हो. सभी को मूवी देखना बहुत पसंद है. जब कोई भी मूवी टॉकीज में लगती है तो सभी लोग उसे नहीं देख पाते हैं और चाहते हैं कि फ्री में ऐसा कोई ऐप मिल जाए जिस पर फ्री में मूवी देख सकें

टॉप दोस्तों में आपको ऐसे ही कुछ फ्री ऐप बताऊँगा जिन पर आप नयी और पुरानी मूवी फ्री में देख सकते हैं. कुछ ऐप तो ऐसे हैं जिन पर नयी फिल्म रिलीज के दूसरे दिन ही आ जाती है जिसे फ्री में देखा जा सकता है. तो चलिये जानते हैं

1. MX Player

movie download karne wala app

दोस्तों गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में मिलने वाले इस एप से अच्छा शायद ही कोई ऐप होगा जिस पर आप किसी भी मूवी को फ्री में देख सकते हैं. 1 बिलियन डाउनलोड इस बात का सबूत है कि एमएक्स प्लेयर कितनी पॉपुलर ऐप है.

इस ऐप पर मूवी के साथ साथ टीवी सीरियल, वेब सीरीज आदि सभी को फ्री में देख वा डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप की एक और खासबात है कि इससे आप किसी भी विडियो फाइल को प्ले भी कर सकते हैं.

इस टॉपिक को डिटेल में जानें - फ्री में पुरानी और नयी Movie देखने वाला App

2. JioCinema

3. Voot

4. Disney+ Hotstar

5. Zee5

तो मेने आपको इस पोस्ट में इंटरनेट से कुछ भी Download करने वाला App की पूरी जानकारी दे दी है. यदि आपके मन में इससे सम्बंधित कोई सवाल है तो कमेंट करें. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)